Saturday 15 June 2024

आजमगढ़ एक लाख रिश्वत लेते चकबंदी लेखपाल गिरफ्तार चक सही कराने के लिए मांगा था एक लाख की रिश्वत एंटी करप्शन यूनिट ने की कार्रवाई


 आजमगढ़ एक लाख रिश्वत लेते चकबंदी लेखपाल गिरफ्तार



चक सही कराने के लिए मांगा था एक लाख की रिश्वत


एंटी करप्शन यूनिट ने की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ की एंटी करप्शन यूनिट ने एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए चकबंदी लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया। लेखपाल द्वारा चकबंदी में चक सही कराने के नाम पर पीड़ित से एक लाख की रिश्वत की मांग की गई थी। पीड़ित ने मामले की शिकायत आजमगढ़ की एंटी करप्शन यूनिट से की थी।


 कोतवाली क्षेत्र के हीरापट्टी निवासी अब्दुल्ला इम्तियाज ने चकबंदी लेखपाल अरविंद कुमार यादव से चकबंदी में चक सही करने की बात की थी। इसके बाद आरोपी चकबंदी लेखपाल अरविंद कुमार यादव ने अब्दुल्ला इम्तियाज से चक सही कराने के लिए एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की। आरोपी चकबंदी लेखपाल द्वारा रिश्वत की मांग किए जाने के मामले को लेकर पीड़ित ने इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन यूनिट से की।


 पीड़ित की शिकायत पर एंटी करप्शन यूनिट ने आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार करने का प्लान बनाया। इस प्लान के तहत अब्दुल्ला इम्तियाज आरोपी को एक लाख की रिश्वत देने आरोपी चकबंदी लेखपाल के घर गए। आजमगढ़ जिले की एंटी करप्शन यूनिट ने पहले से ही नोटों पर केमिकल लगा दिया था।


 जैसे ही आरोपी लेखपाल ने पीड़ित से पैसे लिए एंटी करप्शन ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी चकबंदी लेखपाल का कार्यक्षेत्र मंगरावा रायपुर आजमगढ़ है। एंटी करप्शन के इस ऑपरेशन में इंस्पेक्टर बृजेश द्विवेदी, इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह भदौरिया शामिल रहे।

No comments:

Post a Comment