Sunday 18 August 2024

आजमगढ़ तहबरपुर पुलिस पर हमला करने वाले 2 गौतस्कर असलहा कारतूस संग किए गए गिरफ्तार, 4 फरार


 आजमगढ़ तहबरपुर पुलिस पर हमला करने वाले 2 गौतस्कर असलहा कारतूस संग किए गए गिरफ्तार, 4 फरार




उत्तर प्रदेश के जनपद आजमगढ़ के थाना तहबरपुर क्षेत्र में गोतस्करी व पुलिस टीम पर हमला करने वाले 02 गोतस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। जिनके कब्जे से अवैध असलहा व कारतूस भी बरामद किया गया है।


 एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने खुलासा कर बताया कि दिनांक 11 अगस्त 2024 की रात में रघुनाथपुर स्थित मौनी बाबा कुटिया के पास गो-तस्कर द्वारा पिकअप वाहन पर गाय व साड़ लादने का प्रयास किया जा रहा था। 


सूचना पर पुलिस कर्मचारीगण जैसे ही पहुंचे तो उनको देखते ही पिकअप पर सवार व्यक्तियो द्वारा ईट, पत्थर से हमला कर दिया गया धमकी देते हुए भाग गये। जिसके सम्बन्ध में थाना तहबरपुर मे FIR विभिन्न धाराओं में दर्ज हुई थी। 



मुकदमे कि विवेचना के क्रम में दिनांक 17 अगस्त 2024 को पुलिस चेकिंग के दौरान ओहनी, बैरमपुर की तरफ से एक चार पहिया वाहन को रोकने का ईशारा किया गया तो वाहन सवार पीछे मुड़कर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम द्वारा मौके पर पिकअप चालक राशिद पुत्र आलमगीर निवासी ग्राम सोफीगढ़ थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ तथा खलासी सीट पर बैठे समीर पुत्र मोकीम निवासी ग्राम बैरीडिहा थाना शाहगंज जनपद जौनपुर को मौके पर ही अवैध तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। इनके चार अन्य साथी फरार हो गये।



गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि साहब उनका एक गिरोह है। रात में निकल कर रास्ते में कही भी गाय या साड़ मिलते थे उनको पिकअप में लाद लेते थे। करीब 5-6 दिन पहले हम सभी लोगो को जानकारी हुआ कि मौनी बाबा कुटिया रघुनाथपुर मे खुले में गाय व साड़ घूमते रहते है। तो प्लान बनाये कि वहा पर जाकर गाय व साड़ को पिकअप पर लाद लेंगे। दिनांक 11 अगस्त 2024 की रात मे समय करीब 2.00 से 3.00 बजे के बीच पिकअप से जब मौनी बाबा कुटिया के पास पहुचे तो गाड़ी को रोककर गाय व साड़ को लादने के तैयारी में थे। तभी वहाँ पर कुटिया की तरफ से 2 पुलिस वाले आते हुए दिखाई दिये।


 प्लान विफल हो गया तो गुस्सा आया और बचने के लिए अपने पिकअप गाड़ी में रखे ईट व पत्थर के टुकड़े से उन पुलिस वालों पर हमला करके भाग गये थे।

No comments:

Post a Comment