Thursday 3 October 2024

आजमगढ़ फूलपुर नदी में नहाते समय गहरे पानी में समाया किशोर गोताखोर कर रहे तलाश, परिजनों में मचा है कोहराम


 आजमगढ़ फूलपुर नदी में नहाते समय गहरे पानी में समाया किशोर


गोताखोर कर रहे तलाश, परिजनों में मचा है कोहराम




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के फूलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जगदीशपुर के पाण्डेय का पूरा में ननिहाल में रह रहा किशोर कुँवर नदी में गहरे पानी में समा गया। किशोर अपने ननिहाल में रहकर पढ़ता था। सूचना के बाद मौके पर फूलपुर कोतवाली की पुलिस पहुँच गयी है। गोताखोरी द्वारा किशोर की तलाश की जा रही है।


जानकारी के अनुसार फूलपुर कोतवाली के जगदीशपुर के पाण्डेय का पुरवा निवासी इंदजीत का 13 वर्षीय नाती अंश यादव ननिहाल में ही रहता था। अंश जगदीशपुर गांव के दुर्गा जी कालीचरण पूर्व माध्यमिक विद्यालय में पढ़ता था। नवरात्रि पर गुरुवार को स्कूल में छुट्टी होने के कारण गांव के बच्चों के साथ नाना की भैंस लेकर चराने अपने बड़ी बहन खुशी यादव के साथ अंश भी चला गया। भैस चरती छोड़ गांव के बच्चों के साथ कुँवर नदी रेलवे पुल के पास बहन के साथ नहाने लगा। दिन में ग्यारह बजे के करीब नहाते समय गहरे पानी की तरफ चला गया। भाई को डूबते देख बहन ने बाहर निकल कर शोर मचाना शरू किया। पुल से जा रहे राहगीर ने मामा संदीप यादव को फोन कर भाई के डूबने की सूचना दी।


 मामा संदीप सूचना पाते ही ग्रामीण के साथ शोर मचाते हुए नदी की तरफ दौड़ते हुए पहुंचा और ग्रामीणों के साथ भांजे की तलाश करने लगा। ग्रामीणों ने फूलपुर कोतवाली को इसकी सूचना दी। फूलपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शशिचन्द चौधरी, एसआई गंगाराम विन्द सहित हल्का के दरोगा सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों ने दुर्वासा धाम से गोताखोरों को बुलाया, परन्तु शाम लगभग 5 बजे तक अंश का शव नहीं मिल सका था। कुँवर नदी में तैराकों के द्वारा तलाश जारी है।


 सूचना पर पवई थाना क्षेत्र के हमीरपुर खंडौरा से अंश की माता सरोजा, पिता राजेन्द्र यादव घटनास्थल पर पहुँच गए। मां सरोजा का करुण विलाप सुनकर उपस्थित ग्रामीणों की आँख नम हो गयी। छः बहनों के बीच एक भाई अंश सबसे छोटा था।

No comments:

Post a Comment