Sunday 30 June 2024

आजमगढ़ निजामाबाद 7 आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई अपहरण कर फिरौती मांगने का मामला


 आजमगढ़ निजामाबाद 7 आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई



अपहरण कर फिरौती मांगने का मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस ने अपहरण कर फिरौती मांगने वाले सात आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। नगर पंचायत बिलरियागंज के वार्ड नंबर-20 निवासी हसन राजा ने 19 सितंबर 2023 को निजामाबाद थाने में तहरीर दी थी कि 17 सितंबर को उनका पुत्र मोहम्मद ताहिर अपने इनोवा गाड़ी से शहनाज उर्फ सन्नो निवासी गुलवा गौरी को लेकर उसके बड़े अब्बू की लडकी गुड़िया पत्नी अशरफ के घर ग्राम सभा चकिया थाना निजामाबाद गया था। घर पहुंचने के बाद गाड़ी मौके पर थी लेकिन मोहम्मद ताहिर लापता था।


 उसके बाद 2.50 लाख रुपये की मांग मोबाइल पर आने लगी। फिरौती की धनराशि न देने पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। थानाध्यक्ष सच्चिदानन्द यादव के साक्ष्य संकलन में रामआशीष यादव निवासी कुढ़वा, शिवम यादव निवासी महुला डाडी थाना रौनापार, शाहकमर निवासी वनारपुर कोतवाली देवगांव, मोहम्मद फैसल निवासी कजराकोल कोतवाली फूलपुर, शहनाज उर्फ सन्नो निवासी गुलवा गौरी, अलीशेर निवासी नसीरपुर थाना बिलरियागंज व इशराक निवासी कुजियारी थाना निजामाबाद का नाम प्रकाश में आया। पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। डीएम को गैंगस्टर के लिए चार्ट भेजा था, जिसका उन्होंने अनुमोदन कर दिया।

आजमगढ़ गम्भीरपुर गोमडीह घर पहुंचा एनएसजी कमांडो का पार्थिव शरीर, नम हो गईं हर आंखें एनएसजी कैंप में लकड़ी हटाते समय करेंट की चपेट में आने से हुआ था हादसा


 आजमगढ़ गम्भीरपुर गोमडीह घर पहुंचा एनएसजी कमांडो का पार्थिव शरीर, नम हो गईं हर आंखें


एनएसजी कैंप में लकड़ी हटाते समय करेंट की चपेट में आने से हुआ था हादसा




 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ,गुरुग्राम के मानेसर थाना क्षेत्र में एनएसजी कैंपस के अंदर मंदिर में पूजा करने के दौरान मंदिर के पीछे लकड़ी हटाते समय फेंसिंग (जानवरों से बचाने के लिए गए तार) में हाथ लगने से करंट से एनएसजी कमांडो आजमगढ़ जिले के लालगंज तहसील के गोमडीह गांव निवासी मधुसूदन दूबे की मौत हो गई थी।


 29 जून 2024 की देर रात जवान का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे लोगों की आंखें नम हो गईं। थानाध्यक्ष गम्भीरपुर बसंतलाल, राकेश चंद त्रिपाठी के साथ वाराणसी व लखनऊ से आई टीम अधिकारियों ने पार्थिव शरीर पर तिरंगा रखा और पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। अंतिम संस्कार सैनिक सम्मान के साथ जौनपुर के सूरज घाट पर किया गया। 


गम्भीरपुर थाना के ग्राम गोमड़ीह निवासी लाल बहादुर दुबे के 42 वर्षीय पुत्र मधुसूदन दुबे 2005 में बीएसएफ में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुए थे। 2020 में पदोन्नति करके वह डेपुटेशन पर मानेसर एनएसजी में बतौर कामांडो आए थे। 28 जून 2024 को मधुसूदन दुबे सुबह लगभग आठ बजे मंदिर में पूजा पाठ करने के बाद वापस आते समय बारिश के कारण मंदिर के पीछे रखीं लकड़ियों को हटा रहे थे। इसी बीच उनका हाथ फेंसिंग से लग गया। करंट लगने से बेहोश हो गए। आसपास के लोग तत्काल अस्पताल ले गए, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। 


पुलिस की सूचना पर स्वजन शनिवार को ही गुरुग्राम पहुंच गए थे। इसके बाद शव लेकर गांव के लिए रवाना हो गए थे। रात में ही शव घर पहुंचते ही स्वजन में कोहराम मच गया। घर पर अंतिम दर्शन करने वालों का तांता लगा था। मधुसूदन दुबे के पिता के अलावा पत्नी सिंधु दुबे, पुत्र प्रियांशु दुबे, पुत्रियां अनामिका व अनुष्का हैं। दोनों बहनें जुड़वा पैदा हुई थीं। स्वजन का रो- रोकर बुरा हाल है।

आजमगढ़ इन अफसरों के खिलाफ नोटिस जारी करने की तैयारी साप्ताहिक समीक्षा के दौरान डीएम विशाल भारद्वाज ने जारी किया निर्देश


 आजमगढ़ इन अफसरों के खिलाफ नोटिस जारी करने की तैयारी


साप्ताहिक समीक्षा के दौरान डीएम विशाल भारद्वाज ने जारी किया निर्देश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ डीएम विशाल भारद्वाज कलेक्ट्रेट सभागार में समस्त उप जिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों के साथ आइजीआरएस पोर्टल पर मुख्यमंत्री से संदर्भित शिकायतों के निस्तारण की साप्ताहिक समीक्षा की। निर्देश दिया कि शिकायतों का शतप्रतिशत तत्काल गुणवत्तायुक्त निस्तारण सुनिश्चित किया जाए,जिससे शिकायतकर्ता पुनः शिकायत न करें। उन्होंने निर्देश दिया कि 15 दिन के अंदर मुख्यमंत्री से संदर्भित आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। 15 दिन के अंदर शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। यदि किसी भी प्रकार की लापरवाही शिकायतों के निस्तारण में बरती गई तो संबंधित के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी। 


उन्होंने निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकर स्वयं करें। निस्तारित की गई शिकायतों के असंतुष्ट फीडबैक को देखकर एडीएम वित्त एवं राजस्व को अवगत कराएं कि क्यों शिकायतकर्ता असंतुष्ट है। कहा कि शिकायतकर्ता से बात कर मौके पर दोनों पक्ष को बुलाकर प्रकरण का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। जिस गांव से सबसे अधिक शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उसको चिह्नित कर प्रतिदिन शिकायतों की विवेचना संबंधित अधिकारियों के साथ बैठकर करें। कहा कि मुख्यमंत्री के सामने जाने वाले संदर्भ एसडीएम स्वयं देखें और दोनों पक्षकारों का बयान लेकर राजस्व संहिता के नियमों के अनुसार निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। निर्देश दिया कि आरसीसीएमएस पोर्टल पर लंबित धारा 34 एवं धारा 67, धारा 24 धारा116 के वादों का निस्तारण तत्काल सुनिश्चित किया जाए। किसी भी वाद की पेंडेंसी तीन माह से अधिक ना रहे। दिए गए आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित न करने वाले अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी करें। सीआरओ विनय कुमार गुप्ता, एडीएम वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा सहित आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

हरदोई जब दरोगा ने मृत व्यक्ति से ले लिया बयान एसपी भी हैरान, दे दिया इनाम


 हरदोई जब दरोगा ने मृत व्यक्ति से ले लिया बयान



एसपी भी हैरान, दे दिया इनाम



उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक दरोगा ने महीने भर पहले मर चुके अधेड़ को आईजीआरएस जांच में स्वतंत्र गवाह बनाकर बयान दर्ज कर शिकायत का निस्तारण कर दिया। जब इस मामले की जानकारी एसपी को हुई तो वह भी हैरान रह गए। एक्शन लेते हुए उन्होंने दरोगा को सस्पेंड कर दिया। ये घटना बेनीगंज कोतवाली का है। 


एएसपी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि थाना बेनीगंज में नियुक्त उप निरीक्षक रमाशंकर पांडेय को निलंबित किया गया है। यह निलंबन एसपी केशव चन्द गोस्वामी के द्वारा किया गया है। दरअसल रंजीत कुमार उर्फ बन्टू ने कुछ लोगों पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक ऑनलाइन आईजीआरएस शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था। दरोगा को जांच मिली तो उन्होंने निस्तारण कर दिया। शिकायत कर्ता ने दोबारा शिकायत की। तब इस संबंध में जांच करने पर पाया गया कि दरोगा रमाशंकर पांडेय द्वारा सुरेन्द्र को स्वतंत्र गवाह बनाया गया है जबकि स्वतंत्र गवाह सुरेन्द्र की मृत्यु 26 मई को हो चुकी है। इस प्रकरण की जब पुनः शिकायत हुई और जांच कराई गई तो दरोगा की लापरवाही सामने आई। 


इस मामले मे एसपी केशव चंद ने बताया कि प्रार्थना पत्र की जांच में मृत व्यक्ति को स्वतंत्र गवाह के रूप में अंकित करने का कृत्य घोर लापरवाही एवं कार्य के प्रति उदासीनता प्रदर्शित करता है। ऐसे में उन्हें निलंबित कर इनके विरुद्ध विभागीय जांच प्रारंभ की गयी है।

Saturday 29 June 2024

आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में जिलाबदर बदमाश घायल, दो गिरफ्तार मुठभेड़ स्थल से लूटी गई कार, नकदी , मोबाइल व असलहे बरामद एक दिन पूर्व चालक को बंधक बना बदमाशों ने दिया था घटना को अंजाम


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में जिलाबदर बदमाश घायल, दो गिरफ्तार


मुठभेड़ स्थल से लूटी गई कार, नकदी , मोबाइल व असलहे बरामद


एक दिन पूर्व चालक को बंधक बना बदमाशों ने दिया था घटना को अंजाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र में आमा महुवा मार्ग पर शुक्रवार की देर रात हुई पुलिस मुठभेड़ में चालक को बंधक बनाकर स्विफ्ट कार, नकदी और मोबाइल फोन लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश जख्मी हुआ है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए दो बदमाश जौनपुर जिले के निवासी हैं जबकि घायल बदमाश जिलाबदर घोषित अपराधी है। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से लूटी गई स्विफ्ट कार तथा चालक से लूटे गए रुपये तथा मोबाइल फोन के साथ ही दो तमंचे मय कारतूस बरामद कर लिया है। वाराणसी जिले के फूलपुर थाना अंतर्गत सर्वीपुर ताड़ी ग्राम निवासी ओमप्रकाश पटेल ओला कंपनी से अनुबंधित अपनी स्विफ्ट कार से सवारी ढोने का काम करते हैं। 


