Sunday 25 August 2024

आजमगढ़ मार्टीनगंज 2 स्कूल और एक मदरसे को कराया गया बंद मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर हुई कारवाई ऐसे स्कूलों से एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से लिया जायेगा जुर्माना , बीईओ


 आजमगढ़ मार्टीनगंज 2 स्कूल और एक मदरसे को कराया गया बंद



मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर हुई कारवाई


ऐसे स्कूलों से एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से लिया जायेगा जुर्माना , बीईओ



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शिक्षा क्षेत्र मार्टीनगंज में बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों के खिलाफ शनिवार को बीईओ अश्वनी सिंह ने जांच की। इस दौरान तीन स्कूलों के प्रबंधकों और प्रधानाध्यापकों द्वारा स्कूल के मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर तत्काल स्कूल बंद करा दिया। उन्होंने बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों लोगों पर दंडनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी।


 मार्टीनगंज बीईओ ने बताया कि सरस्वती ज्ञान मंदिर कादनपुर का निरीक्षण किया गया। स्कूल प्रबंधक और प्रधानाध्यापक ने स्कूल की मान्यता के कागजात नहीं दिखा सके। जिससे तत्काल बंद कराया गया। वहीं सरस्वती ज्ञान मंदिर कुशवा के संचालक दिलीप कुमार विद्यालय की मान्यता के कागजात नहीं दिखा पाए। जिसे बंद कराया, और चेतावनी दी गई कि अगर बिना मान्यता के स्कूल संचालन होता मिला तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से जुर्माना लिया जायेगा। दरियापुर में अवैध रूप से चलाए जा रहे एक मदरसे को बंद कराया गया। जो बिना मान्यता के संचालित हो रहे थे। इस अभियान में एआरपी डा. चंद्र भान सिंह, एआरपी दिग्विजय सिंह, एआरपी राजेश यादव, एआरपी राजनारायण यादव भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment