Tuesday 24 September 2024

आजमगढ़ अब नर्सिंग अधिकारी के नाम से जानी जायेंगी स्टाप नर्सें अधिकारी में सिर्फ अधिकार ही नहीं मिलता बल्कि कर्तव्य का बोध भी होता है-विनय कुमार सिंह, सीएमएस


 आजमगढ़ अब नर्सिंग अधिकारी के नाम से जानी जायेंगी स्टाप नर्सें



अधिकारी में सिर्फ अधिकार ही नहीं मिलता बल्कि कर्तव्य का बोध भी होता है-विनय कुमार सिंह, सीएमएस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अस्पतालों में लगातार 24 घंटे सेवा दे रही स्वास्थ्य कर्मियों में शामिल स्टाफ नर्स जिन्हे स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ कहा जाता है अब वह एक नए पदनाम से जानी जाएगी।


 शासन से मंजूरी मिलने के बाद स्टाफ नर्सो को उनकी वरीयता के हिसाब से अब नर्सिंग अधिकारी, सीनियर नर्सिंग अधिकारी, सहायक नर्सिंग अधीक्षक, उप नर्सिंग अधीक्षक, नर्सिंग अधीक्षक व मुख्य नर्सिंग अधिकारी के नाम से जाना जाएगा। नए पद नाम मिलने से आजमगढ़ शहर के मातबरगंज स्थित जिला महिला अस्पताल में सीएमएस डॉक्टर विनय कुमार सिंह ने सभी नर्सिंग स्टाफों को मिठाई खिलाकर बधाई दी। सभी नर्सिंग स्टाफों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली। इस मौके पर सीएमएस डॉक्टर विनय कुमार सिंह ने कहा कि अच्छा लगता है कि हमारे नाम के आगे आफिसर लग जाए लेकिन उसके साथ-साथ एक जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है। क्योंकि हमें रिस्पांसिबल बनाया जाता है। 



अधिकारी में सिर्फ अधिकार ही नहीं मिलता बल्कि कर्तव्य का बोध भी होता है तो फिर हम अपने कर्तव्यों से भाग नहीं सकते। इस मौके पर शकुंतला, श्वेता, स्नेहलता, छाया, पूनम, तेतरी, ममता, सविता, तारा, सोनी, आशा यादव, आशा, वंदना, राजोति सहित बड़ी संख्या में नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment