Monday 19 August 2024

गोण्डा थाना इटियाथोक क्षेत्रान्तर्गत तालाब में मिले शव की घटना का सफल अनावरण, 01 अभियुक्ता गिरफ्तार, आलाकत्ल दुपट्टा/चुनरी व मृतक का कीपैड मोबाइल फोन बरामद


 गोण्डा थाना इटियाथोक क्षेत्रान्तर्गत तालाब में मिले शव की घटना का सफल अनावरण, 01 अभियुक्ता गिरफ्तार,


 आलाकत्ल दुपट्टा/चुनरी व मृतक का कीपैड मोबाइल फोन बरामद




उत्तर प्रदेश गोण्डा पुलिस अधीक्षक गोण्डा विनीत जायसवाल द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी सदर सुश्री शिल्पा वर्मा के नेतृत्व में थाना इटियाथोक पुलिस टीम द्वारा थाना स्थानीय में पंजीकृत मु0अ0सं0-300/24, धारा 103(1)/238 बीएनएस की घटना का सफल अनावरण करते हुए आरोपी अभियुक्ता शरीफुननिशा पत्नी बुद्धू निवासिनी कुकरिहा थाना इटियाथोक जनपद गोण्डा को कुकरिहा कब्रिस्तान मोड के पास से गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही से आलाकत्ल दुपट्टा/चुनरी व मृतक का नोकिया कीपैड मोबाइल फोन बरामद किया गया। 


दिनांक 17.08.2024 को समय करीब 4ः00 बजे थाना इटियाथोक पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि पीतगांव करूआपारा स्थित भकतिनिया तालाब से बोरे में बंधा हुआ एक व्यक्ति का शव प्राप्त हुआ है। सूचना पर थाना स्थानीय पुलिस एवं उच्चाधिकारीगणों द्वारा मौके पर पहुॅचकर घटना स्थल की जांच की गयी तथा फील्ड यूनिट/डाॅग स्क्वायड को घटना स्थल पर बुलाकर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की गयी। मृतक की शिनाख्त कलामुद्दीन उर्फ भज्जे पुत्र स्व0 मोहम्मद अली नि0 कुकरिहा थाना इटियाथोक जनपद गोण्डा के रूप में हुई। शव के पंचायतनामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया।


 मृतक की पुत्री शहनाज की तहरीर पर थाना इटियाथोक पर मु0अ0सं0-300/24, धारा 103(1)/238 बीएनएस बनाम अज्ञात अभियोग पंजीकृत हुआ। पुलिस अधीक्षक गोण्डा विनीत जायसवाल द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत के पर्यवेक्षण में पुलिस टीमों का गठन कर प्र0नि0 इटियाथोक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए थे। 


आज दिनांक 19.08.2024 को थाना इटियाथोक पुलिस द्वारा विवेचना के दौरान प्राप्त साक्ष्य संकलन व इलेक्ट्रानिक/मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर घटना का सफल अनावरण करते हुए आरोपी अभियुक्ता शरीफुननिशा पत्नी बुद्धू को कुकरिहा कब्रिस्तान मोड के पास से गिरफ्तार कर उसके निशानदेही से आलाकत्ल दुपट्टा/चुनरी व मृतक का नोकिया कीपैड मोबाइल फोन बरामद किया गया। गिरफ्तार अभियुक्ता के विरूद्ध थाना इटियाथोक पुलिस द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।


पूछताछ का विवरण-

पूछताछ के दौरान अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि कलामुद्दीन उर्फ भज्जे से उसके पिछले करीब 01 वर्ष से सम्बन्ध थे और घर काफी आना जाना था। कमालुद्दीन द्वारा पैसा व घरेलू सामान भी उसे खरीदकर दिया गया था। कलामुद्दीन व अभियुक्ता के मध्य पिछले काफी समय से झगड़ा चल रहा था क्योकि अभियुक्ता अन्य लोगो से भी मोबाइल से बात किया करती थी जिसको लेकर कलामुद्दीन द्वारा अपत्ति की जाती थी और इसी बात को लेकर गाली-गलौज होती थी और अपने दिए हुए पैसे भी वापस मांगने लगा था। दिनाँक 15.08.2024 की रात्रि लगभग 09.00 बजे कलामुद्दीन अभियुक्ता के घर जाकर गाली-गलौज देने लगा। कई घण्टों तक घर के बाहर दोनो के मध्य झगड़ा चला काफी देर तक अभियुक्ता द्वारा कलामुद्दीन को घर से चले जाने के लिए कहा लेकिन नही जाने पर उसे घर के अन्दर बुला लिया। घर के सभी बच्चे सो रहे थे। अभियुक्ता द्वारा कलामुद्दीन को विश्वास में लेकर मजाक-मजाक में उसी के गमछे से दोनो हाथ पीछे करके बांध दिए उसके बाद अपनी ओढनी से उसका गला कस कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के उपरान्त अभियुक्ता द्वारा मृतक की ही लुंगी से उसे पोटली की तरह लपेट दिया तथा खाद के बोरे में भर कर बोरे को सिल दिया तथा बच्चों को जगाकर बोरी को उठाकर सिर पर लदवाया तथा बच्चों द्वारा पूछने पर इसमें क्या है तो बच्चों को डांट दिया। तत्पश्चात शव को सिर में रखकर घर के पास स्थित भगतिनिया तालाब में पानी के नीचे दबा दिया।


गिरफ्तार अभियुक्ता-

01. शरीफुननिशा पत्नी बुद्धू निवासिनी कुकरिहा थाना इटियाथोक जनपद गोण्डा


पंजीकृत अभियोग-

01. मु0अ0सं0-300/24, धारा 103(1)/238 बीएनएस थाना इटियाथोक जनपद गोण्डा। 


बरामदगी-

01. आलाकत्ल दुपट्टा/चुनरी

02. मृतक का नोकिया कीपैड मोबाइल फोन


गिरफ्तार कर्ता टीम-

01. प्र0नि0 इटियाथोक दुर्ग विजय सिंह।

02. अ0प्र0नि0 रमाशंकर राय।

03. हे0का0 राकेश सिंह।

04. हे0का0 संजय निषाद।

05. म0आ0 अनीता देवी।

06. म0आ0 निरमा देवी।

No comments:

Post a Comment