शुक्रवार की भोर में मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर मौजूद तीन युवकों ने उनकी कार जौनपुर जिले के गौराबादशाहपुर के लिए बुक कर वाहन में सवार हुए। देवगांव कोतवाली क्षेत्र में थरांव गांव के समीप तीनों युवक चाकू के बल पर चालक को बंधक बना लिया। चालक का हाथ- पैर बांध कर बदमाश उसे वाहन से घुमाते रहे और सुबह रास्ते में फेंक कर चालक के पास मौजूद एक हजार रुपये, दो मोबाइल फोन तथा कार लूट कर भाग निकले। घटना की जानकारी पाकर नवागत एसपी हेमराज मीणा व अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पीड़ित चालक से घटनाक्रम की जानकारी ली। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें गठित की गईं। घटना के बाबत चालक के पुत्र आजाद कुमार पटेल की तहरीर पर देवगांव कोतवाली में तीन अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। देर रात पुलिस को सूचना मिली कि लूटी गई कार से कुछ बदमाश लहुवांकला से लालगंज की ओर जा रहे हैं। पुलिस ने बैरीडीह गांव के समीप घेरेबंदी करने लगी। 


पुलिस द्वारा पीछा किए जाते देख कार सवार बदमाश आमा महुवा गांव के समीप कच्चे मार्ग पर वाहन मोड़ कर भागना चाहे लेकिन वाहन अनियंत्रित होकर खेत में उतर गया। इसके बाद कार में सवार तीन बदमाश वाहन से निकल कर पैदल भागने लगे। एक बदमाश को पुलिस ने काबू में कर लिया जबकि दो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगे। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी और वह लुढ़क गया। पुलिस ने तीसरे बदमाश को भी काबू में कर लिया। घायल बदमाश की पहचान जिला बदर घोषित अपराधी अभिषेक सिंह उर्फ शिवांश सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी ग्राम लहुवां कला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ तथा गिरफ्तार दोनों बदमाशों में अभिषेक सिंह पुत्र समरबहादुर सिंह एवं .सोमप्रकाश सिंह पुत्र श्यामपलट सिंह के रूप में हुई। दोनों ग्राम दिवाकलपुर थाना गौराबादशाहपुर जनपद जौनपुर के निवासी हैं। बदमाशों के कब्जे से दो तमंचे, एक जिन्दा व दो खोखा कारतूस .315 बोर, लूटी गयी स्विफ्ट कार और पांच मोबाइल बरामद किए गए हैं। बदमाश अभिषेक सिंह जिला बदर अपराधी है। इसके विरूद्ध कुल आठ अभियोग पंजीकृत बताए गए हैं।

Friday 28 June 2024

आजमगढ़ रिश्वत मामले में डीएम ने एक राजस्व निरीक्षक को किया बर्खास्त व दूसरा निलंबित


 आजमगढ़ रिश्वत मामले में डीएम ने एक राजस्व निरीक्षक को किया बर्खास्त व दूसरा निलंबित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रिश्वत लेने के प्रकरण में जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने तहसील बूढ़नपुर के राजस्व निरीक्षक रामनयन यादव को बर्खास्त कर दिया। जबकि, राजस्व निरीक्षक स्वदेश कुमार सिंह को निलंबित करते हुए एसडीएम बूढनपुर के न्यायायल से संबंध कर दिया है। बर्खास्त राजस्व निरीक्षक के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया है।


 तहसील बूढनपुर में डीएम की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर ईश्वरपुर पवनी गांव के सभाजीत ने राजस्व निरीक्षक रामनयन यादव के विरुद्ध शिकायती पत्र दिया था। आरोप था कि उनकी पत्नी आशा की तरफ से ग्राम कोयलसा का पत्थर नसब के लिए दावा प्रस्तुत किया गया है, जिसमें क्षेत्रीय राजस्व निरीक्षक ने पूर्व में 4000 रुपये लेकर निशानदेही कर दिया लेकिन निशान देही पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए पुनः अतिरिक्त रुपये की मांग की जा रही है। प्रकरण की जांच के लिए एसडीएम फूलपुर श्याम प्रताप सिंह को जांच अधिकारी नामित किया गया। एसडीएम की आख्या के आधार से स्पष्ट हुआ कि रामनयन यादव ने शिकायतकर्ता से सीमांकन कार्य के लिए रुपये लिया है। इन्हें निलंबित करने के बाद अब बर्खास्त कर दिया गया।



 उधर, एसडीएम बूढ़नपुर के न्यायालय में दाखिल वाद रमाशंकर आदि बनाम ग्रामसभा के प्रकरण में गांव नरफोरा में पारित आदेश का अनुपालन कराने के एवज में राजस्व निरीक्षक स्वदेश कुमार सिंह ने नरफोरा के ही कुलदीप यादव से रिश्वत लिया। जिसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर उपलब्ध हुआ। डीएम ने तहसीलदार से प्रकरण की जांच कराई। प्राप्त जांच आख्या के आधार पर राजस्व निरीक्षक स्वदेश कुमार सिंह ने समय से पत्थर नसब न करके अपने पदीय दायित्वों का जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन नहीं किया। इनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए निलंबित करने की संस्तुति की गई। डीएम ने स्वदेश कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। प्रकरण में एसडीएम फूलपुर को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। जांच करके आख्या जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिया है।

आजमगढ़ बरदह मां के सामने ही हुई 2 बेटियों की मौत डूब रही बहनों को बचाने का किया था प्रयास, परिवार में मचा कोहराम


 आजमगढ़ बरदह मां के सामने ही हुई 2 बेटियों की मौत



डूब रही बहनों को बचाने का किया था प्रयास, परिवार में मचा कोहराम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के नोनरा पोखरी में शुक्रवार की शाम डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। वहां मौजूद मां ने डूबती हुई बेटियों को बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह असफल रही। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दो सगी बहनों की हुई मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।


 बरदह थाना क्षेत्र के बरदह गांव निवासी रमेश विश्वकर्मा की पत्नी सरोज अपनी बेटी रिया विश्वकर्मा (13) व रानी (11) के साथ नोनरा पोखरी पर गई थीं। वह नहाने व कपड़ा धुलने के लिए पोखरी के किनारे मौजूद थीं। तभी उनकी बेटी रिया व रानी पोखरी में डूबने लगी। बेटी को डूबता देख मां सरोज भी पोखरी में कूदी लेकिन दोनो को पकड़ नहीं सकी। जब तक उन्हें बाहर लाती तब तक उनकी डूबने से मौत हो गई। सरोज पोखरी से बाहर आकर जोर-जोर से शोर मचाने लगी।

आजमगढ़ तलवार से केक काटकर मनाया जन्मदिन बीच सड़क किया हुड़दंग, युवकों की शुरू हुई तलाश एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने मामले को संज्ञान मे लिया


 आजमगढ़ तलवार से केक काटकर मनाया जन्मदिन


बीच सड़क किया हुड़दंग, युवकों की शुरू हुई तलाश


एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने मामले को संज्ञान मे लिया 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बीच सड़क पर कार की बोनट पर तलवार से केक काटकर बर्थडे मनाना नवयुवकों को भारी पड़ गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आ गई और मामले की जांच शुरु कर दी। युवकों को चिन्हित कर पुलिस मुकदमा पंजीकृत कर सख्त कार्रवाई करेगी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। जिसमें कुछ युवक बीच सड़क पर कार की बोनट पर केक काटकर बर्थडे मना रहे हैं। 


वीडियो में साफ दिखाई पड़ रहा कि बड़ी संख्या में युवक कार की बोनट पर केक रखकर एक-दूसरे के चेहरे पर केक लगाते हुए हुल्लड़बाजी कर रहे हैं। वहीं एक युवक तलवार लिए हुए हैं। जिससे दूसरा युवक हाथ से ले रहा है। वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया। एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने मामले को संज्ञान में लिया और जांच शुरु करा दी गई है। उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो की जांच बिलरियागंज एसओ को सौंपी गई है। जांच कर युवकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ दूसरे दिन एसपी के समक्ष पेश हुए 77 मामले एसपी ने पुलिस लाइन परिसर में किया निरीक्षण


 आजमगढ़ दूसरे दिन एसपी के समक्ष पेश हुए 77 मामले



एसपी ने पुलिस लाइन परिसर में किया निरीक्षण




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नवागत पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा जिले का पदभार ग्रहण करने के दूसरे दिन शुक्रवार को पुलिस लाइन परिसर में पहुंचे। उन्हें परेड ग्राउंड का निरीक्षण करने पूर्व साप्ताहिक परेड की सलामी ली। तत्पश्चात पुलिस लाइन परिसर में स्थित विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण करते हुए संबंधित शाखा प्रभारियों को नियमित साफ-सफाई के निर्देश दिए।


 उन्होंने पुलिस कार्यालय के विभिन्न प्रकोष्ठों में नियुक्त पुलिस निरीक्षक,उप निरीक्षक, मुख्य आरक्षी एवं आरक्षी गणों से जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। निरीक्षण कार्यक्रम संपन्न होने के उपरांत एसपी ने एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल एवं एसपी ग्रामीण चिराग जैन के साथ जन सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना। शुक्रवार की सुबह पुलिस लाइन परिसर पहुंच कर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने शुक्रवार की परेड का निरीक्षण किया। परेड में पुलिस लाइन्स तथा पुलिस कार्यालय के विभिन्न शाखाओं में नियुक्त आरक्षी, मुख्यआरक्षी, उप निरीक्षक एवं निरीक्षक उपस्थित रहे।


 उन्होंने परेड में शामिल डॉग स्क्वाड व ड्रोन कैमरा दल का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र लाल, सहायक पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी सदर शुभम अग्रवाल, क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा व प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन्स उपस्थित रहे। परेड निरीक्षण के पश्चात उन्होंने आरक्षियों का मेस, बैरक, आवासीय परिसर, जीडी कार्यालय, गणना कार्यालय, आरटीसी कार्यालय, सब्सिडी कैंटीन, जनपद नियंत्रण कक्ष, मोटर वाहन शाखा, स्टोर, क्वार्टर गार्द, शस्त्रागार, गैस एजेन्सी एवं अन्य शाखाओं निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा- निर्देश दिया। उनके द्वारा यूपी 112 के दो पहिया तथा चार पहिया वाहनों का निरीक्षण किया गया तथा कमियों को दूर करने हेतु प्रभारी यूपी 112 को निर्देशित किया गया। साथ ही यहां तैनात कर्मियों की कार्य कुशलता व दक्षता की भी जांच की गई। 


पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी के दौरान समस्त कर्मचारी बावर्दी दुरुस्त रहकर अपनी ड्यूटी कर्तव्य निष्ठा के साथ जनता से मधुर व्यवहार स्थापित करने हेतु निर्देशित किया। साथ ही वाहन में सदैव दंगा नियंत्रण उपकरण रखने, यूपी 112 की गाड़ियों, टैबलेट व अन्य उपकरणों की साफ-सफाई व रख-रखाव के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए। इसके बाद पुलिस अधीक्षक अपने कार्यालय पहुंचे और जन सुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल एवं एसपी रूरल चिराग जैन के साथ जन सुनवाई की। इस दौरान उनके समक्ष कुल 77 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए गए। जिनके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतों की तत्काल, निष्पक्ष व न्यायोचित जांच कर विधिक निस्तारण सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया।

Thursday 27 June 2024

आजमगढ़ रानी की सराय दहेज की खातिर विवाहिता को दिया जहर परिजनों ने थाने में तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग


 आजमगढ़ रानी की सराय दहेज की खातिर विवाहिता को दिया जहर


परिजनों ने थाने में तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के सेमरहा गांव में गुरुवार को दिन में संदिग्ध परिस्थितियों एक विवाहिता की मौत हो गई। मृतका के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए रानी की सराय थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 


बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पिपरहा गांव निवासी यशवंत यादव ने बृहस्पतिवार को रानी की सराय थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि उनकी बहन पूजा यादव की शादी रानी की सराय थाना क्षेत्र के सेमरहां गांव में 01 मई 2023 को हुई थी। शादी के बाद जब वह घर गई तो उसके सास, ससुर, जेठानी, ननद समेत अन्य घर के लोग उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। आरोप है कि उसकी बहन से बार-बार दो लाख रुपये की मांग की जा रही थी। न देने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। आरोप लगाया कि जब वह दहेज देने से मना कर दिए तो उसकी बहन को ससुराल वालों ने जहर देकर मारा दिया। पीड़ित ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।

आजमगढ़ देवगांव सड़क किनारे मिली युवक की लाश परिजन रहते हैं बाहर, विवाद के कारण पत्नी से हो चुका है तलाक


 आजमगढ़ देवगांव सड़क किनारे मिली युवक की लाश


परिजन रहते हैं बाहर, विवाद के कारण पत्नी से हो चुका है तलाक




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चंदेवरा गांव के सीवान में गुरुवार सुबह सड़क के किनारे युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी होते ही गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की।देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चंदेवरा गांव निवासी 35 वर्षीय मृत्युंजय सिंह उर्फ टिंकू गुजरात में रहते थे। एक सप्ताह पूर्व घर आए थे। उनके परिवार के लोग दिल्ली में रहते हैं। एक सप्ताह से वे घर पर अकेले रहते थे।


 विवाद के कारण उनका पत्नी से तलाक हो गया है। गांव के लोग गुरुवार की सुबह सीवान में गए तो सीसी रोड के किनारे मृत्युंजय सिंह का शव पड़ा था। जानकारी होते ही लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस और दिल्ली में रह रहे परिजनों को दी। देवगांव कोतवाल विनय कुमार मिश्रा ने बताया कि परिजनों के आने पर पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

आजमगढ़ सिधारी प्रेम प्रसंग में युवक ने फांसी लगाकर दी जान घटना से पूर्व गले में फंदा डालकर वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर किया वायरल


 आजमगढ़ सिधारी प्रेम प्रसंग में युवक ने फांसी लगाकर दी जान



घटना से पूर्व गले में फंदा डालकर वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर किया वायरल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के सरदारपुर गांव में बुधवार की रात युवक ने प्रेम प्रपंच में घर के भीतर फांसी लगाकर जान दे दी। घटना से पूर्व उसने गले में फंदा डालकर वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। गांव निवासी 23 वर्षीय अलताफ खान बुधवार रात खाना खाने के बाद अपने कमरे में चला गया।


 उसके परिवार के लोग भी अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। रात करीब एक बजे अलताफ ने गले में फंदा डालने के बाद वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया। इसके साथ ही अपनी प्रेमिका को भी वीडियो भेजा। फिर फांसी लगाकर जान दे दी। सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद लोगों ने रात में ही अलताफ के पिता को सूचना दी। इसके बाद लोग दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे। देखा तो शव पंखे के सहारे लटक रहा था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की।

आजमगढ़ निजामाबाद सिवान में देवर ने भाभी के ऊपर बोला हमला कुदाल के बेंट से मारकर तोड़ा हाथ-पैर


 आजमगढ़ निजामाबाद सिवान में देवर ने भाभी के ऊपर बोला हमला


कुदाल के बेंट से मारकर तोड़ा हाथ-पैर



आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाना क्षेत्र के मोहनाठ गांव में आज दिनांक 27 जून 2024 को सुबह देवर द्वारा भाभी के ऊपर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। बीच बचाव करने पहुंचे महिला के पति पर भी देवर ने हमला बोल दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वह मौके पर ही बैठ गया। 


निजामाबाद थाना क्षेत्र के मोहनाठ गांव में आज सुबह करीब 9.30 बजे स्थानीय गांव निवासी लीला पांडे पत्नी देवी पांडेय उम्र 60 वर्ष खेत में जानवरों के लिए घास काटने गयी थी। सिवान में इस दौरान उसके देवर अशोक पांडे पुत्र स्वर्गीय दशरथ पांडे ने कुदाल के बेंट से लीला पर हमला कर दिया और मार कर उसका हाथ-पैर तोड़ दिया, लहूलुहान घायल महिला के चिल्लाने पर पति देवी पांडे मौके पर पहुंचे तो अशोक पाण्डेय ने उन पर हमला कर दिया और कुदाल लेकर वहीं बैठ गया, जिसकी डर से कोई उसके पास नहीं गया।


 सूचना पर पहुंची पुलिस और ग्रामीण के सहयोग से घायल महिला को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। अशोक पांडे को गिरफ्तार कर पुलिस थाने पर ले आई। बता दें कि अशोक पांडे हिंडाल्को में नौकरी करता था, 2 वर्ष पूर्व रिटायर हो गया है तब से कभी कभार घर आया जाया करता है। उसके बच्चे और पत्नी सभी हिंडाल्को में ही रहते हैं। यह जब भी घर आता है तो भाई और भाभी से विवाद करता रहता है आज उन्ही विवादों के चलते अकेले पाकर उसने भाभी पर हमला कर दिया।

आजमगढ़ छेड़खानी का विरोध करने पर जलाकर उतारा था मौत के घाट कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, 20 हजार लगाया अर्थदण्ड


 आजमगढ़ छेड़खानी का विरोध करने पर जलाकर उतारा था मौत के घाट


कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, 20 हजार लगाया अर्थदण्ड



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ छेड़खानी का विरोध करने पर जलाकर महिला की हत्या कर दिए जाने के मुकदमे में सुनवाई पूरी करने के बाद अदालत ने एक आरोपी को आजीवन कारावास तथा बीस हजार रूपए अर्थदंड की सजा सुनाई। यह फैसला बुधवार को अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर 6 संतोष कुमार यादव ने सुनाया।


 अभियोजन पक्ष के अनुसार वादी मुकदमा कैलाश निवासी जगदीशपुर (नरियवां) थाना फूलपुर जनपद आजमगढ़ का बड़ा भाई कृपा रोजी-रोटी के सिलसिले में लुधियाना में रहता था। कैलाश की भाभी गुलाबी देवी अपने बच्चों के साथ गांव में रहते थी। गांव का ही मनबोध पुत्र श्यामलाल की छवि चरित्रहीन व्यक्ति की है। मनबोध 7 फरवरी 2017 की रात लगभग 11.00 बजे गुलाबी के घर में घुस गया और उसके साथ छेड़खानी करने लगा।जब गुलाबी ने विरोध किया तो मनबोध ने मिट्टी का तेल छिड़क कर गुलाबी को जला दिया। बुरी तरह से जली हुई स्थिति में उसे पहले फूलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया।बाद में जहां इलाज के दौरान सदर अस्पताल जौनपुर में 13 फरवरी 2017 को गुलाबी की मौत हो गई। पुलिस ने जांच पूरी करने के बाद चार्जशीट न्यायालय में प्रेषित किया। 


अभियोजन पक्ष की तरफ से सहायक शासकीय अधिकता श्रीश कुमार चौहान ने कैलाश बिंद, राजाराम, बाजा बिंद,सीता, इंस्पेक्टर अजीत कुमार सिंह, हेड कांस्टेबल अमरनाथ, नायब तहसीलदार रामकुमार यादव तथा डॉ योगेश प्रताप सिंह को बतौर गवाह न्यायालय में पेश किया। दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अदालत ने आरोपी मनबोध को आजीवन कारावास तथा बीस हजार रूपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

आजमगढ़ शहर कोतवाली पैसे के लेनदेन को लेकर महिला और उसके बेटे को ईंट पत्थर से मारकर किया घायल


 आजमगढ़ शहर कोतवाली पैसे के लेनदेन को लेकर महिला और उसके बेटे को ईंट पत्थर से मारकर किया घायल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रैदोपुर स्थित काशीराम आवास में आए दिन दबंगों द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया जाता है। जिससे यहां के लोग खासकर महिलाएं काफी परेशान हैं। पुलिस कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर देती है जिससे इन लोगों का मन बढ़ा हुआ है। यहां तक कि पुलिस पर भी हमला करने से यह लोग नहीं चूकते हैं। ताजा मामला 24 जून 2024 की रात का है। जब पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर मनबढ़ लोगों ने एक महिला व उसके पुत्र को ईंट पत्थर चला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस पर भी उन्होंने पथराव किया। मामले में घायल महिला रीना देवी पत्नी गणेश वर्मा और उसके पुत्र राज वर्मा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपचार के बाद वह बुधवार को घर आ सकी है। गणेश वर्मा पुत्र स्व0 चन्दू सेठ निवासी रैदोपुर, कांशी राम आवास कालोनी, ने तहरीर दे दी है।


 पीड़ित के अनुसार उनके पुत्र राज वर्मा से समीर पुत्र परवेज नवासी रैदोपुर, कांशी राम आवास कालोनी ने 2500 रूपये नगद लिया था। रूपया वापस मांगने पर हमेशा मारने पीटने की धमकी देता था। सोमवार को उसके पुत्र ने पैसा मांगा तब विपक्षी समीर से कहासुनी हो गई। और समीर पीड़ित के पुत्र को मारने लगा। जिसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दी गयी, जिसके बाद आपसी समझौता होने पर पुलिस ने विपक्षी को समझा बुझाकर छोड़ दिया। लेकिन उसी दिन रात्रि में विपक्षीगण अफतार उर्फ भोदा पुत्र चारू, अविनाश उर्फ नेता पुत्र सूलचंद चौधरी, संतोष उर्फ लिल्लू, समीर पुत्र परवेज, समीर उर्फ काजू पुत्र शहाबुद्दीन जो काफी मनबढ़ किस्म के व्यक्ति है, साजिश व एक राय होकर पीड़ित के घर में घुसकर उसके पुत्र को मारने पीटने लगे, बीच बचाव में रीना देवी को भी ईंट से मार कर सिर फोड़ दिये। जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गयी तो मौके पर पहुंची पुलिस पर विपक्षीगण ईंट से पथराव कर मौके से भाग गये, पुलिस दो को पकड़ कर कोतवाली ले गयी। पुलिस ने घायल रीना व उसके पुत्र को उपचार कराने के लिए एम्बुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

बाराबंकी थाने के अंदर प्रशिक्षु दरोगा ने खुद को पिस्टल से उड़ाया सुसाइड नोट से वजह आई सामने

बाराबंकी थाने के अंदर प्रशिक्षु दरोगा ने खुद को पिस्टल से उड़ाया


सुसाइड नोट से वजह आई सामने



उत्तर प्रदेश  बाराबंकी के कोठी थाना क्षेत्र के अंदर दिनदहाड़े एक 26 साल के दरोगा ने सरकारी पिस्टल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। गोली उसके दाहिनी कनपटी को चीरते हुए दूसरी ओर निकल गई। कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। जिसमें माइग्रेन नामक बीमारी से आत्महत्या का उल्लेख है। मौके पर पहुंचे एसपी दिनेश कुमार सिंह ने पड़ताल की। पुलिस के अनुसार कानपुर जिले के मूल निवासी अरुण कुमार यादव (26) वर्ष 2023 बैच के दरोगा थे। 


