Monday 14 October 2024

लखीमपुर थप्पड़ कांड में कारवाई न होने से नाराज BJP विधायक ने लौटाए गनर फोन भी किया बंद, फूले अधिकारियों के पांव


 लखीमपुर थप्पड़ कांड में कारवाई न होने से नाराज BJP विधायक ने लौटाए गनर



फोन भी किया बंद, फूले अधिकारियों के पांव




उत्तर प्रदेश के लखीमपुर मे नौ अक्टूबर 2024  को लखीमपुर में हुई मारपीट में ऐक्शन न होने से नाराज भाजपा विधायक योगेश वर्मा ने सुरक्षा में बढ़ाए गए दो गनरों को वापस लौटा दिया। पुलिस अफसरों को इसकी जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने गनर को फिर वापस विधायक के पास भेज दिया है। अधिकारी विधायक को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। उधर विधायक का फोन बंद है। वह अधिकारियों से नहीं मिल रहे हैं। 


बीते बुधवार को अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के डेलीगेट चुनाव में भाजपा विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट और अभद्रता हुई थी। यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बना है। इस घटना के बाद एसपी गणेश प्रसाद साहा ने विधायक की सुरक्षा में दो गनर और बढ़ा दिए थे। विधायक के पास एक गनर रहता था पर घटना के बाद उनकी सुरक्षा में तीन गनर लगाए गए थे। रविवार को विधायक ने अचानक सुरक्षा में बढ़ाए गए दोनों गनर को वापस कर दिया। बताते हैं कि गनरों के पुलिस लाइन पहुंचते ही अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन दोनों गनर को वापस विधायक के पास भेजा गया। उनसे कहा गया है कि वे वहीं रहें। वापस न आएं। पुलिस अधिकारी विधायक को मनाने में लगे हैं। 


रविवार शाम एएसपी पवन गौतम और सीओ रमेश तिवारी विधायक से मिलने उनके घर पहुंचे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। विधायक योगेश वर्मा ने पुलिस को घटना की तहरीर भी दी थी। जिस पर अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। बताया जाता है कि घटना के बाद अधिकारियों के कहने पर ही उन्होंने तहरीर दी थी। चार दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने से विधायक नाराज हैं। 


चर्चा यह भी है कि उन्होंने सीओ को फोन कर अपनी तहरीर वापस करने को कह दिया। पर सीओ रमेश तिवारी इस बात से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि सभी तहरीर उच्चाधिकारियों को उसी दिन भेज दी गयी थी। उधर रविवार शाम को सदर विधायक लखनऊ के लिए रवाना हो गए। वहां उनकी सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात प्रस्तावित है। वह क्षेत्रीय अध्यक्ष से मिलकर पहले ही जानकारी दे चुके हैं। इधर उनके समर्थक सोशल मीडिया पर लोगों से सोमवार तक धैर्य रखने की अपील कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment