Sunday 16 June 2024

आजमगढ़ जीयनपुर सिपाही को इंस्टाग्राम पर रील बनाना पड़ा भारी पुलिस अधीक्षक ने किया लाइन हाजिर


 आजमगढ़ जीयनपुर सिपाही को इंस्टाग्राम पर रील बनाना पड़ा भारी


पुलिस अधीक्षक ने किया लाइन हाजिर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में रील बनाने वालों की कमी नहीं है. पुलिस में भर्ती नए सिपाही भी सोशल मीडिया के इस ट्रेंड से खुद को दूर नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे ही एक सिपाही ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक रील बनाकर पोस्ट कर दिया. मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी अनुराग आर्य ने उसे लाइन हाजिर कर दिया है. साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।


जीयनपुर कोतवाली में तैनात विकास यादव पर रील बनाने का ऐसा भूत सवार हुआ कि वह उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया नियमों को भी भूल गया. उसका एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया है. जिसमें वह अपने साथी सिपाहियों के साथ बैठकर बड़े ही मजे से रील बना रहा है. रील बनाने के बाद सिपाही विकास यादव इस रील को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जैसे ही इस वायरल वीडियो की जानकारी एसपी अनुराग आर्य को हुई उनके द्वारा तत्काल विकास यादव को लाइन हाजिर करते हुए उसके खिलाफ विभागीय जांच करने का आदेश भी दे दिया गया।



एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि विकास यादव का यह कृत्य उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया नियमोंन के विरुद्ध है, जिसके लिए उसे लाइन करते हुए उसके खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया गया है. जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में इंस्टाग्राम पर रील बनाना एक पुलिसकर्मी को भारी पड़ गया. एसपी तक जब ये वीडियो पहुंचा तो उन्होंने उसके खिलाफ एक्शन लिया है. इतना ही नहीं, उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई का भी आदेश जारी हुआ है।

आजमगढ़ पवई महिला को पिकअप ने मारी टक्कर, हादसे में मौके पर हुई मौत


 आजमगढ़ पवई महिला को पिकअप ने मारी टक्कर, हादसे में मौके पर हुई मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के सिकंदर पट्टी गांव के समीप रविवार की सुबह शौच के लिए निकली महिला को पिकअप ने टक्कर मार दी। जिससे महिला की मौत हो गई। वहीं चालक पिकअप लेकर मौके से फरार हो गया। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी मुताबिक कानपुर के अकबरपुर थाना क्षेत्र के रनियापुर गांव निवासी सीटू (26) पत्नी कमल पवई थाना क्षेत्र के सिकंदर पट्टी बाजार में किराये के मकान में रहती थी। रोज की तरह रविवार की सुबह में शौच के लिए घर से निकली थी। 


वापस लौटते समय तेज रफ्तार से आ रही पिकअप ने उसे टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आसपास के लोगों ने बताया की मृतका व उसका पति लगभग छह माह से किराये के मकान में रह कर फेरी कर सामान बेचने का काम करते थे। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतका के दो बच्चे हैं। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मेरठ जालिम पत्नी हाथ-पैर बांधकर पति का प्राइवेट पार्ट काटने को दौड़ी पीड़ित ने रोते हुए पुलिस को बताई आपबीती


 मेरठ जालिम पत्नी हाथ-पैर बांधकर पति का प्राइवेट पार्ट काटने को दौड़ी


पीड़ित ने रोते हुए पुलिस को बताई आपबीती



उत्तर प्रदेश मेरठ के लोहियानगर के रहने वाले युवक की शादी ज्वालापुर हरिद्वार की रहने वाली लड़की से छह साल पहले हुई थी। पति ने थाने पहुंचकर पत्नी पर हत्या की धमकी देने का आरोप लगाया है। आरोप है कि पत्नी ने पति के हाथ-पैर बांधे और उसके प्राइवेट पार्ट को काटने की कोशिश की। पत्नी ने धमकी दी कि अगर उसकी बात नहीं मानी, उसके मायके में जाकर घरजमाई बनकर नहीं रहा तो वह प्राइवेट पार्ट काट देगी।


 रोते हुए पीड़ित पति ने पूरी बात पुलिस को बताई। पत्नी और ससुराल वालों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की। जानकारी के मुताबिक, पीड़ित ने बताया कि वह जाहिदपुर बुढेरा का रहने वाला है। उसकी शादी ज्वालापुर हरिद्वार की रहने वाली लड़की से छह साल पहले हुई थी। उसका परिवार यहां मेरठ में रहता है, लेकिन वो काम के सिलसिले में अक्सर असम में रहता है। माता-पिता से झगड़ा करने लगी तो वो घर छोड़ गए युवक ने लोहियानगर थाने में पत्नी, सास, ससुर, साला, साली के खिलाफ तहरीर दी है।


 पीड़ित ने बताया कि पत्नी उस पर जुल्म ढहाती है। वो मेरे बुजुर्ग माता-पिता से झगड़ा करती है। इसलिए मेरे माता, पिता, भाई मेरा घर छोड़कर अलग रहने लगे हैं। लेकिन, अब भी पत्नी मुझसे खुश नहीं है। वो चाहती है कि मैं मेरठ छोड़कर ज्वालापुर में उसके घर जाकर रहूं। मेरे ससुराल वाले, साला, साली और पत्नी बार-बार मुझ पर घरजमाई बन कर रहने का दबाव बना रहे हैं। पंचायत ने उसे समझाया और किसी तरह सुलह कराई। इसके बाद भी वो नहीं सुधरी। 


पति ने पुलिस को रिकार्डिंग और सबूत भी सौंपा है, जिसमें पत्नी धमकी दे रही है। उधर, सीओ कोतवाली आशुतोष कुमार का कहना है कि थाना प्रभारी को जांच कर कारवाई के आदेश दिए गए है।