Wednesday 7 August 2024

बुलंदशहर पुलिस ने ही कार में रखा तमंचा और युवक को भेजा जेल वीडियो वायरल होते ही एक्शन, 4 सस्पेंड


 बुलंदशहर पुलिस ने ही कार में रखा तमंचा और युवक को भेजा जेल



वीडियो वायरल होते ही एक्शन, 4 सस्पेंड



उत्तर प्रदेश बुलंदशहर यूपी पुलिस की कारस्तानी एक बार फिर कैमरे में कैद हो गई है। बुलंदशहर में शिकारपुर कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत एक युवक को फंसाने के लिए पुलिस ने खुद ही उसकी कार में तमंचा रखा और उसे जेल भेज दिया। वीडियो इतनी तेजी से वायरल हुआ कि राजधानी लखनऊ तक पहुंचा और शासन ने डीजीपी से रिपोर्ट मांग ली। 


डीजीपी सख्त हुए तो एसएसपी भी एक्शन में आ गए। पुलिस की फजीहत होने पर एसएसपी ने दोषी कोतवाल शिकारपुर , कस्बा चौकी प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया। दो होमगार्ड के खिलाफ भी विभाग को रिपोर्ट भेज दी है। वीडियो को अखिलेश यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी एक्स पर पोस्ट कर योगी सरकार पर हमला किया है। इसमें युवक को दलित बताते हुए कहा कि यूपी की पुलिस इसी तरह से दलितों और पिछड़ों को फर्जी तरीके से जेल भेज रही है।


वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी बाइक से सफेद पोटली में तमंचा लपेटकर युवक की कार के डैसबोर्ड में रखता हुआ दिखाई दे रहा है। पुलिस द्वारा बनाई गई फर्द में भी कार की डैशबोर्ड से तमंचा बरामदगी का जिक्र किया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद शासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए रिपोर्ट तलब की है, सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी से पूरे मामले में रिपोर्ट मांगी है।





No comments:

Post a Comment