Saturday 6 July 2024

बरेली दरोगा ने आरोपी से निभाई यारी... जांच में कर दिया खेल एसएसपी अनुराग आर्य ने किया निलंबित


 बरेली दरोगा ने आरोपी से निभाई यारी... जांच में कर दिया खेल



एसएसपी अनुराग आर्य ने किया निलंबित



उत्तर प्रदेश बरेली के शेरगढ़ थाने में तैनात दरोगा अली मियां जैदी को मनमानी भारी पड़ी। आरोपी पक्ष से यारी निभाने और विवेचना लंबित रखने में मामले में एसएसपी अनुराग आर्य ने दरोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। दरोगा के खिलाफ विभागीय जांच के भी निर्देश दिए हैं। दरोगा अली मियां जैदी पर आरोप है कि शेरगढ़ के गांव सिसौना निवासी राजाराम ने 11 अप्रैल 2024 को मारपीट की धारा में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 


इसकी विवेचना दरोगा अली मियां जैदी कर रहे थे। आरोप है कि उन्होंने विवेचना में जानबूझकर ढिलाई बरती। इस बीच इलाज के दौरान 24 अप्रैल 2024 को राजाराम के बेटे जयवीर की मौत हो गई। आरोप है कि विवेचक जैदी ने प्रकाश में आए आरोपियों के खिलाफ कोई साक्ष्य ही नहीं जुटाया। न ही किसी आरोपी को गिरफ्तार किया। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत की तो उन्होंने प्रारंभिक जांच कराई। आरोप पुष्ट होने पर एसएसपी अनुराग आर्य ने दरोगा अली मियां जैदी को निलंबित कर दिया।


 इससे पहले आंवला क्षेत्र में जमीन के विवाद में एक पक्षीय कार्रवाई करने के आरोप में एसएसपी ने रामनगर चौकी प्रभारी पवन कुमार को निलंबित किया था। चौकी प्रभारी ने एक किसान की जमीन पर दूसरे का कब्जा करा दिया था। पीड़ित ने इस मामले की शिकायत एसएसपी से की थी। इसके बाद दरोगा पर कार्रवाई की गई।

No comments:

Post a Comment