Monday 2 September 2024

आजमगढ़ जिलाधिकारी के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी जिला सूचना अधिकारी ने शहर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा


 आजमगढ़ जिलाधिकारी के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी



जिला सूचना अधिकारी ने शहर कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद मे हरिहरपुर घराने में आयोजित कजरी महोत्सव के सिलसिले में एक युवक ने सोशल मीडिया पर डीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। इस मामले में जिला सूचना अधिकारी अशोक कुमार ने शहर कोतवाली में आरोपी युवक पर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


 हरिहरपुर घराने में शासन की ओर से तीन दिवसीय कजरी महोत्सव 26 से 28 अगस्त 2024 तक आयोजित किया गया था। इस बार भारतखंडे संस्कृति विश्व विद्यालय लखनऊ एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश और हरिहरपुर घराना संगीत संस्थान के साथ एम0ओ0यू0 करके प्राइमरी स्कूल हरिहरपुर में आयोजन किया गया। इसके लिए शासन की ओर से एक करोड़ रुपये भी जारी किए गए थे। कजरी महोत्सव में मालिनी अवस्थी, भजन सम्राट अनूप जलोटा भी शामिल हुए थे। इसके बाद भी कार्यक्रम में भीड़ कम जुटी थी। साउंड की भी गुणवत्ता ठीक न होने को लेकर सवाल खड़े हुए। 


सोशल मीडिया पर कजरी महोत्सव को लेकर खूब टिप्पणियां भी हो रही थीं। रवि शंकर पांडेय नामक युवक ने आयोजन को लेकर सोशल मीडिया पर जिलाधिकारी के लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया। इस टिप्पणी के जरिये प्रशासन की छवि धूमिल की गई। इस मामले में जिला सूचना अधिकारी आजमगढ़ अशोक कुमार ने शहर कोतवाली आजमगढ़ में दिनांक 30 अगस्त 2024 को मुकदमा अपराध संख्या 485/2024 अंतर्गत धारा 67 सूचना प्रोधौगिकि (संशोधन) अधिनियम 2008, दर्ज कराया है। बता दें कि कजरी महोत्सव से इस बार जिला प्रशासन से कोई लेना-देना नहीं था। शासन ने पहले से ही भारतखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय लखनऊ एवं संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश सहित आठ सदस्यों की समिति का गठन कर कजरी महोत्सव कराने का निर्देश दिया था। उन्हीं को बजट भी दिया गया था। इसके बाद भी सोशल मीडिया पर कजरी महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन को कटघरे में खड़ा किया जा रहा था। भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराने की मांग की जा रही थी। जबकि इस कार्यक्रम से जिला प्रशासन की कानून व्यवस्था के अलावा कोई अन्य भूमिका नहीं थी।

No comments:

Post a Comment