Tuesday 10 September 2024

देवरिया नगर पालिका कार्यालय में सभासदों ने इंस्पेक्टर को पीटा आक्रोशित कर्मचारियों ने कामकाज किया ठप


 देवरिया नगर पालिका कार्यालय में सभासदों ने इंस्पेक्टर को पीटा



आक्रोशित कर्मचारियों ने कामकाज किया ठप




उत्तर प्रदेश देवरिया नगर पालिका परिषद कार्यालय में सोमवार दोपहर में सभासदों ने कर इंस्पेक्टर को पीट दिया। इससे आक्रोशित कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर दिया। नगर पालिका कर्मियों के साथ कर निरीक्षक ने कोतवाली पहुंचकर आरोपी सभासद के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। घटना के बाद नगर पालिका में काफी देर तक अफरा-तफरी का माहौल रहा।


 देवरिया नगर पालिका परिषद कार्यालय में दोपहर को कुछ सभासद कर निरीक्षक हिमांशु गुप्ता के कक्ष में पहुंच गए। उन्होंने कर निरीक्षक से सभासद कक्ष में बुलाने के बाद भी नहीं पहुंचने पर नाराजगी जताई। इस बात को लेकर कर निरीक्षक और सभासदों में कहासुनी हुई और हाथापाई होने लगी। सभासदों ने कर्मचारियों को बाहर निकाल कर निरीक्षक को पीटना शुरू कर दिया। सभासदों का कहना था कि मोहल्ले में साइन बोर्ड को लेकर चर्चा के लिए उन्होंने नगर पालिका की पुरानी बिल्डिंग स्थित सभासद कक्ष में कर निरीक्षक को बुलाया था। कर निरीक्षक वहां नहीं पहुंचे। इससे नाराज होकर कुछ सभासदों ने कर निरीक्षक के कक्ष में पहुंच कर उनकी पिटाई कर दी। घटना के बाद नगर पालिका के आक्रोशित कर्मचारियों ने एकजुट होकर हड़ताल कर दिया। 


आक्रोशित कर्मचारियों ने इससे अधिकारियों को भी अवगत कराया। इसके बाद कोतवाली में पहुंचकर कर निरीक्षक ने सभासदों के खिलाफ तहरीर दी। उन्होंने मारपीट के साथ ही सरकारी पत्रावलियों को फाड़ने का भी आरोप सभासदों पर लगाया है। उन्होंने अपनी तहरीर में चार सभासद को नामजद, अन्य सभासद, सभासद प्रतिनिधि और अन्य लोगों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस मामले में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी संजय तिवारी ने भी कोतवाली प्रभारी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

No comments:

Post a Comment