Wednesday 31 July 2024

यूपी में 8 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले 2 जिलों के एसपी भी किये गये इधर से उधर


 यूपी में 8 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले



2 जिलों के एसपी भी किये गये इधर से उधर



लखनऊ यूपी में आठ आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं। वहीं, कुशीनगर और फतेहपुर के पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं। आईपीएस संतोष कुमार मिश्रा को कुशीनगर का नया एसपी नियुक्त किया गया है। इसी तरह आईपीएस धवल जायसवाल को फतेहपुर का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। आईपीएस अजय कुमार को 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ में सेनानायक के पद पर तैनाती दी गई है।


 आईपीएस अभिषेक यादव को प्रयागराज रेलवे में पुलिस अधीक्षक तैनात किया गया है। इसी तरह आईपीएस उदय शंकर सिंह को पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षण एवं सुरक्षा) लखनऊ की जिम्मेदारी दी गई है। आईपीएस शुभम पटेल को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। आईपीएस श्रद्घा नरेंद्र पांडेय को 38वीं वाहिनी पीएसी में सेनानायक के पद पर नियुक्ति दी गई है। आईपीएस विवेक चंद्र यादव को प्रयागराज कमिश्नरेट में अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है।

आजमगढ़ 22 हजार घूस लेते SLO दफ्तर का बाबू रंगे हाथ गिरफ्तार एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई, नहीं दे रहा था मुआवजा


 आजमगढ़ 22 हजार घूस लेते SLO दफ्तर का बाबू रंगे हाथ गिरफ्तार


एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई, नहीं दे रहा था मुआवजा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को एसएलओ दफ्तर में तैनात संप्रति अमीन सौरभ गौड़ को 22 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार कर टीम उसे सिधारी थाने ले गई, जहां पूछताछ के साथ ही अन्य कार्रवाई में जुट गई। 


एंटी करप्शन टीम ने इस कार्य में कार्यालय के वरिष्ठ सहायक आनंद मिश्रा की भी संलिप्तता पाई, जिसके कारण उन्हें भी इस मामले में अभियुक्त बनाया गया है। टीम प्रभारी हरिबंश कुमार शुक्ला ने बताया कि बिलरियागंज थाना क्षेत्र के श्रीनगर सियरहा गांव निवासी उमेश चंद्र की जमीन, जिस पर नलकूप और मकान स्थित था, वह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे निर्माण के लिए अधिग्रहण की गई थी। इसके मुआवजे के भुगतान के लिए उमेश काफी दिनों से कार्यालय का चक्कर काट रहे थे। संप्रति अमीन सौरभ द्वारा उनसे 22 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। जिसे न देने पर उनके मुआवजे का भुगतान नहीं किया जा रहा था। बार-बार कार्यालय का चक्कर लगाकर जब उमेश थक गए तो उन्होंने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया।


 टीम ने रणनीति के तहत उमेश को संप्रति अमीन के पास भेजा। जैसे ही केमिकल लगे नोटों को उमेश ने सौरभ को थमाया, वैसे ही एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया। इस प्रकरण में कार्यालय के वरिष्ठ सहायक आनन्द मिश्रा की संलिप्तता भी पाई गई है। जिसके कारण एंटी करप्शन टीम ने वरिष्ठ सहायक आनन्द मिश्रा को भी इस मामले में अभियुक्त बनाया है। टीम में टीम प्रभारी हरिवंश कुमार शुक्ला, निरीक्षक श्याम बाबू, निरीक्षक ब्रजेश द्विवेदी, ओमकार सिंह यादव, विकास कुमार जायसवाल, नन्द लाल शर्मा, अमित सिंह, मुकेश कुमार पटेल, विपिन कुमार तिवारी, पंकज सिंह शामिल रहे।

Tuesday 30 July 2024

आजमगढ़ देवगांव प्रसव के दौरान महिला की हुई मौत, अस्पताल संचालक फरार परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप

आजमगढ़ देवगांव प्रसव के दौरान महिला की हुई मौत, अस्पताल संचालक फरार


परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार में सोमवार की दोपहर को विश्वकर्मा अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला की हालत बिगड़ने लगी और डिलवरी के बाद प्रसुता की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। जिसके बाद अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरदस्ती प्रसूता के शव को अपने एबुंलेस से उसके घर पहुंचाकर फरार हो गए। परिजनों ने पुलिस को फोन कर घटना से अवगत कराया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


मेंहनगर के मनियरा गांव निवासी 28 वर्षीय नीतू नौ माह की गर्भवती थी। सुबह प्रसव पीड़ा होने पर परिजन देवगांव कोतवाली क्षेत्र के पल्हना मुख्य मार्ग स्थित लालगंज मसीरपुर बाजार के पास विश्वकर्मा हास्पिटल में भर्ती कराया जहां दोपहर को चिकित्सक डॉक्टर बीएल विश्वकर्मा द्वारा आपरेशन से नीतू को बच्ची पैदा हुई। कुछ ही देर बाद उसकी हालत बिगडने लगी तो परिजन उसे रेफर करवाने के लिए डॉक्टर से कह रहे थे लेकिन डॉक्टर मामले को सही होने का हवाला देते रहे। पति विजय कुमार ने चिकित्सक पर इलााज में लापरवाही का आरोप लगया कि हालत बिगड़ने के बाद रेफर करने के लिए डॉक्टर से विनती करता रहा लेकिन डॉक्टर सब कुछ सही होने का हवाला देते रहे। इलाज के कुछ ही देर बाद जब नीतू की मौत हो गई तो जब हम लोगों ने डॉक्टर के द्वारा लापरवाही से हुई मौत के लिए हंगामा किया तो वहां के स्वास्थ कर्मी जबरदस्ती एबुंलेस से उसके शव को घर छोड़ फरार हो गए। मौत की खबर से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतिका एक बच्ची की मां थी।

 

लखनऊ बेतुके समय पर व्हाटसऐप कॉल करते हैं इंस्पेक्टर महिला सिपाही के आरोप पर JCP ने बिठाई जांच


 लखनऊ बेतुके समय पर व्हाटसऐप कॉल करते हैं इंस्पेक्टर


महिला सिपाही के आरोप पर JCP ने बिठाई जांच



उत्तर प्रदेश लखनऊ के दुबग्गा थाने पर तैनात एक महिला ने थाना प्रभारी पर अभद्रता का आरोप लगाया है। उसने जेसीपी से शिकायत की है कि थाना प्रभारी महिला कर्मचारियों से अभद्रता करते हैं और मनमानी ड्यूटी लगाते हैं। जेसीपी क्राइम आकाश कुलहरि ने इस मामले में एसीपी काकोरी शकील अहमद को जांच सौंपी है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।


 महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया है कि थानेदार की कोई बात न मानने पर वह ड्यूटी इस तरह से लगाते हैं, जिससे वह परेशान हो। अगर कोई विरोध करता है तो कार्रवाई की धमकी दी जाती है। यह भी आरोप लगाया कि बेतुके समय पर वह व्हाटसऐप कॉल और मैसेज करते रहते हैं। कई दिनों से परेशान कर रखा है। जेसीपी आकाश कुलहरि ने महिला सिपाही की शिकायत का संज्ञान लेकर एसीपी काकोरी शकील अहमद को जांच का आदेश दिया है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे कार्रवाई होगी।

आजमगढ़ जहानागंज नौकरी के नाम पर जालसाजी करने वाला फर्जी दरोगा गिरफ्तार वर्दी एवं 2 लक्जरी कार बरामद


 आजमगढ़ जहानागंज नौकरी के नाम पर जालसाजी करने वाला फर्जी दरोगा गिरफ्तार



वर्दी एवं 2 लक्जरी कार बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नौकरी के नाम पर तीन लोगों से जालसाजी कर नौ लाख रूपये हड़पने का आरोपी रविवार रात को जहानागंज पुलिस की गिरफ्त में आ गया। पकड़ गये आरोपी के पास स्टार लगी पुलिस की वर्दी और दो लग्जरी कार बरामद हुई।


आजमगढ़ जनपद के थाना जहानागंज क्षेत्र के करउत ग्राम निवासी श्यामलाल जीविकोपार्जन के लिए सपरिवार हरियाणा के फरीदाबाद में रहकर मजदूरी करता था। उसके पुत्र प्रद्युम्न कुमार ने वहीं रहकर स्नातक तक पढ़ाई की और फिर गलत संगत में पड़ कर भोले भाले लोगों के साथ ठगी करने लगा। फरीदाबाद में प्राइवेट नौकरी करने वाले युवाओं को साफ्ट टारगेट समझ कर उन्हें अपने जाल में फंसाकर उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर रुपये ऐंठने का भी उस पर आरोप लगा। इसी तरह उसने फरीदाबाद में रहने वाले आजमगढ़ जनपद के थाना जहानागंज क्षेत्र के बरहतिर जगदीशपुर गांव निवासी आकाश कुमार सहित तीन लोगों से डाक विभाग में पोस्टमैन तथहरियाणा पुलिस में नौकरी दिलाने के नाम पर नौ लाख रुपए ऐंठ लिए। ठगी के शिकार हुए तीनों युवक जालसाज प्रद्युम्न कुमार को पुलिस वाला समझ कर अपने रुपये वापस मांगने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।


 पीड़ित युवक कुछ समय पहले अपने गृहक्षेत्र पहुंचे और जब प्रद्युम्न कुमार के बारे में जानकारी जुटाई तो यह सच्चाई उजागर हुई कि वह फर्जी दरोगा बनकर तमाम लोगों को अपना शिकार बना चुका है। उधर जालसाज ने पीड़ित आकाश कुमार को पोस्टमैन पद के लिए फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया। पोस्टमैन पद के लिए जारी नियुक्ति पत्र पर लगभग सवा दो लाख रुपए मूल वेतन के नाम दर्ज देख आकाश को संदेह हुआ और उसने ठगी के शिकार हुए दो अन्य युवकों का भी हवाला देते हुए इसकी शिकायत जहानागंज थाने में दर्ज कराया। पीड़ित पक्ष द्वारा लगाए गए आरोप को पुलिस ने गंभीरता से लिया और आरोपित की तलाश में जुट गई। 


पुलिस की सलाह पर ठगी के शिकार हुए आकाश ने नौकरी के नाम पर तय की गई धनराशि का बकाया देने के नाम पर उसे अपने घर बुलाया। आकाश की बातों में आकर आरोपित प्रद्युम्न कुमार रविवार की रात उसके घर पहुंचा जहां पहले से मौजूद पीड़ित युवकों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सोमवार को पकड़े गए आरोपित की निशानदेही पर जालसाजी में पकड़े गए प्रद्युम्न कुमार के करउत गांव स्थित उसके आवास पर पहुंची, जहां से उसके द्वारा ठगी की कमाई से खरीदी गई दो लक्जरी कार तथा एक वाहन में रखी स्टार लगी दरोगा की वर्दी और फोटो कब्जे में लेते हुए उसके घर से जालसाजी में प्रयुक्त लैपटाप बरामद कर लिया है। पुलिस इस मामले में आरोपित युवक से पूछताछ कर रही है

Monday 29 July 2024

आजमगढ़ रानी की सराय सड़क किनारे बेहोश मिला युवक, उपचार के दौरान मौत परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप इंश्योरेंस कंपनी में मैनेजर के पद पर था कार्यरत


 आजमगढ़ रानी की सराय सड़क किनारे बेहोश मिला युवक, उपचार के दौरान मौत


परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप 


इंश्योरेंस कंपनी में मैनेजर के पद पर था कार्यरत




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के ऊंची गोदाम भीटी गांव के पास सड़क किनारे रविवार की शाम एक युवक बेहोशी हालत में मिला। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलावस्था में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। युवक की हालत गंभीर देख डाक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस की सूचना पर पहुंचे परिजन उसे शहर के एक प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। परिवार ने युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी है। जहानागंज थाना के बीरमपुर गांव निवासी राजेश पासवान (42) गाजीपुर में एक इंश्योरेंस कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। परिजनों के अनुसार, कल सुबह छह बजे के करीब राजेश की पत्नी के मामा के लड़के के साथ घर से निकला था। इसके बाद राजेश ने दोपहर में पत्नी से मोबाइल पर बात की। उसके बाद से उसकी किसी से कोई बात नहीं हुई। रविवार की शाम को सात बजे के करीब पुलिस द्वारा घटना की सूचना परिजनों को दी गई। 


पुलिस ने बताया कि राजेश बेहोशी हालत में भीटी गांव के पास सड़क पर मिला था। उसे एंबुलेंस के माध्यम से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सदर अस्पताल में डाक्टरों ने राजेश की हालत गंभीर देख हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। परिवार के लोग उसे उपचार के लिए शहर के एक प्राइवेट अस्पताल ले गए, जहां उपचार के दौरान राजेश की मौत हो गई। राजेश की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक को एक पुत्र है। पत्नी रेखा ने बताया कि पति राजेश कल सुबह छः बजे के करीब उसके मामा के लड़के साथ निकले थे। उसके बाद पुलिस के द्वारा उनके मौत की सूचना मिली। इस संबंध में थानाध्यक्ष रानी की सराय सुनील कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।

गोरखपुर/बलिया ट्रक वसूली मामले में फरार थानेदार पन्नेलाल ने किया सरेंडर एसओजी आजमगढ़ लेकर आई


 गोरखपुर/बलिया ट्रक वसूली मामले में फरार थानेदार पन्नेलाल ने किया सरेंडर



एसओजी आजमगढ़ लेकर आई




उत्तर प्रदेश गोरखपुर, बलिया में बिहार बार्डर पर नरही थाना क्षेत्र में ट्रकों से वसूली मामले में फरार चल रहे नरही थानाध्यक्ष पन्नेलाल कन्नौजिया को एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया है। गोरखपुर में गोला थाना क्षेत्र के गांव भरसी निवासी को पकड़ने के लिए रविवार को आजमगढ़ एसओजी पुलिस टीमों के साथ पहुंची थी यहां पर पन्नेलाल ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया. इसके बाद एसओजी उसे आजमगढ़ ले गई।


बता दें कि 24 जुलाई 2024 की रात ADG और DIG की रेड के बाद कुल 18 लोग गिरफ्तार किए गए थे. ट्रकों से पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध वसूली की शिकायत पर सीएम योगी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई शासन ने एसपी बलिया देव रंजन वर्मा को हटा दिया था. साथ ही एडिशनल एसपी का भी तबादला कर दिया गया. इसी के साथ सीओ को सस्पेंड किया गया है. सीएम योगी ने सीओ, SHO नरही और चौकी प्रभारी काेरंटाडीह की सम्पत्ति के जांच के भी निर्देश दिए हैं। इस मामले में SHO नरही पन्नेलाला मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गया था तब से उसकी तलाश की जा रही थी।


रविवार को एसओजी को सूचना मिली कि फरार थानेदार गोरखपुर में अपने गांव भरसी में मौजूद है. इसके बाद SOG ने गोला और नरही थाना पुलिस के साथ दबिश दी। बताते हैं कि जब टीमें पन्नेलाल के गांव भरसी पहुंची तो वह घर में मौजूद था हालांकि वह पकड़ में नहीं आया. इससे बाद जब भागने या निकल पाने में सफल नहीं हो पाया तो सरेंडर कर दिया गोला थानेदार मधुपनाथ मिश्रा का कहना है कि एसओजी टीम को पन्नेलाल के उसके गांव में होने की लोकेशन मिली थी. टीम ने गोला थाने से सहयोग मांगा था. गोला थाने में किसी भी प्रकार का कोई मामला इससे जुड़ा दर्ज नहीं हुआ है।


पन्नेलाल 2012 में उत्तर प्रदेश पुलिस में दरोगा बना था. वह अगस्त 2022 से बलिया के नरही थाने पर तैनात था और बीते गुरुवार को निलंबन और मुकदमा दर्ज होने तक वह नरही का थानेदार रहा. उसकी गिरफ्तारी के लिए तीन जिलों की पुलिस को लगाया गया था. इस प्रकरण की जांच आजमगढ़ के एसपी को सौंपी गई है. ऐसे में एसओजी टीम आजमगढ़ को बड़ी सफलता पन्नेलाल की गिरफ्तारी के रूप में मिली है।


आरोप है कि इंस्पेक्टर पन्नेलाल ट्रकों से अवैध वसूली का बड़ा रैकेट चला रहा था. वसूली से बचने के लिए कुछ ट्रांसपोर्टर ने सीधे पन्नेलाल से संपर्क कर रेट तय किए थे. ऐसे ट्रांसपोटरों को भरौली तिराहा और कोरांटाडीह पुलिस चौकी के सामने नहीं रोका जाता था।


वसूली मामले में थानाध्यक्ष नरही पन्नेलाल और चौकी प्रभारी कोरंटाडीह सहित 3 सब इंस्पेक्टर, 3 हेड कांस्टेबल, 10 कांस्टेबल और एक चालक को निलंबितत किया जा चुका है. निलंबित पुलिसकर्मियों के आवास को सील करते हुए सभी के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज किया गया है।


डीजीपी प्रशांत कुमार को शिकायत मिली थी कि बिहार बॉर्डर पर बलिया पुलिस वसूली गैंग चला रही है. जिसके बाद एडीजी वाराणसी को रेड करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. रेकी करने पर एडीजी वाराणसी और डीआईजी आजमगढ़ को पता चला कि यूपी बिहार सीमा पर बक्सर, बिहार से बलिया में आने वाले ट्रकों से थाना नरही के भरौली तिराहा पर पुलिस कर्मियों द्वारा कुछ दलालों के माध्यम से अवैध वसूली करायी जा रही है. इसके बाद एडीजी वाराणसी पीयूष मोर्डिया और डीआईजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण बीते बुधवार रात करीब डेढ़ बजे पांच टीम के साथ भरौली तिराहे पर पहुंचे, जहां ट्रकों से पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही वसूली की सूचना सही पाई गई. मौके से एक आरक्षी हरदयाल सिंह गिरफ्तार हुआ और एक मुख्य आरक्षी विष्णु यादव, दो आरक्षी दीपक मिश्रा और बलराम सिंह कुल तीन पुलिसकर्मी भाग गए. पुलिस कर्मियों द्वारा प्राइवेट व्यक्तियों को दलाल के रूप में प्रयुक्त कर वसूली की जा रही थी. 16 दलाल भी पकड़े गए।

Saturday 27 July 2024

जौनपुर पति के सामने देवर संग लिए 7 फेरे दोनों प्यार में थे पागल


 जौनपुर पति के सामने देवर संग लिए 7 फेरे



दोनों प्यार में थे पागल




उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां जफराबाद क्षेत्र के बीबीपुर गांव निवासी एक युवक ने अपनी सगी भाभी से गुरुवार को कोर्ट में शादी कर ली।


 जोगीबीर बाबा मंदिर पर आकर रीति-रिवाज के साथ भाभी की मांग में सिंदूर भरकर सात फेरे भी लिए। यह शादी लोगों के बीच काफी चर्चा में है। बीबीपुर गांव निवासी शिरोमणि गौतम के बड़े बेटे बहादुर गौतम की शादी सरायख्वाजा क्षेत्र के पल्हामऊ गांव की निवासी सीमा गौतम से 26 मई 2023 को हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई थी। इधर, कुछ दिनों बाद ही बहादुर की पत्नी को अपने देवर सुंदर गौतम से प्रेम हो गया। दोनों के बीच रिश्ता गहरा होता गया। बहादुर गौतम को अपनी पत्नी व अपने छोटे भाई के बीच संबंधों के बारे में जानकारी हो गई, लेकिन परिवार वालों के समझाने पर मामला कुछ दिन तक शांत रहा। इस बीच जब बहादुर गौतम को पता चला कि उसकी पत्नी प्रेग्नेंट है, तो उसने अपने साथ रखने से मना कर दिया। 


बहादुर ने आरोप लगाया कि ये हमारा बच्चा नहीं है। ये हमारे छोटे भाई सुंदर का बच्चा है। धीरे-धीरे ये बात परिवार के साथ-साथ गांव व रिश्तेदारों में फैल गई। गुरुवार को परिवार के लोगों व रिश्तेदारों ने कोर्ट में जाकर सुंदर तथा सीमा की कोर्ट मैरिज करवा दी। उसके बाद प्रसिद्ध जोगीबीर बाबा मंदिर पर आकर सात फेरे लेकर शादी करके सुंदर गौतम सीमा को अपनी दुल्हन बनाकर घर गया। शादी की चर्चा पूरे क्षेत्र में होती रही।

आजमगढ़ गंभीरपुर पिता को पिकप से कुचलकर उतारा मौत के घाट अन्य आधा दर्जन लोग चपेट में आकर हुए घायल


 आजमगढ़ गंभीरपुर पिता को पिकप से कुचलकर उतारा मौत के घाट


अन्य आधा दर्जन लोग चपेट में आकर हुए घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमो (सिधारीगंज बाजार) में शुक्रवार की रात्रि में एक व्यक्ति ने अपने ही परिवार में झगड़ा कर रहे लोगों को पिकअप से रौद दिया। इस घटना में जहां आधा दर्जन लोग घायल हो गए, वही पिता सलाउद्दीन 50 वर्ष की मृत्यु हो गई। 


गंभीरपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर रजमों गांव के सिधारीगंज बाजार में सलाहुद्दीन अपने परिवार के साथ रहता है। शुक्रवार की रात्रि में लगभग 12 बजे सलाउद्दीन के लड़के अफरोज व उसकी मां में विवाद हो गया, सलाउद्दीन व उसके पड़ोसी बीच बचाव करने पहुंचे तभी सलाउद्दीन का छोटा पुत्र फिरोज पिकअप पर अलमारी लदे हुए कहीं से आ गया और गुस्से में पिकअप को सलाउद्दीन व अन्य लोगों के ऊपर चढ़ाते हुए चला गया।


 इस दौरान लोगों में अफरा तफरी मच गई, चीख पुकार की आवाज सुनकर पास पड़ोस के लोगों ने मौके पर पहुचे तथा सभी घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले आए। घायलों में सलाहुद्दीन 50 पुत्र मो यूनुस और उसके पड़ोसी संतोष गौड़ उम्र 50 वर्ष पुत्र लालचन्द, सुशील गौड़ 22 पुत्र सन्तोष की हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां पर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने सलाउद्दीन को मृत्यु घोषित कर दिया। वही घायल विष्णु गौड़ 19 वर्ष पुत्र सन्तोष, अंशुल गौड़ 21 वर्ष पुत्र अनिल, बिना गौड़ 40 वर्ष पत्नी अनिल, अभिमन्यु 18 वर्ष पुत्र सन्तोष, अफसरी 45 वर्ष पत्नी तौफिक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर में इलाज के बाद छोड़ दिया गया। मृतक के भाई जलालुद्दीन ने गंभीरपुर थाने में तहरीर दिया। मृतक के पास चार पुत्र व दो पुत्री है।

