Saturday 31 August 2024

आजमगढ़ कप्तानगंज 5 लाख रुपये सुपारी देकर कारवाई गई थी पूर्व प्रधान की हत्या पहले की गई थी सल्फाश खिलाने की कोशिश, फिर गमछे से कसा गला 3 चढ़े पुलिस के हत्थे, मुख्य आरोपी फरार


 आजमगढ़ कप्तानगंज 5 लाख रुपये सुपारी देकर कारवाई गई थी पूर्व प्रधान की हत्या


पहले की गई थी सल्फाश खिलाने की कोशिश, फिर गमछे से कसा गला


3 चढ़े पुलिस के हत्थे, मुख्य आरोपी फरार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कप्तानगंज बाजार निवासी पूर्व प्रधान त्रिवेणी शुक्ला की हत्या के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से हत्या में प्रयोग किया गया गमछा व एक शीशी बरामद किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि पूर्व प्रधान की हत्या के लिए उनको पांच लाख रूपये की सुपारी दी गयी थी।


पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि 26 अगस्त 2024 को कप्तानगंज थाने में स्थानीय बाजार निवासी चन्द्रजीत प्रसाद शुक्ल पुत्र स्व० योगेन्द्र प्रसाद शुक्ल ने तहरीर दिया कि 25 अगस्त 2024 की शाम को लगभग चार बजे उसके भाई पूर्व प्रधान त्रिवेणी शुक्ला घर से गायब हो गए थे जिसकी चन्द्रकेश यादव सहित अन्य ने हत्या कर शव झाड़ी में फेंक दिया। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। विवेचना के दौरान प्रकाश में आये महेश सोनकर पुत्र मिलन सोनकर निवासी ग्राम कप्तानगंज थाना कप्तानगंज जनपद आजमगढ़ , आदित्य यादव पुत्र राकेश यादव निवासी ग्राम हसनपुर थाना कप्तानगंज जनपद आजमगढ़ व सौरभ गुप्ता पुत्र चन्द्र प्रकाश गुप्ता निवासी ग्राम कप्तानगंज बाजार थाना कप्तानगंज जनपद आजमगढ़ को कादीपुर हरिकेश से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 



पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि जमीन के खरीद-फरोख्त में पैसों के विवाद को लेकर चन्द्रेश यादव ने त्रिवेणी शुक्ला को मरवाने के लिए हम लोगों को 5 लाख रुपए की सुपारी दी थी। हम लोगों द्वारा 25 अगस्त 2024 को कप्तानगंज बाजार से त्रिवेणी शुक्ला को लेकर ग्राम रौसड़ में कुश की झाड़ियों के पास ले गये, जहाँ उसे सल्फास/सिन्दुर व रंग का घोल पिलाने का प्रयास किये, फिर गमछे से गला घोट दिये। इसके बाद उसकी गर्दन व सीने पर पैर से मार कर हत्या कर दिये। त्रिवेणी शुक्ला की मृत्यु के पश्चात उसके शव को कुश की झाड़ियों में छोड़कर भाग गये। अभियुक्तों की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त गमछा व 01 शीशी गोपलापुर पुलिया से बरामद किया गया है। मुख्य आरोपी चन्द्रकेश यादव अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका है।


https://youtu.be/0GbzNzWz25g?si=dgDhrM4FyDT3f09N

आजमगढ़ सीएमओ कार्यालय में तैनात महिला कर्मी सहित 3 गिरफ्तार फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने के मामले में UP ATS ने की कारवाई

आजमगढ़ सीएमओ कार्यालय में तैनात महिला कर्मी सहित 3 गिरफ्तार


फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने के मामले में UP ATS ने की कारवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ यूपी एटीएस ने दिनांक 30 अगस्त 2024 दिन शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में तैनात एक महिला कर्मी सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया। यह कारवाई नागरिक पंजीकरण प्रणाली (सी.आर.एस.) पोर्टल पर अधिकृत आईडी का दुरुपयोग कर बड़े पैमाने पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने के मामले में की गई है। विगत कुछ दिनों से एटीएस उत्तर प्रदेश को सूचना प्राप्त हो रही थी कि प्रदेश के पूर्वी जनपदों में कुछ लोग सिंडिकेट बनाकर, सरकारी तंत्र में सेंध लगाकर नागरिक पंजीकृत प्रणाली (सी.आर.एस.) पोर्टल पर अधिकृत आईडी को दुरुपयोग कर बड़े पैमाने पर फर्जी जन्म / मृत्यु प्रमाण पत्र बनाकर, भारी धन अर्जित कर रहे हैं। उक्त सूचना को एटीएस उत्तर प्रदेश द्वारा विभिन्न माध्यमों से विकसित किया गया।


विकसित सूचना से ज्ञात हुआ कि जनपद आजमगढ़ में एक सिंडिकेट सक्रिय है, जो सी.आर.एस. पोर्टल पर अधिकृत आईडी का दुरुपयोग कर, अवैध रूप से धन अर्जित कर, फर्जी जन्म / मृत्यु प्रमाण पत्र बना रहा है। उक्त सूचना पर संदिग्ध शिवानन्द से पूछताछ की गयी और उसके इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस में उपलब्ध तथ्यों का अवलोकन किया, तो ज्ञात हुआ कि फर्जी जन्म / मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने वाले सिंडिकेट की मुखिया सी.एम.ओ. कार्यालय में कार्य करने वाली संविदा कर्मी अनीता यादव है। उक्त अनीता द्वारा सी.आर.एस. पोर्टल की जनपदीय एडमिन आईडी का दुरुपयोग कर कुछ नवीन एवं कुछ मौजूद ग्राम सचिव की आईडी में अवैध रूप से फेरबदल कर अपने सिंडिकेट के प्राइवेट लोगों को फर्जी रूप से जन्म / मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने हेतु उपलब्ध करायी गयी है। अनीता यादव के इस कार्य में आनंद यादव उर्फ नन्हे यादव द्वारा सहयोग किया जाता है।


 अनीता यादव एवं आनंद यादव द्वारा शिवानन्द को भी फर्जी प्रमाण पत्र बनाने हेतु विभिन्न आईडी उपलब्ध करायी गयी थी, जिनमें से कुछ वर्तमान में शिवानन्द द्वारा प्रयोग की जा रही थी । शिवानन्द के मोबाइल फोन में अनीता यादव व अन्य के साथ अवैध रूप से अर्जित धन के लेन-देन एवं फर्जी प्रमाण पत्र बनाए जाने के साक्ष्य उपलब्ध है। शिवानन्द उपरोक्त ने पूछताछ पर यह भी बताया कि अनीता यादव एवं आनंद यादव पैसे लेकर इसे फर्जी प्रमाण-पत्र बनाने हेतु आईडी उपलब्ध कराते थे। साथ ही यह भी बताया कि मु.अ.सं. 327/24 पंजीकृत थाना सलौन, जनपद रायबरेली के मास्टरमाइंड अभियुक्त रविकेश निवासी दरभंगा, बिहार भी इस सिंडिकेट से जुड़ा हुआ था।


पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि सी. आर. एस. पोर्टल के Add Old ऑप्शन का प्रयोग करके बनाए गये प्रमाण पत्र जनपद एवं राज्य स्तर पर दर्शित नहीं होते थे, केवल जिस आईडी का प्रयोग करके प्रमाण पत्र को बनाया गया है, उसी आईडी की हिस्ट्री में उस प्रमाण पत्र को देखा जा सकता था । इस जानकारी का दुरुपयोग कर अभियुक्तों द्वारा सी.आर. एस. पोर्टल पर नया जन्म प्रमाण पत्र बनाने हेतु पोर्टल के Add Old ऑप्शन का प्रयोग किया गया।


 इस प्रकार गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा प्रदेश के विभिन्न जनपदों के भारी संख्या में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र सी. आर. एस. पोर्टल के माध्यम से निर्गत किए गये हैं, जिनके सम्बन्ध में जाँच की जा रही है। अभियुक्ता द्वारा पोर्टल पर मौजूद आईडी में संशोधन एवं नवीन आईडी बनाने के सम्बन्ध में संलिप्त व्यक्ति एवं इस सिंडिकेट अन्य सदस्य एटीएस की रडार पर हैं, जिन पर शीघ्र ही विधिक कार्यवाही की जाएगी। गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध मु.अ.सं. 487/2024 अन्तर्गत धारा 319(2), 318(4), 336(3), 337, 338, 340 (2), 61 (2) बी.एन.एस. एवं 66सी / 66डी सूचना प्रौद्योगिकी (यथा संशोधित) अधिनियम 2008, थाना कोतवाली, जनपद आजमगढ़ में पंजीकृत कराया गया। अग्रिम विधिक कार्यवाही सम्बन्धित थाना, जनपद आजमगढ़ द्वारा की जाएगी।


 गिरफ्तार अभियुक्तों में शिवानन्द पुत्र रामहित राम निवासी अकबेलपुर, पोस्ट सेवटा, थाना- जहानागंज, जनपद-आजमगढ़, अनीता यादव पत्नी ज्ञान शंकर यादव निवासी कोल पाण्डेय, थाना कोतवाली, जनपद आजमगढ़, आनंद यादव उर्फ नन्हे यादव पुत्र राम मिलन यादव निवास बड़ेगाँव फत्तनपुर , थाना निजामाबाद, जनपद आजमगढ़ हाल पता हरवंशपुर, सिधारी, जनपद आजमगढ़ है। बरामदगी में मोबाइल फोन – 06, सिम कार्ड – 02 व लैपटॉप – 01 है।

 

Friday 30 August 2024

आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा खतरे में, किया प्रदर्शन मरीज की मौत के बाद स्टाफ नर्स की पिटाई के बाद बीएसटी और फाइल उठा ले जाने का मामला


 आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा खतरे में, किया प्रदर्शन



मरीज की मौत के बाद स्टाफ नर्स की पिटाई के बाद बीएसटी और फाइल उठा ले जाने का मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल की सुरक्षा बिना डंडे के होमगार्डो के भरोसे है। पूर्व में भी हुई घटनाओं को लेकर सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। वार्ड बॉय के साथ मारपीट, चिकित्सा के साथ हुई मारपीट, महिला स्वास्थ्य कर्मी के साथ अभद्रता, इमरजेंसी कक्ष में आए दिन विवाद और मारपीट की हुई घटनाओं को लेकर विभाग और प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों के सुरक्षा को लेकर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया। आए दिन चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी तीमारदारों के हाथो पीट रहे है। गुरुवार को घटी घटना से स्वास्थ्य कर्मियों को अपनी सुरक्षा को लेकर भय व्याप्त होने लगा। लोगों को जीवन देने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को आए दिन तीमारदारों के क्रोध का सामना करना मुश्किल हो गया है। 



वहीं प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर अमोद कुमार द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों से कहा गया कि जब मेरी सुरक्षा नहीं है तो तुम्हारी सुरक्षा कहां से होगी। दुर्घटना में घायल वृद्ध को बिना अनुमति के तीमारदार जबरदस्ती ले जाने तीमरदारों का विरोध स्टाफ नर्स को मंहगा पड़ा तो नाराज तीमारदारों ने स्टाफ नर्स और वार्ड बॉय की जमकर पीटाई कर दी। घटना से नाराज चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने शुक्रवार की सुबह इमरजेंसी गेट पर अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे।


 घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंंचे एसडीएम सदर डॉक्टर अतुल कुमार गुप्ता, शहर कोतवाल शशि मौलि पांडेय और एसआइसी डॉक्टर आमोद कुमार के समझाने बुझाने और सुरक्षा का भरोसा दिया तब जाकर स्वास्थ्य कर्मी काम पर लौटे उसके बाद मरीजों की सेवा बहाल हुई।



बिलरियागंज थाना क्षेत्र के भलुवाई गांव निवासी 55 वर्षीय बौछारी सोनकर बुधवार की शाम बाजार गए थे। कुछ देर बाद मोपेड से घर लौट रहे थे कि सिवनिहवा बाबा मोड़ पर पीछे से आ रही तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिसमें वह घायल हो गए। परिजन आनन-फानन में जिला अस्पताल मेंं भर्ती कराया। गुरूवार की शाम को परिजन स्टाफ नर्स को बैगर सूचना दिए घायल को जबरदस्ती ले जा रहे थे। मेल मेडिकल वार्ड में तैनात स्टाफ नर्स पूनम व वार्ड बॉय पूजा ने विरोध किया तो नाराज तीमरदारों ने घायल को जबरदस्ती लेकर अपने साथ चले गए। हालाकि गेट के पास पहुंचते ही घायल ने दम तोड़ दिया। उसके बाद नाराज तीमरदारों ने मेल मेडिकल वार्ड में तैनात दोनो स्वास्थ्य कर्मियों की जमकर पीटाई कर दी। स्टाफ रूम में रखे बीएसटी और फाइलों को उठा ले गए। तीमारदार ने स्टाफ नर्स के हाथ पर वाइपर की पाइस से वार कर एक ने उसका हाथ तोड़ दिया। घटना की जानकारी जब स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों को हुई तो उन्होंने ओपीडी न करने के साथ स्वास्थ्य कर्मियों के साथ सुरक्षा की मांग को उनके साथ खड़े हो गए। 


स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा का मामला दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है। उनके सुरक्षा के ठीक ढंग से इंतजाम न होने के कारण चिकित्सकों में भी आक्रोश है। चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों ने चेतावनी दी है कि अगर तीमारदारों के खिलाफ कार्रवाई नही हुई तो आगे बड़े पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा।

आजमगढ़ में एटीएस की दस्तक कई संदिग्धों को उठाए जाने की सूचना, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने का मामला

आजमगढ़ में एटीएस की दस्तक



कई संदिग्धों को उठाए जाने की सूचना, फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनाने का मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में एक बार फिर एटीएस की आमद ने लोगों को चौंका दिया है। जिले में जब भी एटीएस ने छापेमारी की है तब तब बड़ा राजफाश हुआ है। जिले से आतंकियों और संदिग्धों के पकड़े जाने का सिलसिला पुराना है। एटीएस का रुख जिला मुख्यालय के आसपास ही है।


 माना जा रहा है कि जांच के बाद एटीएस बड़ा राजफाश कर सकती है। वहीं चर्चा ये भी है कि रायबरेली में फर्जी प्रमाण पत्र बनने के मामले का खुलासा होने के बाद पूरे प्रदेश में इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। जिसे लेकर जिले में एटीएस ने दस्तक दी है। हालांकि इस मामले में जिले स्तर के अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। रायबरेली के सलोन और छतोह ब्लॉक में फर्जी प्रमाण पत्र बनने का बड़ा मामला सामने आने के बाद राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। सभी जिलों के डीएम को जन्म प्रमाण पत्रों की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। वहीं डीजीपी मुख्यालय की ओर से पुलिस को भी जांच में सहयोग करने का आदेश दिया गया है।


 प्रमाण पत्र बनवाने में पीएफआई के सदस्यों की भूमिका की जांच का जिम्मा एटीएस को सौंपा गया है। इसे लेकर एटीएस अलग-अलग जिलों में छापेमारी कर रही है। सूत्रों की माने तो जन्म प्रमाण पत्र की जांच के लिए एटीएस जिले में धमकी है। टीम पुलिस अधिकारियों से भी मिली। जगह-जगह छापेमारी भी कर रही है। कारण कि आजमगढ़ जनपद में आतंकियों और संदिग्धों के पकड़े जाने का सिलसिला पुराना है।

 

बहराइच पुल से लटकी यात्रियों से भरी बस अटकीं 50 यात्रियों की जान, स्थानीय लोग बने सहारा


 बहराइच पुल से लटकी यात्रियों से भरी बस



अटकीं 50 यात्रियों की जान, स्थानीय लोग बने सहारा



उत्तर प्रदेश बहराइच के खैरीघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत रखौना गांव के पास सरयू नहर पर बने पुल पर यात्रियों से भरी बस लटक गई। बस में सवार यात्रियों की सांसे थम गई। चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए किसी तरह बस को नियंत्रित किया। इस दौरान एक बालक पानी में गिर गया। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने छलांग लगाकर बालक को डूबने से बचाया। आसपास के लोगों ने दौड़कर राहत बचाव का कार्य शुरू किया। डबल डेकर बस एन एल 02 बी 3021 दिल्ली से सवारी लेकर महसी की ओर जा रही थी। बस में करीब 40 से 50 यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों ने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। उसके बाद जेसीबी मशीन मंगवा कर बस को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया।


 घटना की असल वजह पुल की दोनों टूटी हुई रेलिंग व सकरा पुल बताया जा रहा है। उग्रसेन सिंह चौहान 'बंधु' , मनोज बाजपेई, मैनुदीन शाह सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि पुल की टूटी हुई रेलिंग के बारे में कई बार पीडब्ल्यूडी व नहर विभाग के अधिकारियों सहित एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपकर मरम्मत कार्य करवाने की मांग की गई है लेकिन विभाग की ओर से कोई अमल नहीं किया गया। बीते चार माह पूर्व भी एक बोलेरो कार पुल से नीचे नहर में गिर गई थी। स्थानीय लोगों की मांग है की पुल की टूटी हुई रेलिंग को दुरुस्त कराया जाए साथ ही सकरे पुल को चौड़ा कराया जाय जिससे हादसा होने से बच सके।

फतेहगढ़ 2 सहेलियों कि मौत के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा, जन्माष्टमी पूजा के लिय निकली थी घर से


 

                     मृतक सहेलियों के परिजन 


फतेहगढ़ 2 सहेलियों कि मौत के रहस्य से पुलिस ने उठाया पर्दा,


जन्माष्टमी पूजा के लिय निकली थी घर से



उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद /फतेहगढ़ जनपद मे दिनांक 27.08.2024 को कायमगंज थाना क्षेत्र के भगौतीपुर में घटित घटना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एंटी मोर्टम हैंगिंग की पुष्टि हुई है एवं किसी प्रकार की चोटें नही पाई गई है। घटना की हर पहलू से जांच प्रचलित है। प्रकरण के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक फतेहगढ़ व मुख्य चिकित्साधिकारी फतेहगढ़ द्वारा दोनों सहेलियों के मौत के रहस्य से पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर खुलासा किया गया 




कायमगंज थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव में आम के बाग में एक ही डाल पर दो सहेलियों के शव 27 अगस्त 2024 दिन मंगलवार की सुबह फांसी के फंदे पर लटके पाए थे जिससे इलाके में सनसनी फैल गई थी। घटना को देखते हुए पुलिस ने जांच पड़ताल की। दरअसल, दोनों सहेलियां जन्माष्टमी के मेले में शामिल होने के लिए घर से निकली थी।


 भगौतीपुर गांव निवासी रामवीर जाटव की 18 वर्षीय बेटी बबली और महेंद्र जाटव की 16 वर्षीय बेटी शशि आपस में सहेली थी। दोनों जन्माष्टमी के मेले के लिए निकली थी 26 अगस्त 2024 दिन सोमवार की रात 9 बजे के बाद दोनों घर से लापता हो गई थी।


 परिजनों ने काफी खोजबीन की पर कहीं पता नहीं चला। गांव के मंदिर पर कार्यक्रम हो रहा था वहां भी परिजन पहुंचे तो जानकारी हुई कि दोनों यहां नहीं आई थी।


 परिजन रात भर इधर-उधर खोजते रहे। मंगलवार की सुबह घर के पीछे भाग में बबली और शशि के शव आम के पेड़ की डाल पर लटकते पाए गए। इसको देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। 


घटना कि जानकारी कायमगंज कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची जांच पड़ताल की। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी भी मौके पर पहुंचे थे। परिजनों से बातचीत की। दोनों के शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया था।



पुलिस अधीक्षक फतेहगढ़ व मुख्य चिकित्साधिकारी फतेहगढ़ द्वारा बताया गया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एंटी मोर्टम हैंगिंग की पुष्टि हुई है एवं किसी प्रकार की चोटें नही पाई गई है। घटना की हर पहलू से जांच प्रचलित है।


https://www.news9up.com/2024/08/2_27.html


https://youtu.be/KJvAd5ZKDao?si=hDJ7BClNUFgJQE2A

Thursday 29 August 2024

आजमगढ़ पवई विवाहिता की मौत के बाद मचा बवाल ससुराल वालों पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप



आजमगढ़ पवई विवाहिता की मौत के बाद मचा बवाल



ससुराल वालों पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के सुलेमापुर गांव निवासी विवाहिता की बीमारी से बुधवार की शाम मौत हो गई। मायके पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष में इलाज में लापरवाही करने और दहेज के लिए उत्पीड़न का आरोप लगाया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई।


आंबेडकर नगर जनपद के जैतपुर थाना क्षेत्र के गोविंदपुर निवासी राज सिंह की बहन 26 वर्षीया दीक्षा सिंह की शादी दो साल पूर्व पवई थाना क्षेत्र के सुलेमापुर निवासी अवनीश सिंह के साथ हुई थी। करीब एक सप्ताह से दीक्षा बीमार चल रही थी। ससुराल के लोग उसे स्थानीय डॉक्टर को दिखा रहे थे। दो दिन पूर्व उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद सास उर्मिला ने दीक्षा सिंह की मां को फोन कर सूचना दी कहा कि आप अपने लड़की को आकर ले जाइए।


 इसके बाद मायके पक्ष के लोग दीक्षा को शाहगंज के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बुधवार की दोपहर इलाज के दौरान दीक्षा की मौत हो गई। भाई राज सिंह ने आरोप लगाया कि पति दिल्ली में रहता है। दीक्षा से बात भी नहीं करता था, पति और ससुराल के लोग दहेज में पांच लाख रुपये की मांग करते थे। मांग पूरी न होने पर लोग दीक्षा को प्रताड़ित करते थे। उसे बीमार होने पर ठीक से इलाज नहीं कराए जिससे मौत हो गई।

आजमगढ़ द प्रेस क्लब ने शोक सभा आयोजित कर वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि


 आजमगढ़ द प्रेस क्लब ने शोक सभा आयोजित कर वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश सिंह को अर्पित की श्रद्धांजलि




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वरिष्ठ पत्रकार और काफी लंबे समय तक दैनिक जागरण के क्राइम रिपोर्टर रहे वेद प्रकाश सिंह उर्फ लल्ला सिंह के असामयिक निधन पर आज द प्रेस क्लब द्वारा दोपहर में शहर के कुंवर सिंह उद्यान में एक शोक सभा आयोजित की गई, जिसमें जनपद से जुड़े सभी पत्रकार सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान पत्रकार बंधुओ ने 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हुए उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में साहस प्रदान करने की कामना की गई।


 शोकसभा के दौरान पत्रकार बंधुओ द्वारा यह निर्णय भी लिया गया की आने वाले एक-दो दिन के अंदर द प्रेस क्लब परिवार वालों से मिलकर घटना की वास्तविक स्थिति की जानकारी करने के बाद अगर जरूरी हुआ तो परिवार वालों के साथ शासन प्रशासन से मुलाकात करेगा। इस दौरान द प्रेस क्लब के सचिव रवि प्रकाश सिंह ने वार्ता के दौरान बताया कि जिस दिन घटना हुई यह जानकारी चली कि उनका एक्सीडेंट हुआ है लेकिन बाद में कुछ लोगों और परिवार के सदस्यों द्वारा मौत को संदिग्ध बताया जा रहा है जिसके लिए प्रेस क्लब के कुछ सदस्य उनके परिवार वालों से मिलकर पूरे घटनाक्रम से अवगत होंगे और अगर जरूरत होगी तो परिवार के साथ सभी पत्रकार बंधु शासन प्रशासन तक अपनी बात रखेंगे।



 इस दौरान द प्रेस क्लब के अध्यक्ष एस के सत्येन, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार खुर्रम आलम नोमानी, चंद्र प्रकाश उपाध्याय, अंबुज राय, अश्वनी यादव, असलम जमाली, शक्ति शरण पंत, राजेश यादव, संदीप श्रीवास्तव, उदय राज शर्मा, राजू प्रजापति, राम सकल यादव, विनय खरवार सहित कई पत्रकार बंधु मौजूद रहे।

सुल्तानपुर असलहों से लैश बदमाशों ने सराफा ज्वेलरी शाप पर बोला धावा.... लाखों का माल लूटकर हुए फरार




 सुल्तानपुर असलहों से लैश बदमाशों ने सराफा ज्वेलरी शाप पर बोला धावा....


 लाखों का माल लूटकर हुए फरार




उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर शहर के चौक क्षेत्र में ठठेरीबाजार में दिनदहाड़े हथियार बंद नकाबपोश पांच बदमाशों ने ज्वेलरी शॉप में धावा बोल दिया। असलहे के जोर पर बदमाशों ने सराफा व्यापारी व पुत्र को बंधक बनाकर तिजोरी व काउंटर में रखा लाखों का आभूषण लूट लिए। लूटे गए आभूषण को बैग में भरकर बदमाश फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर नगर कोतवाली पुलिस सहित एसपी घटनास्थल पर पहुंचे। वारदात के खुलासे के लिए छह टीमें गठित की गई हैं। वारदात से शहर में सनसनी फैल गई है। 


शहर के ठठेरीबाजार चौक निवासी भरत सोनी की सराफा की दुकान है। ऊपर उनका परिवार रहता है जबकि नीचे सराफा की दुकान है। रोजाना की तरह वह बुधवार सुबह अपनी दुकान पर पुत्र अतुल के साथ बैठे थे। दोपहर करीब 12.30 बजे के करीब अचानक से उनकी दुकान में नकाबपोश हथियारबंद पांच बदमाश पहुंचे। इससे पहले कि भरत कुछ समझ पाते एक बदमाश ने असलहे के जोर पर उन्हें रोक दिया। अन्य बदमाश बैग लेकर सीधे तिजोरी के पास पहुंचे। तिजोरी खोलकर उसमें रखे सोने, चांदी का सारा आभूषण बदमाशों ने बैग में भर लिया। बगल काउंटर में सजाए हुए सारे आभूषण भी बदमाशों ने एक-एक करके उठा लिए। वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए।


 बताया जा रहा है कि लाखों के आभूषण बदमाशों ने लूट लिए। बदमाशों के जाते ही सराफा व्यापारी ने शोर मचाया तो बड़ी संख्या में आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित व्यापारी भरत सोनी से बातचीत की। एसपी ने बताया कि अभी सराफा व्यापारी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। घटना के खुलासे के लिए छह टीमों का गठन किया गया है। पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग भी लगे हैं। चौक ठठेरीबाजार में हुई सनसनीखेज वारदात की सीसीटीवी फुटेज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। फुटेज में एक के बाद एक करके पांच बदमाश दुकान में दाखिल होते हैं। असलहे के जोर पर सराफा व्यापारी व उनके पुत्र को एक ही स्थान पर बंधक बना लेते हैं। सभी बदमाश बहुत आसानी से तिजोरी व काउंटर में रखे जेवरात लेकर फरार हो जाते हैं।


https://www.news9up.com/2024/09/blog-post_5.html

आजमगढ़ सिधारी स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट आपत्तिजनक स्थिति में मिले युवक-युवती, पुलिस ने लिया हिरासत में

आजमगढ़ सिधारी स्पा सेंटर में सेक्स रैकेट


आपत्तिजनक स्थिति में मिले युवक-युवती, पुलिस ने लिया हिरासत में




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सीओ सिटी गौरव शर्मा और सिधारी थाने की पुलिस ने बुधवार की देर शाम रेलवे स्टेशन तिराहे पर एक स्पा सेंटर पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने तीन लड़की व मैनेजर सहित दो लड़कों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने सेंटर पर एक जोड़े को आपत्तिजनक स्थिति में पाया पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।


सिधारी थाना क्षेत्र के मूसेपुर चौकी से चंद कदम की दूरी पर स्थित एक स्पा सेंटर पर सेक्स रैकेट चलने की पुलिस को सूचना मिल रही थी। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना के निर्देशन में सीओ सिटी गौरव शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई। जिसमें सिधारी थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस कर्मी शामिल हुए। सीओ सिटी गौरव शर्मा बुधवार की देर शाम सिधारी थानाध्यक्ष के साथ मिलकर स्पा सेंटर पर छापेमारी किए। इस दौरान पुलिस को तीन लड़की व दो लड़के मिले। पुलिस ने मौके पर एक जोड़े को आपत्तिजनक स्थिति में पाया। इस मामले में अभी कौन-कौन जुड़े हैं। पुलिस इसकी पूछताछ आरोपियों से कर रही है।

Wednesday 28 August 2024

आजमगढ़ रानी की सराय हंसते हुए घर से निकली थी, रास्ते में मौत कर रही थी इंतजार 2 भाई और 2 बहनों में सबसे बड़ी थी श्रेया घरवालों की चीख से फटा हर किसी का कलेजा


 आजमगढ़ रानी की सराय हंसते हुए घर से निकली थी, रास्ते में मौत कर रही थी इंतजार



2 भाई और 2 बहनों में सबसे बड़ी थी श्रेया


घरवालों की चीख से फटा हर किसी का कलेजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बुधवार की सुबह किसी को क्या पता था कि घर से स्कूल के लिए हंसते हुए निकली श्रेया की कुछ देर बाद मौत की खबर आ जाएगी। दो भाई और दो बहनों में सबसे बड़ी श्रेया इंटर की छात्रा थी। घरवालों को जब उसकी मौत की सूचना मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। परिवार में चीख- पुकार मच गई। घरवालों का बिलखना देख हर किसी का कलेजा फटा जा रहा था। छात्रा की मौत से लोगों में आक्रोश दिखा।


 ग्रामीणों का कहना था कि कस्बे में जब से चौड़ीकरण हुआ है, यहां थाना से लेकर शंकरपुर चेकपोस्ट एक्सीडेंटल जोन बन गया है। आए दिन अनियंत्रित ट्रकों के कारण लोग अपनी जान गवां रहे हैं। अभी एक सप्ताह पूर्व एक युवती की ट्रक की चपेट में आने से मौत हुई थी। लोगों ने आजमगढ़ से आने वाले बड़े वाहनों को सेमरहा अंडरपास से घुमाकर बाईपास से और वाराणसी की ओर से आने वाले वाहनों को मुहम्मदपुर बाईपास से निकलवाने की मांग की।


बता दें कि आजमगढ़ जिले के रानी की सराय थाना क्षेत्र के पटेल नगर में पटेल जी की मूर्ति के पास बुधवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे साइकिल से स्कूल जाते समय हसनपुर गांव निवासी श्रेया गुप्ता (17) पुत्री किशन और बीबीपुर गांव निवासी रिया सिंह (17) पुत्री तेज बहादुर को पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में श्रेया की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं रिया सिंह गंभीर रूप से घायल हो गई।

हरदोई तालाब में पलटी पुलिस की जीप, महिला सिपाही की मौत उपनिरीक्षक व 2 सिपाही भी हुए घायल


 हरदोई तालाब में पलटी पुलिस की जीप, महिला सिपाही की मौत



उपनिरीक्षक व 2 सिपाही भी हुए घायल



उत्तर प्रदेश हरदोई जिले में संडीला- मल्लावां मार्ग पर गौसगंज के पास मंगलवार देर रात को पुलिस की जीप बेकाबू होकर सड़क किनारे तालाब में पलट गई। हादसे में जीप में सवार उप निरीक्षक व तीन सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां से दो सिपाहियों को गंभीर हालत में संडीला रेफर किया गया। जहां महिला सिपाही की मौत हो गई। घटना की जानकारी पर उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे हैं।


 कासिमपुर थाना में तैनात उप निरीक्षक प्रणवीर सिंह 27, सिपाही शुभम कुमार 20, मनोज कुमार 24, महिला सिपाही शशि सिंह 30 दिनांक 27 अगस्त 2024 दिन मंगलवार की देर शाम गौसगंज चौकी की सरकारी जीप लेकर किसी काम से निकले थे। रात नौ बजे के करीब संडीला- मल्लावां मार्ग पर गौसगंज के पास अचानक सड़क पर आए युवक को बचाने में जीप बेकाबू होकर तालाब में पलट गई। हादसे में चारों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसा देख स्थानीय लोगों ने सभी घायलों को तालाब से बाहर निकाल कर निजी अस्पताल पहुंचाया। यहां से हालत गंभीर होने पर महिला सिपाही शशि सिंह व शुभम को संडीला सीएचसी रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टर ने शशि को मृत घोषित कर दिया।

लखनऊ बुधवार से प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश कई जिलों में नीचे खिसका न्यूनतम तापमान


 लखनऊ बुधवार से प्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश



कई जिलों में नीचे खिसका न्यूनतम तापमान




उत्तर प्रदेश लखनऊ प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में बुधवार को भी अच्छी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में अच्छी बारिश हुई।


 वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बुधवार को प्रयागराज, प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, संतरविदासनगर, सुल्तानपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। मंगलवार को गाजीपुर में 46.2 मिमी, प्रयागराज में 36.5 मिमी, उरई में 27 मिमी, चुर्क में 16.8 मिमी, फुरसतगंज में 12.6 मिमी, सुल्तानपुर में 10 मिमी, वाराणसी में 8.6 मिमी, हमीरपुर में 5 मिमी और बलिया में 3.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो नजीबाबाद में 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। बस्ती में 35 और लखीमपुर खीरी में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो झांसी में सबसे कम 22.7 डिग्री सेल्सियस तो मेरठ में 22.9 डिग्री और गाजीपुर में 23 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

Tuesday 27 August 2024

सोनभद्र बेरहम मां, 2 मासूम बेटियों को लेकर कुएं में कूदी खुद बचकर पहुंची घर, बच्चियों की डूबकर हुई मौत


 सोनभद्र बेरहम मां, 2 मासूम बेटियों को लेकर कुएं में कूदी


खुद बचकर पहुंची घर, बच्चियों की डूबकर हुई मौत



उत्तर प्रदेश सोनभद्र जिले के घोरावल कोतवाली क्षेत्र के लीलवाही गांव में बड़ी घटना सामने आई है। दो मासूम बेटियों को साथ लेकर मां घर के पास कुएं में कूद गई। पानी के उछाल मारने पर मां तो बाहर आ गई, लेकिन दोनों बेटियां हाथ से छूटकर कुएं में डूब गईं।


 घटना सोमवार की देर रात की है। घर पहुंचने के बाद पति ने बेटियों के बारे में पूछताछ की तो महिला पहले टाल मटोल करती रही। काफी कोशिशों के बाद उसने घटना की जानकारी दी और खुद भी फांसी लगाने की कोशिश की। पुलिस ने दोनों बच्चियों का शव बरामद कर लिया है। घटना के पीछे घरेलू विवाद को कारण बताया जा रहा है। लीलवाही निवासी अमरेश कोल मजदूरी करता है। उसका घर में पत्नी अरुणा से आए दिन विवाद होता था। सोमवार को भी दंपती में कहासुनी हुई। इसके कुछ देर बाद रात करीब आठ बजे अरुणा अपनी बेटी रीता (04) और बच्ची (10 माह) को लेकर घर से निकल गई। वह थोड़ी दूर पर स्थित कुएं पर पहुंची और बेटियों के साथ कुएं में छलांग लगा दी।


बारिश के चलते कुआं पानी से भरा हुआ था। पानी के उछाल मारने पर ऊपर आई महिला ने कुएं के जगत पर मौजूद ईंट को पकड़ लिया और बाहर आ गई। हाथ छूटने से दोनों बेटियां अंदर समा गईं। गीले कपड़ों में महिला घर पहुंची। बेटियों के साथ न होने पर पति ने उससे पूछताछ की तो वह टाल मटोल करती रही। बाद में उसने घटना के बारे में बताया और खुद फांसी लगाने लगी। घर वालों ने महिला को नीचे उतारा और कुएं की ओर दौड़े। काफी प्रयास के बाद रीता का शव बरामद हुआ, जबकि छोटी बेटी की तलाश में मंगलवार की सुबह कुएं को खाली कराया गया तो शव बरामद हुआ। कोतवाल कमलेश पाल ने बताया कि शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। अन्य कार्रवाई की जा रही है।

फतेहगढ़ 2 सहेलियों का शव फंदे में लटका मिला जन्माष्टमी पूजा के लिए निकलीं थी घर से


 फतेहगढ़ 2 सहेलियों का शव फंदे में लटका मिला



जन्माष्टमी पूजा के लिए निकलीं थी घर से



उत्तर प्रदेश फर्रुखाबाद/फतेहगढ़ में आम के बाग में एक ही डाल पर दो सहेलियों के शव मंगलवार की सुबह फांसी के फंदे पर लटके पाए गए। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। घटना को देखते हुए पुलिस ने जांच पड़ताल की। दरअसल, दोनों सहेलियां जन्माष्टमी के मेले में शामिल होने के लिए घर से निकली थी।


 भगौतीपुर गांव निवासी रामवीर जाटव की 18 वर्षीय बेटी बबली और महेंद्र जाटव की 16 वर्षीय बेटी शशि आपस में सहेली थी। दोनों जन्माष्टमी के मेले के लिए निकली थी सोमवार की रात 9 बजे के बाद दोनों घर से लापता हो गई। परिजनों ने काफी खोजबीन की पर कहीं पता नहीं चला। गांव के मंदिर पर कार्यक्रम हो रहा था वहां भी परिजन पहुंचे तो जानकारी हुई कि दोनों यहां नहीं आई थी।


 परिजन रात भर इधर-उधर खोजते रहे। मंगलवार की सुबह घर के पीछे भाग में बबली और शशि के शव आम के पेड़ की डाल पर लटकते पाए गए। इसको देखते ही परिवार में कोहराम मच गया। जानकारी कायमगंज कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची जांच पड़ताल की। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी भी मौके पर पहुंचे। परिजनों से बातचीत की। दोनों के शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि दोनों ने सुसाइड किया है सुसाइड क्यों किया है इसकी जांच की जा रही है।


https://www.news9up.com/2024/08/2_30.html


https://youtu.be/KJvAd5ZKDao?si=hDJ7BClNUFgJQE2A

चित्रकूट की पावन धरती पर देवदूत वानर सेना का महा सम्मेलन सम्पन्न महासम्मेलन के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद जौनपुर धनंजय सिंह रहे।


 

चित्रकूट की पावन धरती पर देवदूत वानर सेना का महा सम्मेलन  सम्पन्न 


महासम्मेलन के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद जौनपुर धनंजय सिंह रहे।


 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज/चित्रकूट की पावन धरती पर रविवार को देर साम देवदूत वानर सेना का महासम्मेलन किशोर रिसोर्ट में सम्पन्न हुआ जिसमें देश के कोने कोने से आए हुए देवदूत वानर सेना के लोगों ने भाग लिया। जिसके मुख्य अतिथि पूर्व सांसद जौनपुर धनंजय सिंह रहे।महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्य संरक्षक अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि जीना वही है जो  औरों के काम आ जाए। जीवन के जरिए कुछ परोपकार हो जाए इसी विचार से जन्मी देवदूत वानर सेना कोविड काल में मरती हुई मनुष्यता के लिए एक संजीवनी बनी। देवदूत बानर सेना का अभ्युदय कोरोना काल में फेसबुक के जरिए हुआ जिसमें पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए आपस में एक दूसरे के सहयोग से पैसे इकट्ठा कर पीड़ित और लाचार असहाय को मदद पहुंचाना है।


 प्रदेश अध्यक्ष देवदूत वानर सेना दुर्गेश सिंह ने कहा कि मानवता मर रही है इसे बचाओ। तब अंजान पीड़ितों की मदद के लिए अनजान लोग निकले, कभी एक दूसरे को जिन्होंने नहीं देखा जो कभी किसी से मिले नहीं ऐसे लोगों की एक पूरी कतार सोशल मीडिया और अजीत प्रताप सिंह की फेसबुक वाल से जुड़ती चली गई सैकड़ो यूनिट खून दिया, मेडिकल हेल्प कराई, इलाज के लिए पैसा दिया और स्वयं का अमूल्य वक्त दिया ये चमत्कारिक था मानवता लौट रही थी कुछ मनुष्य रुपी देवदूत सभी की मदद के लिए बाहर निकल कर आए। और पीड़ित लोगों की मदद के लिए बाहर निकल कर आए और लोगों की मदद करना शुरु कर दिया।


 महा सम्मेलन के मुख्य अतिथि पूर्व सांसद जौनपुर धनंजय सिंह नें कहा कि देवदूत वानर सेना अच्छा कार्य कर रही है। जहां सरकारें मौन हो जायेगीं वहां वानर सेना अपनी उपस्थिती दर्ज कराएगी। हमें पीड़ितों लाचार लोगों की मदद करनें के लिए सहयोग की भावना रखनी होगी। इस अवसर पर पूर्व सांसद भैरव प्रसाद मिश्रा, सह संरक्षक के0डी0 सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री नारायण सिंह, अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीती श्रीवास्तव आदि ने लोगों को सम्बोधित किया मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम, स्मृति चिन्ह व मुकुट पहनाकर स्वागत किया गया।


 इस अवसर पर रमेश सिंह रामा, वैभव डाबर, पुनपुन पांडेय, मनप्रीत कौर, नेहा सिंह, प्रतीक सिंह, गौरव सिंह, विनोद कुमार व दीदारगंज क्षेत्र के पत्रकार विवेकानंद पांडेय, प्रवीण यादव, पृथ्वीराज सिंह, बृजेश सिंह, शिवम सिंह, वीरेंद्र यादव, सिद्धेश्वर पांडेय, सहित सैकड़ो वानर सेना के लोग उपस्थित थे।




आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव कि रिपोर्ट।

सहारनपुर पुलिस लाइन में खून से लथपथ सिपाही का मिला शव


 सहारनपुर पुलिस लाइन में खून से लथपथ सिपाही का मिला शव




उत्तर प्रदेश सहारनपुर में पुलिस लाइन में जन्माष्टमी के दिन सोमवार को एक सिपाही की खून से लथपथ लाश मिली है। अधिकारी भी औंधे मुंह पड़े शव को देखकर हैरान हैं। मौत के कारणों पर कोई कुछ नहीं बोल रहा है। फोरेंसिक टीम जांच में जुटी है। अधिकारियों के अनुसार आगरा का रहने वाला सिपाही रविवार की शाम सहारनपुर से बंदियों को छोड़ने नोएडा गया था। वहां से देर रात लौटने के बाद पुलिस लाइन स्थित अपनी बैरक में पहुंचा था। सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। 


पुलिस अधीक्षक (नगर) अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि आगरा का निवासी 30 वर्षीय सन्नी 2021 बैच का सिपाही था। रविवार को ही बड़गांव थाने से एक महीने की डयूटी देने पुलिस लाइन पहुंचा था। मांगलिक ने बताया कि आज संदिग्ध हालत में सिपाही सन्नी की मौत हो गयी और उसका शव खून से लथपथ हालत में नवीन बैरंग बिल्डिग के प्रथम तल पर मिला है। उन्होंने कहा कि सिपाही की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तुरन्त मौके पर पहुंचे। थाना सदर बाजार पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया है और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है। मांगलिक ने कहा कि थाना सदर बाजार पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आगरा के ताजगई असद मोहल्ले में रहने वाले माधव सिंह के बेटे सन्नी पुलिस लाइन में मेस की चौथी मंजिल पर रहता था। पुलिस कई एंगल में मामले की जांच कर रही है। सिपाही सन्नी की मौत के बाद पुलिस महकमें में खलबली की स्थिति है। पुलिस ने बारिकी से घटना स्थल का निरीक्षण किया। यह हादसा है या साजिश इस पर भी गहनता से जांच की जा रही है।


 पुलिस को छत पर सन्नी के फोल्डिंग के पास सामान रखा मिला है। पुलिस के मुताबिक रात को सिपाही सन्नी करीब 10 बजकर 30 मिनट पर बैरक पहुंचा था। इसके बाद वह चौथी मंजिल पर सोने चला गया। जहां उसका फोल्डिंग भी लगा था। यही नहीं बिस्तर के पास उसका कुछ सामान भी रखा था। उसकी चप्पल रेलिंग के पास थी। घटनास्थल को देखकर लग रहा है कि वह रेलिंग के सहारे खड़ा हुआ होगा। बैलेंस बिगड़ने से नीचे गिरा तो दूसरी मंजिल के छज्जे में भी वह टकराया था। वहां भी खून के निशान मिले हैं। रात जिस समय हादसा हुआ उस समय किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया और न ही किसी की आंख खुली।

Sunday 25 August 2024

उत्तर प्रदेश में 14 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले आईपीएस टिंवकल जैन नोएडा की सहायक पुलिस आयुक्त बनीं


 उत्तर प्रदेश में 14 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले


आईपीएस टिंवकल जैन नोएडा की सहायक पुलिस आयुक्त बनीं



लखनऊ उत्तर प्रदेश में रविवार को कई सहायक पुलिस अधीक्षकों के तबादले कर दिए गए। आईपीएस टिंवकल जैन को सहायक पुलिस अधीक्षक मथुरा से नोएडा कमिश्नरेट में नियुक्त किया गया है। इसी तरह आईपीएस केशव झा सहायक पुलिस अधीक्षक अयोध्या से मुरादाबाद भेजे गए हैं। आईपीएस रालापल्ली वराग कुमार को गोरखपुर का सहायक पुलिस आयुक्त बनाया गया है। वह अभी तक लखनऊ में तैनात थे। 


देखें तबादला हुए सभी अफसरों की सूची: 

आईपीएस देवेंद्र कुमार सहायक पुलिस आयुक्त वाराणसी से बरेली बने, आईपीएस डॉक्टर मुकुर्त सहायक पुलिस आयुक्त कानपुर नगर से लखनऊ कमिश्नरेट बने, आईपीएस सुधांशु नायक सहायक पुलिस अधीक्षक सहारनपुर कमिसनरेट कानपुर बने, आईपीएस श्रवण रूनवॉल सहायक पुलिस अधीक्षक मुरादाबाद से कमिश्नरेट लखनऊ बने, आईपीएस डॉक्टर ईशान सोनी सहायक पुलिस अधीक्षक बरेली से कमिश्नरेट वाराणसी बने, आईपीएस राजकुमार मीणा सहायक पुलिस अधीक्षक बुलंदशहर से कमिश्नरेट प्रयागराज बने, आईपीएस सुमित सुधाकर सहायक पुलिस आयुक्त गाजियाबाद से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर बने, आईपीएस भोसले विनायक सहायक पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर से कमिश्नरेट आगरा बने, आईपीएस अंकित जैन सहायक पुलिस अधीक्षक झांसी से मेरठ तबादला, आईपीएस मनोज कुमार यादव सहायक पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर से सहारनपुर तबादला, आईपीएस निजुल सहायक पुलिस अधीक्षक मेरठ से बुलन्दशहर बने, आईपीएस लिपि नागवच सहायक पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ से कमिश्नरेट गाजियाबाद बनी, आईपीएस आलोक कुमार सहायक पुलिस अधीक्षक गोरखपुर से झांसी तबादला, आईपीएस मयंक पाठक सहायक पुलिस अधीक्षक आगरा से अलीगढ़ तबादला।

आजमगढ़ कप्तानगंज बदमाशों ने युवक को मारी गोली एक बाइक पर सवार 3 बदमाशो ने घटना को दिया अंजाम


 आजमगढ़ कप्तानगंज बदमाशों ने युवक को मारी गोली



एक बाइक पर सवार 3 बदमाशो ने घटना को दिया अंजाम 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के हरैया निवासी युवक को बाइक सवार तीन बदमाशों ने गोली मार दी। गोली मारने के बाद बदमाश मौके से फरार हो गये। घटना दिन के करीब 3.30 बजे घटित हुई। घायल युवक उस समय बाजार से सब्जी लाने के लिए जा रहा था।


 कोइनहा बाजार के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोककर गोली मार दी। गोली उसके बायें हाथ में लगी है। बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व किसी बात को लेकर गांव में कुछ लोगोें के साथ उससे विवाद हुआ था। घटना को उसी से लेकर जोड़ा जा रहा है। युवक की पहचान सुरेश यादव पुत्र स्व० जैकरन यादव के रूप में की गयी है।

आजमगढ़ मार्टीनगंज 2 स्कूल और एक मदरसे को कराया गया बंद मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर हुई कारवाई ऐसे स्कूलों से एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से लिया जायेगा जुर्माना , बीईओ


 आजमगढ़ मार्टीनगंज 2 स्कूल और एक मदरसे को कराया गया बंद



मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर हुई कारवाई


ऐसे स्कूलों से एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से लिया जायेगा जुर्माना , बीईओ



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शिक्षा क्षेत्र मार्टीनगंज में बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों के खिलाफ शनिवार को बीईओ अश्वनी सिंह ने जांच की। इस दौरान तीन स्कूलों के प्रबंधकों और प्रधानाध्यापकों द्वारा स्कूल के मान्यता का कागजात न दिखा पाने पर तत्काल स्कूल बंद करा दिया। उन्होंने बिना मान्यता के स्कूल चलाने वालों लोगों पर दंडनात्मक कार्रवाई करने की चेतावनी दी।


 मार्टीनगंज बीईओ ने बताया कि सरस्वती ज्ञान मंदिर कादनपुर का निरीक्षण किया गया। स्कूल प्रबंधक और प्रधानाध्यापक ने स्कूल की मान्यता के कागजात नहीं दिखा सके। जिससे तत्काल बंद कराया गया। वहीं सरस्वती ज्ञान मंदिर कुशवा के संचालक दिलीप कुमार विद्यालय की मान्यता के कागजात नहीं दिखा पाए। जिसे बंद कराया, और चेतावनी दी गई कि अगर बिना मान्यता के स्कूल संचालन होता मिला तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए एक लाख रुपये और प्रतिदिन दस हजार के हिसाब से जुर्माना लिया जायेगा। दरियापुर में अवैध रूप से चलाए जा रहे एक मदरसे को बंद कराया गया। जो बिना मान्यता के संचालित हो रहे थे। इस अभियान में एआरपी डा. चंद्र भान सिंह, एआरपी दिग्विजय सिंह, एआरपी राजेश यादव, एआरपी राजनारायण यादव भी उपस्थित रहे।

अम्बेडकरनगर घूसखोर लेखपाल दिखाने लगा 'पहलवानी' एंटी करप्शन टीम से पटका-पटकी, वीडियो वायरल अंततः एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उक्त लेखपाल पर काबू पाते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया।


 अम्बेडकरनगर घूसखोर लेखपाल दिखाने लगा 'पहलवानी' एंटी करप्शन टीम से पटका-पटकी, वीडियो वायरल



अंततः एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उक्त लेखपाल पर काबू पाते हुए उसको गिरफ्तार कर लिया।



उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में एक लेखपाल घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया तो बचने के लिए पहले तो भागा फिर अचानक 'पहलवानी' दिखाने लगा। गिरफ्तार होने से पहले उसने एंटी करप्शन टीम के साथ जमकर पटका-पटकी की। पूरे घटनाक्रम का वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। अम्बेडकरनगर में एंटी करप्शन ने पहले भी कई कार्रवाईयां की हैं। कई लोग रंगे हाथों पकड़े जा चुके हैं। इसके बाद भी कोई सुधार नहीं हो रहा है।


घूसखोरी का एक नया मामला फिर सामने आया है। शनिवार को एंटी करप्शन टीम अयोध्या ने भीटी तहसील क्षेत्र में तैनात एक लेखपाल को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लेखपाल जमीन पैमाइश के लिए पैसा न मिलने पर लगातार हीलाहवाली कर रहा था। लेखपाल को गिरफ्तार कर एंटी करप्शन टीम ने महरुआ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।


 सुलतानपुर जनपद के सैदपुर थाना दोस्तपुर निवासी संदीप कुमार यादव पुत्र गंगाराम यादव ने महरुआ थाना क्षेत्र के खंड़हरा में एक जमीन का बैनामा लिया था। जब वह उस पर निर्माण कार्य शुरू करने जा रहे थे तो उसी समय बगल के खातेदारों ने पहले पैमाइश करने की बात करते हुए निर्माण कार्य को रोक दिया, इसके बाद संदीप ने उपजिलाधिकारी भीटी से मुलाकात कर जमीन पैमाइश के लिए आदेश करवा लिया।


 एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक, थानाध्यक्ष महरुआ और हल्का लेखपाल को मौके पर पहुंचकर जमीन की पैमाइश करने का आदेश जुलाई माह में ही दिया था। आरोप है कि लेखपाल बिना पैसा लिए पैमाईश करने के लिए तैयार नहीं था। इसके बाद पीड़ित संदीप यादव ने सामाजिक कार्यकर्ता सूर्यमणि यादव के माध्यम से इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निवारण संगठन से करते हुए लेखपाल को ट्रैप करने की मांग की। 


लेखपाल जितेंद्र कुमार वर्मा को पकड़ने के लिए एंटी करप्शन अयोध्या यूनिट की टीम ने निरीक्षक राय साहब द्विवेदी के नेतृत्व में जाल बिछाया और पीड़ित संदीप यादव के माध्यम से पैसा दिलवाया। खंड़हरा के पास एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को 10 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान लेखपाल ने पकड़े जाने के बाद भागने का प्रयास किया लेकिन एंटी करप्शन के सिपाही ने दौड़ाकर पकड़ लिया। बचने के लिए लेखपाल पटका-पटकी पर उतर आया। उसने काफी जोर लगाया लेकिन अंततः एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने उस पर काबू पाते हुए गिरफ्तार कर ही लिया।

आजमगढ़ देवगांव लालगंज स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को किया सीज, मुकदमा दर्ज प्रसूता की मौत के बाद आया चर्चा में बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से संचालित हो रहा था अस्पताल


 आजमगढ़ देवगांव लालगंज स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को किया सीज, मुकदमा दर्ज


प्रसूता की मौत के बाद आया चर्चा में


 बिना रजिस्ट्रेशन के अवैध रूप से संचालित हो रहा था अस्पताल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार में कुछ दिन पूर्व हुई प्रसूता की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम ने कार्रवाई करते हुए शनिवार को अस्पताल की जांच कर उसे सीज करते हुए अस्पताल संचालक व डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कराया।


मेंहनगर के मनियरा गांव निवासी 28 वर्षीय नीतू नौ माह की गर्भवती थी। 30 जुलाई 2024 कि सुबह प्रसव पीड़ा होने पर परिजन देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार के पास विश्वकर्मा हास्पिटल में भर्ती कराया 30 जुलाई 2024 सोमवार की दोपहर को विश्वकर्मा अस्पताल में प्रसव के दौरान प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी और डिलवरी के बाद प्रसूता की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। जिसके बाद अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरदस्ती प्रसूता के शव को अपने एबुंलेस से उसके घर पहुंचाकर फरार हो गए।


 परिजनों ने पुलिस को फोन कर घटना से अवगत कराया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतिका के पति विजय कुमार ने डॉक्टर बीएल विश्वकर्मा पर इलााज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीएमओ डाक्टर अशोक कुमार से शिकायत की। सीएमओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए दो सदस्यी टीम का गठन कर जांच के आदेश दिए। दोपहर को जांच करने दो सदस्यी टीम एसीएमओ डॉक्टर अरविंद चौधरी और डॉक्टर लालगंज सीएचसी प्रभारी डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद और चौकी प्रभारी अमित कुमार द्वारा विश्वकर्मा अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल में हड़कंप मच गया। मौका पाते ही डॉक्टर अस्पताल छोड़कर फरार हो गया। जांच टीम ने मौजूद स्टाफ से अस्पताल का रजिस्ट्रेशन सहित अन्य कागजात मांगे तो पता चला कि अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं है और कोई कागजात स्टाफ नहीं दिखा पाए। इस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया और डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए अन्य अधिकारियों के माध्यम से करवाई किया। 


इस छापेमारी से लालगंज में अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम, अस्पताल संचालक पैथोलॉजी की दुकान बंद कर फरार हो गए। एसीएमओ डॉक्टर अरविंद चौधरी ने बताया कि काफी लंबे समय से विश्वकर्मा हास्पिटल अवैध रूप से संचालित हो रहा था, पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई की गई। क्षेत्र में और भी अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं हॉस्पिटलों के खिलाफ अभियान चलाकर जांच की जाएगी।


https://www.news9up.com/2024/07/blog-post_30.html

आजमगढ़ फूलपुर पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप कि टक्कर से माँ की मौत, बेटा घायल रिश्तेदार के घर जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप कि टक्कर से माँ की मौत, बेटा घायल



रिश्तेदार के घर जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाने के पास शुक्रवार की देर शाम पिकअप की टक्कर से बाइक सवार फूलपुर के झकहां गांव निवासी 45 वर्षीय फूलमती की मौत हो गई। जबकि 20 वर्षीय पुत्र सोनू घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस घायल को अस्पताल भिजवाते हुए जांच पड़ताल करते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई। 


झकहां गांव निवासी फूलमती देर शाम बाइक से दीदारगंज थाना क्षेत्र स्थित डीहपुर गांव में अपने रिश्तेदार के घर अपने पुत्र सोनू के साथ जा रहे थी। फूलपुर थाने के पास पहुंचे की पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने टक्कर मार दी और मां बेटा सड़क पर गिर गए।


 स्थानीय लोगों व पुलिसकर्मियों की मदद से दोनों को एंबुलेंस से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने फूलमती को मृत घोषित करते हुए। घायल सोनू को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। मौत की खबर सुनते ही स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

Saturday 24 August 2024

आजमगढ़ मेहनाजपुर मार्ग दुर्घटना में युवक की हुई मौत पुलिस भर्ती परीक्षा देकर बाइक से लौटते समय हुई घटना


आजमगढ़ मेहनाजपुर मार्ग दुर्घटना में युवक की हुई मौत


पुलिस भर्ती परीक्षा देकर बाइक से लौटते समय हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के मऊपरासीन गांव के पास शुक्रवार रात पुलिस भर्ती की परीक्षा देकर वाराणसी से बाइक से घर लौट रहे जहानागंज थाना क्षेत्र के करनपुर गांव निवासी 26 वर्षीय पवन सिंह की अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल करते हुए विधिक कार्रवाई में जुट गई।


 करनपुर गांव निवासी पवन सिंह दिन में ही बाइक से वाराणसी पुलिस भर्ती की परिक्षा देने के लिए गए थे। परिक्षा समाप्त होने के बाद परिजनों को पेपर अच्छा हुआ कि खुशखबरी दी तो परिवार के लोग खुशी से झूम उठे। रात लगभग आठ बजे बाइक से घर लौट रहे थे। मेहनाजपुर के मऊपरासी गांव के समीप सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे पवन सिंह सड़क पर गिर गए और अज्ञात वाहन रौंदते हुए भाग निकला। स्थानियों द्वारा घायल को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टर ने गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे स्वजन आनन-फानन एंबुलेंस से वाराणसी के ट्रामा सेंटर ले गए कि गेट पर मौत हो गई। मृतक दो भाईयों में छोटे थे। मौत की खबर सुनते ही स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।


 

आजमगढ़ लालगंज बहादुरपुर यदुनाथ इंटर कालेज में तहसील स्तरीय कबड्डी का हुआ आयोजन


 

आजमगढ़ लालगंज बहादुरपुर यदुनाथ इंटर कालेज में तहसील स्तरीय कबड्डी का हुआ आयोजन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज विकास खण्ड के बहादुरपुर गांव स्थित यदुनाथ इंटर कालेज में तहसील स्तरीय कबड्डी का आयोजन किया गया इस प्रतियोगिता मे श्रीकृष्ण गीता राष्ट्रीय इंटर कॉलेज लालगंज मेहनजपुर इण्टर कॉलेज रामसूरत इण्टर कालेज अगेहता।


सहित कई विद्यालयों की छात्रावो ने हिस्सा लिया फ़ाइनल मुक़ाबला श्रीकृष्ण गीता लालगंज व रामसूरत स्मारक इंटर कॉलेज के बीच खेला गया जिसमे रामसूरत स्मारक इंटर कॉलेज की छात्राएँ विजई रहीं यदुनाथ इंटर कॉलेज के प्रबंधक संतोष राय ने छात्राओ को पुरस्कृत किया वही अपने कॉलेज पर आने पर रामसूरत स्मारक इंटर कॉलेज के प्रबंधक राजेश शुक्ला व प्रिंसिपल सरस्वती शुक्ला मैनेजर अमित शुक्ला व रिटायर्ड शिछक राम नवल यादव ने छात्राओ को सम्मानित करते हुए बधाई दी।




आजमगढ़ लालगंज से प्रशांत शुक्ला कि रिपोर्ट।




आजमगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ट्रेनों में दिखी सतर्क यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहे पुलिसकर्मी


 आजमगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आरपीएफ और जीआरपी ट्रेनों में दिखी सतर्क


यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहे पुलिसकर्मी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर आजमगढ़ रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी की टीम पुरी तरह से सजग व सतर्क नजर आयी। स्पेशल विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस गस्त करती रही। इस दौरान संदिग्ध यात्रियों से पुलिस के जवानों ने पूछताछ की और संतोष जनक उत्तर मिलने पर उन्हें छोड़ दिया गया। पुलिस भर्ती परीक्षा स्पेशल ट्रेन संख्या 05176/05177 तथा 05186 से आने व जाने वाले परीक्षार्थीयो की भीड़ को देखते हुए आरपीएफ इंस्पेक्टर अभय कुमार राय, जीआरपी थानाध्यक्ष बी.बी राजभर ने संयुक्त टीम के साथ रेलवे स्टेशन आजमगढ़ के प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय कक्ष में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देंजर चेकिंग व गस्त किया गया। यात्रियों को उनके यात्रा के दौरान उन्हे सुरक्षा व्यवस्था के लिए टोल फ्री नंबर बताकर जागरूक किया गया। संयुक्त टीम में उपनिरीक्षक संजय शुक्ला, लोकनाथ गुप्ता, अग्निदेव तिवारी, विक्रम, उपनिरीक्षक जमालुद्दीन, सिपाही राज रतन कुमार, राजेश कुमार आदि रहें।

आजमगढ़ जीयनपुर सीने पर थी पिस्टल, पाकेट में था सुसाइड नोट कान के समीप गोली लगने के निशान, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रही पुलिस


 आजमगढ़ जीयनपुर सीने पर थी पिस्टल, पाकेट में था सुसाइड नोट


कान के समीप गोली लगने के निशान, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी रही पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर कैथौली निवासी अधेड़ व्यक्ति का इमलिया चौकी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर मऊ सीमा के समीप बगीचे में शव मिलने के बाद सनसनी मच गयी। गोली मारकर हत्या की आशंका या आत्महत्या की गुत्थी में पुलिस उलझी रही। मृतक के सीने पर पिस्टल रखी हुई थी और पाकेट में सुसाइड नोट भी बरामद किया गया।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह लगभग 8 बजे जयप्रकाश श्रीवास्तव उम्र 52 वर्ष पुत्र स्वर्गीय राम नारायन लाल श्रीवास्तव पिछले 5 वर्ष पूर्व बिजली विभाग में ठेकेदारी व मीटर रीडर का कार्य करता था वर्तमान में लकड़ी व्यापार का कार्य कर रहा था, वह अमुआरी में कुछ दिन पहले दो बिस्वा जमीन भी खरीद रखा था। बताया जा रहा है कि पत्नी से काफी दिनों से उसका विवाद चल रहा था, पत्नी सरिता श्रीवास्तव ने जयप्रकाश के ऊपर धारा 377 भा0द0वी0 एवं घरेलू हिंसा का मुकदमा शहर कोतवाली में 2022 में दर्ज कराया था। पत्नी प्राइमरी की सहायक अध्यापिका है जो शहर कोतवाली के पटखौली में रहती हैं। दो बच्चे निखिल और अखिल श्रीवास्तव भी पत्नी के साथ ही रहते थे। विवाद के कारण पति-पत्नी में कभी बनती नहीं थी जिस वजह से जयप्रकाश जीयनपुर में मकान लेकर किराए पर रहता था।


बताया जाता है कि शराब के आदी होने के कारण और कुछ अन्य कार्य से पत्नी से काफी दिनों से विवाद चल रहा था, शुक्रवार की सुबह लगभग 8 बजे जीयनपुर कोतवाली के इमिलिया चौकी से लगभग 500 मीटर की दूरी पर मऊ सीमा के समीप बगीचे में जयप्रकाश श्रीवास्तव का शव झाड़ियां के बीच देखा गया। लोगों ने इसकी पुलिस को सूचना दी। सूचना पर क्षेत्राधिकारी सगड़ी सुभम तोदी, एस पी ग्रामीण चिराग जैन मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। वहीं फोरेंसिक व डाग स्क्वायड ने जांच की, जीयनपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि सीने पर पिस्टल पड़ी हुई थी एवं सिर में कान के समीप गोली के निशान है जिससे हत्या की आशंका जताई जा रही है, वहीं मृतक के पाकेट से सुसाइड नोट भी मिला है, पर परिजन अभी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। 


जीयनपुर कोतवाली में बड़े भाई ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने तहरीर दी है। पुलिस जांच में जुटी हुई है। हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में पुलिस उलझी रही है। वहीं एसपी  ग्रामीण चिराग जैन ने कहा विधिक कार्रवाई की जा रही जल्द ही मामला को सुलझा लिया जाएगा मृतक के पास दो पुत्र हैं बड़ा पुत्र अखिलेश बाहर प्रदेश में नौकरी करता है वहीं छोटा पुत्र निखिल मौजूद रहा।

Friday 23 August 2024

उत्तर प्रदेश लखनऊ सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर लीक की अफवाह पर सपा नेता समेत कई पर एफआईआर दर्ज, यूपीआई आईडी वालों पर भी शिकंजा


 उत्तर प्रदेश लखनऊ सिपाही भर्ती परीक्षा: पेपर लीक की अफवाह पर सपा नेता समेत कई पर एफआईआर दर्ज, यूपीआई आईडी वालों पर भी शिकंजा



उत्तर प्रदेश लखनऊ सोशल मीडिया पर सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। टेलीग्राम चैनल पर इस तरह के मैसेज प्रसारित करने वालों पर पुलिस भर्ती बोर्ड ने हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।


वहीं, भर्ती को लेकर एक्स पर असत्य और अपमानजनक पोस्ट पर सपा के पूर्व मंत्री यासर शाह को भी आरोपी बनाया गया है। साइबर सेल की टीम व एसटीएफ को जांच में लगाया गया है। भर्ती बोर्ड मीडिया सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर सतेंद्र कुमार की तहरीर पर दर्ज केस में बताया गया है कि कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की अफवाह फैला रहे हैं। अभ्यर्थियों को धोखा देकर उनसे ठगी की कोशिश कर रहे हैं। टेलीग्राम पर चल रहे चैनल @upp paper leak 2024, @VENOM व PROOF OF STUDENT के अलावा आदित्य तोमर के टेलीग्राम अकाउंट के जरिये फर्जी प्रश्नों को वायरल कर क्यूआर कोड भेजकर रुपयों की मांग की जा रही है। कई अन्य टेलीग्राम अकाउंट से भी यह फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर टीमों को मामले की तफ्तीश में लगाया है।


फर्जी पेपर लीक भेजकर जिनकी यूपीआई आईडी रुपये लेने के लिए भेजी गई है, उनको भी केस में आरोपी बनाया गया है। इसमें शोएब नबी सोफी, हरीश कुमार भगत, मनु कुमार, कपिल और सिद्घार्थ गुप्ता शामिल हैं। डिलाइट इंटरप्राइजेज फर्म का भी क्यूआर कोड शेयर किया गया है। बैंक डिटेल की मदद से पुलिस इन सभी तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।


एफआईआर के मुताबिक सपा के पूर्व मंत्री यासर शाह ने अपने एक्स अकाउंट @yasarshah_sp से भर्ती पेपर लीक होने का असत्य व अपमानजनक पोस्ट किया है। एफआईआर में ये भी दावा किया गया है कि अन्य आरोपियों की तरह यासर शाह ने भी अलग-अलग ग्रुप व अकाउंट बनाए हैं। क्यूआर कोड भेजकर धन उगाही करने व शासन की छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।


पुलिस अफसरों ने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें। बिना किसी संदेह के परीक्षा में शामिल हों। अगर कोई भी शख्स उनसे पेपर लीक आदि की बात कहकर संपर्क कर रकम मांगे तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। ऐसे लोगों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस, एसटीएफ समेत कई एजेंसियां लगाई गई हैं। सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है जिससे अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जा सके।

आजमगढ़ प्रमोद विश्वकर्मा की गिरफ्तारी हेतु 25 हजार का इनाम घोषित


 आजमगढ़ प्रमोद विश्वकर्मा की गिरफ्तारी हेतु 25 हजार का इनाम घोषित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने रौनापार थाना क्षेत्र के वांछित असलहा तस्कर प्रमोद विश्वकर्मा पुत्र मोती विश्वकर्मा निवासी मोहब्बतपुर थाना मुबारकपुर की गिरफ्तारी के लिए 25000/रू का इनाम घोषित किया है।

आजमगढ़ जीयनपुर युवक की गोली मारकर हत्या मौके पर एडिशनल एसपी सहित पुलिस फोर्स पहुंची


 आजमगढ़ जीयनपुर युवक की गोली मारकर हत्या


मौके पर एडिशनल एसपी सहित पुलिस फोर्स पहुंची




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर थाना क्षेत्र के इमलिया चौकी क्षेत्र के मऊ बॉर्डर के पास आज दिनांक 23 अगस्त 2024 को  सुबह करीब 7 बजे बदमाशों ने एक युवक की गोली मार का हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर थाना की पुलिस, फॉरेंसिक टीम, सीओ सगड़ी , एडिशनल एसपी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।


 एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई है शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक की पहचान जयप्रकाश श्रीवास्तव निवासी कैथोलिक थाना जीयनपुर जनपद आजमगढ़, हाल पता पठकौली बलरामपुर चौकी थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ के रूप में हुई है।

बरेली सीओ और एसपी ने मारा छापा तो दीवार फांदकर भागा इंस्पेक्टर 7 लाख की रिश्वत लेकर स्मैक तस्कर को छोड़ने का मामला


 बरेली सीओ और एसपी ने मारा छापा तो दीवार फांदकर भागा इंस्पेक्टर


7 लाख की रिश्वत लेकर स्मैक तस्कर को छोड़ने का मामला



उत्तर प्रदेश के बरेली में इंस्पेक्टर फरीदपुर रामसेवक ने रिश्वत लेकर दो स्मैक तस्करों को थाने से छोड़ दिया। एसएसपी अनुराग आर्य के निर्देश पर एसपी साउथ और सीओ ने थाने पर छापा मारा तो इंस्पेक्टर दीवार फांदकर फरार हो गया। अफसरों ने इंस्पेक्टर के ऑफिस स्थित कमरे का ताला तोड़कर करीब दस लाख रुपये बरामद किए हैं। उस कमरे को भी सील कर दिया गया है। इंस्पेक्टर के खिलाफ थाना फरीदपुर में भ्रष्टाचार अधिनियम की रिपोर्ट दर्ज कर सस्पेंड कर दिया गया है। इस मामले में डील कराने वाले व्यक्ति को भी तलाश किया जा रहा है। 


फरीदपुर इंस्पेक्टर रामसेवक के निर्देश पर बुधवार रात थाने के चार सिपाही नवदिया अशोक गांव से स्मैक तस्कर आलम, असनूर और नियाज अहमद को पकड़कर थाने लाए। थाने में लाकर उन्हें छोड़ने के लिए डील शुरू कर दी गई। सात लाख रुपये में सौदा तय हुआ और रकम लेकर आलम व नियाज को छोड़ दिया गया। असनूर से रकम न बरामद होने पर उसे हवालात में बंद कर दिया गया। इस डील के बारे में एसएसपी अनुराग आर्य को भनक मिल गई और उन्होंने एसपी साउथ मानुष पारीक व सीओ फरीदपुर गौरव सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए।



गुरुवार सुबह करीब नौ बजे एसपी साउथ और सीओ फरीदपुर ने थाने में छापा मारा तो इंस्पेक्टर रामसेवक ऑफिस स्थित अपने कमरे में ताला डालकर दीवार फांदकर फरार हो गया। इसके बाद अधिकारियों ने उसके कमरे का ताला तोड़ दिया। वहां से दो थैलों में 9 लाख 84 हजार 900 रुपये बरामद हुए। इनमें से एक थैले में सात लाख और बाकी रकम दूसरे थैले में मिली। इंस्पेक्टर रामसेवक का सीयूजी और पर्सनल मोबाइल भी उसके कमरे से ही बरामद हो गया।

