Friday 9 August 2024

आजमगढ़ अतरौलिया बांग्लादेश का जनपद से कनेक्शन, एसपी ने किया खुलासा लगभग 2 लाख रुपये नकली नोट के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार


 

आजमगढ़ अतरौलिया बांग्लादेश का जनपद से कनेक्शन, एसपी ने किया खुलासा


लगभग 2 लाख रुपये नकली नोट के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना  ने आज प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक सनसनी खेज खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि फर्जी नोट मामले का कनेक्शन सीधे पश्चिम बंगाल से जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि 10 हजार के बदले 20 हजार के फर्जी नोट का सौदा होता है यानि की दोगुना और यह नोट इतनी बारीकी से बनाए गए हैं की 90% असली नोटों से मेल खा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक ने आज फर्जी नोट मामले में एक अभियुक्त को हिरासत में लेते हुए लगभग 2 लाख के फर्जी नोट बरामद करने का दावा किया है।


बताते चलें कि अतरौलिया कस्बे में गुरुवार को मौजूद एसओजी टीम एवं स्थानीय थाना प्रभारी को सूचना मिली कि डी-29 गैंग का सदस्य एवं क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर घोषित अपराधी रामपुर मिश्रौलिया अंडरपास के समीप नकली भारतीय मुद्रा के साथ मौजूद है।


 सटीक सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस टीम ने शाम करीब साढ़े चार बजे बताए गए स्थान पर घेरेबंदी कर वहां मौजूद अपराधी को धर दबोचा। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से लगभग दो लाख नकली भारतीय मुद्रा बरामद की गई। पुलिस के हत्थे चढ़ा अपराधी सचिन पाण्डेय उर्फ आकृति पाण्डेय स्थानीय अचलीपुर गांव का निवासी है। हिस्ट्रीशीटर घोषित इस अपराधी के खिलाफ अहरौला व अतरौलिया थाने सहित अन्य थानों में हत्या, जानलेवा हमला, लूट, चोरी, धोखाधड़ी व गैंगस्टर समेत डेढ़ दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं। इस गिरफ्तारी के मामले में पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उपरोक्त जानकारी दी है।

No comments:

Post a Comment