लखनऊ 37 डिप्टी एसपी को पदोन्नति का तोहफा सरकार ने एडिशनल एसपी बनाया, देखिए पूरी लिस्ट

लखनऊ 37 डिप्टी एसपी को पदोन्नति का तोहफा



सरकार ने एडिशनल एसपी बनाया, देखिए पूरी लिस्ट



उत्तर प्रदेश लखनऊ राज्य सरकार ने 37 डिप्टी एसपी को एडिशनल एसपी के प्रोन्नत करने का आदेश शुक्रवार को जारी कर दिया। बीते दिनों वर्ष 2008 बैच के डिप्टी एसपी को प्रोन्नत करने की विभागीय प्रोन्नत समिति की बैठक में सहमति बनी थी। जिसके बाद राज्यपाल की मंजूरी मिलने पर डीजीपी मुख्यालय में एडीजी कार्मिक ने प्रोन्नति का आदेश जारी कर दिया। 


प्रोन्नत हुए अधिकारियों में नितिन कुमार सिंह, सुनील कुमार सिंह, पंकज कुमार सिंह, सुशील कुमार सिंह, लाल प्रताप सिंह, श्वेताभ पांडेय, आलोक मिश्रा, अकमल खां, अतुल कुमार चौबे, राजेश कुमार सिंह, संजीव कुमार सिन्हा, सुमित शुक्ला, राजेश तिवारी, अंशुमान मिश्रा, प्रमोद कुमार सिंह यादव, अब्दुल कादिर, अनूप सिंह, अरविंद कुमार वर्मा, वंदना सिंह, राजेश कुमार यादव, डॉ. अर्चना सिंह, राजकुमार सिंह, मनोज कुमार, अर्चना सिंह, पूनम सिरोही, अतुल कुमार यादव, सुधीर कुमार, हिमांशु गौरव, प्रभात कुमार, नरेश कुमार, विजय आनंद, एसकेजी प्रसाद, रवि शंकर प्रसाद, अरुण कुमार सिंह, महेश कुमार, रुक्मणी वर्मा और ममता कुरील शामिल हैं

 

Friday 26 July 2024

आजमगढ़ शहर कोतवाली पिता के हत्यारोपी को मारी गोली बच्चों के विवाद में पीटकर की गई थी बुजुर्ग की हत्या


 आजमगढ़ शहर कोतवाली पिता के हत्यारोपी को मारी गोली


बच्चों के विवाद में पीटकर की गई थी बुजुर्ग की हत्या



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बदले की आग में झुलस रहे पुत्रों ने पिता के हत्या के आरोपी पर शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे बवाली मोड़ के समीप जान मारने की नियत से फायर झोंक दिया। गोली युवक की बांह में लगी है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावर एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।


जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के कोल पांडेय गांव स्थित निषाद बस्ती में करीब सात माह पूर्व हुए बच्चों के विवाद के बाद बलराम साहनी की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक पक्ष की ओर से डिप्टी व दरोगा साहनी नामक सगे भाइयों सहित तीन लोगों को नामजद किया गया था। कुछ समय पूर्व तीनों आरोपित जमानत पर जेल से रिहा होकर घर आ गए थे। 


उधर हत्यारोपियों से पिता की हत्या का बदला लेने के लिए मृतक के बेटे भी मौके की तलाश कर रहे थे। शुक्रवार को शाम करीब पांच बजे हत्यारोपी डिप्टी साहनी अपने गांव से पैदल बवाली मोड़ की ओर जा रहा था। तभी घात लगाए तीन की संख्या में रहे हमलावरों ने रास्ते में उसे घेर लिया। डिप्टी जान बचाने की गरज से बाइपास बंधे से उतरकर भागने का प्रयास किया लेकिन एक हमलावर ने तमंचे से उस पर फायर झोंक दिया। गोली डिप्टी के हाथ में लगी लेकिन वह शोर मचाते हुए अपनी जान बचाने में कामयाब रहा। घटना के बाद हमलावर फरार हो गए। इसकी जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। देर शाम हमलावर पक्ष का किशोरवय आरोपित को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। अन्य हमलावर फरार बताए गए हैं।

आजमगढ़ रौनापार साथियों को स्कूल पहुंचाने के चक्कर में डूब गया छात्र पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर शुरू कराई डूबे छात्र की तलाश


 आजमगढ़ रौनापार साथियों को स्कूल पहुंचाने के चक्कर में डूब गया छात्र


पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर शुरू कराई डूबे छात्र की तलाश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ साथियों संग स्कूल जाने के लिए दूसरे किनारे पर खड़ी नाव लाने के लिए तैरकर नदी पार कर रहा दसवी का छात्र बीच धारा में जाने के बाद छोटी सरयू में समा गया। उसे डूबते देख साथ में तैर कर नदी पार कर रहे दो साथी शोर मचाते हुए लौट आए। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची। गोताखोरों को बुलाकर डूबे छात्र की तलाश शुरु कराई। रौनापार थाना क्षेत्र के बांका समेत आसपास के गांवों के बच्चों को हर दिन पढ़ाई करने के लिए रौनापार इलाके में जाना होता है। बीच में छोटी सरयू नदी है। विद्यालयों जाने के लिए छात्रों को नदी पार करनी पड़ती है। गांव के लोगों ने ही किसी तरह नाव की व्यवस्था की है। छात्रों के अलावा आम लोग भी खरीदारी और अन्य कार्य से रौनापार जाने के लिए नदी पार करते हैं। 


बांका गांव निवासी 16 वर्षीय शिवम साहनी पुत्र शंभूनाथ चंद्रभान इंटर कॉलेज मसूरियापुर नैनीजोर में दसवीं का छात्र था। शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे वह अन्य छात्रों के साथ विद्यालय जाने के लिए निकला। छोटी सरयू नदी के पास पहुंचने पर नाव नहीं मिली। छात्रों ने देखा तो नाव दूसरे किनारे पर खड़ी थी। इस पर शिवम अपने दो साथियों के साथ नाव लाने के लिए नदी में कूद गया। तीनों तैरकर नदी पार कर रहे थे। नदी की बीच धारा में पहुंचने के बाद शिवम गहरे पानी में जाकर डूबने लगा। यह देखकर उसके साथ रहे दोस्त शोर मचाते हुए लौट आए। शिवम नदी में समा गया। शोरगुल सुनकर गांव के लोग भागकर मौके पर पहुंचे। घटना की खबर मिलने पर पुलिस भी आ गई। गोताखोरों को बुलाकर छात्र की तलाश शुरू कराई गई। काफी प्रयास करने के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। शिवम के पिता शंभूनाथ नासिक में फर्नीचर का काम करते हैं। वह दो भाई और एक बहन में बड़ा था।

बलिया ट्रक में खलासी बनकर बैठे डीआईजी और इंस्पेक्टर रुपये मांगे तो सिपाही को कूदकर पकड़ा

बलिया ट्रक में खलासी बनकर बैठे डीआईजी और इंस्पेक्टर



रुपये मांगे तो सिपाही को कूदकर पकड़ा



बलिया यूपी-बिहार बार्डर पर बलिया के नरही थाना क्षेत्र स्थित भरौली पिकेट और कोरंटाडीह चौकी पर बुधवार देर रात एडीजी जोन वाराणसी और डीआईजी रेंज आजमगढ़ की छापेमारी में दो पुलिसवालों समेत 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया। दोनों स्थानों से ट्रकों से अवैध वसूली में ये गिरफ्तारी हुई है। वहीं तीन पुलिसकर्मी और कुछ दलाल भाग गए। इस मामले में बृहस्पतिवार की रात शासन स्तर से कार्रवाई की गई। बलिया के एसपी देवरंजन वर्मा और एएसपी डीपी तिवारी का स्थानांतरण कर प्रतीक्षारत कर दिया गया। सीओ सदर शुभशुचित को निलंबित कर दिया गया। सीओ सदर, एसओ नरही और चौकी प्रभारी कोरंटाडीह की संपत्ति की जांच का विजिलेंस को निर्देश दिया गया है। छापेमारी के बाद 7 पुलिसकर्मियों और दलालों सहित 23 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।


 थाना प्रभारी नरही, कोरंटाडीह चौकी प्रभारी सहित थाना और चौकी के सभी 17 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 50 मोबाइल, 14 बाइक और 37500 रुपये भी बरामद किए गए। डीआईजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण के मुताबिक काफी दिनों से पुलिस की ओर से यूपी-बिहार बार्डर पर ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायतें मिल रही थीं। बुधवार रात सादे वेश में छापा मारा। इस दौरान भरौली पिकेट से दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया और तीन भागने में सफल रहे।


 डीआईजी रेंज आजमगढ़ ने बताया कि भरौली तिराहा पर पकड़े गए सिपाही ने पुलिस को बताया कि जो वाहन गाजीपुर की ओर जाते हैं, उनसे नरही थाने की पुलिस कोरंटाडीह चौकी पर अवैध वसूली करती है। इस सूचना पर वह, एडीजी जोन वाराणसी और एक इंस्पेक्टर एक ट्रक में भरौली तिराहा से सवार हुए। पांच किलोमीटर चलने के बाद कोरंटाडीह चौकी के सामने सादे कपड़ों में दो लोग ट्रकों से वसूली करते दिखे। उनका ट्रक भी पहुंचा तो उसे रुकवा कर 500 रुपये की मांग की गई। इस पर वह, एडीजी जोन और इंस्पेक्टर ने ट्रक से कूद कर एक सिपाही को पकड़ लिया।

 

बलिया वसूली कांड, रोज 3,000 ट्रक... हर एक से 500 की उगाही महीने में साढ़े चार करोड़ की होती थी काली कमाई


 बलिया वसूली कांड, रोज 3,000 ट्रक... हर एक से 500 की उगाही



महीने में साढ़े चार करोड़ की होती थी काली कमाई



बलिया यूपी-बिहार बॉर्डर पर बलिया के नरही थाना क्षेत्र में हर दिन ट्रकों से एक थाना 15 लाख से ज्यादा वसूल रहा था। इस भंडाफोड़ से पहले बुधवार की रात वाराणसी के एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया और आजमगढ़ के डीआईजी रेंज वैभव कृष्ण ने 22 पुलिस कर्मियों की पांच टीम के साथ एक घंटे तक रेकी की। जानकारी के अनुसार, बुधवार की रात नौ बजे पुलिस की तीन टीम लेकर डीआईजी आजमगढ़ से और एडीजी जोन दो टीम लेकर वाराणसी से निकले थे। रात एक बजे टीम भरौली तिराहा पहुंची, मगर तय योजना के अनुसार एक भी वाहन नहीं रुका और बक्सर की ओर बढ़ गए। तय किया गया था कि अवैध वसूली करने वालों को रंगेहाथ पकड़ा जाएगा।


 बक्सर की ओर से वापस आते समय रात दो बजे पुलिस टीमें फिर भरौली तिराहा पहुंची। पुलिस टीम ने देखा कि एक सिपाही बक्सर की ओर से आ रहे बालू लदे ट्रकों से पैसा ले रहा था तो उसे पकड़ लिया गया। भरौली तिराहा पर पकड़े गए सिपाही ने पुलिस को बताया कि जो वाहन गाजीपुर की ओर जाते हैं, उनसे नरही थाने की पुलिस कोरंटाडीह चौकी पर अवैध वसूली करती है।


इस सूचना पर डीआईजी, एडीजी जोन और एक इंस्पेक्टर एक ट्रक में भरौली तिराहा से सवार हुए। पांच किलोमीटर चलने के बाद कोरंटाडीह चौकी के सामने सादे कपड़ों में दो लोग ट्रकों से वसूली करते दिखे। उनका ट्रक भी पहुंचा तो उसे रुकवा कर 500 रुपये की मांग की गई। इस पर वह, एडीजी जोन और इंस्पेक्टर ट्रक से कूद कर एक सिपाही को पकड़ लिया। छापा मारने के लिए गई टीम में 90 फीसदी स्टाफ आजमगढ़ का था। बक्सर में नया पुल बनने के बाद बालू लदे ट्रकों की आमद बढ़ गई है। प्रतिदिन लगभग 3000 ट्रक आते हैं। स्थानीय पुलिस ने फंसने से बचने के लिए ट्रकों से अवैध वसूली के लिए दलालों को रख दिया था। 500 रुपये या उससे कुछ अधिक की वसूली हर ट्रक से होती थी। ऐसे में रोजाना 10 से 15 लाख की वसूली हो रही थी। दलाल हर ट्रक के 100 रुपये के हिसाब से अपने पास रखता था। बाकी राशि पुलिस को मिल जाती थी। यूपी से तस्करी होकर अवैध रूप से शराब और पशु भी बिहार ले जाए जाते थे। इनके रेट अलग थे। सूत्रों के अनुसार शराब तस्करी के पैसे थाने के कारखास वसूलते थे। वहीं, पशु तस्करी के पैसे की वसूली बक्सर के किसी होटल में होती थी। वसूली को लेकर भरौली पुलिस पिकेट पर कई बार मारपीट भी हुई है। पुलिस ने दो नोटबुक बरामद की हैं, जिसमें पास किए ट्रक की जानकारी हैं। दलाल गाड़ियों की संख्या गिनकर उसके हिसाब से पैसा थानाध्यक्ष नरही को देते थे।

Thursday 25 July 2024

बलिया डीआईजी और एडीजी ने आधी रात को मारा छापा 2 पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार, दीवार फांदकर भागे एसओ सादे ड्रेस में पहुंचे थे अधिकारी, एसपी को भी नहीं हो पाई जानकारी


 बलिया डीआईजी और एडीजी ने आधी रात को मारा छापा



2 पुलिसकर्मियों समेत 18 गिरफ्तार, दीवार फांदकर भागे एसओ


सादे ड्रेस में पहुंचे थे अधिकारी, एसपी को भी नहीं हो पाई जानकारी



उत्तर प्रदेश बलिया जनपद के नरही थाना क्षेत्र अंतर्गत भरौली गोलम्बर पर एडीजी वाराणसी जोन पीयूष मोर्डिया व डीआईजी आजमगढ़ वैभव कृष्ण ने गुरुवार को तड़के छापेमारी की। छापेमारी में दो पुलिसकर्मी समेत 18 लोग हिरासत में लिए गए, जबकि 37,500 नकदी बरामद किया गया हैं। मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए नरही थाना प्रभारी पन्नेलाल समेत नौ पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। वहीं, कोरंटाडीह पुलिस चौकी के प्रभारी समेत वहां तैनात सभी पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया गया है। यही नहीं, सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही दो सिपाही समेत 18 लोगों का चालान किया गया है।


 डीआईजी वैभव कृष्ण ने बताया कि नरही थाना क्षेत्र के यूपी बिहार बॉर्डर पर गंगा नदी के पुल के पार बने भरौली पिकेट पर बुधवार की आधी रात के बाद एडीजी वाराणसी पीयूष मोर्डिया के नेतृत्व में छापेमारी की गई, जिसमें वे भी शामिल रहे। बॉर्डर पर बालू लदे ट्रकों के साथ ही शराब और मवेशी लदे वाहनों से अवैध वसूली की शिकायत पर हुई इस छापेमारी में दो पुलिसकर्मियों के अलावा 16 प्राइवेट कर्मियों को हिरासत में ले लिया गया। तीन पुलिस वाले मौके से फरार हो गए। कोरंटाडीह पुलिस चौकी पर पहुंचे तो वहां भी वसूली हो रही थी। घंटों छानबीन के बाद नरही थाने से बाहर निकले डीआईजी वैभव कृष्ण ने मीडिया को बताया कि नरहीं थानाध्यक्ष पन्ने लाल के साथ ही थाने की कोरंटाडीह पुलिस चौकी के प्रभारी समेत वहां तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। 37 हजार 500 रुपए नकद और 14 बाइक भी पुलिस ने बरामद की है।


 बताया कि दो पुलिसकर्मियों और 16 दलालों को गिरफ्तार किया गया है। ये वसूली में पुलिस का सहयोग करते थे। तीन पुलिसकर्मी फरार हुए हैं। सभी के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया जा रहा है। एडीजी और डीआईजी ने बुधवार की मध्य रात्रि में यूपी-बिहार की सीमा स्थित नरही थाना क्षेत्र के भरौली चौराहा पर सादी वर्दी (टी-शर्ट और जींस) में छापेमारी की। अधिकारियों ने यह कार्रवाई लाल बालू, मिट्टी, शराब और पशु आदि की तस्करी की शिकायत पर की। मौके से अधिकारियों ने दो पुलिसकर्मी समेत 18 लोगों को हिरासत में ले लिया। यहां से अधिकारी नरही थाना पहुंचे। वहां घंटों तक डीआईजी, एसपी, एएसपी की मौजूदगी में छानबीन की गई। आधिकारियों ने थाना प्रभारी का कमरा भी सील कर दिया और पुलिसकर्मियों के बॉक्स को खंगाला। डीआईजी ने बताया कि मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


डीआईजी ने बताया कि नरही क्षेत्र में यूपी बिहार बार्डर पर भरौली तिराहा पर जो ट्रक आते हैं, उनसे कुछ समय से वसूली की जा रही थी। इसकी सूचना हमें मिली तो पहले उसकी रेकी की गई। इसके बाद प्लान बनाकर रेड की गई। यहां पर पुलिस की तरफ से काफी संख्या में लोग दलाली करते थे। इन लोगों की गिरफ्तारी की गई है। मौके से अभी दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है। डीआईजी ने बताया कि पुलिस चौकी कोरंडाडीह के सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। नरही थानेदार को निलंबित किया गया है। करीब नौ पुलिस वालों पर एफआईआर हुई है। कुल आठ से नौ लोगों को सस्पेंड किया जा चुका है। जांच के बाद अन्य कार्रवाई होगी। बताया कि यह ट्रक बिहार से आते थे। आजमगढ़ के एसपी को जांच की जिम्मेदारी दी गई है।


 डीआईजी के अनुसार हर ट्रक से 500 रुपए की वसूली होती थी। यहां से रोज एक हजार ट्रक गुजरते हैं। ऐसे में पांच लाख रुपए रोजाना की वसूली हो रही थी। दोनों अधिकारियों ने इस रेड की इतनी गोपनीयता रखी कि इसकी सूचना एसपी बलिया को भी नहीं दी। इस रेड के दौरान भरौली चेकपोस्ट पर उगाही का खेल पकड़ा गया। वहीं चौकी में तो कोई नहीं था, लेकिन चौकी इंचार्ज थाने में नरहीं थाना प्रभारी के सामने उगाही का हिसाब देते देख लिए गए। जैसे ही पुलिसकर्मियों को पता चला कि डीआईजी और एडीजी की टीम ने रेड किया, सभी पुलिसकर्मी थाना छोड़ कर भागने लगे। सूत्रों की माने तो नरही थाना प्रभारी तो सात फुट ऊंची थाने की चाहरदीवारी कूद कर फरार हो गए।

लखनऊ यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान जानें- कब-कब होगी परीक्षा सावधान-किया यह काम तो होगा आजीवन कारावास

लखनऊ यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान


जानें- कब-कब होगी परीक्षा


सावधान-किया यह काम तो होगा आजीवन कारावास



लखनऊ उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती की तारीखों का ऐलान हो गया है. पुलिस की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा दिनांक 23,24,25 अगस्त एवं 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि अवगत कराना है कि यह परीक्षा पूर्व में निरस्त कर दी गयी थी. मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश द्वारा निर्देशित किया गया था कि यह परीक्षा 06 माह के अन्दर शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को दृष्टिगत रखते हुये पुनः आयोजित करायी जाए. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस परीक्षा को एक निश्चित समय सीमा के अन्तर्गत शुधितापूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से उच्चतम मानकों के अनुसार आयोजित करने की प्रतिबद्धता के क्रम में यह कार्यकम घोषित किया गया है।


पुलिस बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई है कि चयन प्रक्रिया को पारदर्शी एवं शुचितापूर्ण ढंग से कराये जाने के सम्बन्ध में परीक्षा सम्बन्धित विभिन्न व्यवस्थाओं यथा-परीक्षा की तैयारियों, परीक्षा केन्द्रों के चयन, परीक्षार्थियों का सत्यापन, छघ्द्मनिरूपण रोके जाने आदि हेतु विस्तृत दिशा निर्देश उत्तर प्रदेश शासन द्वारा दिनांक-19.06.2024 को जारी किए गये है. यह परीक्षा इन सभी मानकों के अनुसार की जा रही है. विज्ञप्ति में जानकारी दी गई कि उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सार्वजनिक परीक्षाओं में अनुचित साधनों, जैसे प्रश्नपत्र लीक होना, उत्तर पुस्तिकाओं से छेड़छाड़ आदि को रोकने के लिए उ०प्र० सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों का निवारण) अध्यादेश-2024 (उत्तर प्रदेश अध्यादेश संख्या-6, सन् 2024) दिनांक 01 जुलाई, 2024 को अधिसूचित किया गया है, इस अधिनियम में प्रावधान किया गया है कि इस अधिनियम के अन्तर्गत परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करना, नकल करना या नकल कराना, प्रश्न पत्र का प्रतिरूपण करना या प्रकट करना या प्रकट करने का षड्यंत्र करना आदि कृत्य अपराध की श्रेणी में आते हैं, जो इस अधिनियम के अन्तर्गत दण्डनीय है. ऐसे प्रकरणों में एक करोड़ तक का जुर्माना और आजीवन कारावास तक की सजा, दोनों ही हो सकती है।


 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती 2023 की लिखित परीक्षा उपरोक्त उल्लिखित तिथियों में आयोजित की जायेगी. जन्माष्टमी त्योहार के कारण परीक्षा में अंतराल दिया गया है. उक्त तिथियों को प्रतिदिन 02 पालियों में यह परीक्षा सम्पन्न होगी तथा प्रति पाली में लगभग 5 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में सम्मिलित होंगे. उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की निःशुल्क बस सेवा की सुविधा रहेगी. अभ्यर्थी अपनी सुविधानुसार इसका लाभ ले सकते है, जिसके लिए बस से यात्रा करने वाले अभ्यर्थियों को अपने प्रवेश पत्र की अतिरिक्त दो प्रतियों डाउनलोड करनी होगी तथा उसकी एक प्रति परीक्षा केन्द्र के जनपद तक की यात्रा एवं दूसरी प्रति परीक्षा उपरान्त अपने जनपद तक की यात्रा के लिए बस कंडक्टर को प्रस्तुत करना होगा.

