Wednesday 25 September 2024

आजमगढ़ कंधरापुर घर के पास नीम के पेड़ से लटकता मिला युवक का शव परिजनों ने शव को ले जाने से किया इनकार, आला अधिकारी मौके पर पहुंचे परिजनों ने प्रधान प्रतिनिधि पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, 2 के विरूद्ध मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ कंधरापुर घर के पास नीम के पेड़ से लटकता मिला युवक का शव



परिजनों ने शव को ले जाने से किया इनकार, आला अधिकारी मौके पर पहुंचे


परिजनों ने प्रधान प्रतिनिधि पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप, 2 के विरूद्ध मुकदमा दर्ज




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के कंधरापुर थाना क्षेत्र के देवखरी गांव में बुधवार की सुबह युवक का साड़ी के सहारे नीम के पेड़ से लटकता शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने पड़ोसी गांव कम्हेनपुर के प्रधान प्रतिनिधि पर जमीन विवाद को लेकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। पुलिस ने प्रधान प्रतिनिधि और उसकी पत्नी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर शुरू कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


जानकारी के अनुसार कंधरापुर थाना क्षेत्र के देवखरी गांव निवासी 45 वर्षीय दिल बहादुर सिंह की गांव में कीमती जमीन है। उसकी भूमि पर पड़ोसी गांव कम्हेनपुर के प्रधान प्रतिनिधि सहित कुछ लोगों की नजर थी। भूमि को लेकर कई बार विवाद हुआ था। करीब दो साल से विवाद चल रहा है। दिलबहादुर सिंह की पत्नी लक्ष्मी सिंह ने आरोप लगाया कि कम्हेनपुर गांव निवासी प्रधान प्रतिनिधि राजेश सिंह और उनकी पत्नी विभा सिंह भूमि को हड़पना चाहती है। दोनों ने कई बार प्रयास किया है। कई दिन से लोग धमकी दे रहे थे। मंगलवार की रात में भी राजेश सिंह घर आकर जबरदस्ती बैनामा कराने और हत्या करने की धमकी दिए। इसके बाद से दिल बहादुर सिंह मानसिक रूप से परेशान हो गए। रात में वे घर से निकल गए। बुधवार की सुबह घर के पास नीम के पेड़ से साड़ी के सहारे लटकता शव मिला। जानकारी होते ही गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की।


 कंधरापुर थानाध्यक्ष रूद्रभान पांडेय ने बताया कि दिलबहादुर सिंह की पत्नी की तहरीर पर राजेश सिंह और इनकी पत्नी विभा सिंह निवासी कम्हेनपुर थाना कंधरापुर के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। वहीं परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर जमकर हंगामा किया और शव को ले जाने से इनकार कर दिया। परिजनों ने बताया कि अज्ञात लोगों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान कर और नामजद सभी लोगों को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाए। 


हंगामा की सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी गौरव शर्मा ने परिजनों को समझाने बुझाने और कार्रवाई का आश्वासन देते हुए हंगामा को शांत कराया। कार्रवाई के आश्वासन के बाद परिजन ने शव का दाह संस्कार करने के लिए ले गए।

No comments:

Post a Comment