Tuesday 20 August 2024

आजमगढ़ मार्टिनगंज पीड़ित ने लेखपाल पर 10 हजार रुपये मांगने का लगाया आरोप, उपजिलाधिकारी ने दिया जांच का निर्देश


 

आजमगढ़ मार्टिनगंज पीड़ित ने लेखपाल पर 10 हजार रुपये मांगने का लगाया आरोप, उपजिलाधिकारी ने दिया जांच का निर्देश 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टिनगंज तहसील क्षेत्र के पारा गांव निवासी लालबहादुर पुत्र इनरू विश्वकर्मा ने हल्का लेखपाल गोबिंद सोनी को दस हजार रुपए रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है।



मार्टीनगंज तहसील के पारा गांव में लालबहादुर और लालजीत विश्वकर्मा दोनों सगे भाई हैं। दोनों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। पीड़ित लाल बहादुर ने बताया कि लालजीत विश्वकर्मा अपनी भूमिधरी को धारा 24 के अंतर्गत पत्थर गड्डी करवा लिए हैं। जिससे दो लठ्ठा दूर पीड़ित लाल बहादुर अपनी जमीन में मकान बनवा रहा था, जिसकी दीवार लगभग 8 फीट तक हो गयी है। इसी बीच लालजीत विश्वकर्मा हल्का लेखपाल की मिली भगत से लाल बहादुर के बन रहे मकान को रोकते हुए कहा कि ये मेरी जमीन है।


पीड़ित लाल बहादुर ने इसकी शिकायत मार्टीनगंज तहसील दिवस पर किया। जिस पर तत्कालीन उपजिलाधिकारी नन्दनी शाह ने हल्का लेखपाल को जांच का निर्देश दिया। निर्देश पर हल्का लेखपाल गोविन्द सोनी मौके पर गए और पीड़ित के परिजनों से कहा कि दस हजार रुपये की व्यवस्था करो एसडीएम महोदया से कह कर मकान बनवा दूँगा।


 लेखपाल की इस बात को सुनते ही लालबहादुर विश्वकर्मा ने वर्तमान उप जिलाधिकारी मार्टिनगंज से लिखित शिकायत किया। लेखपाल पर 10 हजार रुपये रिश्वत मांगने और गलत ढंग से मकान रोकने की सूचना पर उपजिलाधिकारी मार्टीनगंज ने राजस्व निरीक्षक व एसएचओ सरायमीर को निर्देशित किया कि  हो रहे निर्माण कार्य को अवैध ढंग से न रोका जाय , वहीं  रिश्वत लेने के मामले में उपजिलाधिकारी  ने बताया कि लेखपाल गोविंद सोनी पर लगे आरोपों की जांच कर उचित कार्यवाही की जाएगी।


No comments:

Post a Comment