बीते मार्च महीने में ही जिले में पोस्टिंग के बाद प्रशिक्षु दरोगा के रूप में कोठी थाने में तैनात किया गया था। जहां कानपुर के निवासी ही दूसरे प्रशिक्षु दरोगा विशेष कुमार की भी पोस्टिंग हुई थी। दोनों थाने में एक ही कमरे में रहते थे। बुधवार की शाम करीब चार बजे विशेष कुमार ने कमरे का दरवाजा खटखटाया मगर कोई रिस्पांस नहीं मिला। शाम पौने पांच बजे भी यही हाल रहा तो एसएचओ संतोष सिंह को सूचना दी गई। दरवाजा तोड़कर पुलिसकर्मी अंदर पहुंचे तो अरूण का शव पड़ा था। पास में ही काफी खून बिखरा था और पिस्टल पड़ी थी। इससे कोठी थाने में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर एसपी समेत सभी पुलिस अधिकारी आनन फानन मौके पर पहुंच गए। 


कानपुर में रह रहे परिजनों को सूचना दी गई। फॉरेंसिक टीम भी पहुंची। एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अरूण अविवाहित था। गोली कनपटी में लगी है जो चीरते हुए दूसरी ओर निकल गई। सुसाइड नोट में माइग्रेन नामक बीमारी का उल्लेख किया गया है। जांच की जा रही है। इनके पिता दरोगा है तो भाई फतेहपुर जिले में दीवान है। कोठी थाने में खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने वाले दरोगा अरुण कुमार यादव कानपुर नगर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के 1621 लवकुशपुरम के निवासी थे। इनके पिता सुरेन्द्र सिंह यादव भी दरोगा हैं। एसपी ने बताया कि अरुण व उसके दोस्त प्रशिक्षु दरोगा विशेष कुमार कुरील ने बुधवार सुबह साथ में खाना खाया था। विशेष ने भी बताया कि मृतक माइग्रेन की समस्या से ग्रसित थे।

 

आजमगढ़ लंगड़ा अभियान के लिए याद किए जाएंगे एसपी अनुराग आर्य 32 माह के कार्यकाल में 117 अपराधी हुए घायल तो 109 की हुई गिरफ्तारी जनपदवासियों से इस बात की मांगी माफी


 आजमगढ़ लंगड़ा अभियान के लिए याद किए जाएंगे एसपी अनुराग आर्य



32 माह के कार्यकाल में 117 अपराधी हुए घायल तो 109 की हुई गिरफ्तारी


जनपदवासियों से इस बात की मांगी माफी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बुधवार को पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य जिले के पुलिस कप्तान की कुर्सी छोड़ स्थानांतरण की प्रक्रिया के क्रम में अपने कार्यकाल से रुखसत होकर अपने अगले पड़ाव बरेली जनपद के लिए रवाना हो गए। उनके विदाई समारोह में शामिल नवागत डीआईजी वैभव कृष्ण और अन्य पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति के साथ ही जिले के प्रबुद्धजनों एवं मीडिया के लोगों में उनकी बेहतरीन कार्यशैली चर्चा का विषय बनी रही। हो भी क्यों नहीं जिले में अपने 32 महीने के कार्यकाल में जनपद वासियों के लिए जो उन्होंने कर दिखाया वो लोगों को जीवन पर्यन्त याद रहेगा।


 इस दौरान उन्होंने कानून की धज्जियां उड़ाने वाले अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को जिस तरह सबक सिखाया वो हर किसी को गाहे-बगाहे याद रहेगा। माफिया मुख्तार अंसारी, विधायक एवं पूर्व सांसद रमाकांत यादव, ध्रुव सिंह कुंटू, अखंड प्रताप सिंह सहित तमाम ऐसे नामचीन लोग हैं जिनके सपनों में भी अनुराग आर्य की तस्वीर उनकी नींद हराम कर देती होगी। रही बात उनके न्याय प्रणाली की तो उनकी अदालत में न्याय की फरियाद लगाने वाले भी आज उनके जाने की खबर पाकर उन्हें दिल से दुआ देते नजर आए।


बात हो रही है आईपीएस अधिकारी अनुराग आर्य की जो कानून व्यवस्था पर अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए जाने जाते हैं। कभी बाइक पर सवार होकर आम नागरिक बन कानून व्यवस्था की जानकारी लेने तो कभी अपने आवास से पूरब की ओर रवानगी बताकर विपरीत दिशा के थानों का औचक निरीक्षण कर मातहतों की सक्रियता जांचने पहुंच जाना लोगों को हैरत में डाल देता था। एसपी की कार्यप्रणाली से उनके मातहत ही नहीं जनमानस भी हैरान रहा। जिले का पदभार ग्रहण करने के उपरांत उन्होंने अपराध जगत में अपनी हनक कायम रखने के लिए जो तरीका अपनाया वह लंबे अरसे तक लोगों को याद रहेगा।


 शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा व लोकसभा चुनाव संपन्न कराने की जो मिसाल उन्होंने कायम की वह भी जिले के लोगों के लिए यादगार बन गया। उनकी उपलब्धियों पर नजर डालें तो अपने कार्यकाल में पुलिसिया कार्यपद्धति को अपने सांचे में ढालने में सफल रहे पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने चापलूसी करने वाले जनप्रतिनिधियों या फिर समाजसेवी बने लोगों को कभी तवज्जो नहीं दी और न्याय की गुहार लगाने वालों के मामले को गंभीरता से निपटाकर अपनी अलग पहचान बनाई। उनका यही वाक्य कि हमें अवसर मिला है तो हम लोगों को न्याय दें। यह शब्द ही लोगों को भरपूर सुकून देता था। फरियादियों के लिए सदा-सर्वदा सुलभ अनुराग आर्य के पास वह नेतागण कभी आसपास भटक नहीं सके जो किसी दूषित मंशा से उनके पास पहुंच बनाने के लिए उनसे ऊंचे ओहदों का इस्तेमाल करने में महारत हासिल कर चुके थे। उनके इमानदारी के चर्चे किसकी जुबां पर नहीं है। कानून व्यवस्था में जब भी पुलिसकर्मियों की गलत संलिप्तता सामने आती थी, वह कार्रवाई से भी कभी पीछे मुड़कर नहीं देखे। पुलिसिया कार्यपद्धति को उन्होंने अपने रंग में रंग दिया। जनता गहरा प्रभाव छोड़ने के लिए उन्होंने जो खाका खींचा उसने जनमानस और पुलिस का नाता और मजबूत किया, जिससे लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास जगा।


 उनके कार्यकाल की मुख्य उपलब्धियों पर नजर डालें तो गैंगस्टर एक्ट के 75 मामलों में अवैध तरीके से अर्जित की गई लगभग 24 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई। इसमें माफिया मुख्तार अंसारी, ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू एवं अखंड प्रताप सिंह व उनके 54 सहयोगियों की लगभग साढ़े 11 करोड़ की संपत्ति शामिल रही। 32 माह में जिले में कुल 133 मुठभेड़ हुई जिसमें 226 अपराधी गिरफ्तार किए गए, इसमें 117 अपराधी घायल हुए। जिले के गुंडा प्रवृत्ति 2751 लोगों पर कार्रवाई हुई तो 553 अपराधी जिलाबदर किए गए। जिले के माहुल अवैध शराब कांड के बाद जिस तरीके से उन्होंने नकेल कसी वो कार्रवाई आज भी लोगों के जेहन में ताजा है। फूलपुर क्षेत्र में कप सिरप फैक्ट्री के नाम पर संचालित नकली शराब की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए दर्जनों शराब कारोबारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई जिसमें सपा विधायक व पूर्व सांसद रमाकांत यादव आज भी जेल में निरुद्ध हैं। अपने कार्यकाल के दौरान अपराध जगत में सक्रिय लोगों के 48 असलहों को निलंबित करते हुए 126 असलहों का लाइसेंस निरस्त करने वाले वो अकेले पुलिस कप्तान साबित हुए। नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के क्रम में दो हजार 88 किलोग्राम गांजा और बड़ी मात्रा में हेरोइन की बरामदगी उनकी बेहतर कार्यप्रणाली को साबित करती है।


--- इस जनपद में तैनाती होने के बाद आमजन और मातहतों के साथ लंबा कार्यकाल व्यतीत हुआ। स्थानांतरण एक सतत् प्रक्रिया है उसी के अनुसार यहां के लोगों, अपने मातहतों और मीडिया के लोगों से मिली प्यार की गठरी संभाल कर जो ले जा रहा हूं, उसको मैं आजीवन सहेजकर रखूंगा। हमेशा यही कोशिश रही कि सभी को न्याय मिले। इसमें यदि कोई त्रुटि रह गई हो तो मैं दिल से जिले के लोगों से क्षमा चाहता हूं- अनुराग आर्य (आइपीएस)

Wednesday 26 June 2024

आजमगढ़ बरदह डीसीएम-टेंपो की टक्कर, 1 की मौत, 6 घायल बीती रात शादी समारोह से वापस आते समय हुई दुर्घटना


 आजमगढ़ बरदह डीसीएम-टेंपो की टक्कर, 1 की मौत, 6 घायल



बीती रात शादी समारोह से वापस आते समय हुई दुर्घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के जिवली देवगांव मार्ग पर मंगलवार की देर रात करीब 11 बजे ऑटो और डीसीएम ट्रक की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में ऑटो में सात लोग घायल हो गए। घायलों को 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल जौनपुर में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार बकेश गांव में शादी समारोह में शामिल होकर आटो में सवार होकर 7 लोग घर वापस जा रहे थे। इस दौरान देवगांव जिवली मार्ग पर पारा गांव के पास सामने से आ रही डीसीएम ट्रक ने टेंपो में टक्कर मार दी, जिसमें टेंपो में सवार जनपद जौनपुर का थाना गौराबादशाहपुर कस्बा गौरा निवासी मोहम्मद इजहार अहमद 55 वर्ष, सोफिया 24 वर्ष, महजबिन बानो 45 वर्ष, कैसरी बनो 50 वर्ष, इफरा बानो 22 वर्ष, मोसीना खातून 45 वर्ष, चालक राजेश 30 वर्ष लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी होते ही बरदह थाना प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए जौनपुर सदर अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान मोहम्मद इजहार अहमद पुत्र मुजबिल्ला की मौत हो गयी। अन्य घायलों का इलाज अभी चल रहा है। थाना प्रभारी कमलाकांत वर्मा ने बताया कि मृतक के भाई अख्तर अली की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने डीसीएम ट्रक व टेंपो दोनों को कब्जे में ले लिया गया।

आजमगढ़ सरायमीर मिट्टी का अवैध खनन जोरो पर ,अधिकारी मौन? स्थानीय पुलिस मोटी रकम लेकर करा रही है अवैध खनन।


 

आजमगढ़ सरायमीर मिट्टी का अवैध खनन जोरो पर ,अधिकारी मौन?


स्थानीय पुलिस मोटी रकम लेकर करा रही है अवैध खनन।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील के सरायमीर थाना क्षेत्र में धडल्ले से मिट्टी का अवैध खनन कर मिट्टी बेचने का कार्य बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। इस कार्य मे लगी जीसीबी,और ट्रैक्टर ट्राली का इस प्रकार कार्य का रजिस्ट्रेशन भी नही है। और इन वाहनों के अधिकांश चालकों के पास ड्राइवरी लाइसेंस भी नही है। इस तरह से यह गिरोह सरकार को चूना लगा रहे हैं। 


वही खनन विभाग के अधिकारी क्यो? आंखे बन्द किऐ हुऐ है यह प्रश्न उठता है कि इस प्रकार अवैध खनन करने वालों पर कठोर कार्यवाही के बजाय संरक्षण दिया जा रहा है। ग्राम बस्ती में विवादित ज़मीन पर मिट्टी गिराकर कब्जा किया गया था जिसकी शिकायत जिला के आलाधिकारियों से की गयी थी और सरायमीर थाने मे जीसीबी और ट्रैक्टरों को बन्द किया गया था और भारी जुर्माना भी लगा था। मगर कुछ ही समय बाद फिर यह गोरखधंधा जोर शोर से चालू है। एवं सरायमीर थाना क्षेत्र के ग्राम सुरही बुजुर्ग मे भी धड़ल्ले से अवैध खनन कर मिट्टी बेजी जा रही है और सरकार को चूना लगा रहे है।


सैकड़ों ट्रालियां इस कार्य में लगी हुई है आरटीओ विभाग भी मौन है। मिट्टी अधिक से अधिक ठुलाई के चक्कर मे तेज़ रफतार से ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर बेतहाशा चलते है। जनचर्चा के अनुसार इस अवैध कार्य मे संलिप्त लोगो को अगर डरखौफ है तो स्थानीय पुलिस से है। इनको प्रति दिन मोटी रकम दे दी जाती है। जिल़ाधिकारी आजमगढ़ का ध्यान अपेक्षित है।




आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय के संगीत कार्यशाला का हुआ समापन समारोह


 आजमगढ़ हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय के संगीत कार्यशाला  का हुआ समापन समारोह



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय के अंतर्गत संगीत अभिरुचि कार्यशाला के समापन समारोह पर बच्चों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।


 जिसमें संस्था प्रमुख  अजय  मिश्र के  संस्था द्वारा कार्यक्रम में आए हुए अधिकारी कुलपति भातखण्डे संगीत विश्वविद्यालय,उप डायरेक्टर संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश,सीडीओ आजमगढ़ नोडल अधिकारी लखनऊ व पर्यटन विभाग के क्षेत्रीय सचिव को  अपने संस्था द्वारा प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किये, साथ साथ कार्यक्रम में भाग लेने वाले बचों को भी कुलपति के साथ-साथ सम्मान किया गया दो महीने


से चल रहे कार्यक्रम का समापन हरिऔध भवन में साय 4 बजे से 6 तक चला जिसमे गीत संगीत की एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई कार्यक्रम का संचालन सुनील दत्त विश्वकर्मा ने किया।

लखनऊ नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, बदले गए 12 जिलों के डीएम


 लखनऊ नौकरशाही में बड़ा फेरबदल, बदले गए 12 जिलों के डीएम



लखनऊ यूपी में तबादलों का दौर जारी है। आठ आईपीएस बदलने के बाद मंगलवार को यूपी में 12 आईएएस अधिकारियों को बदलने का आदेश जारी हो गया है। सीतापुर के जिलाधिकारी अनुज सिंह को मुरादाबाद का डीएम बनाया गया है। 


इसी तरह चित्रकूट के जिलाधिकारी अभिषेक आंनद को सीतापुर भेजा गया है। बांदा की जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को लखीमपुर खीरी का डीएम बनाया गया है। आयुष विभाग में विशेष सचिव नागेंद्र प्रताप को बांदा का डीएम बनाया गया है। कानपुर के नगर आयुक्त शिवशरणप्पा को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है। स्टांप विभाग के विशेष सचिव रवीश गुप्ता को बस्ती का जिलाधिकारी बनाया गया है। सर्वशिक्षा अभियान के निदेशक मधुसूदन हुल्गी को कौशांबी का जिलाधिकारी बनाया गया है। संभल जिले के डीएम मनीष बंसल सहारनपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं। 


नगर विकास विभाग के विशेष सचिव राजेंद्र पेन्सिया को संभल का जिलाधिकारी बनाया गया है। सहारनपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार को हाथरस का जिलाधिकारी बनाया गया है। ग्रेटर नोएडा की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मेघा रूपम को कासगंज का जिलाधिकारी बनाया गया है।

Tuesday 25 June 2024

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य सहित 8 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला हेमराज मीना को मिली आजमगढ़ एसपी की कमान


 

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य सहित 8 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


हेमराज मीना को मिली आजमगढ़ एसपी की कमान



लखनऊ यूपी में चुनावों के बाद तबादलों का क्रम जारी है। मंगलवार को एक साथ आठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले हुए। इसमें ज्यादातर तबादले पुलिस अधीक्षकों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के तबादले हैं।  शासन के निर्देश पर डीजीपी मुख्यालय ने मंगलवार को आठ आईपीएस अफसरों का तबादला कर दिया, जिनमें सात जिलों के पुलिस कप्तान शामिल हैं।


 बरेली में प्लॉट पर कब्जे को लेकर खुलेआम फायरिंग की घटना के बाद एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को हटा दिया गया है। उन्हें एसटीएफ का एसएसपी बनाया गया है। इसके अलावा सहारनपुर के एसएसपी विपिन टांडा को मेरठ का नया एसएसपी बनाया गया है। इसी तरह मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीना को आजमगढ़ का एसपी बनाया गया है। आजमगढ़ के एसपी अनुराग आर्य को बरेली का एसएसपी बनाया गया है।


 मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवान को सहारनपुर का एसएसपी बनाया गया है। प्रतापगढ़ के एसपी सतपाल को मुरादाबाद का एसएसपी बनाया गया है। चंदौली के एसपी डॉ. अनिल कुमार द्वितीय को प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। आगरा में एसपी रेलवे आदित्य लांग्हे को चंदौली का एसपी बनाया गया है।

आजमगढ़ नवागत डीआईजी वैभव कृष्ण ने संभाला कार्यभार


 आजमगढ़ नवागत डीआईजी वैभव कृष्ण ने संभाला कार्यभार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज 25 जून 2024 को आईपीएस वैभव कृष्ण द्वारा आजमगढ़ परिक्षेत्र,आजमगढ़ का पदभार ग्रहण किया गया। बता दें कि शासन द्वारा सोमवार की सुबह दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था।


 जिसमें आजमगढ़ के पुलिस महानिरीक्षक अखिलेश कुमार को पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ ईओडब्लू के पद पर तैनाती मिली। इसी तरह पुलिस उपमहानिरीक्षक लखनऊ वैभव कृष्णा को पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़ बनाया गया।

उन्नाव थाने में दरोगा की पिस्टल से सिपाही ने खुद को मारी गोली घटना से पहले किसी से फोन पर बात कर रहा था सिपाही


 उन्नाव थाने में दरोगा की पिस्टल से सिपाही ने खुद को मारी गोली


घटना से पहले किसी से फोन पर बात कर रहा था सिपाही




उत्तर प्रदेश उन्नाव हसनगंज कोतवाली के मुंशियाना में तैनात 32 वर्षीय सिपाही देवांश तेवतिया पुत्र मेघराज ने सरकारी पिस्टल से कनपटी से सटाकर खुद को गोली मार ली। गंभीर हालत में लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। बुलंदशहर जिले के गुलावटी क्षेत्र के नयावास गांव निवासी देवांश तेवतिया वर्ष 2019 का सिपाही है। करीब तीन साल से वह हसनगंज कोतवाली में तैनात है। मौजूदा समय में मुंशियाने का काम देख रहा है। 


मंगलवार सुबह करीब 10 बजे वह मुंशियाना पहुंचा और बैठकर किसी से फोन पर बात करने लगा। अचानक फोन पर बात करते-करते वह चीखा और जमा करने के लिए आई एक दारोगा की पिस्टल निकाल कनपटी से सटाकर खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुन दौड़े साथी पुलिस कर्मियों ने खून से लथपथ देख हसनगंज सीएचसी पहुंचाया, जहां से उसे ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। गोली कनपटी के आर पार हो गई।


 सीओ संतोष सिंह ने बताया सिपाही ने गोली मारी है। इलाज चल रहा हैं। जांच की जा रही है। उसका मोबाइल पुलिस ने कब्जे में लिया है। वह किससे बात कर रहा था इसकी जानकारी की जा रही है। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना भी कोतवाली पहुंचे और घटना की जानकारी ली। मोबाइल की काल डिटेल से पुलिस रहस्य की गुत्थी सुलझाने में जुटी है।

आजमगढ़़ मुबारकपुर में मौसम का कहर, बिजली गिरने से वृद्ध की मौत मछली मारने गये 3 लोग बिजली की चपेट में आने से झुलसे


 आजमगढ़़ मुबारकपुर में मौसम का कहर, बिजली गिरने से वृद्ध की मौत


मछली मारने गये 3 लोग बिजली की चपेट में आने से झुलसे




उत्तर प्रदेश आजमगढ़़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के दाऊदपुर गांव में मंगलवार को दोपहर लगभग ढाई बजे गरज चमक के साथ हो रही बारिश के दौरान गिरी बिजली से एक वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि नदी में कटिया लेकर मछली मार रहे तीन युवक बिजली की चपेट में आकर झुलस गए। जिन्हें सीएचसी मुबारकपुर में भर्ती कराया गया है। वहीं बिजली गिरने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने वृद्ध के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 मंगलवार की दोपहर दाऊदपुर गांव निवासी कुबेर राम (65) खेत पर गया था। तभी तेज हवा चलने लगी और गरज चमक के साथ बारिश होने लगी। इस दौरान गिरी बिजली की चपेट में आकर कुबेर राम की मौके पर ही मौत हो गई। मृतक पांच पुत्र व दो पुत्री का पिता था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया।


 वहीं मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ही पियरोपुर गांव में तमसा नदी के किनारे मुबारकपुर नगर के मोहल्ला पुरा रानी निवासी जर्रार हुसेन (25), आजम (42) और सरफराज (26) मछली मारने गये थे। नदी के किनारे बैठ कर कटिया से मछली फंसा रहे थे। तभी बारिश शुरू हो गई। बारिश शुरू होने के बाद भी यह लोग नदी के किनारे बैठकर मछली फंसाने में जुटे रहे। इसी दौरान वहां बिजली गिरी और तीनों झुलस गए। ग्रामीणों ने जब देखा तो वह भागकर वहां पहुंचे और तीनों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुबारकपुर में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों द्वारा तीनों का उपचार किया जा रहा है।

