Wednesday 3 July 2024

आजमगढ़ कुंटू सिंह ने जज से लगाई गुहार, जेल में नहीं मिल रहा अच्छा खाना व इलाज गैंगस्टर कोर्ट में 2 मामलों में हुई पेशी, पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में काट रहा आजीवन कारावास

आजमगढ़ कुंटू सिंह ने जज से लगाई गुहार, जेल में नहीं मिल रहा अच्छा खाना व इलाज



गैंगस्टर कोर्ट में 2 मामलों में हुई पेशी, पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में काट रहा आजीवन कारावास


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह की बुधवार को गैंगस्टर के दो अलग-अलग मामलों में कोर्ट में पेशी हुई। उसे कासगंज जेल से भारी सुरक्षा के बीच लाया गया। इन दोनों मामले की अगली पेशी 16 जुलाई 2024 को होगी। कुंटू सिंह पर 71 आपराधिक मामले दर्ज बताए गए हैं। पेशी के दौरान माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह ने जज से गुहार लगाई है कि जेल में न तो अच्छा खाना मिल रहा है और ना ही इलाज। ऐसे में हमारी समस्या का समाधान किया जाए।


 बताया कि उसका गला बहुत खराब है। विधानसभा सगड़ी के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहा ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह यूपी के टाप टेन गैंगस्टर की लिस्ट में शामिल है। जिले के तत्कालीन एसपी अनुराग आर्य माफिया के कई गुर्गों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ 14-ए गैंगेस्टर अधिनियम के तहत उसकी कई संपत्तियों को कुर्क कर चुके हैं। कुंटू सिंह डी-11 गैंग का सरगना है।


 पुलिस रिकार्ड के अनुसार माफिया पर 71 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। विदित हो कि जीयनपुर कोतवाली से निकलते समय पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू और भारत राय की हत्या 19 जुलाई 2013 की सुबह गोली मारकर की गई थी। पूर्व विधायक की हत्या के बाद जीयनपुर में जमकर उपद्रव हुआ था, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी। काफी दिनों तक जीयनपुर बाजार में तनाव बना रहा।

 

No comments:

Post a Comment