Friday 18 October 2024

आजमगढ़ फूलपुर घर के भीतर फांसी पर लटकता मिला विवाहिता का शव मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ फूलपुर घर के भीतर फांसी पर लटकता मिला विवाहिता का शव


मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर हत्या करने का लगाया आरोप





उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के दुर्वासा पंडौली गांव में बुधवार की रात विवाहिता का शव घर के भीतर लटकता मिला। इसकी जानकारी होने पर सनसनी फैल गई। मायके पक्ष के लोगों ने ससुरालियों पर विवाहिता की दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


मिली जानकारी के अनुसार देवगांव कोतवाली क्षेत्र के हैबतपुर गांव निवासी विजयी पांडेय की 28 वर्षीय बेटी सुष्मिता की शादी चार साल पूर्व फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के दुर्वासा पंडौली गांव निवासी नीरज पांडेय के साथ हुई थी। गुरुवार की सुबह विवाहिता का शव घर के भीतर लटकता मिला। जानकारी होते ही गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर मायके पक्ष के लोग भी आ गए। मृतका के भाई ने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। कई बार इसके लिए पंचायत हुई थी। इसके बाद भी लोग नहीं माने और सुष्मिता की हत्या कर दी।


 सुष्मिता के पिता विजयी पांडेय की तहरीर पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। सुष्मिता का एक बेटा और एक बेटी है। कोतवाल फूलपुर शशिचंद चौधरी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पस्ट होगी।

लखनऊ कई जिलों के अफसरों पर गिर सकती है गाज डीजीपी द्वारा बनाई गई कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट


 लखनऊ कई जिलों के अफसरों पर गिर सकती है गाज


डीजीपी द्वारा बनाई गई कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट




उत्तर प्रदेश लखनऊ दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान जिन जिलों में अधिकारियों की लापरवाही की वजह से सांप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की घटनाएं हुई हैं, उन पर जल्द कार्रवाई की जा सकती है। डीजीपी प्रशांत कुमार ने बहराइच समेत आधा दर्जन से अधिक जिलों में हुई घटनाओं को लेकर संबंधित एडीजी जोन से बुधवार रात तक रिपोर्ट देने को कहा था। सूत्रों के मुताबिक तीनों एडीजी जोन ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो बहराइच में सीओ महसी रूपेंद्र कुमार गौड को निलंबित करने के बाद कुछ अन्य अफसर भी जांच के दायरे में हैं। इसी तरह कौशांबी, देवरिया, कुशीनगर, गोंडा, बलरामपुर आदि में हुई घटनाओं की रिपोर्ट का गहनता से अध्ययन कर लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया जा रहा है।


 बता दें कि बहराइच में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद एडीजी जोन गोरखपुर केएस प्रताप कुमार और आईजी रेंज देवीपाटन अमरेंद्र प्रताप सिंह को भेजा गया था, इसके बावजूद हालात काबू में नहीं आने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी कानून-व्यवस्था अमिताभ यश को बहराइच भेजा, जिसके बाद उपद्रवियों पर काबू पाया जा सका। अधिकतर घटनाएं गोरखपुर जोन में हुई हैं, जिसकी वजह से कई अधिकारी जांच के दायरे में आ चुके हैं। इसी तरह कौशांबी में एडीजी जोन प्रयागराज भानु भास्कर को मौके पर जाकर मोर्चा संभालना पड़ा था। अचानक कई जिलों में हुए बवाल के बाद डीजीपी ने सभी जिलों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। साथ ही, सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखने को भी कहा है।

Thursday 17 October 2024

आजमगढ़ बाल्मीकि बस्ती में धूमधाम से मनाई गई बाल्मीकि की जयंती


 आजमगढ़ बाल्मीकि बस्ती में धूमधाम से मनाई गई बाल्मीकि की जयंती 




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के मातवरगंज गंज के बाल्मीकि बस्ती में वाल्मीकि समाज के लोगों द्वारा शिरोमणि महर्षि वाल्मीकि संस्कृत रामायण के प्रसिद्ध रचयिता  वाल्मीकि जी की जयंती धूमधाम से मनाई गई सर्वप्रथम कार्यक्रम के मुख्य अतिथि असलम खान मंडल अध्यक्ष स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ रहे।


वाल्मीकि समाज के लोगों द्वारा उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए  लोगों में  मिष्ठान वितरण किया गया पत्रकारों से रूबरू होते हुए असलम खान जी ने बताया कि आज बाल्मीकि जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है और हमारा प्रयास रहेगा कि हर वर्ष इसी तरह से मनाया जाए और आपसी भाईचारा कायम रहे इस मौके पर वाल्मीकि समाज के तमाम महिला पुरुष बच्चे उपस्थित रहे।

आजमगढ़ रानी की सराय 15 लाख की लालच में गंवाये 1.6 लाख व्हाट्सअप काल के जरिए ठगी की शिकार हुई महिला


 आजमगढ़ रानी की सराय 15 लाख की लालच में गंवाये 1.6 लाख



व्हाट्सअप काल के जरिए ठगी की शिकार हुई महिला



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र के ग्राम आवंक निवासी महिला को साइबरों ठगों ने अपना शिकार बना लिया। ठगों की बातों में आकर महिला ने 15 लाख की लाटरी पाने की लालच में अपने 1.60 लाख रूपये गवां दिये। जब उसे अपने ठगे जाने का एहसास हुआ तो उसने थाना रानी की सराय में शिकायत दर्ज कराने गई।


असमा बानो पुत्री अली रजा ग्राम आंवक पोस्ट सिरसाल थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ ने बताया कि मेरे व्हाट्सएप्प नंबर +917355033250 पर 08 अक्टूबर 2024 को व्हाट्सप्प नंबर +923099447897 से फोन आया की आप की 15 लाख की लॉटरी लग गई है आप 160000 (एक लाख साठ हजार रुपए) टैक्स का जमा कर दें तभी आप को 15 लाख रुपए की लाटरी का पैसा आप के बैंक खाते में भेजा जायेगा। मैं लालच में आकर उनके द्वारा उपलब्ध कराये गये बैंक खाता नंबर 34930100010826 बैंक आँफ बड़ौदा आंवक की शाखा से उक्त बैंक खाते के नंबर पर 60000 (साठ हजार रुपए) नकद के रूप में जमा कर दिया जो कुंदन कुमार के नाम से बैंक आफ बडौदा दिल्ली में संचालित है उक्त खाते से वह पैसा तुरंत निकाल लिया तथा दूसरे दिन 09 अक्टूबर 2024 को उसी व्हाट्सप्प नंबर से मेरे उक्त व्हाट्सप्प नंबर पर फोन आया की शेष राशि 100000 (एक लाख रुपए) यूनियन बैंक आफ इण्डिया के खाता संख्या 055822010001445 नाम गुलशन कुमार पर भेज दो तभी आप का लाटरी का पैसा भेज जायेगा। 


मैंने उसके द्वारा उपलब्ध कराये गये उक्त खाते नंबर पर 100000 (एक लाख रुपए) यूनियन बैंक आफ इण्डिया की कोटिला की शाखा से नकद उक्त खाते में जमा कर दिया। जब मेरे गांव के एक व्यक्ति ने बताया की तुम्हारे साथ ठगी हो गई है तुम्हारी कोई भी लाटरी नहीं लगी है। मैं यह सुन कर सन्न रह गई मैंने तुरंत यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाखा कोटिला में जाकर लिखित शिकायती प्रार्थना पत्र दिया तब तक उक्त खाता धारक द्वारा 47000 (सैतालिस हजार) रुपए उक्त खाते से निकाल लिया गया शेष 53000 रुपए यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाखा कोटिला द्वारा किसी भी तरह की निकासी पर रोक लगा दी गई।

आजमगढ़ नगर कोतवाली कभी भी खतरे को दावत दे सकता है खोखला शीशम का पेड़ सूचना के बावजूद वन विभाग नहीं ले रहा सुधि


 आजमगढ़ नगर कोतवाली कभी भी खतरे को दावत दे सकता है खोखला शीशम का पेड़


सूचना के बावजूद वन विभाग नहीं ले रहा सुधि




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले मे नगर कोतवाली क्षेत्र के रैदोपुर स्थित स्टेट बैंक के सामने स्थित खोखला शीशम का पेड़ कभी भी खतरे को दावत दे सकता है। खोखला होने के चलते कुछ दिन पहले आधा पेड़ टूटकर गिर चुका है। पीपल के पेड़ के नीचे स्थित दुकानदारों ने वन विभाग को इस बावत सूचित भी किया लेकिन वन विभाग के कान पर जूं भी नहीं रेंग रही है। लगता है कि वन विभाग किसी अनहोनी का इंतजार कर रहा है।

कानपुर वो औरतों की शरीर के साथ खेलते हैं, इन्हें माफ मत करना नोट में दर्द लिख विवाहिता ने दी जान


 कानपुर वो औरतों की शरीर के साथ खेलते हैं, इन्हें माफ मत करना


नोट में दर्द लिख विवाहिता ने दी जान



उत्तर प्रदेश के कानपुर मैं थक गई हूं अपनी जिंदगी से, ससुर हर वक्त छेड़ता और फिजिकली परेशान करता है। डेढ साल में सबने बहुत सताया है, इन्हें माफ मत करना...। यह गुहार उन्नाव के भगवनखेड़ा निवासी भरत लाल पांडेय की 28 वर्षीय बेटी लिटिल ने मंगलवार को जहरीला पदार्थ खाकर जान से देने से पहले अपने परिवार से की थी। दो पन्नों के सुसाइड नोट में उसने ससुर व ससुराल के लोगों की प्रताड़ना को बयां किया। बताया कि किस तरह ससुर अक्सर छेड़छाड़ करते थे। शिकायत करने पर पति, सास उसे ही गलत ठहराते और मानसिक रूप से प्रताड़ित करते। बता दें कि उन्नाव निवासी भरत लाल पांडेय की 28 वर्षीय बेटी लिटिल की शादी साकेतनगर डब्लू ब्लॉक निवासी दुर्गेश मिश्रा के इंजीनियर बेटे उदय मिश्रा से करीब डेढ़ साल पहले के साथ हुई थी। मंगलवार को वह घर में मृत मिली थी। 


ससुराल पक्ष ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की बात कही थी जबकि मृतका के भाई ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित कर हत्या का आरोप लगाते हुए पति उदय, सास पुष्पा, ससुर दुर्गेश, देवर सौम्यक समेत दस के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।


 किदवईनगर थाना प्रभारी बहादुर सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम में मौत का कारण स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित किया गया है। आगे की जांच के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है। सुसाइड नोट में लिटिल ने लिखा कि मैं उदय को बहुत प्यार करती हूं। उसको किसी दूसरे के साथ नहीं देख सकती। इसलिए उसे शादी मत करने देना। हो सके तो उदय मुझे बचा लेना। ससुराल वालों ने बहुत सताया है, इन्हें मौत से बदतर सजा देना। मैं थक गई हूं अपनी जिंदगी से, ससुर हर वक्त छेड़ता और फिजिकली परेशान करता है। आदमी से कहो तो कहते हैं तुम ऐसे ही कहती हो। सास से कहो तो कहती हैं वो बस औरतों के शरीर के साथ खेलते हैं, करते कुछ नहीं। ससुर सबको बाहर भेज कर मुझे अकेले में परेशान करता है। मैंने कई बार मार खाई है। मुझे पति उदय से बहुत प्यार है, मैं उसके साथ जिंदगी जीना चाहती थी पर डेढ साल में सबने बहुत सताया है, इन्हें माफ मत करना...।

