Sunday 1 September 2024

जौनपुर पूर्व सांसद उमाकांत यादव और उनके 2 बेटों पर मुकदमा दर्ज पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के शिकायती पत्र पर पुलिस ने की कार्रवाई, लगाए यह आरोप


 जौनपुर पूर्व सांसद उमाकांत यादव और उनके 2 बेटों पर मुकदमा दर्ज



पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के शिकायती पत्र पर पुलिस ने की कार्रवाई, लगाए यह आरोप



उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले के मछली शहर लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के जेल में बंद पूर्व सांसद उमाकांत यादव व उनके दो पुत्रों के विरुद्ध जौनपुर जिले के शाहगंज कोतवाली में दिनांक 29 अगस्त 2024 की शाम को रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 


पुलिस अधीक्षक जौनपुर डॉक्टर अजय पाल शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि शाहगंज के निवासी एवं शाहगंज नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश जायसवाल के प्रार्थना पत्र पर हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे जेल में बंद पूर्व सांसद उमाकांत यादव और उनके दो पुत्रों दिनेश कांत व रविकांत के विरुद्ध शाहगंज कोतवाली में रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है। 


उन्होंने बताया कि ओम प्रकाश जायसवाल ने अपने प्रार्थना पत्र में लिखा है कि पूर्व सांसद और उनके दो पुत्र दिनेशकांत व रविकांत ने भी मुझसे और मेरे भाई प्रदीप कुमार जायसवाल से कई बार रंगदारी मांगने की बात की है। इस आधार पर पूर्व सांसद और उनके दो पुत्रों के विरुद्ध दिनांक 29 अगस्त 2024 की देर शाम शाहगंज कोतवाली मे मुकदमा अपराध संख्या 292/2024 अंतर्गत धारा 308(5),351(3) भारतीय न्याय सहिंता (BNS,2023) दर्ज किया गया है। 


उन्होंने बताया कि नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल ने पूर्व सांसद व उनके पुत्रों से अपनी जान का खतरा बताया है इस संबंध में भी गहराई से जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment