Wednesday 12 June 2024

बिजनौर मां ने 4 वर्ष के इकलौते बेटे को फावड़े से काटकर जिंदा जलाया खौफनाक दृश्य देखा तो पिता का कलेजा मुंह को आ गया


 बिजनौर मां ने 4 वर्ष के इकलौते बेटे को फावड़े से काटकर जिंदा जलाया


खौफनाक दृश्य देखा तो पिता का कलेजा मुंह को आ गया



 उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां हीमपुर दीपा थाना क्षेत्र की गांव जलालपुर हसना में एक कलयुगी मां ने अपने इकलौते चार वर्षीय पुत्र को फावड़े से काटकर जिंदा जला दिया। जंगल से घर पहुंचे पिता ने जिंदा जल रहे पुत्र को आग से निकाला और इलाज के लिए डॉक्टर के पास ले गया। जहां डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया।


 सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी मां को हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। थाना क्षेत्र के गांव जलालपुर हसना में बुधवार की सुबह एक कलयुगी मां आदेश पत्नी कपिल कुमार ने अपने चार वर्ष के मासूम इकलौते पुत्र हर्ष उर्फ कल्लू को फावड़े से काटकर जिंदा ही आग के हवाले कर दिया। 


खेत से लौट कर आए मासूम के पिता कपिल ने ये खौफनाक दृश्य देखा तो उसका कलेजा मुंह को आ गया। उसने अपने पुत्र को आग से निकाला और उसे डॉक्टर के पास ले गया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। डॉक्टर ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। मौके पर पहुंची पुलिस तथा क्षेत्राधिकार चांदपुर भारत सोनकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने आरोपी मां को हिरासत में ले लिया है। वहीं पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

लखनऊ प्रेमिका के साथ रेस्टोरेंट में मजे ले रहे पति पर टूटा कहर पत्नी ने सरेआम पीटा, देर तक चला हंगामा


 लखनऊ प्रेमिका के साथ रेस्टोरेंट में मजे ले रहे पति पर टूटा कहर


पत्नी ने सरेआम पीटा, देर तक चला हंगामा



उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फैजाबाद रोड स्थित बीबीडी के पास एक रेस्टोरेंट में प्रेमिका के साथ पति को खाना खाते देख पत्नी आग बबूला हो गई। भाई के साथ रेस्टोरेंट पहुंची पत्नी ने पति को जमकर पीटा। प्रेमिका की भी पिटाई की गई। बीबीडी पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई, जहां हंगामा चलता रहा। घटना से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ। 


बाराबंकी निवासी युवक सोमवार रात गर्लफ्रेंड के साथ डिनर करने के लिए जायका रेस्टोरेंट में आया था। तभी युवक की पत्नी, भाई और एक महिला के साथ पहुंची। पति को दूसरी महिला के साथ बैठे देख पत्नी तैश में आ गई। उसने पति की गर्लफ्रैंड को दबोच लिया। पिटाई करते हुए युवती को घसीट कर रेस्टोरेंट के बाहर ले आई। बीच सड़क पर युवती को घसीटते हुए महिला ने थप्पड़ों की बौछार कर दी। रेस्टोरेंट में हंगामे से अफरातफरी रही। राहगीरों ने वीडियो बना कर वायरल कर दिया। सूचना पर बीबीडी पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को कोतवाली लाया गया। इंस्पेक्टर बीबीडी अजय नारायण सिंह ने बताया कि युवक के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।

बरेली 50 हजार घूस लेते दरोगा गिरफ्तार मुकदमे से नाम निकलवाने के नाम पर मांगे थे 5 लाख रूपये


 बरेली 50 हजार घूस लेते दरोगा गिरफ्तार


मुकदमे से नाम निकलवाने के नाम पर मांगे थे 5 लाख रूपये



उत्तर प्रदेश बरेली में रिश्वतखोरी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक दरोगा ने मुकदमे से नाम निकालने के एवज में दो लोगों से पांच लाख रुपये की रिश्वत मांगी। जब उक्त लोगों ने इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताई तो दरोगा ने ऐसी दरियादिली दिखाई कि ईएमआई की तरह किस्तों में रिश्वत तय कर ली। उक्त लोगों ने इसकी शिकायत विजिलेंस में कर दी। विजिलेंस की टीम ने रिश्वत की पहली किस्त लेते दरोगा को गिरफ्तार कर लिया।


 जानकारी के मुताबिक किला थाने में दर्ज एक मुकदमे में आरोपी महिला और व्यक्ति का नाम निकालने को लेकर प्रेमनगर थाने के दरोगा रामौतार ने पांच लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। इस पर व्यक्ति ने इतनी बड़ी रकम एक साथ देने में असमर्थता जताई। उसने दरोगा से किस्तों में रकम लेने का अनुरोध किया। दरोगा ने दरियादिली दिखाते हुए उससे किस्तों में पांच लाख रुपये की रिश्वत तय कर ली।


 उस व्यक्ति ने एसपी विजिलेंस से लिखित शिकायत की। जांच में आरोप की पुष्टि होने पर विजिलेंस की टीम ने रिश्वत की पहली किस्त के तौर पर 50 हजार रुपये लेते दरोगा को कैंट थाना क्षेत्र के नकटिया में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी दरोगा रामौतार नरियावल स्थित एक मकान में किराये पर रहता है। विजिलेंस एसपी अरविंद कुमार ने बताया कि दरोगा ने किश्तों में घूस की रकम देने को कहा था। पीड़ित ने शिकायत की तो टीम ने दरोगा को मौके पर पकड़ लिया। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

आजमगढ सरायमीर से गायब 4 किशोरियां अयोध्या से बरामद एक दिन पूर्व बिना बताए ही एक साथ घर से निकल गईं थीं किशोरियां


 आजमगढ सरायमीर से गायब 4 किशोरियां अयोध्या से बरामद


एक दिन पूर्व बिना बताए ही एक साथ घर से निकल गईं थीं किशोरियां



उत्तर प्रदेश आजमगढ सरायमीर थाना क्षेत्र के एक गांव से गायब सभी चारों किशोरियां अयोध्या स्थित राम मंदिर के समीप बिरला धर्मशाला के पास से बरामद कर ली गईं। पुलिस अधीक्षक द्वारा इसके लिए पांच टीमें गठित की गईं थीं। 11 जून 2024 को चारों किशोरियां घर से बिना बताए कहीं लापता हो गईं। काफी खोज-बीन के बाद भी उनका कुछ पता नहीं चल सका। परिजनों ने इसकी सूचना थाने पर दिए। पुलिस ने तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। इस मामले को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने गंभीरता से लेते हुए पांच टीमें गठित कीं।


 प्रथम टीम प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय, द्वितीय टीम एसआई देवचरन यादव, तृतीय टीम एसआई राजकुमार यादव, चतुर्थ टीम उप निरीक्षक एसआई वासुदेव साहनी व पंचम टीम एसआई अभिषेक सिंह एवं एसआई पंकज यादव के नेतृत्व में अपनी-अपनी जिम्मेदारी संभाल ली। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिराग जैन एवं क्षेत्राधिकारी फूलपुर अनिल कुमार वर्मा पांचों टीमों की मानिटरिंग कर रहे थे। प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय पुलिस टीमों एवं स्वजन से मोबाइल से पल-पल की खबर ले रहे थे।


 अयोध्या रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, धार्मिक स्थल के लिए निकली द्वितीय टीम एसआई देवचरन यादव, हेड कांस्टेबल अमित गुप्ता, महिला कांस्टेबल प्रीति तिवारी ने मंगलवार को रात्रि में ही चारों गायब लड़कियों को जनपद अयोध्या स्थित राम मंदिर के समीप बिरला धर्मशाला के पास से बरामद कर लिया। किशोरियों का कहना है कि वह खुद ही घूमने के उद्देश्य से घर से निकलीं और वहां पहुंच गईं।

इटावा, करहल से इस्तीफा देंगे अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष को लेकर दिया ये बयान


 इटावा, करहल से इस्तीफा देंगे अखिलेश यादव



नेता प्रतिपक्ष को लेकर दिया ये बयान



उत्तर प्रदेश इटावा जिले में सैफई स्थित पार्टी कार्यालय पर मंगलवार को अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता की। इसमें कहा कि करहल के कार्यकर्ताओं और लोगों से मिलकर यह निर्णय लिया है कि करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर सदन में जनता के मुद्दे उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि संविधान को बचाने के लिए भी सदन शुरू होते ही संघर्ष शुरू किया जाएगा।


 उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया। कहां इसी तरह हम सभी दलित पिछड़े, कमजोर, आदिवासी सभी को साथ लेकर संघर्ष करते रहेंगे। भाजपा सरकार के भर्तियां निकलने के सवाल पर कहा कि यह तो अच्छी बात है। सरकार को जल्दी अग्निवीरों को परमानेंट करने का निर्णय भी लेना पड़ेगा। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाने के सवाल पर कहा कि इसका निर्णय भी जल्दी आ जाएगा। ऐसा नेता चुना जाएगा, जिससे पार्टी का वोट बढ़े और पार्टी मजबूत हो।

आजमगढ़ शहर कोतवाली भाजपा नेता ने शहर कोतवाल पर लगाया गंभीर आरोप। कहा छवि को धूमिल करने के लिए दर्ज किया गया मुकदमा। सारे आरोप बेबुनियाद, भाजपा नेता पर अन्य जनपदों में भी दर्ज हैं धोखाधड़ी के कई मुकदमे-शहर कोतवाल


 आजमगढ़ शहर कोतवाली भाजपा नेता ने शहर कोतवाल पर लगाया गंभीर आरोप।


कहा छवि को धूमिल करने के लिए दर्ज किया गया मुकदमा।


सारे आरोप बेबुनियाद, भाजपा नेता पर अन्य जनपदों में भी दर्ज हैं धोखाधड़ी के कई मुकदमे-शहर कोतवाल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) आजमगढ़ परिक्षेत्र आजमगढ़ को दिये गये प्रार्थना पत्र में श्यामसुन्दर चौहान पुत्र रामधारी चौहान सकिन मौजा-शेखपुरा, पोस्ट-बद्दोपुर थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ ने बताया कि वह एक राजनितिक व्यक्ति है तथा भारतीय जनता पार्टी का सक्रिय सदस्य है, व अखिल भारतीय चौहान महासभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष है। राजनितिक व्यक्ति होने के कारण कुछ लोग उसके विरोध में भी रहते हैं। 


नगर कोतवाल शशिमौली पाण्डेय द्वारा कहीं बाहर जाने के लिए मेरे भाई से गाड़ी की माँग की गई। मेरे भाई द्वारा गाड़ी न देने पर प्रभारी निरीक्षक काफी नाराज हो गये व भाई को आगे देख लेने की धमकी दिये। इतना ही मेरी राजनीतिक छवि को धूमिल करने के मकसद से राजनीतिक प्रतिद्धन्दियों से मिलकर तरह-तरह के बेबुनियाद आरोप लगाये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भाई सौरभ चौहान की सास को सर्वाइकल प्राब्लम थी जिसका इलाज चल रहा था मेरे घर परिवारजनों से मिलने के लिए आने-जाने वाले दरबारी यादव ने एक तांत्रिक के बारे में बताया गया और उसको मेरे घर लेकर आया और बताया कि सौरभ चौहान की सास को दिखा दीजिए यदि कोई ऊपरी चक्कर होगा तो ठीक हो जायेगा। 


पूजा-पाठ के नाम पर दरबारी व तांत्रिक गौरीशंकर ने 2 लाख 15 हजार रूपये ले लिए। बीमारी ठीक न होने पर मेरे भाई द्वारा अपनी सास को बनारस दिखाया गया तो पता चला कि उनको बेस्ट कैंसर है। उसके बाद रूपये को वापस करने के बावत उक्त तांत्रिक से बात की गयी तो तांत्रिक ने भद्दी-भद्दी गालियों देते हुए जान से मारने की धमकी दिया। मेरे व भाई द्वारा उक्त तांत्रिक के विरूद्ध एक शिकायती प्रार्थना पत्र पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को दिया गया लेकिन तांत्रिक के विरूद्ध अभी तक न कोई जाँच की गयी न ही कोई कार्यवाही की गई।


 इस दौरान मेरे विरोधियों से मिलकर 18 मई को करीब 2.30 बजे प्रभारी निरीक्षक नगर कोतवाली शशिमौली पाण्डेय द्वारा मेरे घर आकर मेरी मां को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कहा गया कि मनोज चौहान को अपनी जमीन से रास्ता दें दो नहीं तो तुम्हारे पूरे परिवार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर फंसा दूंगा। प्रभारी निरीक्षक की सह पर करीब आधा दर्जन मनबढ़ लोग मेरी मां को मारने लगे। इस घटना की सूचना शहर कोतवाली में देने पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गयी। इस बावत जब मेरे द्वारा न्यायालय का सहारा लिया गया तो नगर कोतवाल शशिमौली पाण्डेय द्वारा मेरी छवि को धूमिल करने के लिए मनगढ़न्त तरीके से मेरे खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया गया। 



इस बावत नगर कोतवाल शशिमौली पाण्डेय ने बताया कि मेरे ऊपर लगाये गये सारे आरोप बेबुनियाद और निराधार हैं, भाजपा नेता के ऊपर पहले से ही 6 धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं जिसमें 3 आजमगढ़, 2 बलिया और एक बनारस में दर्ज है।