Saturday 22 June 2024

आजमगढ़ गन्ना बकाया को लेकर उप सभापति ने मुख्य सचिव को सौपा ज्ञापन सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का 46 करोड़ रुपये है बकाया


 आजमगढ़ गन्ना बकाया को लेकर उप सभापति ने मुख्य सचिव को सौपा ज्ञापन


सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का 46 करोड़ रुपये है बकाया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गन्ना किसानों का करोड़ों रुपए बकाया जिसके भुगतान को लेकर चीनी मिल के उपसभापति पराग यादव ने शनिवार को मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपकर गन्ना बकाया को भुगतान कराने की मांग की है। सठियांव के मोहब्बतपुर गांव में आदर्श अमृत सरोवर का शनिवार को निरीक्षण करने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र पहुंचे थे। 


निरीक्षण के दौरान ही वहां पर मुख्य सचिव से भेंटकर चीनी मिल सठियांव के उप सभापति पराग यादव ने गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कराने से सम्बंधित एक पत्रक सौंपा मुख्य सचिव को दिये गये ज्ञापन में दर्शाया गया है कि चीनी मिल सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का बकाया 46 करोड़ है। गन्ना आपूर्ति करने वाले किसानों का 1 फरवरी 2024 तक भुगतान कर दिया गया है। इसके बाद का बकाया अभी उधार  में लटका हुआ है।


 किसान का भुगतान न होने से उनके सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो चाला है। ऐसे में किसान अपने बकाया को लेकर परेशान है। इसलिए उपसभापति ने ज्ञापन देकर मांग किया है कि गन्ना किसानों का भुगतान यथाशीघ्र किया जाये ताकि किसानों की समस्या से निजात मिले। इस सम्बन्ध मुख्य सचिव आश्वासन दिए कि जल्द ही भुगतान कराने की करवाई की जायेगी। ज्ञापन देने वालों में उपसभापति पराग यादव, सुबाष यादव आदि लोग शामिल थे।

No comments:

Post a Comment