बरेली प्यार की खातिर बदला धर्म समरीन ने सुमन बनकर प्रेमी संग लिए सात फेरे


 बरेली प्यार की खातिर बदला धर्म



समरीन ने सुमन बनकर प्रेमी संग लिए सात फेरे



उत्तर प्रदेश बरेली के भुता थाना क्षेत्र के गांव कुआडांडा निवासी समरीन ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम सुमन यादव रख लिया। इसके बाद उन्होंने इज्जत नगर के गांव बरकापुर निवासी मित्रपाल यादव से शादी कर ली। मित्रपाल प्राइवेट नौकरी करते हैं। दोनों की शादी में मित्रपाल की परिवार के लोग भी शामिल हुए।


 समरीन ने बताया कि करीब पांच महीने पहले दोनों की मुलाकात हुई थी और तभी से वह संपर्क में हैं। पहले दोनों की दोस्ती हुई। बातचीत के दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। समरीन ने मित्रपाल से शादी करने के लिए कहा। इस पर वह भी तैयार हो गए। दोनों के रिश्ते में मजहब की दीवार आड़े आ गई। समरीन के परिजन शादी के खिलाफ थे। इस पर वह घर परिवार छोड़कर अपने प्रेमी मित्रपाल के पास पहुंच गईं। सोमवार रात अगस्त्य मुनि आश्रम में आचार्य केके शंखधार ने इन दोनों का विवाह संपन्न कराया। समरीन ने कहा कि हिंदू धर्म में उनकी आस्था है। इसलिए उन्होंने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया। इसमें किसी का दबाव या जोर जबरदस्ती नहीं है। समरीन ने कहा कि हिंदू धर्म में महिलाओं को ज्यादा सम्मान दिया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि तीन तलाक और हलाला से उन्हें डर लगता था, इसलिए उन्होंने हिंदू धर्म में आना पसंद किया। समरीन से शादी करने के बाद मित्रपाल ने कहा कि वह लोग एक नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं, अधिकारियों से मिलकर सुरक्षा की मांग करेंगे।

लखनऊ बदसलूकी मामले के चलते आईपीएस अधिकारी निलंबित महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए थे एसपी पत्नी द्वारा शिकायत करने पर शासन ने की कारवाई


 लखनऊ बदसलूकी मामले के चलते आईपीएस अधिकारी निलंबित


महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए थे एसपी


पत्नी द्वारा शिकायत करने पर शासन ने की कारवाई


उत्तर प्रदेश लखनऊ महिला मित्र से संबंधों को लेकर विवादों के घेरे में आए वर्ष 2014 बैच के आईपीएस अंकित मित्तल को शासन ने निलंबित कर दिया है। उन्हें बीते वर्ष इस मामले की शिकायत के बाद एसपी गोंडा के पद से हटाकर आरटीसी चुनार भेजा गया था।


 शासन ने पत्नी के साथ बदसलूकी के आरोप सही पाए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया है। बता दें कि पूर्व डीजी गोपाल गुप्ता के दामाद अंकित मित्तल पर अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगा था। इसकी वजह महिला मित्र के साथ उनके संबंध बताया गया था।उनकी पत्नी ने शासन को भेजी अपनी शिकायत में बदसलूकी करने का आरोप लगाया था।


 शासन के निर्देश पर देवीपाटन के मंडलायुक्त ने जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपी थी जिसके बाद 16 दिसंबर 2023 को शासन ने उनका तबादला चुनार कर दिया गया था। वहीं, शासन ने विभागीय जांच शुरू करते हुए डीजी प्रशिक्षण से पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक डीजी की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शासन ने अंकित मित्तल को निलंबित कर दिया है। बता दें कि इससे पहले चित्रकूट का एसपी रहने के दौरान अंकित मित्तल पर इनामी डकैत भालचंद्र यादव के फर्जी एनकाउंटर का मुकदमा भी दर्ज हुआ था।

Monday 24 June 2024

आगरा महिला दरोगा ने इंस्पेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप शादी करने से भी कर रहा है मना, डीसीपी ने लिया एक्शन


 आगरा महिला दरोगा ने इंस्पेक्टर पर लगाए गंभीर आरोप



शादी करने से भी कर रहा है मना, डीसीपी ने लिया एक्शन



उत्तर प्रदेश के आगरा के सिटी जोन के एक थाने में तैनात इंस्पेक्टर पर ट्रेनी दरोगा ने गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रशिक्षु महिला दरोगा ने इंस्पेक्टर पर बुरी नजर रखने और दबाव बनाकर कमरे पर बुलाने का आरोप लगाया है। पुलिस आयुक्त से शिकायत की गई है।


 एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा से दो दिन में जांच रिपोर्ट मांगी गई है। एक दिन पहले महिला दरोगा और थाने के एसएसआई को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हुआ था। अचानक प्रशिक्षु महिला दरोगा ने इंस्पेक्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पुलिस आयुक्त जे रविन्दर गौड को प्रार्थना पत्र दिया है। लिखा है कि 17 मार्च 2024 को उसकी थाने में आमद हुई थी। इंस्पेक्टर फोन पर अश्लील कमेंट करते थे और ऑफिस में बैठाकर अश्लील बातें करते थे। होली के दिन ऑफिस में बैठाकर रखा। गलत हरकत करने का प्रयास किया। विरोध पर धमकाया। कहा कि तुम्हारी रिपोर्ट दे दूंगा। कहते हैं मेरे आवास पर सोया करो। जब मैने थाने के बाहर कमरा लेने की बात बोली तो नाराज हो गए। उसकी रपट लिखा दी। कहने लगे थाने के बाहर कमरा नहीं लेना है। वह छुट्टी गई थी। उसकी लोकेशन निकलवाई गई। प्रशिक्षु महिला दरोगा ने प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि इंस्पेक्टर उससे कहते हैं कि घर पर शादी की मना कर दो। वह उससे शादी करेंगे। मेरा शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न करते हैं। 20 जून 2024 को रात लगभग 12 बजे फोन किया। कहने लगे गर्मी बहुत है। उनके कमरे में एसी लगा है। आकर सो जाओ। उसकी जाति को लेकर आए दिन उल्टा सीधा बोलते हैं। वह अनुसूचित जाति से है। प्रार्थना पत्र पर उचित दंडात्मक कार्रवाई करें। 


इस मामले में डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि आरोप बेहद गंभीर है। इस शिकायत से पहले प्रशिक्षु महिला दरोगा के बारे में भी एक शिकायत मिली थी। दोनों प्रकरण की एसीपी एत्मादपुर सुकन्या शर्मा जांच करेंगी। दो दिन में रिपोर्ट देंगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Sunday 23 June 2024

आजमगढ़ गंभीरपुर मामूली विवाद में 2 पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट घायल युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम


 आजमगढ़ गंभीरपुर मामूली विवाद में 2 पक्षों के बीच जमकर हुई मारपीट


घायल युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के महंगूपुर गांव में शनिवार की रात शौच करने को लेकर दो पक्ष में मारपीट हो गई। जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई।


 शनिवार की रात महंगूपुर गांव निवासी वीरेंद्र उर्फ रामवृक्ष अपने घर के बगल में पेशाब कर रहा था। तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। विवाद होने पर वीरेंद्र उर्फ रामवृक्ष को चंद्रशेखर व उनके लोगों ने लाठी, डंडे व धारदार हथियारों से हमला बोल दिया।


 मारपीट की घटना में प्रद्युम्न कुमार (24) पुत्र रामवृक्ष, विरेंद्र उर्फ रामवृक्ष (55) पुत्र तेरस, दीपक (18) पुत्र रामवृक्ष, राजेंद्र (60) पुत्र तेरस को मारपीट कर घायल कर दिया। आनन फानन सभी घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां प्रद्युम्न की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। रविवार की सुबह इलाज के दौरान प्रद्युम्न की मौत हो गई।


 लोगों की मानें तो दोनों परिवारों में काफी दिनों से विवाद चल रहा था। इस मामले में मृतक के बड़े पिता सुरेंद्र ने अपने ही पटीदार मनोज, राजू, चंद्रशेखर, मोहित, सोहित तथा चंदन के खिलाफ गंभीरपुर थाने में नामजद तहरीर दिया है।

आजमगढ़ मुबारकपुर ट्रैक्टर से टकराई मोटर साइकिल, 2 की हुई मौत , एक गंभीर रूप से घायल मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड पर घटी घटना


 आजमगढ़ मुबारकपुर ट्रैक्टर से टकराई मोटर साइकिल, 2 की हुई मौत , एक गंभीर रूप से घायल 



मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड पर घटी घटना




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्हौर गांव में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नीचे बने सर्विस रोड पर शनिवार को रात लगभग 8.30 बजे ट्रैक्टर ट्राली और बाइक की आमने सामने टक्कर हो जाने के कारण बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल को उपचार हेतु जिला अस्पताल सदर में भर्ती कराया गया।


 कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम मोजरापुर निवासी दीपक 20 वर्ष पुत्र जयप्रकाश, विजय कुमार 21 वर्ष पुत्र सुबेदार एक मोटर साइकिल से और शुभम 22 वर्ष पुत्र जयराम दूसरी मोटर साइकिल पर अकेले था तीनों साथ घर से सठियांव जा रहे थे। सठियांव पहुंचने से पहले बम्हौर गांव के पास सामने से आ रहे ट्रैक्टर ट्राली से टक्कर हो गई, जिससे एक मोटर साइकिल पर सवार दीपक व विजय कुमार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी मोटर साइकिल सवार अकेला शुभम घायल हो गया।


 घटना की सूचना पाकर मौके पर एसपी सीटी शैलेन्द्र लाल के साथ ही थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नंदन कुमार भी पुलिस दल बल के साथ पहुंचे, घायल को उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसका इलाज चल रहा है। मौके पर सड़क हादसे में जान गंवा बैठे दीपक और विजय कुमार के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। सड़क दुर्घटना के बाद पुलिस ट्रैक्टर ट्राली को लेकर मुबारकपुर थाना ले आई।

कानपुर यूपी पुलिस का डिप्टी एसपी बना सिपाही होटल के कमरे में पकड़े गए थे महिला कांस्टेबल के साथ


 कानपुर यूपी पुलिस का डिप्टी एसपी बना सिपाही



होटल के कमरे में पकड़े गए थे महिला कांस्टेबल के साथ



उत्तर प्रदेश कानपुर के एक होटल में महिला सिपाही के साथ पहले पकड़े गए सीओ कृपाशंकर कन्नौजिया को जांच में दोषी पाए जाने पर पदावनत कर फिर सिपाही बना दिया गया। 


सिपाही से प्रमोशन पाकर ही उन्होंने सीओ तक का सफर तय किया था। जांच के दौरान ही सीओ कन्नौजिया को 26वीं वाहिनी पीएसी गोरखपुर ट्रांसफर किया गया था। उन्हें उनके मूल पद (आरक्षी) पर कर तैनात किए जाने की पुष्टि पीएसी कमांडेंट ने की है। कृपाशंकर मूलरूप से देवरिया के निवासी हैं। घटना जुलाई 2021 की है। उन्नाव जिले की बीघापुर सर्किल में डीएसपी के पद पर तैनात कृपाशंकर कन्नौजिया कानपुर में एक महिला सिपाही के साथ होटल में पकड़े गए थे। इस घटना से पुलिस की छवि गिरी थी लिहाजा प्रदेश शासन ने मामले का संज्ञान लिया था। उनकी चार्ज वापस ले लिया गया था और पुलिस कार्यालय से संबद्ध किया गया था। पुलिस महानिदेशक ने निलंबित करने की संस्तुति की थी। 


प्रकरण की जांच के बाद अब उन्हें शासन ने मूल पद आरक्षी पर पदावनत कर दिया। 26वीं वाहिनी के एक दल में नियुक्त किया गया है। संभवतः यह पहला मामला है जब किसी पुलिस उपाधीक्षक (डिप्टी एसपी) को पदावनत कर सिपाही बना दिया गया हो। तीन साल पहले बीघापुर सर्किल के सीओ रहे कृपाशंकर कनौजिया को महिला सिपाही से आशिकी ले डूबी। उन्होंने विभाग ही नहीं पत्नी को भी धोखा दिया था और पत्नी को दिए धोखे की वजह से ही वह फंस गए। दरअसल 6 जुलाई 2021 को उन्होंने इलाज के लिए घर गोरखुपर जाने के लिए छुट्टी ली थी। पत्नी को बता भी दिया कि घर आ रहा हूं। लेकिन घर जाने की जगह वह एक महिला सिपाही को लेकर कानपुर में मालरोड स्थित होटल आ गए। अपने नाम से ही कमरा बुक किया और सिपाही के साथ ठहर गए। उन्होंने अपना सीयूजी और पर्सनल दोनों फोन बंद कर लिए।


 पत्नी ने कॉल की तो फोन बंद मिलते रहे। वह घबरा गईं और उन्होंने तत्कालीन एसपी उन्नाव आनंद कुलकर्णी को कॉल कर चिंता जताई। कहा कि मेरे पति ने अपराधियों पर बड़ी कार्रवाइयां की हैं। वह अक्सर अपनी हत्या की आशंका जताते हैं। उनके फोन बंद होने से मुझे डर लग रहा है। इस पर एसपी ने सर्विलांस सेल को लगाया। उनकी आखिरी लोकेशन माल रोड, कानपुर के एक होटल में मिली। उन्नाव और कानपुर पुलिस की संयुक्त टीम होटल पहुंची तो पता चला कि शाम पांच बजे से सीओ एक महिला के साथ कमरे में हैं। रूम बुकिंग में आईडी लगी थी। वह सीसीटीवी कैमरे में भी महिला सिपाही के साथ दिखे। तस्दीक के बाद कमरा नंबर 201 खटखटाया गया तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। होटल मैनेजर शिव कुमार को खुद जाना पड़ा। उन्होंने कमरा खुलवाया और सीओ को बताया कि नीचे पुलिस टीम मौजूद है। तब सीओ नीचे पहुंचे। उनसे कहा गया कि आपकी पत्नी बात करना चाहती हैं। इस भंडाफोड़ के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। इस मामले की जांच होने लगी।

Saturday 22 June 2024

आजमगढ़ गन्ना बकाया को लेकर उप सभापति ने मुख्य सचिव को सौपा ज्ञापन सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का 46 करोड़ रुपये है बकाया


 आजमगढ़ गन्ना बकाया को लेकर उप सभापति ने मुख्य सचिव को सौपा ज्ञापन


सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का 46 करोड़ रुपये है बकाया



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गन्ना किसानों का करोड़ों रुपए बकाया जिसके भुगतान को लेकर चीनी मिल के उपसभापति पराग यादव ने शनिवार को मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपकर गन्ना बकाया को भुगतान कराने की मांग की है। सठियांव के मोहब्बतपुर गांव में आदर्श अमृत सरोवर का शनिवार को निरीक्षण करने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र पहुंचे थे। 


निरीक्षण के दौरान ही वहां पर मुख्य सचिव से भेंटकर चीनी मिल सठियांव के उप सभापति पराग यादव ने गन्ना किसानों का बकाया भुगतान कराने से सम्बंधित एक पत्रक सौंपा मुख्य सचिव को दिये गये ज्ञापन में दर्शाया गया है कि चीनी मिल सठियांव के परिक्षेत्र के गन्ना किसानों का बकाया 46 करोड़ है। गन्ना आपूर्ति करने वाले किसानों का 1 फरवरी 2024 तक भुगतान कर दिया गया है। इसके बाद का बकाया अभी उधार  में लटका हुआ है।


 किसान का भुगतान न होने से उनके सामने आर्थिक संकट उत्पन्न हो चाला है। ऐसे में किसान अपने बकाया को लेकर परेशान है। इसलिए उपसभापति ने ज्ञापन देकर मांग किया है कि गन्ना किसानों का भुगतान यथाशीघ्र किया जाये ताकि किसानों की समस्या से निजात मिले। इस सम्बन्ध मुख्य सचिव आश्वासन दिए कि जल्द ही भुगतान कराने की करवाई की जायेगी। ज्ञापन देने वालों में उपसभापति पराग यादव, सुबाष यादव आदि लोग शामिल थे।

आजमगढ़ जहानागंज में लगातार दूसरे दिन मुठभेड बैंक मित्र से लूट का आरोपी गोली लगने से घायल, गिरफ्तार दूसरा फरार, पुलिस दे रही दबिश


 

आजमगढ़ जहानागंज में लगातार दूसरे दिन मुठभेड



बैंक मित्र से लूट का आरोपी गोली लगने से घायल, गिरफ्तार


दूसरा फरार, पुलिस दे रही दबिश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र में बैंक मित्र से हुई लूट में शामिल दो अपराधियों के साथ शनिवार की सुबह पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस के अनुसार इस घटना में एक बदमाश के पैर में गोली लगी और दूसरा बदमाश फरार हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बदमाश के पास से लूट के 93 हजाार रुपये, असलहा और एक मोटर साइकिल को बरामद किया है।


 बताते चलें कि 02 जून 2024 को मेंहनगर थाना क्षेत्र के बछवल गांव निवासी प्रशांत पांडेय ने 02 जून 2024 को पुलिस को तहरीर दी कि वह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की सिंहपुर शाखा में बैंक मित्र है। चक्रपानपुर बाजार में निधि पुस्तक भंडार के नाम से दुकान भी है। वादी अपनी दुकान बंद करके एकौना-हैदराबाद (सिसवा) रोड से घर जा रहा था कि कब्रिस्तान के पास तीन लड़कों ने रोका और असलहा सटाकर मोबाइल, गाड़ी की चाभी व बैग छीन लिए, जिसमें करीब तीन लाख रुपये नगद, दो डिवाइस मशीन, एक एटीएम, डिवाइस रजिस्टर, ड्रेस और बैंक के कुछ कागजात थे। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। इसकी विवेचना निरीक्षक अपराध सुरेंद्र कुमार दुबे द्वारा की जा रही है। विवेचना में दो अभियुक्तों विशाल यादव ग्राम सिसवां और आकाश शर्मा ग्राम चौबेपुर मटियवना का नाम प्रकाश में आया। इन दोनों को पुलिस ने पहले ही मुठभेड़ में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


 इस प्रकार पुलिस ने इस मामले में 02 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। शेष आरोपियों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही थी। शनिवार की सुबह प्रभारी निरीक्षक जहानागंज कृष्ण कुमार गुप्ता को सूचना मिली कि बैंक मित्र से लूट के आरोपी ताड़ी मोड़ से धनहुंआ की ओर किसी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने मसीविर महुआ गांव के पास सुखी नहर के किनारे रोड पर ताड़ी से आने वाली वाहनों को चेकिंग शुरू कर दी। थोड़ी ही देर में ताड़ी की तरफ से एक मोटर साइकिल पर सवार दो लड़के दिखाई दिए जो चेकिंग कर रहे पुलिस कर्मियों को देखकर अपनी बाइक ग्लैमर को वापस मोड़ने का प्रयास करने लगे कि रोड पर दोनों लड़के बाइक फिसल जाने के कारण गिर गए।


 दोनों रोड के किनारे सुखी नहर में उतरकर पुलिस वालों पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में जहानागंज थाना क्षेत्र के चकिया भटौली गांव निवासी साजन तिवारी के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने इसे हिरासत में ले लिया। जबकि उसका दूसरा साथी शैलेष यादव मौके से फरार हो गया। पुलिस ने घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

Friday 21 June 2024

शामली विधवा से शादी कर उसकी जिंदगी से खेलता रहा दारोगा फिर दूसरी महिला ले आया, अब मोबाइल भी कर लिया बंद


 शामली विधवा से शादी कर उसकी जिंदगी से खेलता रहा दारोगा


फिर दूसरी महिला ले आया, अब मोबाइल भी कर लिया बंद



उत्तर प्रदेश के शामली से लव, सेक्स और धोखेबाजी का मामला सामने आया है। ये अपराध किसी और ने नहीं बल्कि यूपी पुलिस के एक दारोगा ने किया। शहर की रहने वाली एक महिला के पति का देहांत हो गया तो वह घर के खर्चे के लिए दिवाली पर सजावटी सामान बेचने लगी। इसी दौरान एक दारोगा की उस पर नजर पड़ गई। दारोगा ने उससे शादी का वादा किया। इस पर विधवा दारोगा के झांसे में आ गई। दारोगा ने हिंदू रीति-रिवाज से एक मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद वह एक किराए के मकान में रहने लगा। कुछ समय रहने के बाद महिला मायके आ गई। लौटकर वापस गई तो पता चला कि वह मकान खाली करके चला गया। आसपास के लोगों ने बताया कि उसके जाने के बाद दारोगा एक और महिला को लेकर आया था। पीड़िता ने एसपी से शिकायत की है। एसपी ने मामले की जांच सीओ सिटी को सौंप दी है।


 शहर के मोहल्ला रेलपार निवासी युवती की शादी सहारनपुर जनपद के एक कस्बे में हुई थी। जिसके पति की चार साल पहले मौत हो गई थी, जिसके बाद विधवा महिला शामली में अपने मायके में आकर रहने लगी, जिसने वर्ष 2023 में दीपावली के समय आजीविका के समय सजावटी सामान का ठिया लगाया था, जहां पर उसकी मुलाकात कोतवाली में तैनात एक दरोगा से हुई। महिला का आरोप है कि दरोगा उस पर शादी का दबाव बना रहा था। 


महिला का कहना है कि वह दरोगा की बातों में आ गई जिसके बाद दरोगा ने घर पर ही बने मंदिर के सामने गत 20 नवंबर 2023 को हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली और दोनों पति पत्नी की तरह रेलपार स्थित एक किराये के मकान में रहने लगे और दरोगा जल्द ही कोर्ट मैरिज करने का आश्वासन देता रहा। महिला का कहना है कि 30 मई 2024 को वह अपने मायके गई थी तो जब वह वापस आई तो मकान खाली था और दरोगा घर का सारा सामान लेकर लापता था। महिला ने अपने पड़ोस के लोगों से जानकारी की तो पता चला कि दरोगा काफी दिन पहले सब सामान लेकर जा चुका है। जब महिला ने दरोगा के फोन पर कॉल की तो नंबर स्विच ऑफ जा रहा है। 


