Tuesday 27 August 2024

सहारनपुर पुलिस लाइन में खून से लथपथ सिपाही का मिला शव


 सहारनपुर पुलिस लाइन में खून से लथपथ सिपाही का मिला शव




उत्तर प्रदेश सहारनपुर में पुलिस लाइन में जन्माष्टमी के दिन सोमवार को एक सिपाही की खून से लथपथ लाश मिली है। अधिकारी भी औंधे मुंह पड़े शव को देखकर हैरान हैं। मौत के कारणों पर कोई कुछ नहीं बोल रहा है। फोरेंसिक टीम जांच में जुटी है। अधिकारियों के अनुसार आगरा का रहने वाला सिपाही रविवार की शाम सहारनपुर से बंदियों को छोड़ने नोएडा गया था। वहां से देर रात लौटने के बाद पुलिस लाइन स्थित अपनी बैरक में पहुंचा था। सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। 


पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि आगरा का निवासी 30 वर्षीय सन्नी 2021 बैच का सिपाही था। रविवार को ही बड़गांव थाने से एक महीने की डयूटी देने पुलिस लाइन पहुंचा था। मांगलिक ने बताया कि आज संदिग्ध हालत में सिपाही सन्नी की मौत हो गयी और उसका शव खून से लथपथ हालत में नवीन बैरंग बिल्डिग के प्रथम तल पर मिला है। उन्होंने कहा कि सिपाही की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तुरन्त मौके पर पहुंचे। थाना सदर बाजार पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया है और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। मांगलिक ने कहा कि थाना सदर बाजार पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आगरा के ताजगई असद मोहल्ले में रहने वाले माधव सिंह के बेटे सन्नी पुलिस लाइन में मेस की चौथी मंजिल पर रहता था। पुलिस कई एंगल में मामले की जांच कर रही है। सिपाही सन्नी की मौत के बाद पुलिस महकमें में खलबली की स्थिति है। पुलिस ने बारिकी से घटना स्थल का निरीक्षण किया। यह हादसा है या साजिश इस पर भी गहनता से जांच की जा रही है।


 पुलिस को छत पर सन्नी के फोल्डिंग के पास सामान रखा मिला है। पुलिस के मुताबिक रात को सिपाही सन्नी करीब 10 बजकर 30 मिनट पर बैरक पहुंचा था। इसके बाद वह चौथी मंजिल पर सोने चला गया। जहां उसका फोल्डिंग भी लगा था। यही नहीं बिस्तर के पास उसका कुछ सामान भी रखा था। उसकी चप्पल रेलिंग के पास थी। घटनास्थल को देखकर लग रहा है कि वह रेलिंग के सहारे खड़ा हुआ होगा। बैलेंस बिगड़ने से नीचे गिरा तो दूसरी मंजिल के छज्जे में भी वह टकराया था। वहां भी खून के निशान मिले हैं। रात जिस समय हादसा हुआ उस समय किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया और न ही किसी की आंख खुली।

No comments:

Post a Comment