Wednesday 16 October 2024

आजमगढ़ मेहनगर अथर्व हॉस्पिटल को किया सीज, 3 पैथालॉजी सेंटर को दिया नोटिस स्वास्थ्य टीम के पहुंचते ही गिरने लगे झोलाछाप डाक्टरों के शटर

 

आजमगढ़ मेहनगर अथर्व हॉस्पिटल को किया सीज, 3 पैथालॉजी सेंटर को दिया नोटिस



स्वास्थ्य टीम के पहुंचते ही गिरने लगे झोलाछाप डाक्टरों के शटर




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मे डिप्टी सीएमओ डॉ0 उमाशरण पांडेय ,सीएचसी प्रभारी डॉ0 देवमणि के नेतृत्व में स्वास्थ्य की टीम जैसे बुधवार को दोपहर मेंहनगर के एक पैथालॉजी सेंटर पर गाड़ी रुकी की जैसे झोलाछाप चिकित्सको व पैथालॉजी सेंटरो को मालूम हुआ कि शटर बंद कर लोग फरार हो गए। टीम जैसे पेट्रोल पंप के समीप अथर्व हॉस्पिटल पहुँची कि संचालिका फरार हो गई। हॉस्पिटल अंदर डिलेवरी कराया जाता है, इस दौरान एक अबोध बच्चे को ग्लूकोज चढ़ाया जा रहा था। इस दौरान एक भी चिकित्सक नही थे, संचालिका को दूरभाष से बुलाया गया। आने पर सम्बंधित कागजात मांगे जाने पर नहीं दिखाया गया, जिसे गम्भीरता से लेते हुए डिप्टी सीएमओ ने अस्पताल को सीज करा दिया। 


तत्पश्चात टीम आदर्श पैथालॉजी /अल्ट्रासाउंड सेंटर, अंशिका चाइल्ड केयर, अमर चाइल्ड केयर पहुंची, जहां न तो चिकित्सक रहे, न ही जिम्मेदार रजिस्ट्रेशन के कागजात ही दिखा सके। उक्त तीनों को नोटिस देते हुए तीन दिवस के अंदर आख्या प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया।

बरेली पत्नी ने ईंट से फोड़ा पति का सिर करवाचौथ पर खरीदारी के लिए रुपये देने से इंकार करना पड़ा भारी


 बरेली पत्नी ने ईंट से फोड़ा पति का सिर



करवाचौथ पर खरीदारी के लिए रुपये देने से इंकार करना पड़ा भारी


उत्तर प्रदेश के बरेली में पति पत्नी के झगड़े का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। करवाचौथ पर खरीदारी के लिए पति ने 50 हजार रुपये देने से इनकार किया तो गुस्साईं पत्नी ने उसका सिर फोड़ दिया। घायल पति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार किया गया। पीड़ित ने पत्नी के खिलाफ थाने में भी शिकायत की है। पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।


 इज्जतनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले हरीश ने बताया कि उसकी पहली पत्नी की मौत हो चुकी है। तीन साल पहले उसने दूसरी शादी सीमा नाम की महिला से की थी। दूसरी पत्नी के दो बच्चे पहले पति के हैं। करवाचौथ से पहले उसकी पत्नी ने उससे खरीदारी करने के लिए पचास हजार रुपये की मांग की। कहा कि इन रुपयों से वह साड़ी और जेवर आदि सामान खरीदकर लाएगी। हरीश ने आर्थिक स्थिति का हवाला देकर इतने रुपये देने से इनकार कर दिया। इस पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। इसी दौरान पत्नी ने ईंट उठाकर उसके सिर पर मार दी। इससे उसका सिर फट गया। 


आसपास के लोगों की मदद से उसे जिला अस्पताल लाया गया। उपचार के बाद हरीश ने इज्जतनगर थाने में शिकायत की है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ सीएमओ आवास की दीवार पर दिखा अजगर मौके पर जुटी भीड़, लोग बनाते रहे वीडियो


 आजमगढ़ सीएमओ आवास की दीवार पर दिखा अजगर


मौके पर जुटी भीड़, लोग बनाते रहे वीडियो




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल के सीएमओ अशोक कुमार के आवास की बाउंड्री वॉल पर बीती मंगलवार की शाम एक विशाल अजगर देखा गया। अजगर को देख मौके पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों द्वारा अजगर का वीडियो बनाए जाने लगा। लोगों ने अजगर होने की घटना से बगल में स्थित वन विभाग को सूचित कर दिया।

Tuesday 15 October 2024

आजमगढ़ हौसला बुलन्द बदमाशों ने युवक को मारी गोली 2 बाइक से आये थे बदमाश, पुलिस जांच में जुटी


 आजमगढ़ हौसला बुलन्द बदमाशों ने युवक को मारी गोली



2 बाइक से आये थे बदमाश, पुलिस जांच में जुटी




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले मे बलरामपुर स्थित नगर कोतवाली क्षेत्र के बैठौली बाइपास मार्ग पर स्थित पगरा मोड़ पर मंगलवार की शाम एक युवक को दो बाइक सवार युवकों ने गोली मारी और मौके से फरार हो गए। स्थानीय लोगों ने युवक को घायलावस्था में अस्पताल भेजा। जहां हालत गंभीर देख चिकित्सक ने रेफर कर दिया। घायल युवक का नाम करन यादव बताया जा रहा है।


बताया जा रहा है कि घायल युवक हर्रा की चुंगी मुहल्ला निवासी है और अपने घर से किसी का फोन आने पर बाहर निकला था बाइक लेकर बैठौली बाइपास मार्ग से पगरा मोड़ पर पहुंचा ही था कि पहले से मौजूद बदमाशों ने उस पर फायर झोंक दिया और मौके से भागने में कामयाब हो गए। गोली करन के सीने में दायीं ओर लगी और वह बाइक से नीचे गिर गया, स्थानीय लोगों ने घायल अवस्था में उसे अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुट गई है। जानकारी के अनुसार घायल युवक जब घर से बाइक लेकर निकला तब किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन उसके मोबाइल पर आया था, पुलिस अब उस काल को आधार बनाकर छानबीन में जुट गई है।

आजमगढ़ देवगांव भूमि विवाद में महिलाओं ने तोड़ी विरोधी की गाड़ी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो; 6 के खिलाफ मुकदमा


 आजमगढ़ देवगांव भूमि विवाद में महिलाओं ने तोड़ी विरोधी की गाड़ी



सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो; 6 के खिलाफ मुकदमा




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथी शंकरपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के घर पर हमला कर दिया। इस दौरान एक पक्ष की महिलाओं ने घर के बाहर खड़ी कार को ईंटों से कूंचकर क्षतिग्रस्त कर दिया और धक्का देकर कार को गड्ढे में गिरा दिया। वायरल वीडियो की जानकारी होने पर पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के रुद्रपुर चेवार निवासी प्रदीप उर्फ सजीवन की ससुराल कैथी शंकरपुर गांव में है। वह पत्नी के साथ ससुराल में नेवासे पर रहता है। शनिवार की सुबह अपने छत पर ईंट की जोड़ाई करा रहा था। आरोप है कि इस दौरान पड़ोसियों ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं पड़ोसी महिलाओं ने घर के बाहर खड़ी कार के शीशे और हेडलाइट को ईंट से कूचकर क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद धक्का देकर कार को पास के गड्ढे में गिरा दिया। विरोध करने पर प्रदीप को घर में घुसकर पीटा। सूचना पर डायल 112 की पुलिस मौके पर पहुंची। तब जाकर मामला शांत हुआ। उनके द्वारा देवगांव कोतवाली में तहरीर दी गई। तहरीर के आधार पर पुलिस छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई है।

आगरा मूर्ति विसर्जन को लेकर चौकी प्रभारी के साथ की मार पीट, वर्दी फड़ी जान से मारने की नियत से दबाया गला, दरोगा हुए बेहोश


 आगरा मूर्ति विसर्जन को लेकर चौकी प्रभारी के साथ की मार पीट, वर्दी फड़ी 


जान से मारने की नियत से दबाया गला, दरोगा हुए बेहोश




उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में समोगर घाट पर रविवार को मूर्ति विसर्जन में ड्यूटी पर रहे चौकी प्रभारी बिसेरी भाड़ मुकेश कुमार से कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। पिटाई से दरोगा गिरकर बेहोश हो गए। हमलावरों ने उनकी वर्दी भी फाड़ दी। पानी के छीटें मारने पर उन्हें होश आया। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। चौकी प्रभारी बिसेरी भाड़ थाना बमरौली कटारा रविवार को समोगर घाट पर मूर्ति विसर्जन के दौरान तैनात थे। दोपहर करीब 1:30 बजे दो व्यक्ति जबरदस्ती मूर्ति विसर्जित करने यमुना नदी की ओर बैरियर को तोड़कर जाने लगे। दरोगा मुकेश कुमार ने उन्हें नदी में मूर्ति विसर्जित करने से रोका।


 आरोप है कि इस पर गुस्साए युवकों ने उन पर हमला कर दिया। जान से मारने की नीयत से दरोगा का गला दबाते हुए नीचे गिरा लिया। दोनों हाथ से वर्दी फाड़ दी। दूसरे व्यक्ति ने दरोगा का दोनों हाथ पकड़ रखा था। दरोगा गिरकर मौके पर बेहोश हो गए। यह देख वहां मौजूद रहे लोगों और अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह दोनों के चंगुल से दरोगा को छुड़ाया। दरोगा के मुंह पर पानी का छींटा मारा गया। तब उनको होश आया। हमले में दरोगा की पसलियों में काफी चोटें आई हैं। मामले में आरोपी वीरेंद्र और राकेश निवासीगण ग्राम श्यामो थाना ताजगंज को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष बमरौली कटारा सौरभ सिंह ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

बिजनौर दरोगा के घर किशोरी के अपहरण के आरोपी ने लगाई फांसी थानाध्यक्ष समेत 4 निलंबित


 बिजनौर दरोगा के घर किशोरी के अपहरण के आरोपी ने लगाई फांसी


थानाध्यक्ष समेत 4 निलंबित




उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले मे किशोरी के अपहरण के आरोपी युवक ने पुलिस हिरासत में दरोगा के पैतृक घर में फांसी लगाकर जान दे दी। बिजनौर के स्योहारा थाने में तैनात दरोगा, किशोरी को बरामद करने के बाद आरोपी और किशोरी को लेकर बिजनौर लाने के बजाय टीम के साथ रात में शामली स्थित अपने पैतृक घर में रुका था और अपहरण के आरोपी ने दरोगा के घर में फांसी लगा ली। एसपी बिजनौर ने आरोपी दरोगा और थानाध्यक्ष समेत चार को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। शामली पुलिस ने आरोपी दरोगा-कांस्टेबल और लड़की पक्ष से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। 


सोमवार सुबह शामली स्थित दरोगा सुनील कुमार के पैतृक आवास पर अपहरण के आरोपी का शव फांसी के फंदे पर लटका मिलने की सूचना पुलिस को मिली। मृतक के खिलाफ स्योहारा थाने में रिपोर्ट दर्ज है। शामली पुलिस ने एसपी बिजनौर को सूचना दी। आरोप है पुलिस टीम के साथ लड़की के पिता-चाचा और मामा का लड़का भी दरोगा के घर रुके थे। एसपी ने स्योहारा थानाध्यक्ष, दरोगा समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। चारों के खिलाफ एएसपी पूर्वी की जांच आंख्या पर कार्रवाई की गई है। सभी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है।


 एसपी अभिषेक झा ने थानाध्यक्ष स्योहारा अवनीत मान, दरोगा सुनील कुमार मिठालिया, हेड कांस्टेबल राजीव और महिला आरक्षी अन्नू को निलंबित कर दिया है। स्योहारा के गांव मुंडाखेड़ी निवासी 20 वर्षीय दीपक 12 अक्तूबर 2024 की रात पड़ोस के गांव की रहने वाली किशोरी को बहला फुसलाकर साथ ले गया था। किशोरी के परिजनों ने रविवार को स्योहारा थाने में दीपक के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 


स्योहारा थाने में तैनात दरोगा सुनील कुमार ने रविवार को महिला कांस्टेबल समेत दो पुलिसकर्मियों के साथ किशोरी को अंबाला रेलवे स्टेशन से बरामद कर दीपक को गिरफ्तार किया था। किशोरी और आरोपी को लेकर पुलिस टीम रात में शामली पहुंची। यहां दयानंद कॉलोनी स्थित दरोगा के पैतृक आवास पर सब रुक गए। सुबह पुलिस टीम जागी तो आरोपी का शव फांसी पर लटका मिला।

Monday 14 October 2024

आजमगढ़ कोर्ट में दारा सिंह चौहान, रामदर्शन और दरोगा सरोज की हुई पेशी सरकारी कार्य में बाधा डालने का है आरोप


 आजमगढ़ कोर्ट में दारा सिंह चौहान, रामदर्शन और दरोगा सरोज की हुई पेशी


सरकारी कार्य में बाधा डालने का है आरोप



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के एमपी-एमएलए कोर्ट में सोमवार को भाजपा के कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान, पूर्व विधायक रहे रामदर्शन यादव और लोकसभा लालगंज के सांसद दरोगा सरोज की पेशी हुई, जिसमें सुनवाई के बाद कोर्ट ने 24 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है। उक्त लोगों पर वर्ष 2001 में जहानागंज थाने के सामने उपद्रव के दौरान ईंट-पत्थर चलाने व सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है। जानकारी के अनुसार, वर्ष 2001 में जहानागंज थाने के सामने समाजवादी पार्टी की सभा चल रही थी। सुरक्षा में पुलिसकर्मियों की भी तैनाती थी। जिसमें सपा के लोकसभा लालगंज के सांसद दरोगा सरोज, भाजपा सरकार के कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान एवं सपा के पूर्व विधायक रहे रामदर्शन यादव सहित करीब 300 की संख्या में समर्थक शामिल हुए थे। 


इसी बीच, पुलिस प्रशासन के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करते हुए नारेबाजी करते हुए थाने के गेट तक पहुंच गए। भीड़ द्वारा ईंट-पत्थर चलाए गए थे। इसी बीच रोडवेज की बस गुजर रही थी। तभी अफरा-तरफरी हो गई और बस से उतरकर सवारियां इधर-उधर भागने लगी। इस उपद्रव में कई पुलिसकर्मियों समेत आम जनता भी घायल हुई थी। इस मामले में पुलिस ने लोकसभा लालगंज के सांसद दरोगा सरोज, भाजपा के कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान, सपा के पूर्व विधायक रहे रामदर्शन यादव, नंदलाल चौहान, कैलाश यादव, रामबृक्ष यादव व शिवबचन पासवान समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया। उक्त मामले में सोमवार को एमपी एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश अनुपम त्रिपाठी ने सुनवाई करते हुए 24 अक्टूबर 2024 की तिथि मुकर्रर की है।

मथुरा दिन दहाड़े भाजपा नेता, बेटे और भतीजे पर झोंका फायर सदस्यता अभियान से लौटते समय हुई घटना गंभीर रूप से घायल बेटे को अस्पताल में कराया गया भर्ती


 मथुरा दिन दहाड़े भाजपा नेता, बेटे और भतीजे पर झोंका फायर


सदस्यता अभियान से लौटते समय हुई घटना



गंभीर रूप से घायल बेटे को अस्पताल में कराया गया भर्ती



 उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में रविवार की शाम आरोपियों ने भाजपा नेता और उनके बेटे व भतीजों पर फायरिंग झोंक दी। गोली लगने से बेटा घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना बलदेव थाना क्षेत्र के नगला अर्जुन गांव की है। गांव निवासी भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी डॉ एनपी सिंह भरंगर व उनके पुत्र और भतीजों पर नामजद युवकों ने फायरिंग झोंक दी। इसमें डॉ एनपी सिंह व भतीजे राहुल व प्रशांत बाल-बाल बच गए। उनके पुत्र पुष्पेंद्र के दाहिने हाथ में गोली लगी है। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।


घटना से मौके पर भगदड़ मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आरोपियों ने पांच-छह फायर झोंके। भाजपा नेता डॉ एनपी सिंह भरंगर ने बताया कि भाजपा सदस्यता अभियान से दोपहर को वापस लौट रहे थे। आरोपी मनीष, बबलू व इनके पिता वीरेंद्र सिंह ने सड़क पर बाजरे की साफ-सफाई कर रहे थे। हम किसी तरह गाड़ी निकालकर आए। इस पर आरोपी मनीष व बबलू ने धमकी दी। कहा तुमको देख लेंगे।


 इसके बाद बेटे, भतीजे और मुझ पर तमंचा से हमला बोल दिया। मैं नीचे बैठ गया, भतीजों ने बंबा में कूदकर जान बचाई। पुत्र पुष्पेंद्र को गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बेटे को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। थानाध्यक्ष त्रिलोकी सिंह ने बताया मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अभी तहरीर नहीं मिली है। तहरीर आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लखीमपुर थप्पड़ कांड में कारवाई न होने से नाराज BJP विधायक ने लौटाए गनर फोन भी किया बंद, फूले अधिकारियों के पांव


 लखीमपुर थप्पड़ कांड में कारवाई न होने से नाराज BJP विधायक ने लौटाए गनर



फोन भी किया बंद, फूले अधिकारियों के पांव




उत्तर प्रदेश के लखीमपुर मे नौ अक्टूबर 2024  को लखीमपुर में हुई मारपीट में ऐक्शन न होने से नाराज भाजपा विधायक योगेश वर्मा ने सुरक्षा में बढ़ाए गए दो गनरों को वापस लौटा दिया। पुलिस अफसरों को इसकी जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने गनर को फिर वापस विधायक के पास भेज दिया है। अधिकारी विधायक को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। उधर विधायक का फोन बंद है। वह अधिकारियों से नहीं मिल रहे हैं। 


बीते बुधवार को अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक के डेलीगेट चुनाव में भाजपा विधायक योगेश वर्मा के साथ मारपीट और अभद्रता हुई थी। यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बना है। इस घटना के बाद एसपी गणेश प्रसाद साहा ने विधायक की सुरक्षा में दो गनर और बढ़ा दिए थे। विधायक के पास एक गनर रहता था पर घटना के बाद उनकी सुरक्षा में तीन गनर लगाए गए थे। रविवार को विधायक ने अचानक सुरक्षा में बढ़ाए गए दोनों गनर को वापस कर दिया। बताते हैं कि गनरों के पुलिस लाइन पहुंचते ही अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन दोनों गनर को वापस विधायक के पास भेजा गया। उनसे कहा गया है कि वे वहीं रहें। वापस न आएं। पुलिस अधिकारी विधायक को मनाने में लगे हैं। 


रविवार शाम एएसपी पवन गौतम और सीओ रमेश तिवारी विधायक से मिलने उनके घर पहुंचे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। विधायक योगेश वर्मा ने पुलिस को घटना की तहरीर भी दी थी। जिस पर अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। बताया जाता है कि घटना के बाद अधिकारियों के कहने पर ही उन्होंने तहरीर दी थी। चार दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने से विधायक नाराज हैं। 


चर्चा यह भी है कि उन्होंने सीओ को फोन कर अपनी तहरीर वापस करने को कह दिया। पर सीओ रमेश तिवारी इस बात से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि सभी तहरीर उच्चाधिकारियों को उसी दिन भेज दी गयी थी। उधर रविवार शाम को सदर विधायक लखनऊ के लिए रवाना हो गए। वहां उनकी सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात प्रस्तावित है। वह क्षेत्रीय अध्यक्ष से मिलकर पहले ही जानकारी दे चुके हैं। इधर उनके समर्थक सोशल मीडिया पर लोगों से सोमवार तक धैर्य रखने की अपील कर रहे हैं।

Sunday 13 October 2024

आजमगढ़ गंभीरपुर प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की थी खुदकुशी पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ गंभीरपुर प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की थी खुदकुशी



पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के गंभीरपुर थाने की पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में दो आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार किया। पकड़े गए दोनों आरोपियों में नागेंद्र राम व लखेंद्र राम गंभीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लाहपुर गांव के रहने वाले हैं। आरोपियों के खिलाफ मृतका के पिता ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।


मिली जानकारी के अनुसार गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मंगरावा (असमान पट्टी) गांव निवासी भरत राम ने 12 अक्तूबर 2024 को थाने में तहरीर दी। आरोप था कि उनकी बेटी की शादी 10 वर्ष पहले फिरोजाबाद के रहने वाले राहुल के साथ हुई थी, लेकिन बेटी पति व बच्चों को छोड़कर लगभग दो वर्ष से गंभीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लाहपुर गांव निवासी नागेंद्र राम के साथ रहने लगी थी। जहां किसी बात को लेकर दोनों में मनमुटाव हो गया। इस कारण नागेंद्र राम व उसके भाई लखेंदर उनकी बेटी से मारपीट व गाली गलौज करते थे। उनकी प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने 10 अक्तूबर 2024 को खुदुकशी कर ली।


https://www.news9up.com/2024/10/6.html

बुलंदशहर डेढ़ लाख का इनामी अपराधी ढेर मुठभेड़ में थाना प्रभारी और सिपाही भी हुए घायल


 बुलंदशहर डेढ़ लाख का इनामी अपराधी ढेर


मुठभेड़ में थाना प्रभारी और सिपाही भी हुए घायल



उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी बदमाश ढेर हो गया। जबकि थाना प्रभारी और एक सिपाही घायल हुआ है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 


जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर में डेढ़ लाख का इनामी दुर्दांत अपराधी राजेश ढेर हुआ है। कोतवाली देहात में वलिपुरा नहर पर मुठभेड़ के दौरान आहार थाना प्रभारी वाईडी शर्मा और एसओजी का एक सिपाही घायल हुआ है। देहात थाना इलाके में स्वाट टीम, एसओजी और आहार पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में यह इनामी मारा गया है। 


पुलिस के मुताबिक राजेश पर लूट, डकैती, हत्या के प्रयास जैसे 58 से अधिक मामले दर्ज हैं। राजेश पर बुलंदशहर से एक लाख, अलीगढ़ से पचास हजार का इनामी था। राजेश बुलंदशहर में आहार, अनूपशहर, डिबाई समेत कई थानों से वांछित था।

आगरा डांसर को बंधक बनाकर इवेंट मैनेजर ने 3 दिन तक किया दुष्कर्म आरोपी को पत्नी का मिला साथ


 आगरा डांसर को बंधक बनाकर इवेंट मैनेजर ने 3 दिन तक किया दुष्कर्म


आरोपी को पत्नी का मिला साथ




उत्तर प्रदेश के जनपद आगरा के ताजगंज स्थित राजकमल अपार्टमेंट के फ्लैट में गाजियाबाद की डांसर को तीन दिन तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया गया। पीड़िता किसी तरह भागकर ताजगंज थाने पहुंची। आरोपी की पत्नी ने इसमें साथ दिया। पुलिस ने आरोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया है। 


मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद की रहने वाली युवती शुक्रवार की रात को ताजगंज थाने में पहुंची। उसने बताया कि वह क्लब डांसर है। आगरा के रहने वाले विनय गुप्ता इवेंट कंपनी चलाते हैं। गुप्ता ने उसके मैनेजर से संपर्क किया था। आगरा में डांस प्रोग्राम के लिए उसे बुलाया गया था। वह आठ अक्तूबर को आगरा आई। विनय उसे अपने साथ फ्लैट पर ले गया। वहां उसकी पत्नी मीरा गुप्ता भी मौजूद थी।


 मीरा ने उसे चाय बनाकर दी। चाय में कुछ नशीला पदार्थ मिलाया गया था, जिसे पीने के बाद वह बेहोश हो गई। उसे कमरे में कैद कर दिया गया।युवती ने आरोप लगाया कि विनय गुप्ता ने तीन दिन उसके साथ दुष्कर्म किया। उससे कहा कि वह देह व्यापार करने में उसका सहयोग करे। ग्राहक आएंगे तो वह बहुत जल्दी करोड़पति हो जाएगी। शुक्रवार की रात को वह बहाना बनाकर फ्लैट से भाग निकली। एसीपी ताजगंज सैयद अरीब अहमद ने बताया कि जांच में पता चला कि विनय देह व्यापार में लिप्त है। फ्लैट में इसी तरह युवतियों को बुलाकर देह व्यापार कराया जाता था।

जौनपुर थाना लाइनबाजार पुलिस टीम द्वारा साधु के साथ मारपीट करने वाले 02 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्ता


 जौनपुर थाना लाइनबाजार पुलिस टीम द्वारा साधु के साथ मारपीट करने वाले 02 अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश के जौनपुर जनपद से एक खबर आ रही है जिसमें आप को बताते चले कि रविकान्त यादव पुत्र हरिनाथ यादव निवासी सैदनपुर थाना लाइनबाजार जनपद जौनपुर अपने गुरु के अन्तिम संस्कार हेतु गाड़ी नम्बर UP62P8586 से शमशान घाट आये थे कि अपने वाहन को मोड़ने के दौरान दिलीप कुमार पुत्र सोचन गुप्ता निवासी पचहटिया थाना लाइनबाजार जनपद जौनपुर के वाहन संख्या UP65EB9884 से हल्की टक्कर हो गयी थी , जिसके पश्चात उभयपक्षों द्वारा आपसी सहमति के आधार पर सुलह कर लिया गया था। 


साधु के साथ मारपीट का एक विडियो क्लिप दिनांक 12 अक्टूबर 2024 को सर्कुलेट हो रहा था। साधु के साथ मारपीट के वायरल वीडियो का पुलिस द्वारा स्वतः संज्ञान लेकर अभियोग पंजीकृत करते हुए 02 अभियुक्तों 1. दिलीप गुप्ता पुत्र सोचन गुप्ता, 2. अरविन्द गुप्ता पुत्र दिलीप गुप्ता निवासीगण पचहटिया थाना लाइनबाजार जनपद जौनपुर उपरोक्त को गिरफ्तार किया जा चुका है, अन्य अभियुक्त की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। अन्य विधिक कार्यवाही प्रचलित है।



गिरफ्तार अभियुक्तगण


1. दिलीप गुप्ता पुत्र सोचन गुप्ता, नि0 पचहटिया थाना लाइनबाजार जौनपुर 2.  अरविन्द गुप्ता पुत्र दिलीप गुप्ता नि0 पचहटिया थाना लाइनबाजार जनपद जौनपुर


पंजीकृत अभियोग-

1. मु0अ0सं0 516/2024 धारा 115(2)/352/351(3) बीएनएस थाना लाइनबाजार जनपद जौनपुर।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम,

1. उ0नि0 निखिलेश तिवारी थाना लाइनबाजार जनपद जौनपुर।

2. हे0का0 सुजीत सिंह थाना लाइनबाजार जनपद जौनपुर।



https://youtu.be/K76nctXxL4M?si=i1EHjmkcjswDD0pM

Saturday 12 October 2024

जौनपुर थाना बदलापुर पुलिस टीम द्वारा 24 घण्टे के अन्दर लूट की घटना का अनावरण करते हुए 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार। कब्जे से लूट का 10300 रू0 व 06 अदद देशी बम बरामद।


 जौनपुर थाना बदलापुर पुलिस टीम द्वारा 24 घण्टे के अन्दर लूट की घटना का अनावरण करते हुए 02 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार।


 कब्जे से लूट का 10300 रू0 व 06 अदद देशी बम बरामद।



उत्तर प्रदेश के जनपद बदलापुर की पुलिस टीम द्वारा प्रभारी निरीक्षक बदलापुर विनोद कुमार मिश्र के कुशल नेतृत्व में उ0नि0 रामसुन्दर मौर्या मय हमराह का0 अरविन्द प्रजापति , का0 अशोक यादव का0 संतोष यादव व उ0नि0 शेषनाथ सिंह , का0अनिल कुमार सिंह , हे0का0 राममिलन सिंह , हे0का0 कपिल पासवान के द्वारा 02 अभियुक्तगण 1. अमीर खान पुत्र औरंगजेब खान निवासी ढेमा थाना बदलापुर जनपद जौनपुर उम्र करीब 22 वर्ष तथा 2.भानू गौतम पुत्र राकेश गौतम निवासी पट्टीदयाल थाना बदलापुर जनपद जौनपुर उम्र करीब 22 वर्ष को लूट का 10300 रुपया व 06 अदद देशी सुतली बम के साथ दिनांक 12.10.24 को समय करीब 12.15 बजे कठार पोखरा के पास स्थित झाड़िया के पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।


गिरफ्तार अभियुक्तगण-

1. अमीर खान पुत्र औरंगजेब खान निवासी ढेमा थाना बदलापुर जनपद जौनपुर उम्र करीब 22 वर्ष। 

2. भानू गौतम पुत्र राकेश गौतम R/O पट्टीदयाल थाना बदलापुर जनपद जौनपुर उम्र करीब 22 वर्ष।


आपराधिक इतिहास


1. अभियुक्त अमीर खान पुत्र औरंगजेब खान नि0 ढेमा थाना बदलापुर जौनपुर

1. मु0अ0सं0 004/23 धारा 507 भादवि थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

2. मु0अ0सं0 0234/24 धारा 323/325/504/506 भादवि थाना बदलापुर जनपद जौनपुर।

2. अभियुक्त भानू गौतम पुत्र राकेश गौतम नि0 पट्टीदयाल थाना बदलापुर जनपद जौनपुर

1. मु0अ0सं0 0365/21 धारा 307/34 भादवि थाना बदलापुर , जनपद जौनपुर ( पुलिस मुठभेड़ )।


2. मु0अ0सं0 0367/21 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट थाना बदलापुर जनपद जौनपुर।

3. मु0अ0सं0 207/21 धारा 120बी/392/411  भादवि थाना महाराजगंज जनपद जौनपुर।


बरामदगी का विवरण–


1. 10300 रूपया व 06 अदद देशी सुतली बम।


गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-


1. प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्र थाना बदलापुर जनपद जौनपुर। 

2. उ0नि0 वीरेन्द्र राय थाना बदलापुर जनपद जौनपुर।

3. हे0का0 संजय सिंह थाना बदलापुर जनपद जौनपुर। 

4. हे0का0 सन्तोष यादव थाना बदलापुर जनपद जौनपुर।

आजमगढ़ अतरौलिया बीटीसी छात्र की डूबने से हुई मौत मामा पूर्व प्रधान के घर आया था युवक


 आजमगढ़ अतरौलिया बीटीसी छात्र की डूबने से हुई मौत



मामा पूर्व प्रधान के घर आया था युवक



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के अतरौलिया थाना क्षेत्र में नहर में डूबने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक बीटीसी का छात्र था, वह अपनी ननिहाल आया हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जानकारी के अनुसार स्थानीय थाना क्षेत्र के चनैता गांव निवासी विशाल यादव पुत्र रामनयन यादव उम्र लगभग 22 वर्ष जो बसहिया स्थित अपने मामा पूर्व प्रधान रामविलास यादव के घर आया था। शनिवार सुबह शौच करने के लिए कंसापट्टी नहर के पास गया था, शौच के दौरान पैर फिसल जाने से गहरे पानी में चला गया और डूब गया। उसके साथ गया साथी आयुष ने उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहा। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दिया। सूचना पाकर मौके पर थाना अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए और शव को लोगों की मदद से बाहर निकाला गया। पुलिस ने तत्काल उसे नजदीकी शौ सैया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


मृतक दो भाई व दो बहनों में सबसे छोटा था तथा बीटीसी तृतीय वर्ष का छात्र था। नवंबर माह में ही बड़ी बहन की शादी थी जिसकी तैयारी में परिवार लगा हुआ था। पिता रामनयन घर पर ही खेती बाड़ी का काम करते हैं। घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले वर्ष छठ पूजा के दौरान भी इसी स्थान पर एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई थी। हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Friday 11 October 2024

आजमगढ़ बरदह ननिहाल में किशोर की पोखरे में डूबने से हुई मौत पंडाल में हो रही आरती में सम्मिलित होने के लिए गया था किशोर


 आजमगढ़ बरदह ननिहाल में किशोर की पोखरे में डूबने से हुई मौत


पंडाल में हो रही आरती में सम्मिलित होने के लिए गया था किशोर




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे बरदह थाना क्षेत्र के पुरसुडी गांव में गुरुवार की शाम को ननिहाल आए जौनपुर जिले के थाना गौराबादशाहपुर क्षेत्र के हनुआडीह निवासी 14 वर्षीय सचिन विश्वकर्मा पुत्र सतीश विश्वकर्मा की पोखरी में डूबने से मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई। 


बता दें कि जीवली देवगांव मार्ग पर दुर्गा माता का पंडाल लगा हुआ है जिसमें हो रही आरती में सम्मिलित होने के लिए किशोर गया हुआ था। आरती के बाद सचिन सामने पोखरे के निकट शौच करने गया और पैर फिसलने के कारण अचानक पोखरे में डूब गया। साथ में गए अन्य लड़को ने पंडाल पर आ कर बताया। पोखरी पर पहुंचे ग्रामीण और परिजन देर रात तक तलाश किये, पर उसका कुछ पता नहीं चला। 


शुक्रवार की सुबह गोताखोर को बुलाकर तलाश की गई तो उसका शव बरामद हुआ। मोर्चरी हाउस पर पहुंचे पिता सतीश ने बताया कि दिन में घर से नानी सूरजदेई के साथ ननिहाल आया था। सचिन को मिर्गी का दौरा पड़ने की बीमारी थी। जिसका चार वर्ष से वाराणसी से इलाज चल रहा था। मृतक कक्षा 9 का छात्र था दो भाइयों में छोटा था। मौत की खबर से मां सुमन देवी के साथ-साथ परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

आजमगढ़ उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी की हुई मौत 8 साल पूर्व चाकू से गला रेत कर पत्नी को उतारा था मौत के घाट


 आजमगढ़ उम्रकैद की सजा काट रहे बंदी की हुई मौत


8 साल पूर्व चाकू से गला रेत कर पत्नी को उतारा था मौत के घाट




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पत्नी की हत्या कर जेल में सजा काट रहे बंदी की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंची जेल पुलिस विधिक कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया। सरायमीर थाना क्षेत्र के पठान टोला मीर हसन गांव निवासी 60 वर्षीय मुजीबुर्रहमान वर्ष 2005 से पहले मलेशिया में रेस्टोरेंट संचालन का काम करते थे।


 जेलर आर एन गौतम ने बताया मुजीबुर्रहमान लगभग 20 अप्रैल 2016 को किसी बात से नाराज होकर अपनी पत्नी की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दिया था। हत्या के बाद खून से सना चाकू लेकर थाने पहुंच गया था। उसी के जुर्म में लगभग 2 सालों से उम्र कैद की सजा काट रहा था। कुछ दिनों से किडनी में संक्रमण हो गया था जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां पर हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया था।


 किडनी में संक्रमण होने के कारण उसका वेंटिलेटर और डायलिसिस चल रहा था। बीएचयू में हालत सुधार न होने पर डॉक्टर ने वहां से भी जवाब दे दिया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां सुबह इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई। मौत की सूचना इसके परिवार वालों को दे दी गई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतक तीन पुत्रों का पिता था।

आजमगढ़ जीयनपुर फिर धार्मिक मंच पर लगे बार बालाओं के ठुमके वीडियो संज्ञान में आते ही एसपी ग्रामीण ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश


 आजमगढ़ जीयनपुर फिर धार्मिक मंच पर लगे बार बालाओं के ठुमके



वीडियो संज्ञान में आते ही एसपी ग्रामीण ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला मे धार्मिक मंच पर बार बालाओं के ठुमके लगाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो संज्ञान में आते ही एसपी ग्रामीण ने कोतवाल को जांचकर कार्रवाई का निर्देश दिया है।


 सगड़ी तहसील में धार्मिक मंच पर बार बालाओं के ठुमके लगाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी एक दिन पूर्व ही तहसील के अजमतगढ़ नगर पंचायत की रामलीला में मंच पर बार बाला के ठुमके लगाने का वीडियो वायरल हुआ था। 


वहीं अब जीयनपुर में थाने से मात्र कुछ दूरी पर हो रही रामलीला के मंच पर बार बालाओं के ठुमके लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कई बार बालाएं मंच पर फिल्म के गीतों पर अश्लील डांस कर रही हैं और नीचे बैठे लोग शोर कर रहे हैं। वायरल वीडियो का जानकारी होते ही एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने जीयनपुर कोतवाली प्रभारी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

आजमगढ़ अहरौला डूबने से 2 युवकों की हुई मौत सुबह पोखरी से फूल निकालने के लिए गए थे युवक


 आजमगढ़ अहरौला डूबने से 2 युवकों की हुई मौत


सुबह पोखरी से फूल निकालने के लिए गए थे युवक




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के अहरौला थाना क्षेत्र में पोखरी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई। ये युवक पोखरी में फूल निकालने के लिए घुसे थे। मौके पर मौजूद तीसरे युवक द्वारा शोर मचाने के बाद पहुंचे ग्रामीणों ने डूबे हुए दोनों युवकों को बाहर निकाला।


जानकारी के अनुसार जनपद अंबेडकर नगर के जैतपुर थाना क्षेत्र के उद्धोपट्टी गांव के रहने वाले तीन युवक सुबह करीब 6:30 बजे अपने घर से अहरौला थाना क्षेत्र के स्थित शकरकोला ग्राम सभा में प्राथमिक स्कूल के बगल स्थित पोखरी में फूल निकालने के लिए गए थे। एक युवक पोखरी किनारे खड़ा था दो युवक पोखरी में उतर गए। बहुत कोशिश के बाद दोनों युवकों को दो फूल मिले। दोबारा फूल निकालने के लिए यह दोनों युवक पुनः पोखरी में घुसे और पोखरी में स्थित गड्ढे में फंस गए। पोखरी के किनारे एक मौजूद तीसरे युवक द्वारा शोर मचाया गया। करीब आधे घंटा बाद स्थानीय ग्रामीण पोखरी के पास पहुंचे और डूबे हुए दोनों युवकों को पोखरी से बाहर निकाला।


इन दोनों युवकों को इलाज के लिए अंबेडकर नगर के चैनपुर स्थित प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर द्वारा उनको मृत घोषित कर दिया गया। मृतक लड़कों में एक का नाम मोनू शर्मा उम्र करीब 17 साल पुत्र श्रीनाथ शर्मा, दूसरा अमरीश मिश्रा पुत्र नारिंग मिश्रा, जो ग्राम उद्धोपट्टी थाना जैतपुर अंबेडकर नगर के मूल निवासी थे।

आजमगढ़ मुबारकपुर अनियंत्रित कार खाई में पलटी, 5 लोग गंभीर रूप से घायल टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से जा टकराई कार


 आजमगढ़ मुबारकपुर अनियंत्रित कार खाई में पलटी, 5 लोग गंभीर रूप से घायल



टायर फटने के बाद अनियंत्रित होकर विद्युत पोल से जा टकराई कार



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिला के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मुहब्बतपुर मोड़ के पास सुबह में एक अर्टिगा कार का टायर फटने के बाद अनियंत्रित कार एक विद्युत पोल को तोड़कर खाई में पलट गई। इस दुर्घटना में कार सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। राहगीरों ने क्षतिग्रस्त कार में फंसे घायलों को बाहर निकाल कर एम्बुलेंस की मदद से उपचार हेतु जिला अस्पताल भेजवाया।


मिली जानकारी के अनुसार सिधारी थाना क्षेत्र के सम्मोपुर गांव निवासी अमन सिंह पुत्र रामाशंकर, निखिल सिंह, राजेश यादव सहित पांच लोग कार में सवार होकर सुबह करीब 7 बजे घर सठियांव की तरफ जा रहे थे। कार जैसे ही मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मुहब्बतपुर मोड़ के पास पहुँची, अचानक आर्टिगा कार का टायर फट गया और कार अनियंत्रित होकर विद्युत पोल को तोड़कर सड़क के किनारे खाई में पलट गयी। कार में सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। 


टायर फटने की आवाज सुनकर राहगीर व स्थानीय लोग दौड़ पड़े और क्षतिग्रस्त कार में फंसे घायलों को बाहर निकाल कर एम्बुलेंस की मदद से दवा इलाज हेतु जिला अस्पताल भेज दिया।

Thursday 10 October 2024

आजमगढ़ डीएम ने 12 अक्टूबर की महानवमी की छुट्टी को किया रद्द अब इस दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश

आजमगढ़ डीएम ने 12 अक्टूबर की महानवमी की छुट्टी को किया रद्द



अब इस दिन रहेगा सार्वजनिक अवकाश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन, सामान्य प्रशासन अनुभाग ने पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को अवगत कराया की महानवमी के अवसर पर 12 अक्टूबर 2024 को पोषित सार्वजनिक अवकाश के स्थान पर अब सार्वजनिक अवकाश (आवश्यक सेवाओं के छोड़ते हुए) 11 अक्टूबर 2024 को उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने उक्त आदेश के अनुपालन में जनपद में 11 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

 

आजमगढ़ जहानागंज शरारती तत्व ने खण्डित की दुर्गा प्रतिमा भड़का आक्रोश, मौके पर पुलिस बल तैनात


 आजमगढ़ जहानागंज शरारती तत्व ने खण्डित की दुर्गा प्रतिमा



भड़का आक्रोश, मौके पर पुलिस बल तैनात




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के नगर पंचायत जहानागंज बाजार क्षेत्र के कस्बा में स्थानीय नागरिकों का आक्रोश देखने को मिला। आरोप है कि पंडाल में स्थापित दुर्गा प्रतिमा किसी शरारती तत्व ने खंडित कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस मामले को संज्ञान मे लेकर जांच में जुटी हुई है।


बता दें कि जहानागंज के उत्तरी मोहल्ले में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई थी। पंडाल पर कुछ लोग देख रेख के लिए मौजूद भी थे लेकिन लगभग प्रात: 3:30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि किसी ने मूर्ति को खंडित कर दिया है जिसके बाद मौके पर आक्रोश बढ़ रहा है। सूचना पाते ही थानाध्यक्ष के के गुप्ता पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को काबू में लिया तथा उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया कि जो भी ऐसा किया है उसके ऊपर कारवाई की जाएगी। मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।

आजमगढ़ गंभीरपुर पोखरी में उतराई मिली महिला की लाश पति और बच्चों को छोड़ प्रेमी के साथ रहती थी महिला 6 अक्टूबर की भोर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी लापता, पिता ने थाने में दी तहरीर


 आजमगढ़ गंभीरपुर पोखरी में उतराई मिली महिला की लाश


पति और बच्चों को छोड़ प्रेमी के साथ रहती थी महिला


6 अक्टूबर की भोर में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी लापता, पिता ने थाने में दी तहरीर




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे गंभीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लाहपुर गांव में बृहस्पतिवार की सुबह पोखरी में 33 वर्षीय महिला की लाश उतराई हुई मिली। गंभीरपुर की पुलिस ने शव को पोखरी से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि जनपद के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के फैजुल्लापुर गांव निवासी नागेंद्र पुत्र रामवृक्ष रोजी-रोटी के लिए पूना गया था, इस दौरान इंस्टाग्राम से दिल्ली की एक विवाहित महिला से उसको प्यार हो गया। महिला दिल्ली से पूना नागेंद्र के यहाँ चली गई और दोनों एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाई और एक दूसरे के साथ रहने लगे।


 कुछ दिन बाद महिला फिर अपने पति के यहां चली गई। कुछ दिन बाद फिर नागेंद्र और महिला से बातचीत होने लगी। इस बीच नागेंद्र गुजरात में रहने लगा। 17 सितंबर 2024 को सविता दिल्ली से अपने पति को छोड़कर गुजरात के स्टेशन पर पहुंच गई। वहां नागेंद्र से उसकी मुलाकात हुई मिला। 19 सितंबर 2024 को सविता का पति दिल्ली से खोजते खोजते नागेंद्र के घर फैजुल्लाहपुर गांव पहुंचा तो पता चला सविता मौके पर आयी नहीं है, फिर वह वापस दिल्ली चला गया। इसके बाद नागेंद्र सविता को लेकर 25 सितंबर 2024 को अपने गांव फैजुल्लाहपुर पहुंचा और एक दूसरे के साथ रहने लगे। 6 अक्टूबर 2024 को सविता भोर में लगभग 4 बजे गायब हो गई। नागेंद्र व उसके परिवार वाले काफी खोजबीन किये, न मिलने पर 6 अक्टूबर 2024 की शाम लगभग 7 बजे नगेंद्र ने थाना गंभीरपुर में प्रार्थना पत्र दिया।


