Saturday 5 October 2024

आजमगढ़ कप्तानगंज अपने पठन-पाठन के लिए करें टैबलेट के तकनीक का प्रयोग-चिराग जैन अपर पुलिस अधीक्षक ने छात्र-छात्राओं में बांटा टेबलेट


 आजमगढ़ कप्तानगंज अपने पठन-पाठन के लिए करें टैबलेट के तकनीक का प्रयोग-चिराग जैन


अपर पुलिस अधीक्षक ने छात्र-छात्राओं में बांटा टेबलेट




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चिराग जैन ने कहा कि बदलते दौर में नई तकनीक का ज्ञान होना जरूरी है क्योंकि इसका करियर बनाने में जहां अहम रोल है वहीं इसके दुष्प्रभाव से बचाव की जानकारी होनी भी जरूरी है। आज सरकार ने जो आपको यह टैबलेट दिया है इसका सदुपयोग आपके करियर में चार चांद लगा सकता है और दुरुपयोग आपकी भविष्य को अंधकार में ले जा सकता है। अब रास्ता तय आपको करना है। इसी के मद्देनजर सरकार मेधावी छात्र-छात्राओं को टैबलेट योजना का लाभ दे रही है। आईपीएस चिराग जैन आज आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज स्थित श्री शिवा महाविद्यालय तेरही कप्तानगंज के सभागार में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदत्त निशुल्क टेबलेट वितरण योजना के तहत मेधावी छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरण कर संबोधित कर रहे थे।


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री जैन ने कहा कि इस टैबलेट के तकनीक का प्रयोग अपने पठन-पाठन के लिए करें, साइबर क्राइम और साइबर फ्राड से बचें, आजकल लाटरी आदि का लालच देकर तथा बैंक की ओटीपी से तमाम प्रकार के धोखाधड़ी की जा रही, अत: इन सब का ध्यान रखें और सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सड़क के नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि आज महाविद्यालय में युवाओं को तकनीकी से सशक्तिकरण करने के क्रम में एम. ए के छात्रों को उ. प्र. सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण के अनुसार टेबलेट वितरण किया गया। जिसमें उ. प्र. राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के महाविद्यालयीय यूनिट के भी छात्र उपस्थित रहे। महाविद्यालय के प्रबंधक अमित मिश्र ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि अपने परिश्रम से किसी मुख्य पद पर प्रतिष्ठित हो महाविद्यालय का नाम रोशन करें और सरकार द्वारा प्रदत्त तकनीकी से आनलाइन डिजिटल लाइब्रेरी के माध्यम से जर्नल और पुस्तकों द्वारा ज्ञान में वृद्धि करें।


प्रबंध समिति के अध्यक्ष डॉ दिनेश राय ने आगन्तुक का स्वागत करते हुए सभी लाभार्थियों को शुभकामनायें प्रदान की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रो. संत कुमार यादव ने कहा कि शासन द्वारा प्रदत्त तकनीक का उपयोग सतर्कता और सकारात्मकता के साथ करें। समस्त कार्यक्रम का कुशल प्रबंधन नोडल अधिकारी विक्रम सिंह ने किया। कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ आदेश मिश्र और धन्यवाद ज्ञापन प्रो. मदन मोहन पांडेय ने किया। कार्यक्रम का सफल संचालन सुश्री आशिया बानो ने किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त शिक्षकगण और कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment