Sunday 20 October 2024

आजमगढ़ निजामाबाद वाह रे निजामाबाद पुलिस, घूस की बात सामने आते ही शान्ति भंग में हुई चालान गिरी हुई मोबाइल लेकर सुबह थाने पहुंचा था अजय, 2 हजार रूपये वसूलने का सिपाही पर लगाया था आरोप


 आजमगढ़ निजामाबाद वाह रे निजामाबाद पुलिस, घूस की बात सामने आते ही शान्ति भंग में हुई चालान


गिरी हुई मोबाइल लेकर सुबह थाने पहुंचा था अजय, 2 हजार रूपये वसूलने का सिपाही पर लगाया था आरोप




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाना पुलिस का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है। मामले में एक मजदूर कोपभाजन का शिकार हो गया। रानी की सराय थाना क्षेत्र के रोवा गांव निवासी अजय पुत्र रामदास ने बताया कि वह मजदूरी दीहाड़ी का कार्य करता है, दो दिन पूर्व निजामाबाद थाना क्षेत्र के घुरीपुर से काम करके देर शाम घर वापस आ रहा था कि बघौरा स्थित पेट्रोल पंप के पास में एक एंड्राइड मोबाइल गिरा पड़ा मिला, उसने मोबाइल लिया और घर चला गया, मोबाइल बंद होने के कारण उसने उस मोबाइल के अंदर पड़ी सिम को अपने मोबाइल में डालकर छोड़ दिया। 


शनिवार को देर शाम निजामाबाद थाने पर तैनात सीसीटीएनएस योगेंद्र यादव ने फोन कर पूछा कि मोबाइल कहां से पाए हो उसने पूरी बात बताई। उन्होंने थाने पर आज दिनांक 20 अक्टूबर 2024 दिन रविवार को बुलाया जैसे ही अजय थाने पर पहुंचा और लिखित करने के बाद मोबाइल अपने पास योगेंद्र यादव ने ले लिया और दबाव बनाने लगे कि तुमको जेल भेजा जाएगा जिसके एवज में 2000 रुपये की मांग करने लगे फिर पीड़ित ने ठेकेदार छोटेलाल निवासी बिशुनपुर से आपबीती बताया और 2000 रुपये ले जाकर योगेंद्र यादव को दिया, तब जाकर थाने से छोड़े।


 जब पैसे लेने के बावत निजामाबाद थानाध्यक्ष हीरेन्द्र प्रताप सिंह से बात की गयी तो उनके द्वारा इस मामले में जांच करने के लिए अजय को थाने बुलवाया गया, वहां पहुंचते ही गाली गलौज देते हुए पुन: उसको थाने के अंदर बैठा दिया गया और साथ गए ग्राम प्रधान प्रतिनिधि को थाने से बाहर कर दिया। थानाध्यक्ष की जांच मेें उक्त मजदूर ही दोषी निकल कर सामने आया, बाद में मजदूर का ही शान्ति भंग में चालान कर दिया गया। अगर मजदूर ही दोषी था तो सुबह मोबाइल लेने के बाद उसे छोड़ना और पैसे लेने की बात सामने आने पर उस पर कार्रवाई करना गले से नीचे नहीं उतर रहा है।

No comments:

Post a Comment