Friday 26 July 2024

बलिया ट्रक में खलासी बनकर बैठे डीआईजी और इंस्पेक्टर रुपये मांगे तो सिपाही को कूदकर पकड़ा

बलिया ट्रक में खलासी बनकर बैठे डीआईजी और इंस्पेक्टर



रुपये मांगे तो सिपाही को कूदकर पकड़ा



बलिया यूपी-बिहार बार्डर पर बलिया के नरही थाना क्षेत्र स्थित भरौली पिकेट और कोरंटाडीह चौकी पर बुधवार देर रात एडीजी जोन वाराणसी और डीआईजी रेंज आजमगढ़ की छापेमारी में दो पुलिसवालों समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया। दोनों स्थानों से ट्रकों से अवैध वसूली में ये गिरफ्तारी हुई है। वहीं तीन पुलिसकर्मी और कुछ दलाल भाग गए। इस मामले में बृहस्पतिवार की रात शासन स्तर से कार्रवाई की गई। बलिया के एसपी देवरंजन वर्मा और एएसपी डीपी तिवारी का स्थानांतरण कर प्रतीक्षारत कर दिया गया। सीओ सदर शुभशुचित को निलंबित कर दिया गया। सीओ सदर, एसओ नरही और चौकी प्रभारी कोरंटाडीह की संपत्ति की जांच का विजिलेंस को निर्देश दिया गया है। छापेमारी के बाद 7 पुलिसकर्मियों और दलालों सहित 23 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।


 थाना प्रभारी नरही, कोरंटाडीह चौकी प्रभारी सहित थाना और चौकी के सभी 17 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 50 मोबाइल, 14 बाइक और 37500 रुपये भी बरामद किए गए। डीआईजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण के मुताबिक काफी दिनों से पुलिस की ओर से यूपी-बिहार बार्डर पर ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थीं। बुधवार रात सादे वेश में छापा मारा। इस दौरान भरौली पिकेट से दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया और तीन भागने में सफल रहे।


 डीआईजी रेंज आजमगढ़ ने बताया कि भरौली तिराहा पर पकड़े गए सिपाही ने पुलिस को बताया कि जो वाहन गाजीपुर की ओर जाते हैं, उनसे नरही थाने की पुलिस कोरंटाडीह चौकी पर अवैध वसूली करती है। इस सूचना पर वह, एडीजी जोन वाराणसी और एक इंस्पेक्टर एक ट्रक में भरौली तिराहा से सवार हुए। पांच किलोमीटर चलने के बाद कोरंटाडीह चौकी के सामने सादे कपड़ों में दो लोग ट्रकों से वसूली करते दिखे। उनका ट्रक भी पहुंचा तो उसे रुकवा कर 500 रुपये की मांग की गई। इस पर वह, एडीजी जोन और इंस्पेक्टर ने ट्रक से कूद कर एक सिपाही को पकड़ लिया।

 

No comments:

Post a Comment