Saturday 24 August 2024

आजमगढ़ जीयनपुर सीने पर थी पिस्टल, पाकेट में था सुसाइड नोट कान के समीप गोली लगने के निशान, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रही पुलिस


 आजमगढ़ जीयनपुर सीने पर थी पिस्टल, पाकेट में था सुसाइड नोट


कान के समीप गोली लगने के निशान, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रही पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर कैथौली निवासी अधेड़ व्यक्ति का इमलिया चौकी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर मऊ सीमा के समीप बगीचे में शव मिलने के बाद सनसनी मच गयी। गोली मारकर हत्या की आशंका या आत्महत्या की गुत्थी में पुलिस उलझी रही। मृतक के सीने पर पिस्टल रखी हुई थी और पाकेट में सुसाइड नोट भी बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह लगभग 8 बजे जयप्रकाश श्रीवास्तव उम्र 52 वर्ष पुत्र स्वर्गीय राम नारायन लाल श्रीवास्तव पिछले 5 वर्ष पूर्व बिजली विभाग में ठेकेदारी व मीटर रीडर का कार्य करता था वर्तमान में लकड़ी व्यापार का कार्य कर रहा था, वह अमुआरी में कुछ दिन पहले दो बिस्वा जमीन भी खरीद रखा था। बताया जा रहा है कि पत्नी से काफी दिनों से उसका विवाद चल रहा था, पत्नी सरिता श्रीवास्तव ने जयप्रकाश के ऊपर धारा 377 भा0द0वी0 एवं घरेलू हिंसा का मुकदमा शहर कोतवाली में 2022 में दर्ज कराया था। पत्नी प्राइमरी की सहायक अध्यापिका है जो शहर कोतवाली के पटखौली में रहती हैं। दो बच्चे निखिल और अखिल श्रीवास्तव भी पत्नी के साथ ही रहते थे। विवाद के कारण पति-पत्नी में कभी बनती नहीं थी जिस वजह से जयप्रकाश जीयनपुर में मकान लेकर किराए पर रहता था।


बताया जाता है कि शराब के आदी होने के कारण और कुछ अन्य कार्य से पत्नी से काफी दिनों से विवाद चल रहा था, शुक्रवार की सुबह लगभग 8 बजे जीयनपुर कोतवाली के इमिलिया चौकी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर मऊ सीमा के समीप बगीचे में जयप्रकाश श्रीवास्तव का शव झाड़ियां के बीच देखा गया। लोगों ने इसकी पुलिस को सूचना दी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी सगड़ी सुभम तोदी, एस पी ग्रामीण चिराग जैन मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। वहीं फोरेंसिक व डाग स्क्वायड ने जांच की, जीयनपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि सीने पर पिस्टल पड़ी हुई थी एवं सिर में कान के समीप गोली के निशान है जिससे हत्या की आशंका जताई जा रही है, वहीं मृतक के पाकेट से सुसाइड नोट भी मिला है, पर परिजन अभी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। 


जीयनपुर कोतवाली में बड़े भाई ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने तहरीर दी है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में पुलिस उलझी रही है। वहीं एसपी  ग्रामीण चिराग जैन ने कहा विधिक कार्रवाई की जा रही जल्द ही मामला को सुलझा लिया जाएगा मृतक के पास दो पुत्र हैं बड़ा पुत्र अखिलेश बाहर प्रदेश में नौकरी करता है वहीं छोटा पुत्र निखिल मौजूद रहा।

No comments:

Post a Comment