Tuesday 18 June 2024

आजमगढ़ एसपी ने किया पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण, सब कुछ ठीक ठाक कमी दिखने पर लगाई मातहतों की क्लास


 आजमगढ़ एसपी ने किया पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण, सब कुछ ठीक ठाक



कमी दिखने पर लगाई मातहतों की क्लास



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपनी अलग कार्यशैली के लिए विख्यात पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने मंगलवार को पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पुलिस लाइन परिसर में स्थित सभी प्रकोष्ठों पर बारीकी से नजर गड़ाई और कहीं कोई कमी नजर आने पर मातहतों की क्लास भी लगाई। निरीक्षण कार्यक्रम में पहुंचे एसपी अनुराग आर्य को सर्वप्रथम गार्द की सलामी दी गई। इस दौरान उन्होंने गार्द में शामिल जवानों की वर्दी पर ध्यान दिया और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


 तत्पश्चात उन्होंने पुलिस लाइन परिसर में स्थित भोजनालय, आरक्षी बैरक, आवासीय परिसर, जीडी कार्यालय, गणना कार्यालय, आरटीसी कार्यालय, सब्सिडी कैंटीन, जनपद नियंत्रण कक्ष, मोटर वाहन शाखा, स्टोर, क्वार्टर गार्द, शस्त्रागार, गैस एजेन्सी तथा आंकिक शाखा, प्रधान लिपिक, शिकायत प्रकोष्ठ शाखाओं निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। सलामी गार्द का नेतृत्व कर रहे गार्द कमाण्डर द्वारा दी गयी कमाण्ड एवं सलामी गार्द में शामिल समस्त पुलिस कर्मियों का टर्न आउट उच्चकोटि का पाया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही उन्होंने आरक्षियों द्वारा अग्निशामक यंत्रों के संचालन को बारीकी से परखा। फिर उन्होंने क्वार्टर गार्द एवं शस्त्रागार का निरीक्षण किया।


 पुलिस लाइन ग्राउन्ड में बच्चों के मनोरंजन हेतु संचालित कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा- निर्देश दिया। परिवहन शाखा के निरीक्षण के दौरान उन्होंने संबंधित पटल प्रभारी को कण्डम वाहनों की नीलामी हेतु निर्देशित किया। निरीक्षण कार्यक्रम में उनके द्वारा आंकिक शाखा, प्रधान लिपिक कक्ष, शिकायत प्रकोष्ठ शाखाओं निरीक्षण किया गया, अभिलेखों के अवलोकन से प्रविष्टियां अध्यावधिक पूर्ण पायी गयी, फिर भी उन्होंने मातहतों को समय से पत्रावालियों का निस्तारण कराने हेतु निर्देशित किया। एसपी ने परिसर की साफ-सफाई एवं शीतल पेय जल व्यवस्था पर भी नजर डालते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वह परिसर में स्थित श्वान कक्ष पहुंच कर पुलिस परिवार के विशेष सहयोगी खोजी कुत्ते के स्वास्थ्य एवं उसके भोजन व्यवस्था की भी खोज खबर ली।

आजमगढ़ रानी की सराय बेटे की मौत के बाद मां ने भी तोड़ा दम एक साथ उठी मां-बेटे की अर्थी, हर आंखों में आंसू


 आजमगढ़ रानी की सराय बेटे की मौत के बाद मां ने भी तोड़ा दम



एक साथ उठी मां-बेटे की अर्थी, हर आंखों में आंसू



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बेटे की मौत का गम बर्दाश्त न कर सकी मां ने भी अन्ततः दम तोड़ दिया। एक साथ उठी मां-बेटे की अर्थी देख हर आंखों में आंसू नजर आया। पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया। वहीं कुछ लोग विधाता को दुहाई देते हुए नजर आये कि यह कैसा गजब परिवार पर ढा दिया। 


जानकारी के अनुसार रानी की सराय कस्बा निवासी राजकुमार मोदनवाल 58 वर्ष की निजामाबाद मोड़ पर मिठाई की दुकान है। सोमवार की रात वह भोजन कर सो गये। मंगलवार की सुबह जब बच्चों ने जगाया तो वह नहीं उठे, बच्चे यह जान कर छोड़ दिये कि सुबह मौसम थोडा ठंडा है सो रहे होंगे। काफी समय बीतने के बाद जब परिजन जगाने गये तो पता चला उनकी मौत हो चुकी है। मौत की खबर पर परिजनों मे कोहराम मच गया।


 घर के दुकान वाले हिस्से में सभी के साथ मां सुभागी 75 वर्ष भी बेटे के गम में रो रही थी तभी अचानक उनकी भी हालत बिगड़ गई। परिजन उन्हें चिकित्सक के यहां ले गये जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एक ही परिवार में एक साथ दो मौत से पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया। जब एक साथ दोनों शवों की अर्थी निकली तो हर लोगों की आंखों में आंसू भर आया।

अलीगढ़ ब्लॉक प्रमुख पूजा दिवाकर बोलीं, मेरी हत्या करा सकते हैं पूर्व प्रमुख भाजपा विधायक के बाद सीडीओ को घेरा


 अलीगढ़ ब्लॉक प्रमुख पूजा दिवाकर बोलीं, मेरी हत्या करा सकते हैं पूर्व प्रमुख


भाजपा विधायक के बाद सीडीओ को घेरा



उत्तर प्रदेश अलीगढ़ में छर्रा क्षेत्र के भाजपा विधायक रवेंद्रपाल सिंह व पूर्व ब्लाक प्रमुख तेजवीर सिंह पर आरोप लगाकर जिले की सियासत को गरमाने वाली धनीपुर ब्लॉक प्रमुख पूजा दिवाकर ने अब सीएम को पत्र भेजा है और इसमें उन्होंने विधायक व पूर्व प्रमुख से खुद की जान को खतरा तो बताया है। पत्र में उन्होंने सीडीओ को भी घेरा है और कहा है कि इनके दबाव में सीडीओ उनके ब्लॉक के प्रस्तावों को निरस्त करती हैं और विकास के कार्य नहीं होने देती हैं।


 धनीपुर की भाजपा समर्थित ब्लाक प्रमुख पूजा दिवाकर ने 16 जून 2024 को पत्रकार वार्ता कर विधायक व पूर्व प्रमुख पर आरोप लगाए थे। कहा था कि अब तक वे कमीशनखोरी और अपने चहेते ठेकेदारों को काम दिलाते रहे। उनकी बात मानने से इंकार करना शुरू कर दिया तो उनके कार्यों में बाधा पैदा करने लगे और निविदाओं की शिकायत करने लगे। विधायक व प्रमुख उन्हें हटाने की साजिश रच रहे हैं और उनकी हत्या तक करा सकते हैं। चूंकि वह अनुसूचित वर्ग से आती हैं। इसलिए इनकी दबंगई के आगे वह बोल नहीं पाती थी। मगर अब क्षेत्र के विकास के लिए आवाज उठाने का मन बनाया है। चाहे इसके लिए अब अपनी जान क्यों न देनी पड़े। 


अंत में उन्होंने न्याय की उम्मीद रखते हुए यह भी कहा है कि अगर उनकी हत्या हुई तो इसके लिए विधायक व पूर्व प्रमुख जिम्मेदार होंगे। इस दौरान यह भी बताया गया कि पूर्व प्रमुख तेजवीर सिंह सपा से हैं। उनसे पहले वह ब्लाक प्रमुख रहे हैं। उनके निर्वाचित होने के बाद से ही वे विधायक के साथ मिलकर इस तरह की साजिश रच रहे हैं।

आजमगढ़ देवगांव प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी धराया प्रेमिका के परिजनों ने की धुनाई, पुलिस ने छुड़वाया


 आजमगढ़ देवगांव प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी धराया



प्रेमिका के परिजनों ने की धुनाई, पुलिस ने छुड़वाया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक युवक को कुछ लोग पीटते नजर आ रहे हैं। मामला देवगांव कोतवाली क्षेत्र के सोफीपुर का बताया जा रहा है। युवक पर आरोप है कि वह रात के अंधेरे में प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंच गया, जहां परिजनों ने प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया। 


पकड़े जाने पर प्रेमिका ने प्रेमी को घर में रखे एक बक्से में छिपा दिया। प्रेमिका के परिजनों ने प्रेमी को कई घंटों तक बंधक बनाये रखा और उसकी पिटाई भी करते रहे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए उस युवक को छुड़वा कर मुक्त करवाया। घटना को लेकर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की। 


अब प्रेमी को बंधक बनाकर पीटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल से हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बााद पुलिस महकमा हरकत में आ गया और जांच पड़ताल करते हुए कार्रवाई में जुट गया है। इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया की सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो संज्ञान में आया जिसमें एक लड़के से मारपीट की गई है। जानकारी मिली है कि एक युवक शादीशुदा महिला के घर में घुस गया और आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया इसके बाद महिला के परिजनों ने उसकी पिटाई की है। इसकी जांच थानाध्यक्ष देवगांव को सौंपी गई है। इस समय थानाध्यक्ष देवगांव मौके पर पहुचे हैं जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर पीड़ित युवक तहरीर देता है तो पीटने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।