Thursday 18 July 2024

आजमगढ़ एआरटीओ आफिस पहुंचे मण्डलायुक्त, 2 को भेजवाया जेल कई कर्मचारी मिले अनुपस्थित, एक दिन का काटा वेतन, मांगा स्पष्टीकरण


 आजमगढ़ एआरटीओ आफिस पहुंचे मण्डलायुक्त, 2 को भेजवाया जेल



कई कर्मचारी मिले अनुपस्थित, एक दिन का काटा वेतन, मांगा स्पष्टीकरण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने वृहस्पतिवार को सुबह में लगभग 11.00 एआरटीओ (सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी) कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय कार्यालय में कार्यरत 12 कर्मचारियों के सापेक्ष मात्र 4 कर्मचारी ही उपस्थित थे। इसी प्रकार सारथी योजना के तहत कार्यरत 8 कार्मिकों के सापेक्ष 5 कार्मिक उपस्थित मिले। मण्डलायुक्त श्री चौहान ने कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने तथा सम्बन्धित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने हेतु सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) को निर्देशित किया। 


मण्डलायुक्त श्री चौहान ने निरीक्षण के दौरान कार्यालय में मौजूद 7 प्राइवेट व्यक्तियों से भी पूछताछ किया। पूछताछ में शिवमंगल एवं रामबदन नामक 2 व्यक्तियों की गतिविधियॉं संदेहजनक पाई गयी। उक्त दोनों व्यक्तियों को थाना सिधारी की अभिरक्षा में भेजकर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023 की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया। उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि कार्यालय की साफ सफाई तथा अभिलेखों का सुव्यवस्थित रख रखाव तत्काल सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त ने यह भी निर्देश दिया कि कार्यालय में आने वाले सामान्य नागरिकों से मृदु व्यवहार किया जाय तथा कार्यालय परिसर में आवांछनीय तत्वों और दलालों के प्रवेश को सख्ती से निषेध किया जाय।

No comments:

Post a Comment