Saturday 21 September 2024

सुल्तानपुर क्षेत्र पंचायत सदस्य की पीट-पीटकर हत्या परिवार वालों ने पुलिस पर लगाए कई आरोप


 सुल्तानपुर क्षेत्र पंचायत सदस्य की पीट-पीटकर हत्या



परिवार वालों ने पुलिस पर लगाए कई आरोप



उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर में मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के मुड़हा के क्षेत्र पंचायत सदस्य की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। उनका भतीजा घायल हुआ है। घटना से इलाके में तनाव को देखते हुए कई थाने की फोर्स लगाई गई है।


 सीओ जयसिंहपुर और एसओ की भूमिका पर सवाल उठे हैं। पीड़ित परिवार का आरोप है कि थाने से लेकर एसपी तक को इस बारे में शिकायत की गई थी लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। मारे गए क्षेत्र पंचायत सदस्य के फौजी भजीते ने भी शिकायत की इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। परिजनों का आरोप है कि लगातार हत्या की धमकी दी जा रही थी लेकिन पुलिस एक बार भी नहीं आई।


मोतिगरपुर के मुड़हा निवासी क्षेत्र पंचायत सदस्य अवधेश सिंह अपने भतीजे सेना के जवान शानू सिंह के साथ गुरुवार को दीवानी न्यायालय से पेशी से घर वापस लौट रहे थे। 


दोनों चाचा-भतीजे थाना क्षेत्र के गोपालपुर बड़ा गांव के पास स्थित भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप के सामने पहुंचे थे कि लगभग आठ लोगों ने रोककर लाठी-डंडों व सरिया से हमला बोल दिया था। इसमें अवधेश को काफी चोटे आई थी, जबकि फौजी शानू भाग निकला तो वो बच गया। बीडीसी को इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज लाया गया। वहां से डॉक्टर ने ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। देर रात करीब दो बजे उनकी लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत की सूचना घर पहुंची तो कोहराम मच गया। परिजन पुलिस की लापरवाही से हुई घटना को लेकर आक्रोशित हो गए। आक्रोश को देखते हुए कादीपुर कोतवाली, दोस्तपुर, गोसाईंगंज, मोतिगरपुर थाने की पुलिस गांव में कैम्प कर रही है।

No comments:

Post a Comment