Monday 9 September 2024

भदोही सपा विधायक के आवास पर युवती ने की खुदकुशी फंदे से लटककर मौत को लगाया गले


 भदोही सपा विधायक के आवास पर युवती ने की खुदकुशी


फंदे से लटककर मौत को लगाया गले




उत्तर प्रदेश भदोही नगर के पंचभैय्या वार्ड स्थित सपा विधायक जाहिद बेग के आवास पर तीसरी मंजिल के कमरे में सोमवार को एक युवती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती बीते 10 सालों से विधायक के यहां काम करती थी। मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर युवती को बाहर निकाला। युवती ने यह कदम क्यों उठाया। इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है।


 नगर के मामदेवपुर स्थित कांशीराम आवास निवासी इमरान शेख की 18 वर्षीय पुत्री नाजिया बीते 10 सालों से भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग के यहां काम करती थी। बताया जा रहा है कि वह 10 सालों से विधायक के आवास पर ही रहती थी। सप्ताह, दो सप्ताह या महीने में वह घर भी आया-जाया करती थी। बीती देर रात उसने विधायक के आवास की तीसरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में खुद को बंद कर फंदे से झूल गई। सोमवार की सुबह लगभग 09 बजे तक जब वह नीचे नहीं आई तो विधायक ने नाश्ते के लिए आवाज लगाई। जिसके बाद घर के कुछ अन्य लोगों ने बताया कि ऊपर का कमरा अंदर से बंद है और अंदर से कोई आवाज नहीं आ रही है। जिसके बाद विधायक का पूरा परिवार ऊपर पहुंचा। विधायक ने इसकी जानकारी पुलिस और युवती के परिजनों को दी। 


सूचना मिलने के बाद सीओ अजय सिंह चौहान अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस कमरे का दरवाजा तोड़ा तो युवती कमरे में दुपट्टे के सहारे पंखे से लटक रही थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सीओ अजय सिंह चौहान ने बताया कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम दो चिकित्सकों की पैनल करेगी। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। युवती ने आत्महत्या क्यों की। इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। विधायक जाहिद बेग ने इस मामले में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने खुद दरवाजा तोड़कर शव निकाला है। इस मामले में पुलिस ही कुछ जवाब दे सकती है। 


मृतक नाजिया के पिता इमरान शेख बुनकर हैं। गरीबी के कारण बच्ची विधायक के यहां काम करती थी। बातचीत में इमरान ने बताया कि बीते दस सालों से बेटी विधायक के यहां काम कर रही थी, लेकिन कभी कोई शिकायत नहीं मिली। बेटी ने अचानक ऐसा कदम क्यों उठा लिया। यह उन्हें भी नहीं समझ आ रहा है। बेटी के मौत के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है। वह दो दिन पहले ही उससे मुलाकात कर लौटी थी। उसे नहीं पता था कि बेटी से यह उनकी आखिरी मुलाकात है।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_86.html

No comments:

Post a Comment