 

आजमगढ़ 8 निरीक्षक, 7 उपनिरीक्षक का हुआ तबादला


 आजमगढ़ 8 निरीक्षक, 7 उपनिरीक्षक का हुआ तबादला



लखनऊ दरोगा के सामने महिला सिपाही की फाड़ी वर्दी हाथापाई के बाद दरोगा को भी पीटा


 लखनऊ दरोगा के सामने महिला सिपाही की फाड़ी वर्दी



हाथापाई के बाद दरोगा को भी पीटा



उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पति की पिटाई से परेशान पत्नी ने डॉयल 112 पर मदद मांगी। घरेलू हिंसा की सूचना पर पहुंची पीआरवी टीम से आरोपी सैन्यकर्मी भिड़ गया। हंगामा बढ़ते देखकर कैंट कोतवाली से अतिरिक्त फोर्स पहुंची। दरोगा के समझाने पर सैन्यकर्मी हाथापाई करते महिला सिपाही की वर्दी फाड़ दी। किसी तरह आरोपी सैन्यकर्मी को गिरफ्तार किया जा सका।तोपखाना निवासी सैन्यकर्मी रंजीत कुमार ने मंगलवार सुबह पत्नी को बुरी तरह पीटा। बचने के लिए पत्नी ने डॉयल 112 पर कॉल कर पुलिस से मदद मांगी। सूचना पर पीआरवी 4832 पर तैनात हेड कांस्टेबल देवेंद्र सिंह, संतोष और संदीप चौधरी मौके पर पहुंचे।


 पत्नी की पिटाई कर रहे रंजीत कुमार को सिपाहियों ने रोकने का प्रयास किया। मगर वह कुछ सुनने को तैयार नहीं था। रंजीत ने सिपाहियों से गाली गलौज और हाथापाई करते हुए एक सिपाही का कॉलर पकड़ लिया। मामला बढ़ता देखकर पीआरवी टीम ने कैंट इंस्पेक्टर को फोन कर अतिरिक्त फोर्स मांगी। कैंट कोतवाली से दरोगा दीपक कुमार टीम के साथ पहुंचे तो उनके साथ एक महिला सिपाही भी थी। आरोपी रंजीत ने दरोगा दीपक कुमार के समझाने पर उससे हाथापाई की। महिला सिपाही के बीच बचाव करने पर वर्दी फाड़ दी। एसआई दीपक कुमार के मुताबिक घटना के वक्त आरोपी भी सेना की वर्दी में था। ऐसे में सेना पुलिस को सूचना देने के बाद गिरफ्तार किया गया। एसओ गुरप्रीत कौर ने बताया कि दरोगा दीपक की तहरीर पर रंजीत कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

वाराणसी 42.5 लाख की लूट मामले में दरोगा सहित 3 गिरफ्तार फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर दिया गया था लूट की घटना को अंजाम


 वाराणसी 42.5 लाख की लूट मामले में दरोगा सहित 3 गिरफ्तार



फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर दिया गया था लूट की घटना को अंजाम



उत्तर प्रदेश वाराणसी में लूट की सनसनी खेज वारदात सामने आई है जिसमें एक व्यापारी से फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर 42.5 लाख रुपये लूट लिए गए. इस घटना में सबसे हैरान करने वाली बात तो यह रही की वाराणसी के स्थानीय दरोगा की भी इसमें भूमिका पाई गई है, जिसकी मदद से इस घटना को अंजाम दिया गया। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के सीनियर अधिकारियों की तरफ से जब इस मामले की जानकारी दी गई तो मानो वहां मौजूद सभी मीडियाकर्मी अवाक रह गए. इस घटना में शामिल दरोगा सूर्य प्रकाश पांडे सहित विकास मिश्रा और अजय गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है. वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी काशी जोन गौरव बंसवाल ने मीडिया से बातचीत में बताया कि बीते 22 जून 2024 को वाराणसी के रामनगर थाना अंतर्गत बस में सफर कर रहें सर्राफा व्यापारी जिसके पास 93 लाख थे उसे फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर रोक कर डराया धमकाया जाता है और बेहद शातिराना ढंग से 42.5 लाख रुपये लूट लिए जाते हैं. इस मामले में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसमें वाराणसी जनपद के ही एक चौकी का सब इंस्पेक्टर भी शामिल रहता है। गिरफ्तार अभियुक्त में विकास मिश्रा, अजय गुप्ता के अलावा दरोगा सूर्य प्रकाश पांडे भी घटना के दौरान निरंतर संपर्क में रहता है. इनके पास से तकरीबन 8 लाख रुपए नगद, असलहा, जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं।


 इसके अलावा इस घटना में शामिल तीन अन्य अभियुक्त नीलेश यादव, मुकेश दुबे उर्फ हनी, योगेश पाठक उर्फ सोनू पाठक की तलाश की जा रही है। उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे देश में वाराणसी एक हाई प्रोफाइल प्रशासनिक व्यवस्था के दायरे में आता है. खासतौर पर वाराणसी में कमिश्नरेट व्यवस्था लागू होने के बाद अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने में बहुत हद तक पुलिस ने सफलता भी पाई है. बीते वर्षों में खासतौर पर वाराणसी जनपद में तेज तर्रार और सीनियर पुलिस अधिकारियों की तैनाती रही है लेकिन रामनगर थाना अंतर्गत हुए इस लूट कांड में शामिल दरोगा ने खाकी वर्दी को मानो आज शर्मसार कर दिया. हद तो तब हो गई जब कोर्ट में पेशी के बाद दरोगा सूर्य प्रकाश पांडे मुस्कुराते हुए कोर्ट रूम से बाहर निकला. जिससे जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि इस घटना की जांच के दौरान जब दरोगा के संलिप्त होने की बात सामने आई इसके बाद तत्काल ही वाराणसी पुलिस कमिश्नर ने जांच कर रहे अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए और स्पष्ट किया की किसी भी हाल में दोषियों को बक्शा नहीं जाना चाहिए।


 22 जून 2024 को वाराणसी के इस चर्चित लूट कांड में शामिल अभियुक्तो द्वारा बेहद शातिराना ढंग से घटना को अंजाम दिया गया था. व्यापारी के आवागमन से लेकर उनके धनराशि ले जाने की पूरी जानकारी मुखबिर द्वारा प्रदान की गई थी. फर्जी क्राइम ब्रांच के नाम पर व्यापारी जयपाल को धमकाया गया, जिसके बाद उससे तकरीबन 42.5 लाख रुपये लूट लिए गए. आज व्यापारी समाज के बीच खासतौर पर इस घटना को लेकर चर्चाओं का दौर भी देखा गया।

Wednesday 24 July 2024

आजमगढ़ दीदारगंज का लाल बना एसपी हापुड़

आजमगढ़ दीदारगंज का लाल बना एसपी हापुड़



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मार्टिनगंज तहसील क्षेत्रांतर्गत दीदारगंज थाना के खरसहन कला गांव निवासी कुंवर ज्ञानंजय सिंह (आईपीएस) को उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, इसके पहले वे गाजियाबाद में पुलिस उपायुक्त पुलिस कमिश्ननरेट पद पर तैनात थे। कुंवर ज्ञानंजय सिंह को पुलिस अधीक्षक हापुड़ बनाए जाने पर उनके गांव खरसहन कला तथा क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।

 

जौनपुर थाना सरपतहाँ पुलिस द्वारा अपहरण के 01 वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

जौनपुर थाना सरपतहाँ पुलिस द्वारा अपहरण के 01 वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार



 उत्तर प्रदेश जौनपुर थाना सरपतहाँ पुलिस टीम द्वारा अपहरण के वांछित अभियुक्त बृजभान पुत्र स्व0 राममूरत निवासी भैसौली थाना सरपतहाँ जिला जौनपुर को सम्बन्धित मु0अ0सं0 192/2024 धारा 137(2)/87 बीएनएसएस को आज दिनांक 24.07.2024 को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार कर मा0 न्यायालय भेजा गया।


अभियुक्त का विवरण- 

1. बृजभान पुत्र स्व0 राममूरत निवासी भैसौली थाना सरपतहाँ जनपद जौनपुर।

पंजीकृत अभियोग-

1.मु0अ0सं0 192/2024 धारा 137(2)/87 बीएनएसएस थाना सरपतहां जनपद जौनपुर।


गिरफ्तारी टीम का विवरण-

1. उ0नि0 प्रेमशंकर सिंह थाना सरपतहां, जौनपुर।

2. हे0का0 संजीव कुमार सिंह  थाना सरपतहां, जौनपुर।

3. हे0का0 आफताब अहमद थाना सरपतहां, जौनपुर।

 

जौनपुर थाना मड़ियाहूँ पुलिस टीम द्वारा नाबालिग अपह्रता को बरामद कर परिजनो को किया गया सुपुर्द


 जौनपुर थाना मड़ियाहूँ पुलिस टीम द्वारा नाबालिग अपह्रता को बरामद कर परिजनो को किया गया सुपुर्द


उत्तर प्रदेश जौनपुर पुलिस अधीक्षक जौनपुर, डा0 अजय पाल शर्मा द्वारा अपह्रत/गुमशुदा व्यक्तियों की बरामदगी हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, शैलेन्द्र कुमार सिंह के कुशल दिशा निर्देशन तथा क्षेत्राधिकारी मडियाहूँ, उमाशंकर सिंह के पर्यवेक्षण में थाना मड़ियाहूँ पुलिस टीम द्वारा प्र0नि0 विनोद कुमार मिश्र के नेतृत्व में मु0अ0स0 192/24 धारा 137 बी.एन.एस. थाना मडियाहूँ जौनपुर से संबंधित नाबालिग अपहृता छोटकी पुत्री सितारा निवासी टोडरपुर थाना राजातलाब वाराणसी हालपता भवानीपुर उसराव थाना मडियाहूँ जौनपुर को आज दिनांक 24.07.2024 को मुखबिर खास कि सूचना पर मडियाहूँ रेलवे स्टेशन के पास से बरामद किया गया।


घटना का संक्षिप्त विवरण- दिनांक 18.07.2024 को वादिनी सितारा देवी पत्नी विजय निवासी टोडरपुर थाना राजातलाब वाराणसी हालपता भवानीपुर उसराव थाना मडियाहूँ जौनपुर के द्वारा लिखित तहरीरी सूचना दिया गया कि उसकी पुत्री छोटकी उम्र करीब 08 वर्ष दिनांक 10.07.2024 को घर से कहीं चली गयी काफी खोजबीन पर नहीं मिली।


 तहरीरी सूचना पर मु0अ0सं0 192/24 धारा 137 बीएनएस थाना मडियाहूँ जौनपुर बनाम अज्ञात पंजीकृत कर अपहृता छोटकी की पतारसी सुरागरसी की जा रही थी कि मुखबिर खास ने सूचना दिया कि एक छोटी बच्ची मडियाहूँ रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर बैठी है, इस सूचना पर मय पुलिस बल के मौके पर पहुचे। अपृहता का नाम पता पूछा गया तो अपना नाम छोटकी पुत्री सितारा निवासी टोडरपुर थाना राजातलाब वाराणसी हालपता भवानीपुर उसराव थाना मडियाहूँ जौनपुर बताया, जिसे नियमानुसार महिला आरक्षी की सुपुर्दगी लेकर वापस थाना आया तथा मुकदमा उपरोक्त से संबंधित वादिनी को जरिये दूरभाष अवगत कराते हुए थाने पर बुलाया जिसने अपनी बच्ची की पहचान किया । तत्पश्चात विधिक कार्यवाही करते हुए अपहृता छोटकी उपरोक्त को उसके माता –पिता की सुपुर्दगी में दिया गया । इस कार्यवाही से अपहृता के माता –पिता ने पुलिस की सराहना किये।    

बरामदगी करने वाली पुलिस टीमः-  

1.प्र0नि0 विनोद कुमार मिश्र थाना मडियाहूँ, जनपद जौनपुर।

2.नि0अ0 रामसजन यादव, थाना मडियाहूँ जनपद जौनपुर। 

3.हे0का0 सूरज सोनकर, पवन कुमार यादव थाना मडियाहूँ जनपद जौनपुर।

जौनपुर थाना सुजानगंज पुलिस टीम द्वारा दुष्कर्म के वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार


 जौनपुर थाना सुजानगंज पुलिस टीम द्वारा दुष्कर्म के वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश जौनपुर थाना सुजानगंज पुलिस टीम द्वारा प्रभारी निरीक्षक घनानन्द त्रिपाठी के नेतृत्व में दुष्कर्म के वांछित अभियुक्त अरबाज कुरैशी पुत्र इकबाल कुरैशी निवासी ग्राम हिम्मत नगर थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर को सम्बन्धित मु0अ0सं0 265/2024 धारा 137(2)/87/65(1) बीएनएस व ¾ पाक्सो एक्ट थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर को दिनांक 24.07.2024 को दीपकपुर मोड़ के पास से हिरासत पुलिस में लिया गया। नियमानुसार आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया।


अभियुक्त का विवरण-

1. अरबाज कुरैशी पुत्र इकबाल कुरैशी निवासी ग्राम हिम्मत नगर थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

पंजीकृत अभियोग-  

1. मु0अ0सं0 265/2024 धारा 137(2)/87/65(1) बीएनएस व ¾ पाक्सो एक्ट थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीमः-

1. प्रभारी निरीक्षक घनानन्द त्रिपाठी थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर। 

2. का0 सद्दाम हुसैन थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर। 

3. का0 सतीश राजभर थाना सुजानगंज जनपद जौनपुर।

Tuesday 23 July 2024

आजमगढ़ निजामाबाद शादी टूटने से आहत युवती ने खाया जहर गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती

आजमगढ़ निजामाबाद शादी टूटने से आहत युवती ने खाया जहर



गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के डोडोपुर गांव निवासी ज्योति सोनकर मंगलवार की सुबह विषाख्त पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ते देख स्वजन आनन-फानन निजामाबाद सीएचसी ले गए, जहां हालत गंभीर होते देख डाक्टर ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। आपातकालीन कक्ष में तैनात डाक्टर ने विषाख्त पदार्थ खाने की बात कहते हुए इलाज शुरू किया। अस्पताल पहुंचे पिता श्याम बिहारी ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ही इसकी शादी होनी थी लेकिन किन्ही कारणों से शादी टूट गई जिससे आहत होकर ऐसा आत्मघाती कदम उठाई है।

 

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर गैंगस्टर में वांछित टापटेन बदमाश धराया


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर गैंगस्टर में वांछित टापटेन बदमाश धराया




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर पुलिस ने मंगलवार को दिन में क्षेत्र के सदाफल तिराहे से गैंगस्टर एक्ट में वांछित क्षेत्र के टापटेन बदमाश को गिरफ्तार किया है। बीते वर्ष सात दिसंबर को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित पशु क्रूरता के मामले को संज्ञान में लेते हुए उसमें पहचाने गए अबुल कैश उर्फ कैश मुहम्मद उर्फ इरशाद निवासी मोहम्मदपुर भीटिया तथा पप्पू यादव निवासी ग्राम नगरैया थाना गम्भीरपुर को मुठभेड के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया था।


 पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ जिला मजिस्ट्रेट की संस्तुति पर बीते तीन जुलाई को गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। मंगलवार को दिन में पुलिस को सूचना मिली कि वांछित अबुल कैश उर्फ कैश मुहम्मद उर्फ इरशाद सदाफल तिराहा पर मौजूद है और कहीं भागने की फिराक में है। पुलिस बताए गए स्थान पर घेरेबंदी कर वहां मौजूद अपराधी को काबू में कर लिया। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में लगभग डेढ़ दर्जन संगीन मामले दर्ज बताए गए  हैं।

Monday 22 July 2024

आगरा बेकसूर से अवैध वसूली के लिए इस हद तक गिरी महिला सिपाही क्रेडिट कार्ड पर लेना पड़ा लोन, तब थाने से छोड़ा


 आगरा बेकसूर से अवैध वसूली के लिए इस हद तक गिरी महिला सिपाही



क्रेडिट कार्ड पर लेना पड़ा लोन, तब थाने से छोड़ा



उत्तर प्रदेश आगरा में अवैध तरीके से हिरासत में रखकर 30 हजार रुपये वसूलने के आरोप में सिकंदरा थाने में तैनात एक महिला सिपाही दोषी पाई गई है। एसीपी लोहामंडी ने विभागीय जांच में दोषी पाते हुए उसके खिलाफ रिपोर्ट डीसीपी को प्रेषित की है। घटना वर्ष 2023 में हुई थी। आवास विकास काॅलोनी सेक्टर-12 बी निवासी बनवारी ने 22 नवंबर को तत्कालीन पुलिस आयुक्त से शिकायत की थी।


 बताया था कि 14 अक्तूबर 2023 को देहरादून से बड़े भाई का उसके पास फोन आया। बताया कि गांव नगला मुरली, रुनकता में पिता वीरेंद्र सिंह और परिवार की महिलाओं के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की है। उस समय वह गुरुद्वारे के पास था। उसने 112 नंबर पर फोन किया। मदद नहीं मिली तो रुनकता चौकी पर गया। वहां सुनवाई नहीं होने पर वह सिकंदरा थाने आया। पुलिस ने सुनवाई की जगह उसे ही थाने में बैठा लिया। पिता और एक भाई भी साथ थे। छोड़ने के एवज में उससे 30 हजार रुपये रिश्वत मांगी गई। पिता के पास उस समय महज 10 हजार रुपये थे। उसने क्रेडिट कार्ड पर लोन लिया। ऑनलाइन रकम अपने दोस्त को ट्रांसफर की। वह अपने एटीएम से रुपये निकालकर लेकर आया। 30 हजार रुपये लेकर पुलिस ने उसे छोड़ा। रकम उसने महिला सिपाही अंजलि के हाथ में दी थी। शिकायत पर प्रारंभिक जांच में एसीपी ताज सुरक्षा सैयद अरीब अहमद ने महिला आरक्षी को दोषी पाया था। विभागीय जांच एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी को दी गई। उन्होंने भी महिला आरक्षी को रिश्वत लेने के आरोप में दोषी पाया।

आजमगढ़ जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर सीएम ने अधिकारियों को रेला तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार को गंभीरता से लिया,लगाई फटकार


 आजमगढ़ जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर सीएम ने अधिकारियों को रेला



तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार को गंभीरता से लिया,लगाई फटकार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के लिए जिले में चुनावी जनसभा के लगभग दो माह बाद श्रावण मास के पहले दिन सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़नखटोला सोमवार को पुलिस लाइन परिसर स्थित हेलीपैड पर उतरा। वहां से मुख्यमंत्री का काफिला सीधे कलेक्ट्रेट भवन पहुंचा। यहां सीएम ने कलेक्ट्रेट सभागार में उपस्थित जनप्रतिनिधियों से जिले की विकास योजनाओं के बारे में जाना। हैरानी तो तब जब कई जनप्रतिनिधियों ने जिले और प्रदेश की तहसीलों में व्याप्त भ्रष्टाचार तथा और अधिकारियों की मनमानी के शिकायतों की बौछार कर दी। उनकी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में मौजूद अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। समीक्षा बैठक में जिले के मेंहनगर क्षेत्र में स्थित पशु आश्रय स्थल में कई गोवंशो की मौत के मामले को भी सीएम ने गंभीरता से लेते हुए डीएम से जांच और कार्रवाई की रिपोर्ट तलब कर ली।


 इस दौरान जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर से अधिकारियों द्वारा उनकी बात अनसुनी करने की बात दोहराई तो सीएम ने डीएम विशाल भारद्वाज को सख्त निर्देश दिए। समीक्षा बैठक में सीएम ने मंडल के बलिया एवं मऊ जिले के अधिकारियों से आनलाइन क्लास ली और सभी को सख्त हिदायत देते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान नगर विकास मंत्री एके शर्मा, मंत्री दारा सिंह चौहान, मंत्री दानिश अंसारी, एमएलसी विजय बहादुर पाठक, पूर्व सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, एमएलसी रामसूरत राजभर, पूर्व एमएलसी यशवंत सिंह, उपस्थित रहे। जबकि सूची में नाम नहीं होने के कारण प्रशासनिक अधिकारियों ने पूर्व सांसद नीलम सोनकर को बैठक से बैरंग वापस लौटा दिया। काफी माथापच्ची के बाद लगभग एक घंटे बाद उन्हें बैठक में जगह मिल सकी।

आजमगढ़ सीएम योगी ने की विकास कार्यों की समीक्षा, कलेक्ट्रेट बनी छावनी वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की करें समीक्षा-मुख्यमंत्री

आजमगढ़ सीएम योगी ने की विकास कार्यों की समीक्षा, कलेक्ट्रेट बनी छावनी


वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की करें समीक्षा-मुख्यमंत्री



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को आजमगढ़ दौरे पर आएं। उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों संग समीक्षा बैठक कर आजमगढ़ मंडल की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की। सीएम ने शासन की जनहित एवं जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन समयबद्ध तरीके से गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित कराएं जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को दिन में करीब 11 बजे हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन में पहुंचे। इसके बाद वह कलेक्ट्रेट सभागार में पहुंचे। जहां उन्होंने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। 


बलिया और मऊ जनपद के अधिकारी ऑनलाइन समीक्षा बैठक से जुड़े। उन्होंने कहा कि विकास परियोजनाओं की नियमित रूप से निगरानी की जाए। हर परियोजना के लिए एक अलग नोडल अधिकारी नियुक्त करें, जो हर सप्ताह प्रगति की रिपोर्ट दे। वरिष्ठ अधिकारी हर 15 दिन पर परियोजनाओं की समीक्षा करें। उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं को उनकी निर्धारित समय सीमा में पूरा किया जाए। गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए। कोई परियोजना लेट नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जाम की समस्या न होने पाए। सड़क पर गाड़ियां खड़ी न हों। पटरी व्यवसायियों को भी व्यवस्थित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि माफिया पर सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही सगड़ी तहसील के देवरा क्षेत्र में बहने वाली घाघरा नदी के जलस्तर की जानकारी ली। उन्होंने बाढ़ को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए। साथ ही तैयारियों के बारे में जानकारी ली। सीएम ने कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की, कहा की अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इसमें किसी भी प्रकार के लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

 

आजमगढ़ शहर कोतवाली कबाड़ प्रतिष्ठान पर छापेमारी, दर्जनों बाइक के पार्ट्स बरामद सीसीटीवी फुटेज से शहर कोतवाली पुलिस को मिली सफलता वाहन चोर व कबाड़ व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद खुला राज


 आजमगढ़ शहर कोतवाली कबाड़ प्रतिष्ठान पर छापेमारी, दर्जनों बाइक के पार्ट्स बरामद



सीसीटीवी फुटेज से शहर कोतवाली पुलिस को मिली सफलता


वाहन चोर व कबाड़ व्यवसायी की गिरफ्तारी के बाद खुला राज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर क्षेत्र में पिछले तीन माह से लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं से परेशान रही शहर कोतवाली पुलिस को नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर लगी तीसरी आंख (सीसीटीवी कैमरे) की मदद से शनिवार की शाम सफलता हासिल हुई। दिवानी न्यायालय के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर पुलिस ने हाफिजपुर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति के प्रतिष्ठान पर छापेमारी कर वहां से लगभग डेढ़ दर्जन चोरी की बाइकों के खुले पार्ट्स की बरामदगी करते हुए कबाड़ व्यवसायी एवं वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले इकलौते चोर को गिरफ्तार किया है। 


शहर कोतवाली में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कोतवाल शशिमौली पांडेय ने बताया कि शहर क्षेत्र में विशेषकर दिवानी न्यायालय के आसपास इलाके से बीते मार्च महीने से बाइक चोरी की घटनाएं पुलिस को परेशान कर दी थी। चार माह के भीतर शहर क्षेत्र से वाहन चोरी की कुल सात घटनाएं पुलिस रिकार्ड में दर्ज कराई गई थीं। इन घटनाओं के रहस्य से पर्दा उठाने के लिए पुलिस ने शहर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया। नतीजा रहा कि दिवानी न्यायालय के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद एक संदिग्ध युवक को चिन्हित किया गया। 


पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और उससे हुई पूछताछ के बाद शहर क्षेत्र में हुई कई घटनाओं का खुलासा हुआ। पुलिस ने पकड़े गए वाहनचोर के साथ हाफिजपुर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति के प्रतिष्ठान पर छापेमारी की। वहां बिना नंबर की एक बाइक तथा लगभग डेढ़ दर्जन बाइकों के खुले पार्ट्स को देख पुलिस भी हैरान रह गई। सारे सामान को बरामद कर उन्हें कोतवाली लाया गया है। कबाड़ व्यवसायी के यहां से बरामद बाइकों के चेचिस एवं इंजन नंबर मिटा दिए गए हैं जिसकी जांच के लिए उन्हें रामनगर प्रयोगशाला भेजा जाएगा। इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपितों में सुनील ग्राम मलिक सुदनी थाना क्षेत्र मुबारकपुर एवं कबाड़ व्यवसायी श्याम नारायण ग्राम करखिया थाना रौनापार के निवासी हैं। दोनों के खिलाफ चोरी के वाहनों की बरामदगी से संबंधित कुल आठ अभियोग दर्ज किए गए बताया गया हैं।

आजमगढ़ शहर कोतवाली रात को निकला घर से सुबह लटकती मिली लाश परिजनों ने लगाया हत्या किए जाने का आरोप


 आजमगढ़ शहर कोतवाली रात को निकला घर से सुबह लटकती मिली लाश


परिजनों ने लगाया हत्या किए जाने का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के राहुल नगर मडिया के समीप नदी के किनारे एकलव्य घाट पर स्थित पीपल के पेड़ पर एक युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में लटकता हुआ पाया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।


 जानकारी के अनुसार कल सुबह करीब 6:00 बजे राहुल नगर मड़या के समीप तमसा नदी के किनारे एकलव्य घाट पर पीपल के पेड़ से युवक की फंदे से लटका हुआ शव बरामद मिला। शव मिलने की सूचना लोगों ने पूर्व सभासद मुखराम निषाद के साथ पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। युवक के पास मौजूद मोबाइल से एक नंबर पर फोन किया गया तो फोन रिसीव करने वाले ने बताया कि मोबाइल नंबर आशुतोष यादव उर्फ गोलू पुत्र संतोष यादव उर्फ साधु निवासी राहुल नगर मड़या का है। पुलिस ने परिजनों को मौके पर बुलाया। परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त करते हुए थाने में तहरीर दी।


 परिजनों ने युवक की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पिता संतोष ने बताया कि रात में कुछ लोग गोलू को बुलाकर ले गए थे। आशंका है कि उन लोगों ने उसकी हत्या कर शव को लटकाया है। शव चादर से लटका था लेकिन गले में चादर नहीं बंधा था केवल ठुड्ढी पर चादर अटका था। जबकि पैर पेड़ के किनारे बने चबूतरे पर मौजूद था इसलिए लोगों ने हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Saturday 20 July 2024

आजमगढ़ कप्तानगंज ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में मां-बेटे की हुई मौत बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ कप्तानगंज ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में मां-बेटे की हुई मौत



बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कौडियां चौराहे के पास शुक्रवार की शाम टैक्टर की टक्कर से बाइक सवार मां और बेटे की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई में जुट गई। रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलइसा के रहने वाले 18 वर्षीय गप्पू निषाद 12वी के छात्र थे, शाम को अपनी मां 45 वर्षीय मंजू देवी के साथ बाइक से बसखारी थाना क्षेत्र के नेउरी निवासी अपने बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए जा रहे थे। कप्तानगंज के कौडियां चौराहे के पास पहुंचे कि सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने टककर मार दी। दुर्घटना इतना जबरदस्त था कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और मां-बटे एक दूसरे के विपरित दिशा में सड़क के किनारे जा गिरे। 


दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे ग्रामीणों और पुलिस को देखते हुए चालक ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ट्रैक्टर को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल के लिए थाने ले आई। उधर स्थानीय लोगो द्वारा आनन-फानन में एंबुलेंस से दोनो को जिला अस्पताल ले आए जहां आपातकालीन कक्ष में तैनात डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ 22 जुलाई को जनपद में आएंगे सीएम योगी संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन


 आजमगढ़ 22 जुलाई को जनपद में आएंगे सीएम योगी



संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियों में जुटा प्रशासन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार 22 जुलाई 2024 को जनपद आगमन हो रहा है। मुख्यमंत्री के संभावित जनपद भ्रमण कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गईं हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री दिन मे लगभग 12 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे और 12.30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। 


अपर जिलाधिकारी प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन का शासन से अभी कोई प्रोटोकाल नहीं जारी किया गया है, लेकिन सीएम कार्यालय से दी गई सूचना के आधार पर तैयारी चल रही है। उधर, सीएमओ के निर्देश पर जिला अस्पताल में तैनात दो चिकित्सक समेत पांच स्वास्थ्य कर्मियों की वीआइपी ड्यूटी लगाई गई है।

लखनऊ 3 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

लखनऊ 3 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश लखनऊ  प्रदेश सरकार ने शनिवार को तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें ईओडब्ल्यू में तैनात रहे डीआईजी अमित वर्मा को लखनऊ कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेपीसी) कानून-व्यवस्था के पर तैनात किया गया। वहीं, इससे पहले इस पद पर तैनात रहे उपेन्द्र अग्रवाल को अब डीआईजी ईओडब्ल्यू के पद पर तैनात किया गया है।


 बता दें कि लखनऊ कमिश्नरेट में जेपीसी कानून-व्यवस्था रहे उपेन्द्र अग्रवाल लंबे समय से चिकित्सकीय अवकाश पर थे। इसी बीच सरकार ने उन्हें अब यहां से हटाकर ईओडब्ल्यू में तैनात किया है और उनके स्थान पर अमित वर्मा को भेजा है। इनके अलावा पुलिस मुख्यालय में तैनात एसपी संतोष मिश्रा को तकनीकी सेवा शाखा में भेजा गया है।

 

आजमगढ़ 2 बुजुर्गों ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान लगाया उत्पीड़न का आरोप संदिग्ध बता कर किया गया था पुलिस के हवाले


 आजमगढ़ 2 बुजुर्गों ने सीएम से लगाई न्याय की गुहार


मंडलायुक्त के औचक निरीक्षण के दौरान लगाया उत्पीड़न का आरोप


संदिग्ध बता कर किया गया था पुलिस के हवाले



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एआरटीओ ऑफिस में बीते गुरुवार को मंडलायुक्त मनीष चौहान ने औचक निरीक्षण किया था और कई कमियां कार्यालय में पाई थी। इस दौरान संदिग्ध लोगों की चेकिंग के दौरान दो लोगों को पकड़ कर सिधारी थाना पर पुलिस के हवाले किया गया था। वहीं मामले में शुक्रवार को 70 वर्षीय शिवमंगल मिश्रा निवासी ककरही थाना कप्तानगंज ने और 57 वर्षीय रामबदन यादव निवासी घनघटा थाना अतरौलिया ने कहा कि जब मंडलायुक्त का औचक निरीक्षण हुआ था, तब वे दोनों लोग अंदर से बाहर आ रहे थे। शिवमंगल जहां ट्रक चलवाते हैं वहीं रामबदन अपना ट्रक चलाते हैं।


 दोनों लोग ट्रक के कागजात के सिलसिले में एआरटीओ ऑफिस गए थे लेकिन वहां पर कर्मचारी नहीं मिले। इसके बाद दोनों वापस आ रहे थे इसी दौरान निरीक्षण के चलते गेट बंद कर दिया गया और दोनों लोगों को पकड़ा गया। इसके अलावा जो अन्य संदिग्ध लोग थे वह पीछे से अन्य रास्ते से निकलकर भाग गए। लेकिन उन दोनों को पकड़ा गया। मंडलायुक्त ने जांच कर कार्रवाई के लिए या छोड़ने के लिए एडीएम प्रशासन व एसडीएम से कहा था लेकिन दोनों लोगों को थाने पर पहुंचा दिया गया। जहां पर धारा 151 के अंतर्गत चालान किया गया। जिससे क्षुब्ध होकर दोनों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेज कर शिकायत की है और न्याय की गुहार लगाई है।

आजमगढ़ पवई ग्राम प्रधान और सचिव से होगी वसूली, मुकदमा दर्ज करने का आदेश कागजों में निर्माण दिखाकर 24 लाख रुपये का भुगतान कराने का आरोप डीएम की संस्तुति पर शासन ने की कारवाई


 आजमगढ़ पवई ग्राम प्रधान और सचिव से होगी वसूली, मुकदमा दर्ज करने का आदेश


कागजों में निर्माण दिखाकर 24 लाख रुपये का भुगतान कराने का आरोप


डीएम की संस्तुति पर शासन ने की कारवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई ब्लाॅक के अंडिका गांव में अधूरे अंत्येष्टि स्थल का कागजों में पूरा निर्माण दिखाकर तत्कालीन सचिव और ग्राम प्रधान की ओर से 24 लाख रुपये का भुगतान करा लिया गया था। इस मामले में डीएम की ओर से शासन को कार्रवाई के लिए संस्तुति की गई थी। इस मामले में शासन ने ग्राम प्रधान और तत्कालीन सचिव से वसूली के साथ ही दोनों के खिलाफ एफआईआर कराने का आदेश दिया है। 


शवों के अंतिम संस्कार के लिए अंडिका गांव में अंत्येष्टि स्थल बनाने के लिए वर्ष 2019-20 में राज्य वित्त से 24 लाख रुपये स्वीकृत हुए थे। बजट मिलने के बाद अंत्येष्टि स्थल का निर्माण तो शुरू हुआ लेकिन पूरा नहीं हो सका। आधे अधूरे निर्माण कराकर पूरा भुगतान करा लिया गया। स्नान गृह और शौचालय का काम आज भी पूरा नहीं हो पाया है। डीएम विशाल भारद्वाज की ओर से शासन से ग्राम विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की गई है। डीएम की संस्तुति पर शासन की ओर से सचिव और ग्राम प्रधान से गबन किए गए धन की वसूली और दोनों के खिलाफ एफआईआर कराने का आदेश दिया गया है। शासन की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है।

Friday 19 July 2024

आजमगढ़ निजामाबाद गैंगेस्टर एक्ट में वांछित महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे अपहरण कर मांगी थी 25 लाख की फिरौती

आजमगढ़ निजामाबाद गैंगेस्टर एक्ट में वांछित महिला चढ़ी पुलिस के हत्थे


अपहरण कर मांगी थी 25 लाख की फिरौती




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस ने क्षेत्र के शेरपुर तिराहे के समीप गैंगस्टर एक्ट के मामले में आरोपित महिला को गिरफ्तार किया है। बिलरियागंज क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी मोहम्मद ताहिर विगत वर्ष 17 सितंबर को अपनी इनोवा कार भाड़े पर बुक कर अपने क्षेत्र के गुलवा गौरी ग्राम निवासी मोहम्मद हफीज की पत्नी शहनाज उर्फ सन्नो को लेकर निजामाबाद क्षेत्र चकिया गांव में गया था। आरोप है कि वाहन चालक व मालिक ताहिर को साजिश के तहत गायब कर दिया गया। साथ ही उसके परिवार वालों को फोन कर फिरौती के रूप में 25 लाख रुपए की मांग की गई। इस मामले में अगवा किए गए ताहिर के भाई हसन रजा ने संबंधित थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया। 


पुलिस विवेचना में इस मामले में रामआशीष यादव ग्राम कुढ़वा थाना रौनापार,शिवम यादव ग्राम महुला डांड़ी थाना रौनापार, शाहकमर ग्राम निवासी वनारपुर थाना देवगांव , मोहम्मद फैसल ग्राम कजराकोल थाना फूलपुर,शहनाज उर्फ सन्नो ग्राम गुलवा गौरी व अलीशेर ग्राम नसीरपुर थाना बिलरियागंज तथा इशराक निवासी ग्राम कुजियारी थाना निजामाबाद के नाम प्रकाश में आए। पुलिस जांच रिपोर्ट के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट ने सभी आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करने की संस्तुति कर दी। पुलिस ने बीते 29 जून 2024 को सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई कर दी। शुक्रवार को पुलिस ने इस मामले में आरोपित गुलवा गौरी ग्राम निवासी शहनाज उर्फ सन्नो को गिरफ्तार कर लिया।

 

बरेली 50 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार केस से नाम हटाने के एवज में मांगी थी घूस


 बरेली 50 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार



केस से नाम हटाने के एवज में मांगी थी घूस



उत्तर प्रदेश बरेली के सुभाषनगर थाना क्षेत्र में एंटी करप्शन टीम ने करगैना चौकी के प्रभारी धर्मेंद्र देशवाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।


 सीओ एंटी करप्शन यशपाल सिंह के मुताबिक दरोगा ने जानलेवा हमले के मामले में नाम निकालने के लिए एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। आदर्श दीक्षित व उनके मामा के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। इसमें आदर्श जेल गया था। आदर्श के मामा का नाम निकालने और धाराएं हल्की करने के बदले में रकम मांगी जा रही थी। जमानत पर छूटने के बाद आदर्श ने एंटी करप्शन ब्यूरो में शिकायत कर दी। बताया जाता है कि शुक्रवार को दरोगा ने आदर्श को बुलाया था। उसने वहां जाने से पहले एंटी करप्शन टीम को सूचना दे दी। जैसे ही आदर्श ने दरोगा को 50 हजार रुपये दिए, उसी वक्त ट्रैप टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। दरोगा के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

हमीरपुर 2 ट्रकों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 2 चालक जिंदा जले देर रात करीब 12.30 बजे हुई घटना हाईवे पर लगा जाम


 हमीरपुर 2 ट्रकों की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, 2 चालक जिंदा जले



देर रात करीब 12.30 बजे हुई घटना हाईवे पर लगा जाम



उत्तर प्रदेश हमीरपुर जिले के कानपुर-सागर हाईवे पर बृहस्पतिवार देर रात करीब 12.30 बजे ब्लैक स्पॉट राठ तिराहा के पास दो ट्रक आपस में भिड़ गए। इससे उनमें आग लग गई। दो चालकों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, दो खलासी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 सूचना पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया है। घटना के बाद से सुबह तक हाईवे पर जाम लगा रहा। मृत चालकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। मौके पर सीओ राजेश कमल समेत यातायात पुलिस मौजूद रही। यातायात को सुचारू रूप से शुरू कराया गया है।

Thursday 18 July 2024

आजमगढ़ एआरटीओ आफिस पहुंचे मण्डलायुक्त, 2 को भेजवाया जेल कई कर्मचारी मिले अनुपस्थित, एक दिन का काटा वेतन, मांगा स्पष्टीकरण


 आजमगढ़ एआरटीओ आफिस पहुंचे मण्डलायुक्त, 2 को भेजवाया जेल



कई कर्मचारी मिले अनुपस्थित, एक दिन का काटा वेतन, मांगा स्पष्टीकरण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने वृहस्पतिवार को सुबह में लगभग 11.00 एआरटीओ (सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी) कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय कार्यालय में कार्यरत 12 कर्मचारियों के सापेक्ष मात्र 4 कर्मचारी ही उपस्थित थे। इसी प्रकार सारथी योजना के तहत कार्यरत 8 कार्मिकों के सापेक्ष 5 कार्मिक उपस्थित मिले। मण्डलायुक्त श्री चौहान ने कर्मचारियों की अनुपस्थिति पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने तथा सम्बन्धित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त करने हेतु सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) को निर्देशित किया। 


मण्डलायुक्त श्री चौहान ने निरीक्षण के दौरान कार्यालय में मौजूद 7 प्राइवेट व्यक्तियों से भी पूछताछ किया। पूछताछ में शिवमंगल एवं रामबदन नामक 2 व्यक्तियों की गतिविधियॉं संदेहजनक पाई गयी। उक्त दोनों व्यक्तियों को थाना सिधारी की अभिरक्षा में भेजकर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता, 2023 की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया। उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि कार्यालय की साफ सफाई तथा अभिलेखों का सुव्यवस्थित रख रखाव तत्काल सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त ने यह भी निर्देश दिया कि कार्यालय में आने वाले सामान्य नागरिकों से मृदु व्यवहार किया जाय तथा कार्यालय परिसर में आवांछनीय तत्वों और दलालों के प्रवेश को सख्ती से निषेध किया जाय।

अलीगढ़ सिर में गोली लगने से एसओजी सिपाही की मौत, दरोगा घायल पिस्टल अनलॉक करते समय चली गोली


 अलीगढ़ सिर में गोली लगने से एसओजी सिपाही की मौत, दरोगा घायल


पिस्टल अनलॉक करते समय चली गोली



उत्तर प्रदेश अलीगढ़ गोकशी के आरोपियों की तलाश में दबिश के दौरान पिस्टल अनलॉक करते समय गोली चल गई। सिर में गोली लगने से एसओजी सिपाही की मौत हो गई और एक दरोगा घायल हो गया।


 प्राप्त जानकारी के अनुसार गोकशी के आरोपियों की तलाश में थाना गांधीपार्क, गभाना एवं एसओजी की संयुक्त टीम गभाना में दबिश देने गई थी। वहां पर उप निरीक्षक मजहर हसन की पिस्टल फंस गई, जिसे दूसरे उप निरीक्षक राजीव कुमार ने अनलॉक करने का प्रयास किया। तभी पिस्टल से अचानक गोली चल गई, जो राजीव कुमार के पेट में लगते हुए पास में खड़े एसओजी हेड कांस्टेबल याकूब के सिर में जा लगी। दोनों को तत्काल उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया। जहां चिकित्सकों ने याकूब को मृत घोषित कर दिया। उप निरीक्षक राजीव कुमार का उपचार चल रहा है।

Wednesday 17 July 2024

आजमगढ़ रौनापार पति फंदे से तो पत्नी का बेड पर मिला शव पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची

आजमगढ़ रौनापार पति फंदे से तो पत्नी का बेड पर मिला शव


पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के रौनापार थाना क्षेत्र की चांदपट्टी गांव में पति का पंखे से लटकता हुआ शव मिला, वहीं उसकी पत्नी बिस्तर पर मृत अवस्था में मिली। सूचना पर मौके पर पुलिस सहित फोरेंसिक टीम पहुँच गयी।


 जानकारी के अनुसार आज दिनांक 17 जुलाई 2024 को समय लगभग 6 बजे सुबह चांदपट्टी निवासी 28 वर्षीय रामशरीख साहनी पुत्र स्वर्गीय जयराम साहनी का शव कमरे में पंखे से लटकता हुआ मिला, वहीं पर पत्नी संजू का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ मिला। 


मृतक की भतीजी चांदनी ने देखा तो शोर मचाया, शोर सुनकर स्वजन व आसपास के लोग मौके पर पहुंच गये। मृतक की भतीजी चांदनी 11 वर्षीय ने बताया कि मेरे कमरे से सटा हुआ चाचा का कमरा है। कमरे में चाची लेटी हुई थी व चाचा पंखे में दुपट्टे को खोल रहे थे मैंने पूछा चाचा यह क्या कर रहे हैं तो उन्होंने बताया कि तुम्हारी चाची बांध दी थी। कुछ देर बाद में घर में वापस आई तो चाचा का भी शव पंखे से लटकता हुआ देखा। मृतक पांच भाइयों में तीसरे नंबर पर था। मृतक की शादी 26 अप्रैल 2024 को पिपरदाढ़ी गोरखपुर हुई थी। सभी भाई अलग-अलग रहते हैं। मृतक की माता उगनी देवी तथा स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मौके पर फॉरेंसिक टीम व रौनापार पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। मृतक नासिक में रहकर फर्नीचर का काम करता था। जब से शादी हुई तब से घर पर ही रह रहा था।

 

लखनऊ 3 एसपी सहित 6 का हुआ तबादला


 लखनऊ 3 एसपी सहित 6 का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश लखनऊ डीजीपी मुख्यालय ने मंगलवार देर रात हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया। उनकी जगह गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में तैनात कुंवर ज्ञानंजय सिंह को हापुड़ का नया एसपी बनाया गया है। वहीं, भ्रष्टाचार निवारण संगठन में तैनात एसपी राजेश कुमार द्वितीय को गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनात किया गया है। 


प्रदेश सरकार ने चित्रकूट के एसडीएम सतीश चंद्र का उत्तर प्रदेश बृज तीर्थ विकास परिषद मथुरा के ओएसडी के पद पर स्थानांतरण कर दिया है। वाराणसी के सहायक नगर आयुक्त अमित शुक्ला को बांदा भेजा गया है। प्रतापगढ़ के एसडीएम अमित त्रिपाठी को सहायक निदेशक, स्थानीय निकाय बनाया गया है।

Tuesday 16 July 2024

लखनऊ सीएम योगी ने आईएएस अधिकारी को किया निलंबित पट्टों के आवंटन में अनियमितता सामने आने पर की कार्रवाई


 लखनऊ सीएम योगी ने आईएएस अधिकारी को किया निलंबित



पट्टों के आवंटन में अनियमितता सामने आने पर की कार्रवाई



लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने आईएएस अधिकारी देवीशरण उपाध्याय को निलंबित कर दिया है। उन्हें पिछले दिनों सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद, प्रयागराज के पद से हटाते हुए प्रतीक्षारत कर दिया गया था। अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में गलत ढंग से आदेश देने के आरोप में मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत यह कार्रवाई की गई है। देवीशरण उपाध्याय वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें जुलाई 2022 में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज में तैनाती दी गई थी। उन पर अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप है। 


अलीगढ़ जिला प्रशासन ने इन पट्टों को नियम विरुद्ध दिए जाने पर खारिज करने की संस्तुति की थी। यह मामला राजस्व परिषद में गया था। जिला प्रशासन की स्पष्ट संस्तुति के बाद उन्होंने इन पट्टों को बहाल करने का आदेश पारित कर दिया। अलीगढ़ के मंडलायुक्त ने उच्च स्तर पर इसकी शिकायत की थी। नियुक्ति विभाग ने उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया था, लेकिन बताया जा रहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्हें निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में वह राजस्व परिषद से संबंध रहेंगे। इस मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी भी बना दी गई है।