Tuesday 1 October 2024

आजमगढ़ अहरौला पूर्व प्रधान की हत्या में 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज परिजनों का आरोप चुनावी रंजिश में गोली मार की गई हत्या


 आजमगढ़ अहरौला पूर्व प्रधान की हत्या में 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


परिजनों का आरोप चुनावी रंजिश में गोली मार की गई हत्या




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आठ वर्ष पूर्व चुनावी रंजिश को लेकर अहरौला थाना क्षेत्र के आलमपुर गांव निवासी पूर्व प्रधान 60 वर्षीय श्रीराम चौहान की बरामदे में सोते समय सोमवार की भोर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुबह करीब पांच बजे पत्नी जगाने गई तो उन्हें मृत देख सन्न रह गई। 


मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारियों संग डाग स्क्वायड, फारेंसिक टीम जांच-पड़ताल की । वहीं पुत्र की तहरीर पर 10 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस दबिश दे रही है। आरोपित घर छोड़कर फरार हैं, जबकि आक्रोशित स्वजन और गांव के लोग आरोपितों की गिरफ्तारी व उनके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर हंगामा भी मचाए।


श्रीराम चौहान खेती-बारी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे। वर्ष 2015 में वह ग्राम प्रधान चुने गए। इससे जहां गांव व परिवार के लोगों में काफी उत्साह था तो वहीं विपक्षी मौजूदा ग्राम प्रधान से दुश्मनी पनपनी शुरू हो गई। मौजूदा ग्राम प्रधान और श्रीराम चौहान के बीच चुनावी रंजिश को लेकर दोनों तरफ से कई मुकदमें भी थाने में लंबित हैं।


 प्रतिदिन की तरह वह रविवार की रात परिवार संग भोजन करके गांव के ही बीच में ही कुछ दूर स्थित नए मकान में चले गए। वहां वह बरामदे में सोए थे, जबकि उन्हीं के घर रहने वाला गांव का ही दिव्यांग सती राम चौहान प्रतिदिन की तरह सोया हुआ था। गोली कब चली किसी को आवाज तक सुनाई नहीं दी। सुबह जब पत्नी चनौता जगाने के लिए गई तो देखा कि कनपटी पर गोली लगी है और वह बिस्तर पर खून से लथपथ पड़े हैं। चीख-पुकार पर अन्य ग्रामीण पहुंचे और पुलिस को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे एसपी ग्रामीण चिराग जैन, सीओ बूढ़नपुर किरण पाल, थाना प्रभारी अहरौला मनीष पाल, फारेंसिक टीम और डाग स्क्वायड अधिकारियों ने पहुंचकर जांच-पड़ताल की।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_31.html


https://youtu.be/0_Wu8cnMsCk?si=Kp09pBgUkbnEy1rh


https://www.news9up.com/2024/10/10.html

https://www.news9up.com/2024/10/2_2.html

https://www.news9up.com/2024/10/50.html

No comments:

Post a Comment