Wednesday 21 August 2024

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड में एसपी ने रहस्य से उठाया पर्दा घटना की मुख्य वजह से कराया अवगत


 

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड में एसपी ने रहस्य से उठाया पर्दा



घटना की मुख्य वजह से कराया अवगत




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने प्रेस वार्ता कर बताया कि अहरौला थाना क्षेत्र के महलिया में पुलिस की बुधवार की तड़के सुमन हत्याकांड के मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पैर में गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो दिन पूर्व 19 अगस्त 2024 को अहरौला थाना क्षेत्र के अमगिलिया गांव में बाजरे के खेत में 21 वर्षीय युवती सुमन की हत्या कर फेंका हुआ शव मिला था। इस मामले में छानबीन के दौरान युवती के प्रेमी अमित यादव का नाम सामने आया। पुलिस द्वारा युवती के मोबाइल के कॉल रिकॉर्ड की छानबीन की गई तो पता चला कि युवती की रात के लगभग 11 बजे उसके प्रेमी से बातचीत हुई थी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। 


बुधवार की तड़के दुर्वासा गहजी मार्ग पर पश्चिम पट्टी गांव के महलिया में पुलिस टीम के साथ अमित यादव की मुठभेड़ हो गई। इस घटना में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अमित यादव के पैर में लगी, जिससे घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती करा दिया।


पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि पूछताछ में घायल आरोपी ने बताया कि वह मृतका से प्रेम करता था तथा दोनों लोग काफी दिन से बात-चीत कर रहे थे। अभियुक्त की शादी होने के बाद मृतका अभियुक्त को छोडना चाहती थी तथा अभियुक्त मृतका को शादी करने के लिये मना रहा था। मृतका के नहीं मानने पर 18/19 अगस्त 2024 की रात को अभियुक्त मृतका के घर के बाहर पहुंचा उसको मिलने के लिये बुलाया। कुछ समय बाद मृतका घर से बाहर आयी और उसको खेत की तरफ ले जाकर पूछा की तुम क्यों किसी और से बात करती हो, तो मृतका झूठ बोलने लगी। इसी बात को दोनों के बीच कहासुनी हुयी और मृतका ने अभियुक्त के ऊपर हाथ छोड़ दिया और अभियुक्त ने मृतका के गले में लिपटे हुये दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दिया।

No comments:

Post a Comment