Saturday 19 October 2024

आजमगढ़ अहरौला पुलिस टीम पर पिकअप चढ़ा कर जान से मारने का प्रयास 4 पुलिस कर्मी घायल, 1 की हालत गंभीर


 आजमगढ़ अहरौला पुलिस टीम पर पिकअप चढ़ा कर जान से मारने का प्रयास


4 पुलिस कर्मी घायल, 1 की हालत गंभीर




उत्तर प्रदेश का आजमगढ़ मे अहरौला थाना क्षेत्र में पशु तस्करों द्वारा पुलिस पीआरबी पर पिकअप चढ़ाकर जान लेने के प्रयास का मामला सामने आया है। इस हादसे में तीन पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड घायल हुए। इन चारों पुलिस कर्मियों मे से एक की हालत गंभीर है। जिसे इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।


जानकारी मिलने के बाद एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने अहरौला थाने का दौरा कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में दो नामजद और 8 अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अहरौला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त पिकअप गाड़ी को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।


जानकारी के अनुसार बताते चलें कि अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल में गुरुवार की रात को मेला लगा हुआ था। मेले में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी। अहरौला थाना क्षेत्र के ही शाहपुर के मेले में दो पुलिसकर्मी परीक्षित दुबे और सौरव राय की ड्यूटी लगी हुई थी। यह दोनों पुलिसकर्मी मेले से वापस लौट रहे थे। इसी बीच अम्बारी की तरफ से आ रही तेज रफ्तार पशु तस्करों की पिकअप ने रेहड़ा मंदिर के पास बाइक सवार दोनों पुलिस कर्मियों को कुचलकर जान से करने का प्रयास किया। इस हादसे में दोनों पुलिसकर्मी घायल हो गए। कुछ दूर जाने के बाद पिकअप ने फिर डायल 112 के दो पुलिस कर्मियों पर चढ़ाने का प्रयास किया गया और फायरिंग भी की गई। इस तरह से दो अलग-अलग मामलों में चारों पुलिसकर्मी घायल हो गए। दोनों घटनाओं को अंजाम देने के बाद तस्करों की गाड़ी सड़क किनारे खेत में जाकर फंस गई। इस गाड़ी में 5 लोग बैठे थे और जोर-जोर से यह भी चिल्ला रहे थे कि पुलिस वाले अभी मरे नहीं हैं। पुलिस ने इस मामले में इरशाद, नफीस और 8 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पिकअप को भी कब्जे में ले लिया है।


इस बाबत एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि अहरौला थाने में दो नामजद और 8 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है, अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment