Saturday 6 July 2024

आजमगढ़ देवगांव पुलिस की गुंडई चरम पर,भ्रष्टाचार मे लिप्त वह रे पुलिस तेरा ऐसा कारनामा, न्याय के लिए दर दर भटक रही है पीड़िता


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस की गुंडई चरम पर,भ्रष्टाचार मे लिप्त 


वह रे पुलिस तेरा ऐसा कारनामा, न्याय के लिए दर दर भटक रही है पीड़िता 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव थाना क्षेत्र के ग्राम तिरौली ( सिकरौर ) निवासिनी पीड़िता विमला देवी पत्नी शिवप्रसाद चौहान ने बताया की दिनांक 02 जुलाई 2024 को समय लगभग सुबह 09 बजे पीड़िता विमला देवी अपनी पुत्री निर्जला चौहान के साथ अपने घर मे बैठी थी।


 उसी समय पीड़िता के पट्टीदार महेन्द्र चौहान पुत्र नन्दलाल चौहान एवं प्रदीप चौहान , प्रवीण चौहान ,प्रदुम्न चौहान ,विशाल चौहान पुत्रगण महेन्द्र चौहान व ज्यूति देवी पत्नी विशाल चौहान एवं बिन्दु देवी पत्नी महेन्द्र चौहान शौचालय के विवाद को लेकर सोची समझी साजिश के तहत लाठी डण्डा से लैस होकर पीड़िता के दरवाजे पर चढ़ आए।



और पीड़िता को माँ बहन की भद्दी भद्दी गाली गुप्ता देते हुए पीड़िता के घर मे घुस गए पीड़िता को जान से मारने की नीयत से पीड़िता के सिर पर लाठी से उक्त महेन्द्र चौहान ने प्रहार कर दिया।



जिससे पीड़िता का सिर फट गया पीड़िता जमीन पर गिर गई। उक्त सभी लोग पीड़िता व पीड़िता की पुत्री निर्जला चौहान को जान से मारने की नियत से लात मुक्का व लाठी डण्डे से मारने पीटने लगे जिससे पीड़िता व पीड़िता की पुत्री निर्जला चौहान लहू लोहान हो गई।


एवं उक्त सभी मुल्जिमानो ने पीड़िता की भुमधरी मे बने पीड़िता का शौचालय व बाथरूम को फावड़ा व गैता व सब्बल से तोड़कर क्षतिग्रस्त कर करते हुए ध्वस्त कर दिये एवं पीड़िता के गले से पीड़िता का सोने का चेन उक्त मुल्जिमानो ने छिन लिया।


 शोर शराबा सुनकर तमाम लोग मौके पर आ गए घटना को देखा व् बीच बचाव किये। उक्त मुल्जिमानो ने पीड़िता व पीड़िता की पुत्री को जान से मारने की धमकी देते हुए चले गये।



जाते जाते यह भी कहे की हम लोगो का थाने पर इतना प्रभाव है की तुम लोग कहीं भी चली जाओ कहीं तुम्हारी सुनवाई होने वाली नहीं है।



यदि घटना की शिकायत कहीं करोगी तो तुम्हें व तुम्हारे परिवार को या तो जान से मार देंगे या मरवा देंगे या फर्जी मुकदमे मे फंसाकर कर जेल भेजवा देंगे पीड़िता ने घटना की सूचना तत्काल 112 नम्बर की पुलिस को दिया पुलिस मौके पर नहीं पहुंची।



जिसके उपरान्त पीड़िता ने तत्काल घटना की सूचना स्थानीय थाना देवगांव को दिया स्थानीय थाना देवगांव की पुलिस विपक्षीगण के साजिश व प्रभाव मे आकर ना तो पीड़िता की रिपोर्ट दर्ज नहीं की ना ही पीड़िता व पीड़िता की पुत्री की चोटों का डाक्टरी मुआइना भी नहीं कराया।


विपक्षीगण के प्रभाव मे स्थानीय पुलिस पीड़िता व पीड़िता की पुत्री का शांति भंग की धारा मे चलान कर दिया। 


जमानत कराने के बाद पीड़िता पुनः दिनांक 03 जुलाई 2024 को स्थानीय थाना देवगांव पर गयी लेकिन विपक्षीगण के प्रभाव मे पीड़िता की कोई सुनवाई नहीं हुई।


पीड़िता दिनांक 04 जुलाई 2024 को स्वय जिला अस्पताल आजमगढ़ मे जाकर अपनी चोटों का डाक्टरी मुआइना कराया जिसके बाद पीड़िता ने उच्चाधिकारियों को शिकायती प्राथना पत्र भेज कर उक्त विपक्षीगण के विरुध्द मुकदमा दर्ज करते हुय न्याय की गोहार लगाई है।

No comments:

Post a Comment