Wednesday 9 October 2024

आजमगढ़ भारतीय सेना का हिस्सा बनना युवाओं के जीवन का गौरवशाली क्षण 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की दी गयी जानकारी


 आजमगढ़ भारतीय सेना का हिस्सा बनना युवाओं के जीवन का गौरवशाली क्षण


99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की दी गयी जानकारी




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में आयोजित दस दिनी वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के अधीन उद्योग इंटर कॉलेज कोयलसा के सभागार में वाराणसी के सेना भर्ती कार्यालय से आये हुए स्टाफ ने शिविर में प्रतिभाग कर रहे कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की व्यापक जानकारी प्रदान की।


 ए0आर0ओ0 वाराणसी के सूबेदार मेजर ने विस्तार से सेना में भर्ती के लिए आवश्यक पहलुओं की तकनीकी और ज्ञानवर्धक जानकारी कैडेटों को प्रदान की और उनकी शंकाओं का भी समाधान किया। सूबेदार मेजर वाराणसी, सेना भर्ती केंद्र ने कहा कि भारतीय सेना विश्व की बड़ी और ताकतवर सेनाओं में शामिल है जिसका हिस्सा बनना देश के युवाओं के लिए एक गौरवशाली अनुभव होगा।


 सरकार ने समय समय पर अग्निवीर योजना में आवश्यक और आकर्षक परिवर्तन किए हैं जिससे देश के युवा लाभान्वित होकर न केवल एक गौरवशाली सेना का हिस्सा बन सकते हैं बल्कि देश की सुरक्षा के सजग प्रहरी बनकर अपने कर्तव्यों का उच्च रूप में निर्वहन कर सकते हैं। इस अवसर पर ए0आर0ओ0 वाराणसी सेंटर के स्टाफ,99 यू0पी0 बटालियन के पी0आई0 स्टाफ और विभिन्न जनपदों से आये हुए प्रतिभागी कैडेट्स उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment