Tuesday 17 September 2024

इटावा हरी झंडी दिखाते वक्त ट्रैक पर गिरीं भाजपा विधायक सामने खड़ी थी ट्रेन, सुरक्षाकर्मियों के फूले हाथ पांव


 इटावा हरी झंडी दिखाते वक्त ट्रैक पर गिरीं भाजपा विधायक



सामने खड़ी थी ट्रेन, सुरक्षाकर्मियों के फूले हाथ पांव




उत्तर प्रदेश इटावा रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने गई सदर विधायक सरिता भदौरिया धक्कामुक्की के कारण ट्रेन के आगे रेलवे ट्रैक पर गिर गईं। इससे स्टेशन पर उहापोह का माहौल हो गया। आनन फानन में सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें ट्रेक से उठाया, तब कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। आगरा कैंट से वाराणसी के लिए शुरू की जा रही वंदे भारत ट्रेन को सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पहले दिन ट्रेन का संचालन विशेष ट्रेन के रूप में किया गया। इस दौरान 80 यात्रियों ने इटावा से कानपुर तक का सफर किया। यात्रियों ने कहा कि इस ट्रेन में सफर हवाई जहाज जैसा लगा। वहीं, ट्रेन के नियमित होने के बारे में जानकारी नहीं दी गई। 


इटावा जंक्शन पर वंदे भारत ट्रेन शाम छह बजकर पांच मिनट पर पहुंची। ट्रेन पांच मिनट रुकी। छह बजकर 10 मिनट पर राज्यसभा सांसद गीता शाक्य, लोकसभा सांसद जितेंद्र कुमार दोहरे, पूर्व सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया, सदर विधायक सरिता भदौरिया और रेलवे के सीनियर डीसीएम हिमांशु शुक्ला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं, लोगों ने ट्रेन के चालक और परिचालक का स्वागत माला पहनाकर किया। ट्रेन के स्टेशन पर रुकते ही लोगों में फोटो खींचने और सेल्फी लेने की होड़ लग गई। ट्रेन को देखने और सवारी करने के लिए जंक्शन पर शाम चार बजे से ही लोग पहुंचने लगे थे। रेलवे की ओर से ट्रेन में सवारी करने के लिए 80 पास जारी किए गए थे। इस बीच कई लोग बिना टिकट ट्रेन में प्रवेश कर गए। पिछले स्टेशन से ट्रेन पर सवार कई यात्री उतरे ही नहीं। ऐसे में ट्रेन में भीड़ काफी बढ़ गई और पासधारकों को खड़े होकर यात्रा करनी पड़ी। यात्रा की तमन्ना लेकर स्टेशन पहुंचे कई लोगों को सेल्फी से ही संतोष करना पड़ा। 


पहले दिन ट्रेन ने एक घंटा 20 मिनट में कानपुर का सफर किया। आगरा कैंट से वाराणसी के बीच शुरू हो रही वंदे भारत का ठहराव टूंडला, इटावा, कानपुर एवं प्रयागराज जंक्शन पर होना है। इसकी समयसारिणी रेलवे की ओर से पहले ही जारी की जा चुकी है, लेकिन नियमित रूप से ट्रेन कब से शुरू होगी इस बारे में जानकारी उद्घाटन के एक दिन पहले तक नहीं दी गई। इससे लोगों में इस असमंजस बना हुआ है। रेलवे के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि अभी तक आगरा वंदे भारत का नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है।

No comments:

Post a Comment