Tuesday 20 August 2024

मेरठ पूर्व मंत्री के नाती ने महिला कांस्टेबल पर चढ़ाई BMW बाइक पुलिस ने आरोपी समेत 2 को दबोचा


 मेरठ पूर्व मंत्री के नाती ने महिला कांस्टेबल पर चढ़ाई BMW बाइक



पुलिस ने आरोपी समेत 2 को दबोचा



उत्तर प्रदेश मेरठ पूर्व मंत्री और बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी के नाती ने हापुड़ अड्डे पर रविवार रात चेकिंग कर रही महिला कांस्टेबल पर अपनी बीएमडब्ल्यू बाइक चढ़ा दी। महिला कांस्टेबल गंभीर रूप से चोटिल हो गई, जबकि आरोपी बाइक लेकर निकल भागा। पुलिस ने एक आरोपी को मौके पर ही दबोच लिया था। बाद में हाजी याकूब के घर पुलिस फोर्स पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी की बाइक भी सीज की गई है। दोनों आरोपियों पर नौचंदी थाने में कातिलाना हमले समेत कई धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी मेरठ डॉ. विपिन ताडा ने शहर में नौ से 11 बजे तक चेकिंग का आदेश दिया था। इसी को लेकर हापुड़ अड्डे पर पुलिस टीम चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान रात 10.22 बजे बीएमडब्ल्यू बाइक पर पूर्व मंत्री और बसपा नेता हाजी याकूब कुरैशी का नाती अब्दुल समद उर्फ शाद अपने दोस्त के साथ हापुड़ अड्डे पर पहुंचा। बाइक शाद चला रहा था। 


महिला कांस्टेबल ने शाद को रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने बाइक महिला कांस्टेबल पर चढ़ा दी और फरार होने का प्रयास किया। महिला कांस्टेबल जौहरा परवीन गंभीर रूप से चोटिल हो गईं। आरोपी शाद के पीछे बैठा किशोर इस दौरान सड़क पर गिर गया, जबकि शाद बाइक लेकर तेजी से फरार हो गया। इसके बाद पुलिस आरोपी की बाइक के पीछे दौड़ी, लेकिन वह निकल भागा। पुलिस ने तुरंत घायल महिला कांस्टेबल को अस्पताल में भर्ती कराया। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ की तो शाद के नाम का खुलासा हुआ। पता चला कि शाद पुत्र शादाब निवासी मकान नंबर 1113 सोहराब गेट कोतवाली का निवासी है और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी का नाती है। इसके बाद पुलिस ने हाजी याकूब के घर टीम दबिश के लिए भेजी। देररात शाद को हाजी याकूब कुरैशी के घर बुलाकर पुलिस के सामने सरेंडर कराया गया। बाद में पुलिस ने शाद की गिरफ्तारी दिखाई और बाइक बरामद की। बाइक को रात में ही सीज कर दिया गया। 


पुलिस ने नौचंदी थाने में महिला थाना प्रभारी आदेश कौर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया। मुकदमा कातिलाना हमले, सरकारी काम में बाधा और अन्य धारा में दर्ज किया गया। पुलिस ने मोहम्मद शाद को कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। वहीं, दूसरे आरोपी को किशोर होने के कारण थाने से कानूनी प्रक्रिया पूरी कर छोड़ा गया है। इस मामले में एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि चेकिंग के दौरान हाजी याकूब कुरैशी के नाती ने महिला कांस्टेबल को बाइक से टक्कर मारी और बाइक चढ़ा दी थी। मुकदमा दर्ज कर आरोपी अब्दुल समद उर्फ शाद को गिरफ्तार किया है। बीएमडब्लू बाइक भी बरामद कर सीज कराई है। कार्रवाई की जा रही है।

No comments:

Post a Comment