Thursday 10 October 2024

आजमगढ़ देवगांव में 250 किलो विस्फोटक सामान बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार पुलिस अलर्ट, डीएम-एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा


 आजमगढ़ देवगांव में 250 किलो विस्फोटक सामान बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार 


पुलिस अलर्ट, डीएम-एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की देवगांव कोतवाली पुलिस ने बुधवार की रात सूचना के आधार पर दो स्थानों से 250 किग्रा विस्फोटक पदार्थ बरामद किया। इसके साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी के निर्देश पर पुलिस द्वारा पूरे जनपद में दशहरे के पर्व को देखते हुए रूट मार्च निकाला गया। इस दौरान देवगांव के वार्ड नंबर 10 में रूट मार्च के दौरान सूचना पर पुलिस ने दो दुकानों से 250 किग्रा विस्फोटक पदार्थ यानी पटाखा बरामद किया। पुलिस ने इनकी बिक्री में लगे दो लोगों को गिरफ्तार किया और कोतवाली ले आई।


एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि देवगांव के वार्ड नंबर 10 गोला बाजार में दुकान के बाहर पटाखे रखकर बेचा जा रहा था। पुलिस ने इस दौरान 250 किग्रा विस्फोटक सामग्री बरामद किया। साथ ही इसकी बिक्री करने वाले सुजीत जायसवाल और धनेश्वर जायसवाल को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।


आगामी दशहरा, दीपावली एवं अन्य पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर डीएम नवनीत सिंह चहल एवं एसपी हेमराज मीना द्वारा नगर क्षेत्र में पैदल रूट मार्च किया गया। इस दौरान उनके द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।


आगामी दशहरा और दीपावली पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम और एसपी ने बुधवार की शाम नगर में फोर्स के साथ रूट मार्च किया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने पूजा पंडालों में पहुंचकर वहां शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हो रहा है कि नहीं इसका जायजा लिया। उन्हें निर्देशित किया कि वह पूजा पंडालों में पर्याप्त व्यवस्था रखें। जिन रास्तों से प्रतिमाओं का विसर्जन होना है उन रास्तों की हालत कैसी है इसका भी निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने लोगों से सकुशल त्योहार मनाने की अपील की। एसपी ने किसी भी घटना की सूचना तत्काल पुलिस को देने की बात कही।

No comments:

Post a Comment