Saturday 13 July 2024

आजमगढ़ फूलपुर उ0प्र0 सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के पूर्व महामंत्री स्व0 मिठाई लाल यादव की मनाई गयी पूण्यतिथि।


 आजमगढ़ फूलपुर उ0प्र0 सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के पूर्व महामंत्री स्व0 मिठाई लाल यादव की मनाई गयी पूण्यतिथि।



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ संयुक्त पत्रकार कल्याण समिति के संस्थापक एवं उ0प्र0 सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के पूर्व महामन्त्री और जिले में चार दशक तक आंचलिक पत्रकारिता के प्रखर पत्रकार स्व0 मिठाई लाल यादव की 11वीं पूण्यतिथि शनिवार को उनके पैतृक निवास फूलपुर तहसील के तिघरा गांव में सादगी पूर्ण ढंग से  मनायी गयी। इस दौरान वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तृत चर्चा किया।


इस अवसर पर संयुक्त पत्रकार कल्याण समिति के महामंत्री श्याम लाल यादव  के साथ क्षेत्र के प्रबुद्ध वर्ग व पत्रकारिता जगत के लोगों ने उनके चित्र पर दीप प्रज्वलन एवं माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर समिति के महामंत्री श्याम लाल यादव एवं मंत्री विरेन्द्र  कुमार यादव ने कहा  कि स्व0 मिठाई लाल  ने शिक्षक रहते हुए पत्रकारिता जगत के पुरोधा रहे।


उन्होंने दूरदर्शी पत्रकारिता के बल पर संयुक्त पत्रकार समिति की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जो हम लोगों के लिए अविस्मरणीय रहेगा। उसी क्रम में सिद्धेश्वर पांडे ने कहा कि उनका सपना था कि पत्रकार समितियों के सम्मान एवं पत्रकारों के कल्याण के लिए संयुक्त पत्रकार समिति की स्थापना कर आजमगढ़ जिले में पत्रकारों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम  किया है।


इस दौरान डॉ पृथ्वीराज सिंह,  डॉ राजकुमार यादव,  डॉ. सुरेंद्र कुमार यादव,  वीरेंद्र कुमार , राम फेर यादव, विजय यादव, सन्दीप यादव , रविन्द्र यादव, राम अवध यादव, अरुण कुमार , वैभव यादव, विशाल  आदि लोग उपस्थित रहे। अंत में स्व0 मिठाई लाल यादव के छोटे बेटे  डॉ सत्येन्द्र कुमार यादव ने उपस्थित सभी लोगो का आभार ब्यक्त किया। अध्यक्षता पृथ्वीराज सिंह एवं संचालन सत्येंद्र कुमार यादव ने किया।


आजमगढ़ से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

No comments:

Post a Comment