Thursday 26 September 2024

आजमगढ़ पवई प्रसव के दौरान प्रसूता की गई जान परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर किया हंगामा, अस्पताल छोड़ भागे कर्मचारी और संचालक


 आजमगढ़ पवई प्रसव के दौरान प्रसूता की गई जान


परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर किया हंगामा, अस्पताल छोड़ भागे कर्मचारी और संचालक




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के पवई थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में प्रसूता की आपरेशन के बाद हालत गंभीर हो गयी, कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने डाक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। मामला बिगड़ता देख अस्पताल संचालक और डाक्टर मौके से फरार हो गये। 


जानकारी के अनुसार सविता पाल उम्र 28 वर्ष पत्नी अजय कुमार पाल निवासी मधवापुर थाना पवई जनपद आजमगढ़ को बुधवार को प्रसव पीड़ा हुई। घर वाले उसे पवई बाजार स्थित उमा अस्पताल में भर्ती कराये। प्रसूता के पति अजय ने आरोप लगाया कि चिकित्सक ने पहले बताया कि प्रसव नार्मल हो जायेगा। कुछ घंटे बीतने के बाद डाक्टर ने कहा कि स्थिति ठीक नहीं है बिना आपरेशन के प्रसव नहीं हो पायेगा। पत्नी का आपरेशन किया गया और एक बच्चा पैदा हुआ। आपरेशन के बाद पत्नी की हालत बिगड़ने लगी, उसका रक्तस्राव नहीं रूक रहा था। मेरे द्वारा डाक्टर से रेफर करने की बात कही गयी, लेकिन डाक्टर ने कहा घबराने की बात नहीं है अभी कुछ देर में स्थिति नार्मल हो जायेगी। 


बुधवार की देर रात पत्नी ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। परिजनों ने अस्पताल के बाहर सड़क पर शव को रख कर हंगामा शुरू कर दिया और डाक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। 


सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझाबुझाकर घर भेज दिया। मृतका के पति अजय कुमार पाल ने थाने में डाक्टर, अस्पताल संचालक और कर्मचारियों के खिलाफ तहरीर दी है। थानाध्यक्ष पवई अनिल कुमार सिंह ने बताया कि प्रसूता की मौत मामले की जांच की जा रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


 इस बावत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पवई के अधीक्षक डॉ एचएल सरोज ने खुद को अवकाश पर होने की बात बताते हुए कहा कि इस समय कार्यभार डॉ मनोज कुमार देख रहे हैं। डॉ मनोज कुमार ने कहा कि मामले की जानकारी हुई है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment