Wednesday 2 October 2024

लखनऊ 5 अधिकारियों के यहां विजलेंस ने मारा छापा आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई कार्रवाई, मचा हड़कंप





 लखनऊ 5 अधिकारियों के यहां विजलेंस ने मारा छापा


आय से अधिक संपत्ति मामले में हुई कार्रवाई, मचा हड़कंप




 उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विजिलेंस की टीम ने मंगलवार को बड़ी छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस टीम ने जल निगम के कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेस के पांच अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी की। इंदिरानगर, गोमती नगर और विकास नगर में विजिलेंस टीम ने छापेमारी की है। विजिलेंस टीम ने एक साथ पांचों अफसरों के यहां छापेमारी की है. इस मामले में अबतक 11 मामले दर्ज किये जा चुके हैं. फिलहाल मामले में कार्रवाई जारी है।


 जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस टीम ने मंगलवार को सहायक अभियंता और प्रोजेक्ट मैनेजर राघवेंद्र कुमार गुप्ता, अधीक्षण अभियंता(मु.) सत्यवीर सिंह चौहान, अधीक्षण अभियंता अजय रस्तोगी, परियोजना प्रबंधक व सहायक अभियंता कमल कुमार खरबन्दा और सहायक अभियंता व प्रोजेक्ट मैनेजर कृष्ण कुमार पटेल के ठिकानों पर छापे मारी की है।



इस संबंध मे मिली जानकारी के मुताबिक, विजिलेंस टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में जल निगम के अफसरों पर यह कार्रवाई की है. इससे पहले आय से अधिक संपत्ति मामले में अब तक 11 मामले दर्ज हो चुके हैं।


 विजिलेंस की टीम अब अफसरों के घर और ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची. विजिलेंस टीम ने इंदिरानगर, गोमतीनगर और विकासनगर स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। विजिलेंस की टीम जिन कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेस के इंजिनियर के ठिकाने पर छापेमारी की है, उनमें सहायक अभियंता, दो अधीक्षण अभियंता, परियोजना प्रबंधक और सहायक अभियंता शामिल हैं। विजलेंस टीम इनके घर पर सर्च अभियान जारी रखे हुए है. जांच में टीम को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। हालांकि विजिलेंस के अफसर इस बारे में अभी कुछ नहीं बता रहे हैं। फिलहाल की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. विजिलेंस की ओर से अभी तक जांच जारी है।


No comments:

Post a Comment