Thursday 4 July 2024

आजमगढ़ अतरौलिया बंद कमरे में मिला मजदूर का सड़ा हुआ शव 10 वर्षों से पत्नी रहती है मायके में, पुलिस जांच में जुटी


 आजमगढ़ अतरौलिया बंद कमरे में मिला मजदूर का सड़ा हुआ शव


10 वर्षों से पत्नी रहती है मायके में, पुलिस जांच में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के अतरौलिया थाना के कबीरूद्दीन पुर गांव में चार दिन से बंद कमरे में मजदूर का शव मिलने का मामला सामने आया है। आस-पास जब दुर्गंध फैलने लगी तो स्थानीय लोगों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर थाना अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह पहुंच गए और घर के अंदर सिपाहियों को भेजा तो अन्दर सड़ा हुआ शव पड़ा हुआ था, जिस पर मक्खियां भिनभिना रही थी। सूचना पाकर मौके पर क्षेत्राधिकारी किरन पाल सिंह भी पहुंच गए।


 थानाध्यक्ष ने फोरेसिंग टीम को भी बुला लिया, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही घटना के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है कि किन परिस्थितियों में मजदूर की मौत हुई। ग्रामीणो के मुताबिक मृतक की पत्नी मायके में रहती है, मृतक अकेले रहता था। अतरौलिया थाना क्षेत्र के कबीरूद्दीनपुर गांव के रहने वाले जोगेन्द्र गुप्ता (46) मजदूरी कर अपनी अजीविका चलाते थे। जोगेन्द्र का विवाह बहराइच में हुआ था। विगत 10 वर्षों से जोगेन्द्र की पत्नी अपने बच्चे को लेकर अपने मायके में रह रही है। आजमगढ़ में जोगेन्द्र अकेले रहता था। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार 30 जून को गांव के गुन्नू राम के यहां तेरही भोज में जोगेन्द्र देखा गया था। उसके बाद से उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुला था।


 मृतक तीन भाई हैं। तीनों भाईयों की जमीन नेशनल हाईवे में गई थी। ऐसे में सभी को आठ-आठ लाख रूपए का मुवावजा भी मिला था और दोनों भाईयों ने घर बनवा लिया, पर मृतक अपना पूरा घर नहीं बनवा पाया था, मृतक के साथ काम करने वाले मजदूर भी दो दिन घर पर आए पर दरवाजा न खुलने पर वह वापस चले गए। गांव के प्रधान सुरजीत कुमार ने बताया कि आस-पास के लोगों को जब घर से दुर्गंध आने की जानकारी दी तो मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस इस मामले में तहरीर भी प्राप्त कर रही है। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment