Saturday 20 July 2024

आजमगढ़ पवई ग्राम प्रधान और सचिव से होगी वसूली, मुकदमा दर्ज करने का आदेश कागजों में निर्माण दिखाकर 24 लाख रुपये का भुगतान कराने का आरोप डीएम की संस्तुति पर शासन ने की कारवाई


 आजमगढ़ पवई ग्राम प्रधान और सचिव से होगी वसूली, मुकदमा दर्ज करने का आदेश


कागजों में निर्माण दिखाकर 24 लाख रुपये का भुगतान कराने का आरोप


डीएम की संस्तुति पर शासन ने की कारवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई ब्लाॅक के अंडिका गांव में अधूरे अंत्येष्टि स्थल का कागजों में पूरा निर्माण दिखाकर तत्कालीन सचिव और ग्राम प्रधान की ओर से 24 लाख रुपये का भुगतान करा लिया गया था। इस मामले में डीएम की ओर से शासन को कार्रवाई के लिए संस्तुति की गई थी। इस मामले में शासन ने ग्राम प्रधान और तत्कालीन सचिव से वसूली के साथ ही दोनों के खिलाफ एफआईआर कराने का आदेश दिया है। 


शवों के अंतिम संस्कार के लिए अंडिका गांव में अंत्येष्टि स्थल बनाने के लिए वर्ष 2019-20 में राज्य वित्त से 24 लाख रुपये स्वीकृत हुए थे। बजट मिलने के बाद अंत्येष्टि स्थल का निर्माण तो शुरू हुआ लेकिन पूरा नहीं हो सका। आधे अधूरे निर्माण कराकर पूरा भुगतान करा लिया गया। स्नान गृह और शौचालय का काम आज भी पूरा नहीं हो पाया है। डीएम विशाल भारद्वाज की ओर से शासन से ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। डीएम की संस्तुति पर शासन की ओर से सचिव और ग्राम प्रधान से गबन किए गए धन की वसूली और दोनों के खिलाफ एफआईआर कराने का आदेश दिया गया है। शासन की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।

No comments:

Post a Comment