मोहल्लेवासियों ने बताया कि दरोगा ने किसी अन्य महिला को दो दिन मकान में रखा था और बाद में सामान लेकर चला गया। वहीं पीड़िता ने गुरुवार को एसपी ऑफिस पहुंचकर एसपी अभिषेक को शिकायती पत्र सौंपा। एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीओ सिटी और कोतवाली प्रभारी को तलब किया। एसपी ने सीओ सिटी को मामले की जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिये है। एसपी शामली अभिषेक का कहना है कि एक महिला ने प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें एक दरोगा पर आरोप लग रहे हैं। सीओ सिटी को जांच सौंपी गई है। मामले की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद कार्यवाही की जाएगी।

आजमगढ़ निजामाबाद शिकंजे में फंसे कानून के रखवाले जबरन वसूली करने के मामले में 2 सिपाही गिरफ्तार


 आजमगढ़ निजामाबाद शिकंजे में फंसे कानून के रखवाले


जबरन वसूली करने के मामले में 2 सिपाही गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक के यहां न्याय की गुहार लगाने वाले पीड़ित के घर पहुंचे दो सिपाहियों ने मामले की जांच के नाम पर धमकाते हुए पीड़ित से छह हजार रुपये वसूल लिए। इस संबंध में पीड़ित ने निजामाबाद थाने में दोनों सिपाहियों के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी। पुलिस अधीक्षक ने मामले को संज्ञान में लिया और नतीजा रहा कि गुरुवार की शाम आरोपित सिपाहियों को पुलिस ने रानी की सराय-निजामाबाद मार्ग पर स्थित रेलवे क्रासिंग के समीप गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ निजामाबाद थाने में धारा 386 के तहत अभियोग दर्ज किया गया है। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।


 निजामाबाद क्षेत्र के हुसामपुर बड़ागांव निवासी कैलाश प्रजापति ने बीते 28 मार्च 2024 को भूमि विवाद से संबंधित प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। उसके दूसरे ही दिन दो सिपाही बावर्दी पीड़ित के घर पहुंचे। उन्होंने एसपी को दिए गए प्रार्थना पत्र का हवाला देते हुए जांच के नाम पर पीड़ित के विपक्षी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के नाम पर सुविधा शुल्क की मांग किया। असमर्थता जताने पर दोनों सिपाहियों ने पीड़ित को डरा धमकाकर 6000 रुपये वसूल लिए। इस संबंध में पीड़ित ने दिनांक 20 जून 2024 दिन गुरुवार को सिपाही अजीत कुमार यादव एवं सत्यदेव पाल के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी। 


मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने पूरे प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए संबंधित थाने को आरोपित सिपाहियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिया। गुरुवार की शाम पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरक्षियों में अजीत कुमार यादव ग्राम टेकारी धर्मशाला थाना चोलापुर जनपद वाराणसी की तैनाती एसपी कार्यालय के एफआईआर सेल में जबकि दूसरे आरक्षी सत्यदेव पाल निवासी ग्राम अडियार थाना सुरेरी जनपद जौनपुर की नियुक्ति मऊ जिले के एसपी कार्यालय अंतर्गत शिकायत प्रकोष्ठ में है। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

आजमगढ़ जीयनपुर पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश रफीक को लगी गोली, साथी गिरफ्तार केशवपुर जंगल के पास हुई मुठभेड़, बलेनो कार,असलहा व नगदी बरामद


 

आजमगढ़ जीयनपुर पुलिस मुठभेड़ में शातिर बदमाश रफीक को लगी गोली, साथी गिरफ्तार


केशवपुर जंगल के पास हुई मुठभेड़, बलेनो कार,असलहा व नगदी बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के केशवपुर जंगल के समीप गुरुवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में शातिर बदमाश रफीक घायल हो गया जबकि उसका एक साथी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस के अनुसार मुठभेड़ स्थल से एक बलेनो कार, असलहा एवं रंगदारी से वसूले गए कुछ रुपये बरामद किए गए हैं। बीते 05 जून 2024 को देवगांव कोतवाली क्षेत्र के लहुवां खुर्द गांव निवासी सागर सैनी अपनी भाभी के साथ बाइक से जीयनपुर कोतवाली के देवापार ग्राम स्थित अपने ननिहाल जा रहा था। धौरहरा गांव के समीप बाइक सवार बदमाशों ने देवर -भाभी को रोक लिया। बदमाशों ने सागर के पास मौजूद 9500 रुपये लेने के बाद उसके मोबाइल ऐप से अपने बैंक खाते में 34000 रुपये ट्रांसफर करा लिया। 


इस दौरान बदमाशों ने पीड़ित पक्ष को गाली व धमकी देकर रंगदारी वसूलते हुए अपने मोबाइल फोन से विडियो भी बनाए। पीड़ित सागर ने इस मामले में बीते 19 जून को जीयनपुर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने इस मामले में पीड़ितों द्वारा आरोपित किए गए धौरहरा गांव निवासी मोहम्मद सुहेल खान व एक अज्ञात बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।


 पुलिस इस घटना की विवेचना कर रही थी कि गुरुवार की रात सूचना मिली कि बीते पांच जून को देवर- भाभी से रंगदारी वसूलते समय वीडियो बनाने वाले दोनों बदमाश बलेनो कार में सवार होकर बनकट बाजार से जीयनपुर की ओर आने वाले हैं। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने रास्ते में केशवपुर जंगल के पास घेरेबंदी कर ली। रात करीब सवा नौ बजे बनकट की ओर से आ रहे कार सवार पुलिस देख केशवपुर जंगल में खड़ंजा मार्ग पर वाहन मोड़ भागने का प्रयास किए लेकिन आगे रास्ता खराब देख वाहन सवार दो बदमाश पीछे लगी पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगे।


 पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश के पैर में गोली लगी और वह लुढ़क गया। पुलिस ने उसे काबू में करते हुए उसके साथी बदमाश को भी अपनी गिरफ्त में ले लिया। घायल बदमाश की पहचान गैंगस्टर रफीक निवासी धौरहरा थाना जीयनपुर तथा दूसरे की पहचान कौसर अहमद निवासी , ग्राम जयराजपुर थाना बिलरियागंज के रूप में हुई है। उनके कब्जे से एक तमंचा, एक जिन्दा व एक खोखा कारतूस .315 बोर, रंगदारी से वसूली गई रकम के चार हजार रूपये, बलेनो कार व मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।


 पकड़े गए बदमाशों ने देवर-भाभी के साथ हुई घटना का जुर्म कबूल करते हुए बताया कि शेष रकम उन्होंने बकरीद त्यौहार पर खर्च कर दिए हैं। घायल रफीक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में दर्जन भर संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

Thursday 20 June 2024

सोनभद्र भरी पंचायत में देवर ने की भाभी की हत्या पंचायत के दौरान ही कुल्हाड़ी से कर दिया ताबड़तोड़ वार


 सोनभद्र भरी पंचायत में देवर ने की भाभी की हत्या



पंचायत के दौरान ही कुल्हाड़ी से कर दिया ताबड़तोड़ वार



उत्तर प्रदेश सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत कनछ के पकरी टोले में गुरुवार को देवर ने भाभी की हत्या कर दी। गांव में पंचायत के दौरान ही उसने कुल्हाड़ी से भाभी पर ताबड़तोड़ वार कर दिया। घटना से मौके पर मौजूद लोग स्तब्ध रह गए। वहीं सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। उधर, आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया।


 कनछ गांव निवासी सत्येंद्र यादव की पत्नी सोनी देवी (32) का परिवार में किसी बात को लेकर विवाद था। इसी की पंचायत के लिए गांव में लोग जुटे थे। आरोप है कि पंचायत के दौरान ही देवर मनोज यादव ने कुल्हाड़ी से सोनी पर हमला कर दिया। सिर पर गंभीर प्रहार से महिला की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। आरोपी मौके से फरार हो गया। चोपन पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल व अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा डंपर-बाइक की टक्कर में युवती की मौत, 2 घायल बीमार रिश्तेदार को देखने जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ निजामाबाद फरिहा डंपर-बाइक की टक्कर में युवती की मौत, 2 घायल



बीमार रिश्तेदार को देखने जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा के समीप गुरुवार की सुबह डंपर और बाइक में टक्कर हो गई। दुर्घटना में बाइक सवार युवती की मौत हो गई, जबकि उसकी मां और भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 बरदह थाना क्षेत्र के बेला मोड़ गांव निवासी रंजीत गोंड की पत्नी अनीता की निजामाबाद कस्बे में रिश्तेदारी है। गुरुवार को वह अपनी बेटी रीना व बेटे शुभम के साथ बाइक से बीमार रिश्तेदार को देखने के लिए निजामाबाद जा रही थी। फरिहा स्थित टेलीफोन एक्सचेंज के समीप तीव्र गति से आ रहे डंफर ने बाइक में टक्कर मार दी। बाइक सवार रीना की डंफर से कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई। बाइक चला रहा शुभम व उसकी मां अनीता गंभीर रूप से घायल हो गई। दोनों को अस्पताल ले जाया गया है।

Wednesday 19 June 2024

आजमगढ़ अतरौलिया सीवान में मिली युवक की लाश फॉरेसिंक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची बीती शाम मजदूर ढूढ़ने के लिए निकला था घर से


 आजमगढ़ अतरौलिया सीवान में मिली युवक की लाश


फॉरेसिंक टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची


बीती शाम मजदूर ढूढ़ने के लिए निकला था घर से




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के अतरौलिया थाना क्षेत्र के सीवान में सड़क के किनारे आज सुबह एक युवक का शव बरामद हुआ। शव की सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। मृतक बीती शाम मजदूर ढूढ़ने के लिए घर से निकला था। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। जानकारी के अनुसार अतरौलिया थाना क्षेत्र के पकरडीहा गांव निवासी सतीश राजभर उर्फ राजू उम्र 45 वर्ष पुत्र रामधारी का आज सुबह लगभग 5 बजे गांव के बाहर सिवान में सड़क के किनारे पेड़ की छाया के नीचे शव मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर शव की शिनाख्त किये।


 स्थानीय लोगों की सूचना पर क्षेत्राधिकारी बुढ़नपुर किरण पाल सिंह, थानाध्यक्ष अतरौलिया वीरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। मृतक सतीश तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। बड़ा भाई काली प्रसाद 20 वर्ष पहले ही दिल्ली में लापता हो गया था, छोटे भाई की 10 जुलाई को शादी होनी है। मृतक सतीश लगभग एक सप्ताह पूर्व दिल्ली से घर आया था और घर का कुछ काम भी करवा रहा था। मृतका का एक 6 वर्ष का लड़का भी है। घटना के संदर्भ में मृतक की पत्नी शशि ने बताया कि मृतक सतीश शाम को लगभग 6 बजे घर बनवाने के लिए मजदूर की तलाश में घर से निकला, रात में लगभग 9 बजे उससे फोन पर बात हुई तो कई लोगों के बोलने की आवाज आ रही थी तथा मृतक सतीश ने बताया कि अभी हम कुछ समय में घर पहुंच रहे हैं, फिर उसका मोबाइल भी बंद हो गया। रात में इधर-उधर तलाशने के बाद भी जब सतीश नहीं मिले तो हम लोग सो गए, सुबह घटना की जानकारी हुई है। इस संदर्भ में क्षेत्राधिकारी बूढ़नपुर किरण पाल सिंह ने बताया कि मृत्यु का असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।