Tuesday 6 August 2024

आजमगढ़ कलेक्टर भवन पर फहराया गया उल्टा राष्ट्रीय ध्वज मीडिया के बताने पर दुरुस्त किया गया तिरंगा झंडा


 आजमगढ़ कलेक्टर भवन पर फहराया गया उल्टा राष्ट्रीय ध्वज


मीडिया के बताने पर दुरुस्त किया गया तिरंगा झंडा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देश व प्रदेश शासन जहां आगामी स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए साप्ताहिक कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर रहा है वहीं मंगलवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर उल्टा फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज ने खूब सुर्खियां बटोरी। जिला मुख्यालय पर स्थित कलेक्ट्रेट भवन जहां जनमानस को न्याय दिलाने के लिए प्रतिदिन जिलाधिकारी पीड़ितों की फरियाद सुनते हैं। वहीं उनके मातहतों द्वारा मंगलवार को मुख्यालय भवन पर राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा फहरा दिया गया। इस बात की जानकारी होने पर कलेक्ट्रेट परिसर में तैनात होमगार्ड जवान ने फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज को उतार कर उसे सीधा किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट भवन के बाहर तमाशबीनों की भीड़ तरह -तरह की चर्चा में मशगूल रही।


हुआ यूं कि मंगलवार को कलेक्ट्रेट भवन में बैठने वाले किसी प्रशासनिक अधिकारी की अदालत में न्याय पाने की आस में आए फरियादी की नजर मुख्यालय भवन पर फहराए गए राष्ट्रीय ध्वज पर नजर पड़ी। तिरंगे झंडे को उल्टा देख उसने आसपास मौजूद लोगों को इसकी जानकारी दी। फिर क्या यह बात कलेक्ट्रेट क्षेत्र में मौजूद मीडिया कर्मियों को हुई और सभी इस कृत्य को अपने कैमरों में कैद करने निकल पड़े। अचानक एक साथ आसमान की ओर उठे दर्जनों मोबाइल फोन और कैमरों को देख उस रास्ते से गुजर रहे लोगों की भीड़ जमा हो गई।


 इसकी जानकारी होते ही कलेक्ट्रेट भवन में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को मानो सांप सूंघ गया हो। जब तक राष्ट्रीय ध्वज को उतार कर उसे सीधा करने की बात शुरू होती, तभी कलेक्ट्रेट भवन में तैनात एक होमगार्ड जवान भागकर छत पर पहुंचा और राष्ट्रीय ध्वज को उतार कर उसे सम्मान के साथ सीधा किया। इस बात की चर्चा पूरे दिन सुर्खियों में रही।

No comments:

Post a Comment