 पुलिस छानबीन कर रही थी कि इसी बीच बृहस्पतिवार को पश्चिम पोखरी में किसी महिला का शव उतराया हुआ मिला। इसकी सूचना गंभीरपुर थाना को दी गई। मौके पर पहुंचने पर लाश की शिनाख्त सविता के रूप में हुई। पुलिस ने शव को पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मंगरावा का निवासी हंसराज ने बताया कि वह अपनी लड़की सविता की शादी फिरोजाबाद में किया था इसके बाद वह अपने तीन बच्चों को छोड़कर नागेंद्र के साथ चली गई। बृहस्पतिवार को उसके लाश पोखरी में मिली है। थाना प्रभारी गंभीरपुर बसंत लाल ने बताया कि मौके पर देखने से आत्महत्या का मामला दिख रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही जानकारी मिल पाएगी। महिला के पिता हंसराज ने गंभीरपुर थाने में तहरीर दी है।


https://www.news9up.com/2024/10/2_13.html

आजमगढ़ देवगांव में 250 किलो विस्फोटक सामान बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार पुलिस अलर्ट, डीएम-एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा


 आजमगढ़ देवगांव में 250 किलो विस्फोटक सामान बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार 


पुलिस अलर्ट, डीएम-एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की देवगांव कोतवाली पुलिस ने बुधवार की रात सूचना के आधार पर दो स्थानों से 250 किग्रा विस्फोटक पदार्थ बरामद किया। इसके साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी के निर्देश पर पुलिस द्वारा पूरे जनपद में दशहरे के पर्व को देखते हुए रूट मार्च निकाला गया। इस दौरान देवगांव के वार्ड नंबर 10 में रूट मार्च के दौरान सूचना पर पुलिस ने दो दुकानों से 250 किग्रा विस्फोटक पदार्थ यानी पटाखा बरामद किया। पुलिस ने इनकी बिक्री में लगे दो लोगों को गिरफ्तार किया और कोतवाली ले आई।


एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि देवगांव के वार्ड नंबर 10 गोला बाजार में दुकान के बाहर पटाखे रखकर बेचा जा रहा था। पुलिस ने इस दौरान 250 किग्रा विस्फोटक सामग्री बरामद किया। साथ ही इसकी बिक्री करने वाले सुजीत जायसवाल और धनेश्वर जायसवाल को गिरफ्तार किया गया है। इनके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी।


आगामी दशहरा, दीपावली एवं अन्य पर्व को सकुशल एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर डीएम नवनीत सिंह चहल एवं एसपी हेमराज मीना द्वारा नगर क्षेत्र में पैदल रूट मार्च किया गया। इस दौरान उनके द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया।


आगामी दशहरा और दीपावली पर्व को सकुशल संपन्न कराने के लिए डीएम और एसपी ने बुधवार की शाम नगर में फोर्स के साथ रूट मार्च किया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने पूजा पंडालों में पहुंचकर वहां शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन हो रहा है कि नहीं इसका जायजा लिया। उन्हें निर्देशित किया कि वह पूजा पंडालों में पर्याप्त व्यवस्था रखें। जिन रास्तों से प्रतिमाओं का विसर्जन होना है उन रास्तों की हालत कैसी है इसका भी निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने लोगों से सकुशल त्योहार मनाने की अपील की। एसपी ने किसी भी घटना की सूचना तत्काल पुलिस को देने की बात कही।

वाराणसी भीषण हादसा, खड़े डंपर में पीछे से भिड़ी कार, 4 की मौत विंध्याचल से दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु


 वाराणसी भीषण हादसा, खड़े डंपर में पीछे से भिड़ी कार, 4 की मौत


विंध्याचल से दर्शन कर लौट रहे थे श्रद्धालु




उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के कछवा रोड पर मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के बिहाड़ा गांव स्थित हनुमान मंदिर के समीप गुरुवार की भोर में बड़ा हादसा हुआ। एक ढाबे के पास हाईवे पर खड़े डंपर में विंध्याचल से लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पीछे से टकरा गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। कार में कुल पांच लोग सवार थे। जिसमें 12 वर्षीय एक बच्चा घायल है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह भोर में मार्निंग वॉक करने वालों ने देखा कि एक डंपर में कार फंसी है। उसमें लोग घायल फंसे हैं। वहीं घटना के बाद डंपर चालक क्षतिग्रस्त कार को छोड़कर वाहन लेकर भागने का प्रयास कर रहा था।


 घटनास्थल से डंपर लगभग 100 मीटर दूर जा चुका था। इसी दौरान लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कार में फंसे घायल को निकलवाने के साथ एंबुलेंस बुलाकर ट्रामा सेंटर के लिए भेज दिया। जिसमें चार लोगों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।


 मृतकों में फूल केसरी देवी (55), दीपक कुमार पांडेय (35), दीपमाला पांडेय पत्नी दीपक पांडेय (32) व एक अन्य शामिल है। वहीं घायल शिवांश पांडेय (12) पुत्र दीपक पांडेय को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। सभी वाराणसी के मंडुवाडीह थाना क्षेत्र के बताए गए हैं। उधर, डंपर को रोकने के दौरान लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। पुलिस के पहुंचते ही जाम समाप्त करा दिया गया और यातायात बहाल किया गया।

बरेली घोड़े पर सवार होकर सड़क पर निकले एसएसपी अनुराग आर्य एडीजी से लेकर कमिश्नर तक ने व्यस्त इलाके का लिया जायजा


 बरेली घोड़े पर सवार होकर सड़क पर निकले एसएसपी अनुराग आर्य



एडीजी से लेकर कमिश्नर तक ने व्यस्त इलाके का लिया जायजा




उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। त्योहारों से पहले लोगों में सुरक्षा का अहसास कराने के लिए पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी बुधवार रात सड़क पर दिखाई दिए। एडीजी से लेकर कमिश्नर तक ने कुतुबखाना के व्यस्त इलाके का जायजा लिया।


 एसएसपी ने घुड़सवार पुलिस फोर्स के साथ रेलवे क्रॉसिंग किला से चौपुला तक गश्त की। एडीजी जोन रमित शर्मा, कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, आईजी राकेश सिंह, डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी अनुराग आर्य व एसपी सिटी मानुष पारीक आदि अधिकारी रात साढ़े नौ बजे के करीब कोतवाली पहुंचे। कोतवाली से कुतुबखाना चौराहा होते हुए थाना किला क्षेत्र के बड़ा बाजार, सराय चौकी, दूल्हे मियां की मजार, सिटी सब्जी मंडी से रेलवे क्रॉसिंग किला तक अफसरों ने पैदल गश्त की। किला रेलवे क्रॉसिंग के पास घुड़सवार पुलिस का दस्ता पहुंच गया। फिर एसएसपी व एसपी सिटी घोड़ों पर सवार हो गए। इस दौरान सीओ प्रथम, सीओ द्वितीय व संबंधित थानों के प्रभारी भी फोर्स के साथ मौजूद रहे। एसएसपी अनुराग आर्य ने घोड़े पर सवार होकर पुलिस टीम के साथ चौपुला तक गश्त की। शहरवासियों को सुरक्षा का अहसास कराया।

Wednesday 9 October 2024

आजमगढ़ जीयनपुर रामलीला के मंच पर बार बालाओं ने लगाए ठुमके वीडियो वायरल; एसपी सिटी ने दिए जांच के निर्देश


 आजमगढ़ जीयनपुर रामलीला के मंच पर बार बालाओं ने लगाए ठुमके


वीडियो वायरल; एसपी सिटी ने दिए जांच के निर्देश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रामलीला के मंच पर अश्लील डांस का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को सगड़ी तहसील क्षेत्र का एक वीडियो वायरल हो गया है। जिसमें रामलीला के मंच पर बार बालाओं द्वारा ठुमके लगाए जा रहे हैं। मामला संज्ञान में आते ही एसपी सिटी ने जीयनपुर कोतवाल को जांच सौंपी है।


 बताया जा रहा है कि यह वीडियो जनपद के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित एक रामलीला के मंच का है। वीडियो में भोजपुरी गाने पर बार बाला आपत्तिजनक तरीके से डांस कर रही है। यह डांस रामलीला के मुख्य कार्यक्रम से पहले का बताया जा रहा है। इस डांस के द्वारा लोगों की भीड़ को इकट्ठा करने और उनका मनोरंजन करने का उद्देश्य बताया जा रहा है। हालांकि भक्ति व धार्मिक कार्यक्रम में इस प्रकार के फूहड़ नृत्य पर रोक लगाने को लेकर पहले से ही शासन प्रशासन की तरफ से गाइडलाइन जारी की जा चुकी है। लेकिन इसके बाद भी रामलीला आयोजन समिति के द्वारा इस प्रकार की हरकत कम होने का नाम नहीं ले रही है। फिलहाल, इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मंच पर डांस वीडियो की जांच की जिम्मेदारी जीयनपुर कोतवाली प्रभारी को सौंप दी गई है। उनकी जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ अहिरौला प्रधान ने करवाई थी पूर्व प्रधान की हत्या सहायिका की नौकरी और 50 हजार रूपये का दिया था आफर लालच में आकर पूर्व प्रधान के नजदीकी ने दिया था घटना को अंजाम


 आजमगढ़ अहिरौला प्रधान ने करवाई थी पूर्व प्रधान की हत्या


सहायिका की नौकरी और 50 हजार रूपये का दिया था आफर


लालच में आकर पूर्व प्रधान के नजदीकी ने दिया था घटना को अंजाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहिरौला पूर्व प्रधान की हत्या मामले का खुलासा करते हुए अहरौला पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने 50 हजार की सुपारी लेकर यह हत्या की थी। इसके साथ ही घटना में प्रयुक्त असलहा भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। अहिरौला थाने की पुलिस और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई में तीनों की गिरफ्तारी हुई।


 हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि हत्या के लिए ग्राम सहायिका की नौकरी और 50 हजार रूपए का आफर दिया गया था। पूर्व प्रधान की हत्या का आरोपी उसका नजदीकी निकला। जो पूर्व प्रधान का काम देखता था और उसके साथ सोता था।


एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया- मृतक श्रीराम चौहान का अभियुक्त सतिराम चौहान के घर वालों से बहुत अच्छे संबंध थे। आरोपी पूर्व प्रधान का विश्वसनीय आदमी रहा। वर्तमान प्रधान रामसेवक चौहान व पूर्व प्रधान (मृतक) श्रीराम चौहान के बीच प्रधानी रंजिश को लेकर विवाद चल रहा था। ये लोग एक दूसरे के ऊपर मुकदमे बाजी कर रहे थे। इसी बीच वर्ष 2024 मे पंचायत सहायक की भर्ती आयी। सतिराम चौहान ने पुलिस को बताया कि इस भर्ती में मेरे छोटे भाई की पत्नी का तीसरा स्थान था। उसकी भर्ती ग्राम प्रधान के माध्यम से होनी थी। इसको लेकर सतिराम 2 महीने पहले वर्तमान प्रधान रामसेवक चौहान के घर गया, तो प्रधान रामसेवक, उनके लड़के सुरेन्द्र चौहान और प्रधान का पोता शुभम चौहान पुत्र सुरेन्द्र चौहान मौजूद मिले। तीनों मिलकर मुझे मजाक उड़ाते हुये कहे की तुम तो पूर्व प्रधान श्रीराम चौहान के आदमी हो, हम लोग तुम्हारे परिवार को नौकरी क्यों दें।


 आरोपी ने बताया कि नौकरी के लिए काफी आग्रह करने पर वर्तमान प्रधान ने एक शर्त रखी। इस शर्त के तहत प्रधान ने कहा कि तुम श्रीराम चौहान के साथ सोते बैठते हो, अगर तुम उनकी हत्या कर दो, तो तुम्हारे भयहु को पंचायत सहायिका की नौकरी के साथ साथ 50 हजार रुपए भी देंगे। शुभम चौहान ने काफी दिन पहले श्रीराम चौहान को मारने की धमकी दी थी। जान से मारने के लिये योजना बनाई थी, लेकिन सफल नहीं हो पाया था। इसके बाद सतिराम की मदद से तीनों ने पूर्व प्रधान की हत्या कर दी। इस मामले में शुभम चौहान, राम सेवक चौहान और सतिराम चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही इन फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपियों को न्यायालय भेजा जा रहा है जहां से जेल रवाना किया जाएगा। 


इस घटना का खुलासा स्वाट टीम के प्रभारी नंद कुमार तिवारी की टीम और अहिरौला थाने के प्रभारी मनीष पॉल ने किया।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_31.html


https://youtu.be/0_Wu8cnMsCk?si=Kp09pBgUkbnEy1rh


https://www.news9up.com/2024/10/10.html


https://www.news9up.com/2024/10/2_2.html


https://youtu.be/3rflwUivaHI?si=5W1VPwGU1QaLo9Xx

आजमगढ़ मार्टिनगंज पांचवा मेधावी सम्मान समारोह सम्पन्न...... नव युवक मंगल दल निकासीपुर मार्टिनगंज द्वारा आयोजित


 आजमगढ़ मार्टिनगंज पांचवा मेधावी सम्मान समारोह सम्पन्न......


नव युवक मंगल दल निकासीपुर मार्टिनगंज द्वारा आयोजित



उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जनपद के मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र के निकासीपुर गांव में मंगलवार की देर शाम नवयुवक मंगलदल द्वारा पांचवा मेधावी सम्मान समारोह का आयोजन मां दुर्गा जी पूजा पंडाल स्थल पर किया गया । जिसके आयोजक शिव डेयरी मार्टिनगंज थे।कार्य क्रम में हाई स्कूल ग्राम निकासीपुर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा श्रेजल यादव  को हाईस्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त  करने पर  मुख्य अतिथि हवलदार यादव  और विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री राम आसरे  विश्वकर्मा व विधायक कमलाकांत राजभर  के हाथों साइकिल देकर हौशला बढ़ाया गया।


सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम होने से बच्चों में शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिभा का विकास होता है। बच्चों को आगे बढ़ने के लिए उत्साहित करता है। शिक्षा से हर मंजिल हासिल की जा सकती है। शिवमोहन यादव पांच वर्ष से लगातार बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।कार्यक्रम के आयोजक शिवमोहन यादव ने सबका आभार जताया।


 इस अवसर पर अशोक गौतम, सिकंदर यादव, अजीत राव, मनोज यादव, हास्य कमेडियन चंदेगुरु, डा0सुबास यादव, रजनीकांत यादव, बबलू यादव, आलोक यादव, आफताब अहमद  राजेशयादव , आदि लोग उपस्थित थे।




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

भदोही बुलडोजर पर रामलीला पड़ी महंगी सीता स्वयंवर के दौरान हुआ बेकाबू, कई लोगों को रौंदा


 भदोही बुलडोजर पर रामलीला पड़ी महंगी



सीता स्वयंवर के दौरान हुआ बेकाबू, कई लोगों को रौंदा



उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में बुलडोजर पर रामलीला का मंचन करना भारी पड़ गया. बेकाबू बुलडोजर ने कईयों को कुचल दिया तो वहीं इस हादसे में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए आनन-फानन में प्रयागराज के चिकित्सालय रेफर कर दिया। वही अन्य घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इधर पुलिस इस मामले मे कुछ भी कहने से बचती नजर आई है।



यह पूरा मामला कोईरौना थाना क्षेत्र अंतर्गत इनारगांव का है, यहां चैत्र नवरात्रि में जहां मां दुर्गा की पूजा पाठ की जा रही है. वहीं गांव के मैदान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामलीला का आयोजन चल रहा है. बताया जाता है कि रविवार की देर शाम माता सीता के स्वयंवर का मंचन चल रहा था जिसमें धनुष तोड़ने के लिए कई लोग आ रहे थे. वहीं भीड़ के बीच अपनी और अपने रामलीला कमेटी की हनक दिखाने और जनता में कौतूहल मचाने के लिए पेटू राजा को बुलडोजर के माध्यम से मंच पर लाया जा रहा था।


रामलीला देखने गए शिवम शुक्ला और अंकित सेठ ने बताया कि रामलीला में प्रभु श्रीराम और सीता स्वयंवर का मंचन था जिसमें सूबे के मुखिया योगी बाबा का बुलडोजर भी था. जिस कारण वहां काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी औप स्वयंवर में बुलडोजर से मंच के पास जाते वक्त अचानक चालक का जेसीबी से नियंत्रण हट गया. बेकाबू जेसीबी ने झालर-ट्यूबलाइट की पोल को उखाड़ते हुए बैंड बाजे के समूह को भी अपनी चपेट में ले लिया, कई लोग तो मरते मरते बचे है।


प्रत्यक्षदर्शी मेजर गौतम और संतोष गौतम ने बताया कि रामलीला में बैंड बाजा बजाने वाले आगे आगे चल रहे थे. तभी जेसीबी बेकाबू हो गया जिससे मौके पर मौजूद भारी भीड़ में अफरा तफरी मच गई लेकिन दुर्भाग्यवश बैंड वालों के साथ कुछ अन्य लोग भी इसकी चपेट में आ गए. इस दुर्घटना में डंकापुर निवासी बैंड बाजा बजाने वाले रमेश गौतम गंभीर रूप से घायल हो गए जिनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है और प्रयागराज में भर्ती है. हालांकि इस मामले में पुलिस किसी भी तरह का बयान देने से बचती नजर आई।

आजमगढ़ भारतीय सेना का हिस्सा बनना युवाओं के जीवन का गौरवशाली क्षण 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की दी गयी जानकारी


 आजमगढ़ भारतीय सेना का हिस्सा बनना युवाओं के जीवन का गौरवशाली क्षण


99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर में कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की दी गयी जानकारी




उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में आयोजित दस दिनी वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के अधीन उद्योग इंटर कॉलेज कोयलसा के सभागार में वाराणसी के सेना भर्ती कार्यालय से आये हुए स्टाफ ने शिविर में प्रतिभाग कर रहे कैडेटों को अग्निवीर भर्ती योजना की व्यापक जानकारी प्रदान की।


 ए0आर0ओ0 वाराणसी के सूबेदार मेजर ने विस्तार से सेना में भर्ती के लिए आवश्यक पहलुओं की तकनीकी और ज्ञानवर्धक जानकारी कैडेटों को प्रदान की और उनकी शंकाओं का भी समाधान किया। सूबेदार मेजर वाराणसी, सेना भर्ती केंद्र ने कहा कि भारतीय सेना विश्व की बड़ी और ताकतवर सेनाओं में शामिल है जिसका हिस्सा बनना देश के युवाओं के लिए एक गौरवशाली अनुभव होगा।


 सरकार ने समय समय पर अग्निवीर योजना में आवश्यक और आकर्षक परिवर्तन किए हैं जिससे देश के युवा लाभान्वित होकर न केवल एक गौरवशाली सेना का हिस्सा बन सकते हैं बल्कि देश की सुरक्षा के सजग प्रहरी बनकर अपने कर्तव्यों का उच्च रूप में निर्वहन कर सकते हैं। इस अवसर पर ए0आर0ओ0 वाराणसी सेंटर के स्टाफ,99 यू0पी0 बटालियन के पी0आई0 स्टाफ और विभिन्न जनपदों से आये हुए प्रतिभागी कैडेट्स उपस्थित रहे।

आगरा खेत से ट्रैक्टर निकालने के विवाद मे खूनी संघर्ष, कुल्हाड़ी-फावड़े से काट कर 2 भाइयों की हत्या बचाने आईं परिवार की महिला और बेटा भी गंभीर रूप से घायल


 आगरा खेत से ट्रैक्टर निकालने के विवाद मे खूनी संघर्ष, कुल्हाड़ी-फावड़े से काट कर 2 भाइयों की हत्या


बचाने आईं परिवार की महिला और बेटा भी गंभीर रूप से घायल


उत्तर प्रदेश के आगरा जनपद मे थाना खंदौली के गांव गुड़ा में मंगलवार काे खेत से ट्रैक्टर निकालने के विवाद में एक ही खानदान के दो परिवारों में खूनी संघर्ष हुआ। चचेरे भाई और उसके बेटों ने लाठी-डंडों, फावड़े और कुल्हाड़ी से हमला कर दो भाइयों की काटकर हत्या कर दी। बचाने आईं परिवार की महिला और बेटे को भी गंभीर घायल कर दिया। वारदात के बाद हमलावर भाग निकले। सूचना पर दो घंटे बाद पुलिस पहुंची। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपी घरों पर ताला लगाकर फरार हैं। घटना के पीछे सवा बीघा जमीन की रंजिश की बात सामने आई है। गांव गुड़ा निवासी रघुवीर का परिवार के ही बेताल सिंह से जमीन को लेकर रंजिश चली आ रही है। पूर्व में दोनों के बीच मारपीट हो चुकी है। मंगलवार सुबह तकरीबन 9:30 बजे रघुवीर सिंह बेटे अनिल और विनय के साथ ट्रैक्टर लेकर खेत पर जा रहे थे। आरोप है कि बेताल और उसके परिवार के लोगो ने रघुवीर से ट्रैक्टर उनके खेत से ले जाने से मना किया। इस पर वो दूसरे रास्ते से ट्रैक्टर ले गए।

रघुवीर खेत पर बेताल के पास ही रुक गए। इस बीच दोनों में विवाद हो गया। बेताल और अन्य ने रघुवीर पर हमला बोला। कुल्हाडी और फावड़े से उन पर ताबड़तोड़ प्रहार किए। रघुवीर की चीखपुकार सुनकर खेत में काम कर रहे उनके भाई सत्यपाल, देवानंद और उनकी पत्नी सरोज बचाने पहुंच गए। मगर, बेताल पक्ष ने तीनों पर हमला बोला। गर्दन पर कुल्हाड़ी और फावड़े से कई प्रहार किए। रघुवीर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सत्यपाल, सरोज और देवानंद गंभीर रूप से घायल हो गए। यह देखकर आरोपी फरार हो गए। जानकारी पर ग्रामीण आ गए। वह घायलों को अस्पताल लेकर पहुंचे। मगर, रास्ते में सत्यपाल ने भी दम तोड़ दिया। सरोज और देवानंद का इलाज चल रहा है। डीसीपी पश्चिम जोन सोनम कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में पूर्व में भी विवाद हुआ था। इस पर शांति भंग में कार्रवाई की गई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की हैं। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है।

रघुवीर और बेताल के बीच विवाद काफी पुराना है। रघुवीर के भतीजे रामवीर सिंह ने बताया कि 3 साल पहले रघुवीर सिंह और बेताल ने गांव की एक महिला से सवा बीघा जमीन खरीदी थी। जमीन से हाईटेंशन लाइन निकल रही है। बेताल सिंह पक्ष एचडी लाइन वाला हिस्सा रघुवीर सिंह पर लेने का दबाव बना रहा था। दोनों पक्षों में विवाद चल रहा था। कई बार पंचायत भी हुई। मगर, बात नहीं बन सकी। इससे बेताल रंजिश मान रहा था। एसीपी एत्मादपुर पियूष कांत राय ने बताया कि मृतक रघुवीर के बेटे अनिल ने मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें बेताल, उसके बेटे सत्यप्रकाश, राहुल, सत्येंद्र, पत्नी किताबश्री, भतीजे कृष्णा और मित्र थान सिंह को नामजद किया है। आरोपी घरों पर ताला डालकर फरार हैं। गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हैं।

आजमगढ़ महाराजगंज पेड़ से लटकता मिला युवक का शव परिजनों ने घटना के लिए प्रेमिका को बताया दोषी


 आजमगढ़ महाराजगंज पेड़ से लटकता मिला युवक का शव



परिजनों ने घटना के लिए प्रेमिका को बताया दोषी



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे महाराजगंज थाना क्षेत्र के कोलहटा कमाल (चमरू) गांव के सिवान में मंगलवार की सुबह पेड़ से रस्सी के सहारे 22 वर्षीय युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जहां पर घटना हुई वह स्थान मृतक के प्रेमिका के मायके के पास है। शव मिलने की सूचना मिलने पर गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। पोस्टमार्टम हाउस पर पहंचे परिजनों ने प्रेमिका पर रुपये के लिए प्रताड़ित करने, रुपए न देने पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया।


कप्तानगंज थाना क्षेत्र के खलीफतपुर गांव निवासी 22 वर्षीय अभिषेक नोएडा में रहकर पीओपी का काम कर परिवार की जीविका चलता था। उसका गांव की एक विवाहिता से लगभग 2 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक साल पूर्व दोनों घर से फरार हो गए थे। फरार होने के छ: माह बाद विवाहिता अपने मायके महराजगंज थाना क्षेत्र में आकर रहने लगी। अभिषेक उससे मिलने के लिए अक्सर आता जाता था। वह नोएडा से प्रेमिका के मायके आया था। 


प्रेमिका के मायके से करीब दो किलोमीटर की दूर महराजगंज थाना क्षेत्र के कोलहटा कमाल गांव के पास उसका पेड़ से रस्सी के सहारे लटकता शव मिला। फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर युवक की मां और भाई को जानकारी मिली तो गांव के लोगों के साथ मां गुड़िया और भाई हिमांशु ने मोर्चरी हाउस पर आकर अभिषेक के रूप में पहचान की। मां ने आरोप लगाया कि प्रेमिका अभिषेक से रुपये ले रही थी। इस समय 50 हजार रुपये मांग रही थी रुपए न देने पर अभिषेक के साथ घटना हुई है। मां ने हत्या की भी संभावना जताई। महरागजगंज थानाध्यक्ष राजीव कुमार मिश्रा ने बताया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट होगी।

Tuesday 8 October 2024

लखनऊ 24 पीपीएस बनेंगे आईपीएस, 10 राज्य विवि में एक आईएएस और 9 PCS कुलसचिव बनाए गए, देखें सूची विभागीय प्रोन्नति कमेटी की बैठक में बनी सहमति


 लखनऊ 24 पीपीएस बनेंगे आईपीएस, 10 राज्य विवि में एक आईएएस और 9 PCS कुलसचिव बनाए गए, देखें सूची



विभागीय प्रोन्नति कमेटी की बैठक में बनी सहमति



उत्तर प्रदेश लखनऊ यूपी पुलिस के 22 पीपीएस अफसरों को आईपीएस संवर्ग में प्रोन्नति देने के लिए सोमवार को लोकभवन में विभागीय प्रोन्नति कमेटी की बैठक (डीपीसी) हुई। इन सभी पीपीएस अफसरों को आईपीएस पद पर प्रोन्नत करने को सहमति बन गई है। एक पीपीएस अधिकारी संजय कुमार यादव की जांच लम्बित होने की वजह से उनके प्रमोशन के बाबत लिफाफा बंद रखा गया है। संजय दो साल से निलम्बित भी है। इसके अलावा दो अन्य पीपीएस अफसरों के नामों पर भी विचार हुआ।


पुलिस मुख्यालय के मुताबिक वर्ष 1995 व 1996 बैच के पीपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति के लिए लोकसेवा आयोग के सदस्य, प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह, डीजीपी प्रशांत कुमार, अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार की मौजूदगी में लोकभवन में बैठक हुई। आईपीएस संवर्ग में जाने वाले इन अफसरों में बजरंग बली, डॉ. दिनेश यादव, समीर सौरभ, मो. इरफान अंसारी, अशोक कुमार, नेपाल सिंह, अनिल कुमार, कमलेश बहादुर, राकेश कुमार सिंह, लाल भरत कुमार पाल, रश्मी रानी, अनिल कुमार यादव, संजय कुमार, लक्ष्मी निवास मिश्र, राजेश कुमार श्रीवास्तव, चिरंजीव नाथ सिन्हा, विश्वजीत श्रीवास्तव, मनोज कुमार अवस्थी, अमृता मिश्रा, रोहित मिश्रा, शिवराम यादव और दीपेंद्र नाथ चौधरी शामिल हैं।


वर्ष 1995 बैच की रश्मि रानी और उनके पति वर्ष 1996 के चिरंजीव नाथ सिन्हा भी इस डीपीसी में आईपीएस संवर्ग पर प्रोन्नति पाए हैं। चिरंजीव नाथ सिन्हा इस समय बाराबंकी में एएसपी है जबकि रश्मिरानी अभिसूचना मुख्यालय में तैनात हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश के 10 राज्य विश्वविद्यालयों में आईएएस व पीसीएस अधिकारियों को वर्तमान पद के साथ कुलसचिव पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी है। उच्च शिक्षा विभाग ने कुलसचिव कॉडर के अधिकारियों की कमी होने के चलते नियुक्ति विभाग से विश्वविद्यालयों में कुलसचिव तैनात करने का अनुरोध किया था। नियुक्ति विभाग ने इसके आधार पर यह तैनातियां की है। इसके साथ ही दो आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण किए गए हैं। आईएएस अधिकारी ब्रजेश नारायण सिंह को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा से प्रभारी आयुक्त एवं निबंधक सहकारी समितियां उत्तर प्रदेश और राजेश प्रकाश को अपर आयुक्त राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र गाजियाबाद से प्रभारी निदेशक मत्स्य उत्तर प्रदेश बनाया गया है।


 आईएएस अधिकारी राजेश कुमार अपर आयुक्त आगरा को वर्तमान पद के साथ कुलसचिव डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। पीसीएस अधिकारियों में पुष्पराज सिंह अपर आयुक्त प्रयागराज मंडल को कुलसचिव प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भैया विश्वविद्यालय प्रयागराज का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। हरिओम शर्मा अपर आयुक्त गोरखपुर मंडल को कुलसचिव दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर, विजय कुमार सिंह अपर आयुक्त अलीगढ़ को कुलसचिव राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय अलीगढ़ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। प्रमोद कुमार अपर आयुक्त न्यायिक बलरामपुर को कुलसचिव मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय बलरामपुर, डा. विश्राम अपर आयुक्त मिर्जापुर को कुलसचिव मां विंध्यवासिनी विश्वविद्यालय मिर्जापुर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। शशि भूषण अपर आयुक्त मुरादाबाद को कुलसचिव गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय मुरादाबाद, दुर्गेश मिश्रा अपर नगर आयुक्त नगर निगम गोरखपुर को कुलसचिव मदन मोहन मालवीय प्राविधिक विश्वविद्यालय गोरखपुर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। अंजू वर्मा उप श्रमायुक्त असंगठित क्षेत्र श्रम आयुक्त संगठन मुख्यालय कानपुर नगर को कुलसचिव हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय कानपुर और निरंकार सिंह अपर नगर आयुक्त नगर निगम गोरखपुर को कुलसचिव महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय गोरखपुर का अतरिक्त प्रभार दिया है।

Monday 7 October 2024

आजमगढ़ शहर कोतवाली ससुर ने किया दुष्कर्म, शौहर ने दी तलाक की धमकी


 आजमगढ़ शहर कोतवाली ससुर ने किया दुष्कर्म, शौहर ने दी तलाक की धमकी



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र में बेटे से जबरन तलाक दिलाने की धमकी देकर ससुर द्वारा बहू के साथ रेप करने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं ससुर ने बहू के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म भी किया। जब पीड़िता ने इसकी शिकायत अपने पति से की तो उसने भी धमकी दी कि यदि बात बाहर गई तो उसे तलाक देकर घर से निकाल देगा। पीड़िता ने इस मामले में नगर कोतवाली में ससुर के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कर मामले में सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।


पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी पूरे मुस्लिम रीति रिवाज से हुई थी। शादी के बाद से ही उसका ससुर उस पर गंदी नजर रख रहा था। शुरू से ही वह घर के अंदर उसके साथ अश्लील इशारे और हरकतें करता रहा। पीड़िता ने बताया कि एक दिन उसके पति काम के सिलसिले में घर से बाहर गए थे। घर के अन्य सदस्य भी बाहर थे। तभी ससुर उसके कमरे में जबरन घुस गया। उसके साथ दुष्कर्म किया। इतने पर भी उसका मन नहीं भरा तो उसने अप्राकृतिक संबंध भी बनाया।


 पीड़िता ने उक्त घटना की शिकायत जब अपने पति से की तो वे और उनका पूरा परिवार उल्टा उस पर ही दबाव बनाने लगे। इस बात की धमकी बराबर देने लगे कि यदि यह बात किसी को बताई तो तुम्हें इस घर में रहने नहीं दिया जाएगा और जान से मार दिया जाएगा। जिससे पीड़िता ने कहीं शिकायत नहीं की और चुप होकर सबकुछ सहती रही। कुछ दिन बाद जब वह मायके आई और पूरी बात अपनी मां को बताई। इसी बीच पता चला कि उसके ससुराल के लोग उसके पति की दूसरे निकाह की तैयारी कर रहे हैं। पीड़िता मजबूर होकर इसकी शिकायत नगर कोतवाली में की है।

आजमगढ़ अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे मरीज के परिजन चिकित्सकों पर लगाया बदसलूकी का आरोप जमकर हुआ हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस


 आजमगढ़ अस्पताल के बाहर धरने पर बैठे मरीज के परिजन



चिकित्सकों पर लगाया बदसलूकी का आरोप

जमकर हुआ हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर के सिधारी क्षेत्र स्थित अस्पताल में रविवार की देर रात एक मरीज को लेकर आए परिजनों ने बदसलूकी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजन अस्पताल गेट के सामने बैठकर धरना देने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। जानकारी के अनुसार शहर के एक निजी अस्पताल में हरि प्रकाश राय नामक एक व्यक्ति अपने भतीजे के बीमार होने के बाद उपचार के लिए पहुंचा। चिकित्सक ने देखने के बाद जांच लिख दी पैथोलॉजी द्वारा उसका ब्लड सैंपल लिया और जांच की जाने लगी।



 परिजन जांच रिपोर्ट आने का इंतजार करने लगे। तभी अस्पताल का एक कर्मचारी वहां पहुंचा और उसने परिजनों को बाहर निकलने के लिए कहा। जब उन लोगों ने उक्त व्यक्ति से कहा जरा तमीज से बात करो तो वहां पर अस्पताल के और लोग पहुंच गए और उन्हें धक्का देकर बाहर निकालने लगे। परिजनों का आरोप है कि इसके बाद चिकित्सक पहुंचे और उन्होंने परिजनों को गाली देते हुए बाहर निकालने को कहा। इसके बाद परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। परिजन अस्पताल के गेट पर ही धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। अस्पताल पर हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और उसने परिजनों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।