Tuesday 7 May 2024

आजमगढ़ मुबारकपुर शादी का झांसा देकर हड़पे साढ़े बारह लाख रुपए पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ मुबारकपुर शादी का झांसा देकर हड़पे साढ़े बारह लाख रुपए


पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ खुद को एक राष्ट्रीयकृत बैंक में कार्यरत होने तथा दोपहिया वाहन एजेंसी का मालिक बताकर शादी करने का झांसा देकर पीड़ित युवती से साढ़े बारह लाख रुपए की जालसाजी करने वाले युवक को मुबारकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


 मुबारकपुर क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित युवती के पिता ने बीते 14 जनवरी 2024 को स्थानीय थाने में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोप लगाया कि गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाना अंतर्गत डोहरा ग्राम निवासी अमरजीत चौहान पुत्र हवलदार चौहान ने अपने को भारतीय स्टेट बैंक में पीओ पद पर कार्यरत होने तथा खुद की बाइक एजेंसी होने का झांसा देकर पुत्री को अपने विश्वास में लेते हुए उससे साढ़े बारह लाख रुपए ऐंठ लिए। बाद में शादी से इंकार कर देने पर पीड़ित पक्ष द्वारा अपने दिए गए रुपए की मांग की गई तो आरोपित युवक ने रुपए लौटाने से इन्कार कर दिया।


 मुबारकपुर पुलिस ने उक्त आरोपित के खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 23/2024 अंतर्गत धारा 420,406,506, धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। मंगलवार की सुबह पीड़ित पक्ष की सूचना पर पुलिस ने आरोपित युवक को क्षेत्र के हरैया चट्टी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित युवक के कब्जे से पुलिस ने दो अदद आधार कार्ड तथा भारतीय स्टेट बैंक का कर्मचारी परिचय पत्र बरामद किया है।

No comments:

Post a Comment