Wednesday 16 October 2024

आजमगढ़ मेहनगर अथर्व हॉस्पिटल को किया सीज, 3 पैथालॉजी सेंटर को दिया नोटिस स्वास्थ्य टीम के पहुंचते ही गिरने लगे झोलाछाप डाक्टरों के शटर

 

आजमगढ़ मेहनगर अथर्व हॉस्पिटल को किया सीज, 3 पैथालॉजी सेंटर को दिया नोटिस



स्वास्थ्य टीम के पहुंचते ही गिरने लगे झोलाछाप डाक्टरों के शटर




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मे डिप्टी सीएमओ डॉ0 उमाशरण पांडेय ,सीएचसी प्रभारी डॉ0 देवमणि के नेतृत्व में स्वास्थ्य की टीम जैसे बुधवार को दोपहर मेंहनगर के एक पैथालॉजी सेंटर पर गाड़ी रुकी की जैसे झोलाछाप चिकित्सको व पैथालॉजी सेंटरो को मालूम हुआ कि शटर बंद कर लोग फरार हो गए। टीम जैसे पेट्रोल पंप के समीप अथर्व हॉस्पिटल पहुँची कि संचालिका फरार हो गई। हॉस्पिटल अंदर डिलेवरी कराया जाता है, इस दौरान एक अबोध बच्चे को ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा था। इस दौरान एक भी चिकित्सक नही थे, संचालिका को दूरभाष से बुलाया गया। आने पर सम्बंधित कागजात मांगे जाने पर नहीं दिखाया गया, जिसे गम्भीरता से लेते हुए डिप्टी सीएमओ ने अस्पताल को सीज करा दिया। 


तत्पश्चात टीम आदर्श पैथालॉजी /अल्ट्रासाउंड सेंटर, अंशिका चाइल्ड केयर, अमर चाइल्ड केयर पहुंची, जहां न तो चिकित्सक रहे, न ही जिम्मेदार रजिस्ट्रेशन के कागजात ही दिखा सके। उक्त तीनों को नोटिस देते हुए तीन दिवस के अंदर आख्या प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया।

No comments:

Post a Comment