Friday 18 October 2024

आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस मुठभेड़ में जानलेवा हमले के आरोपी गैंगेस्टर को लगी गोली घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा व कारतूस बरामद, दर्ज हैं दर्जन भर मुकदमे


 आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस मुठभेड़ में जानलेवा हमले के आरोपी गैंगेस्टर को लगी गोली



घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा व कारतूस बरामद, दर्ज हैं दर्जन भर मुकदमे




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत 15 अक्टूबर 2024 को हुए जानलेवा हमले मामले में थाना पुलिस द्वारा शुक्रवार की भोर में आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसके पास से घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है। इलाज के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्त के ऊपर दर्जन भर मुकदमे दर्ज बताए गए हैं।



बता दें कि 15 अक्टूबर 2024 की शाम करन यादव पुत्र सजनू यादव निवासी हर्रा की चुंगी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ को मोटर साइकिल सवार बदमाशों द्वारा गोली मार दी गयी थी जिसमें घायल के भाई संजय यादव ने कोतवाली में तीन लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। पुलिस द्वारा मामले में मुकदमा अपराध संख्या 582/2024 अंतर्गत धारा 109,3(5) भारतीय न्याय सहिंता (BNS) 2023 दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चार टीमें गठित की गई थी।


 इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह लगभग तीन बजे कोतवाली प्रभारी शशिमौली पाण्डेय ने मुखबिर की सूचना पर हरैया पुलिया के पास पहुंच अभियुक्त को आत्मसमर्पण के लिए कहा। इस बीच रोशन सिंह उर्फ हिमांशु पुत्र इन्द्रासन सिंह स्थायी निवासी गहजी थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ वर्तमान हालमुकाम आरटीओ आफिस थाना सिधारी जनपद आजमगढ़ ने खुद को पुलिस से घिरता हुआ देखकर जान से मारने की नीयत से फायरिंग करना शुरू कर दिया।


 जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त के दाहिने पैर में गोली लग गयी। पुलिस ने अभियुक्त को हिरासत में लेकर इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भेज दिया। पुलिस के अनुसार घटना के दिन घायल रोशन यादव ने बताया कि अमन सिंह व अंकित यादव एक मोटर साइकिल पर तथा दूसरे पर अन्य लड़के गये थे जिसे अमन सिंह ने बुलाया था, आरोपी ने बताया कि अमन व मेरा करन यादव के घर आना-जाना था, कुछ दिन पहले ही अमन के साथियों ने मारापीटा था, जिसके बदले के लिए अन्य लोगों के साथ मिल जान से मारने की नीयत से करन यादव पर गोली चलाई गई थी। गिरफ्तार अभियुक्त रोशन सिंह के ऊपर जनपद सहित प्रदेश के अन्य जनपदों में एक दर्जन से ज्यादे मुकदमें दर्ज बताए गए हैं। मुठभेड़ में घायल रोशन सिंह के ऊपर बाराबंकी जनपद में गैंगेस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज बताया गया है।

https://www.news9up.com/2024/10/blog-post_79.html

No comments:

Post a Comment