आगरा भाजपा नेता के मैरिज होम में दलित किशोरी से गैंगरेप जिंदा दफनाने की थी तैयारी, भतीजे और ड्राइवर पर मुकदमा


 आगरा भाजपा नेता के मैरिज होम में दलित किशोरी से गैंगरेप



जिंदा दफनाने की थी तैयारी, भतीजे और ड्राइवर पर मुकदमा 



उत्तर प्रदेश आगरा में भाजपा नेता प्रेमचंद कुशवाह के मैरिज होम में एक दलित किशोरी के साथ दरिंदगी हुई है। मुख्य आरोपित भाजपा नेता का चालक है। भाजपा नेता के भतीजे को भी नामजद किया गया है। किशोरी को जिंदा दफनाने की तैयारी थी। समय रहते भीड़ के पहुंचने पर हत्या की घटना टल गई। घटना के विरोध में गुरुवार को सदर थाने में लगभग तीन घंटे तक हंगामा चला। पुलिस ने भाजपा नेता के चालक को दुराचार और पोक्सो में जेल भेजा है। भतीजे की भूमिका के संबंध में जांच चल रही है।


 घटना बुधवार रात करीब नौ बजे की है। लगभग 16 वर्षीय किशोरी घर के पास ही एक दुकान पर सामान लेने गई थी। किशोरी के माता-पिता नहीं हैं। अपनी मौसी के साथ रहती है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि बिटिया घर नहीं लौटी तो उन्हें चिंता हुई। उसकी तलाश शुरू की। कुछ लोगों ने बताया कि आखिरी बार बिटिया को कुशवाह महासभा के पदाधिकारी प्रेमचंद कुशवाह के माधव मैरिजहोम के पास देखा था। परिजन मैरिज होम पहुंचे। आरोप है कि वहां भाजपा नेता प्रेमचंद और उनके भतीजे आकाश ने अंदर नहीं जाने दिया। किशोरी के परिजन पीछे की दीवार कूदकर अंदर पहुंचे। अंदर की हालत देख अवाक रह गए। किशोरी बदहवास हालत में मिली। उसने बताया कि भीमसैन उर्फ भीमा ने उसके साथ दुराचार किया। वहां गड्डा खुदा हुआ था। उसे जिंदा दफनाने की तैयारी थी।


 सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे मेडिकल के लिए भेजा। रात को लेडी लॉयल अस्पताल में मेडिकल नहीं हुआ। घरवाले इस बात पर आरोप लगाने लगे कि पुलिस मेडिकल नहीं कराना चाहती है। बमुश्किल सुबह मेडिकल हुआ। रात में ही मुकदमा लिख गया था। गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे बड़ी संख्या में लोग सदर थाने पहुंचे। घटना के विरोध में थाना घेर लिया। किशोरी के परिजन घटना को गैंगरेप बताने लगे। पुलिस ने उन्हें समझाया। बताया कि पीड़िता के कोर्ट में बयान दर्ज कराए गए हैं। बयानों में वह जो भी आरोप लगाएगी पुलिस उसी के अनुसार कानूनी कार्रवाई करेगी।


लगभग तीन घंटे तक थाने पर हंगामा चला। दोपहर करीब एक बजे पुलिस ने भीड़ को बताया कि दुराचार का मुख्य आरोपित भीमसेन उर्फ भीमा पकड़ गया है। इस जानकारी के बाद भीड़ शांत हुई। थाना खाली किया। एसीपी सुकन्या शर्मा के अनुसार किशोरी से हुई वारदात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Wednesday 21 August 2024

आजमगढ़ सरायमीर मेदांता हास्पिटल लखनऊ द्वारा चश्मा महल नन्दांव मोड़ पर लगाया गया फ्री मेडिकल कैम्प। लगभग 400 मरीजों का हुआ फ्री इलाज


 आजमगढ़ सरायमीर मेदांता हास्पिटल लखनऊ द्वारा चश्मा महल नन्दांव मोड़ पर लगाया गया फ्री मेडिकल कैम्प।


लगभग 400 मरीजों का हुआ फ्री इलाज


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के सरायमीर कस्बे के नन्दांव मोड़ पर चशमा महल पर मेदांता हास्पिटल लखनऊ द्वारा फ्री मेडिकल कैम्प लगाया गया। जिसका उदघाटन एसडीएम निजामाबाद संतरंजन, थानायक्ष सरायमीर निरीक्षक यादवेन्द्र पाण्डेय ने फीता कर किया।



डाक्टरो की टीम आज भारत बन्द के चक्के के जाम ( ट्राफिक )मे फंस गयी थी। जिसके कारण से डाक्टरो की टीम काफी देर से फ्री कैम्प पर पहुंची। मरीजों की ईसीजी, सूगर,आर्थो,वीपी. की जांच सहित डाक्टर अनिल कुमार चौधरी, ने मरीज़ो को दवाऐं लिखी और फ्री दवाऐं भी दी गयीं। मरीज़ो को उनकी बीमरियों, और किन किन चीजो का इस्तेमाल करना है बताय गया।


काफी संख्या मे मरीजो ने अपना चेकअप कराया। मेदांता हास्पिटल की तरफ से मार्केटिंग सीनियर मैनेजर डी0के0 श्रीवास्तव, डाक्टर अनिल कुमार चौधरी,इसीजी टेकनीशियन दया, स्टाफ में दिशा पाल,प्रतिभा साहनी मौजूद रही। यह फ्रीमेडिकल कैम्प शाम 5 बजे तक चला। जिसमे लगभग चार सौ (400) मरीजों का फ्री इलाज किया गया।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।




आजमगढ़ में भारत बंद का असर सपा-बसपा और भीम आर्मी के कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर, पूरा शहर जाम


 आजमगढ़ में भारत बंद का असर



सपा-बसपा और भीम आर्मी के कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर, पूरा शहर जाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के दिए गए फैसले को लेकर आजमगढ़ जनपद में विभिन्न जगहों से सपा, बसपा, कांग्रेस और भीम आर्मी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और जमकर नारेबाजी शुरू कर दी। इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया। कहीं पैदल तो कहीं मोटर साइकिल से निकले हुजूम से जाम की स्थिति पैदा हो गई। भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और नारेबाजी की। इसके बाद प्रदर्शनकारी कलेक्ट्रेट पहुंचे और ज्ञापन सौंपा।


इस दौरान कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने अधीनस्थों के साथ खुद तैयारियों को परखा और बंद की आड़ में हिंसा करने की साजिश करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ सख्ती से निपटने का निर्देश दिया। बंद को शांतिपूर्ण एवं प्रजातांत्रिक तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस मुस्तैद रही। फिलहाल जनपद में स्थिति नियंत्रण में है।

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड में एसपी ने रहस्य से उठाया पर्दा घटना की मुख्य वजह से कराया अवगत


 

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड में एसपी ने रहस्य से उठाया पर्दा



घटना की मुख्य वजह से कराया अवगत




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने प्रेस वार्ता कर बताया कि अहरौला थाना क्षेत्र के महलिया में पुलिस की बुधवार की तड़के सुमन हत्याकांड के मुख्य आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पैर में गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो दिन पूर्व 19 अगस्त 2024 को अहरौला थाना क्षेत्र के अमगिलिया गांव में बाजरे के खेत में 21 वर्षीय युवती सुमन की हत्या कर फेंका हुआ शव मिला था। इस मामले में छानबीन के दौरान युवती के प्रेमी अमित यादव का नाम सामने आया। पुलिस द्वारा युवती के मोबाइल के कॉल रिकॉर्ड की छानबीन की गई तो पता चला कि युवती की रात के लगभग 11 बजे उसके प्रेमी से बातचीत हुई थी। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। 


बुधवार की तड़के दुर्वासा गहजी मार्ग पर पश्चिम पट्टी गांव के महलिया में पुलिस टीम के साथ अमित यादव की मुठभेड़ हो गई। इस घटना में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अमित यादव के पैर में लगी, जिससे घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती करा दिया।


पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने बताया कि पूछताछ में घायल आरोपी ने बताया कि वह मृतका से प्रेम करता था तथा दोनों लोग काफी दिन से बात-चीत कर रहे थे। अभियुक्त की शादी होने के बाद मृतका अभियुक्त को छोडना चाहती थी तथा अभियुक्त मृतका को शादी करने के लिये मना रहा था। मृतका के नहीं मानने पर 18/19 अगस्त 2024 की रात को अभियुक्त मृतका के घर के बाहर पहुंचा उसको मिलने के लिये बुलाया। कुछ समय बाद मृतका घर से बाहर आयी और उसको खेत की तरफ ले जाकर पूछा की तुम क्यों किसी और से बात करती हो, तो मृतका झूठ बोलने लगी। इसी बात को दोनों के बीच कहासुनी हुयी और मृतका ने अभियुक्त के ऊपर हाथ छोड़ दिया और अभियुक्त ने मृतका के गले में लिपटे हुये दुपट्टे से गला दबाकर हत्या कर दिया।

आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार प्रेमिका की हत्या के बाद से चल रहा था फरार


 आजमगढ़ अहरौला सुमन हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार



प्रेमिका की हत्या के बाद से चल रहा था फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के महलिया में पुलिस की बुधवार की तड़के सुमन हत्याकांड के मुख्य आरोपी के साथ मुठभेड़ हो गई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से मुख्य आरोपी के पैर में लगी और घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया।


अहरौला थाना क्षेत्र के अमगिलिया गांव में दो दिन पूर्व दिनांक 19 अगस्त 2024 की सुबह बाजरे के खेत में 21 वर्षीय युवती सुमन की हत्या कर फेंका हुआ शव मिला था। इस मामले में छानबीन के दौरान युवती के प्रेमी अमित यादव का नाम सामने आया। पुलिस द्वारा युवती के मोबाइल के कॉल रिकॉर्ड की छानबीन की गई तो पता चला कि युवती की रात के लगभग 11 बजे उसके प्रेमी से बातचीत हुई थी।


पुलिस प्रेमी को हत्यारोपी मानते हुए उसकी तलाश कर रही थी। युवक फरार चल रहा था। एसपी की ओर से उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। बुधवार की तड़के दुर्वासा गहजी मार्ग पर पश्चिम पट्टी गांव के महलिया में पुलिस टीम के साथ अमित यादव की मुठभेड़ हो गई। इस घटना में पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अमित यादव के पैर में लगी, जिससे घायल हो गया। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उपचार के लिए सीएचसी अहरौला ले गई। जहां प्राथमिक उपचार के बाद हत्यारोपी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।