Friday 31 May 2024

आजमगढ़ तहबरपुर अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई, बेटी की मौत, पिता घायल घर से बाजार दवा लेने के लिए जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ तहबरपुर अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई, बेटी की मौत, पिता घायल


घर से बाजार दवा लेने के लिए जाते समय हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तहबरपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव के समीप गुरुवार को अपराह्न बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में बेटी की मौत हो गई, जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया।


 गर्मी के चलते पिता को चक्कर आने के कारण दुर्घटना हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दीदारगंज थाना क्षेत्र के रम्मोपुर गांव निवासी 18 वर्षीया शाजिदा बानो की तबीयत खराब हो गई थी। वह अपने पिता मोहम्मद दाऊद के साथ बाइक पर बैठकर गुरुवार अपराह्न करीब दो बजे दवा लेने के लिए कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कोइनहां बाजार जा रही थी। 


अत्यधिक गर्मी के चलते मोहम्मद दाऊद को अचानक चक्कर आ गया। जिससे बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में पुत्री शाजिदा बानो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल मोहम्मद दाऊद को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

आजमगढ़ अतरौलिया भुगतान न मिलने से आक्रोशित किसानों ने रोका निर्माण कार्य अनुबंध के अनुसार पैसा न देने का कंपनी पर लगाया आरोप


 आजमगढ़ अतरौलिया भुगतान न मिलने से आक्रोशित किसानों ने रोका निर्माण कार्य


अनुबंध के अनुसार पैसा न देने का कंपनी पर लगाया आरोप



आजमगढ़ अतरौलिया में अनुबंध के अनुसार अपने खेत का पैसा न मिलने से आक्रोशित किसानों ने सड़क बनाने वाली कंपनी का कार्य रुकवा दिया। किसानों का आरोप है अनुबंध के अनुसार कंपनी पैसा नहीं दे रही है, किसानों ने बताया कि कंपनी का कार्य समाप्त हो गया है ऐसे में बिना भुगतान किये ही कंपनी भाग जाएगी। किसानों ने बताया कि उपजाऊ खेत को लेकर कंक्रीट युक्त खेत दे रही है। बता दें कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस को बनाने वाली कार्यदाई संस्था दिलीप बिल्डकॉन का पावर प्लांट अतरौलिया थाना क्षेत्र के मदियापार स्थित बसावन पट्टी में स्थापित किया गया, कंपनी वहां के किसानों की उपजाऊ खेत 3 वर्ष के लिए लीज पर ली थी।


 कार्य समाप्त न होने की दशा में 1 दिसम्बर 2022 से 30 नवम्बर 2024 तक का फिर से अनुबंध किया गया और शर्तों के अनुसार बढ़े हुए समय का भुगतान जनवरी माह में ही अग्रिम रूप में करनी थी, मगर कार्यदायी संस्था द्वारा 30 मई 2024 तक का ही भुगतान किया, जितने समय का भुगतान हुआ वह आज समाप्त हो रहा है। मगर अब भी कार्यदायी संस्था का काम उक्त जमीन पर चल रहा है। बाकी भुगतान को लेकर किसान कंपनी के अधिकारियों से पिछले कुछ महीनों से मांग कर रहे थे मगर कंपनी के अधिकारियों काम समाप्त होते देख किसानों की माग को अनसुना कर दे रहे थें। शुक्रवार को किसान आक्रोशित हो कर पावर प्लांट पहुंचकर कार्य को रुकवा दिया। काम रुकवाने की सूचना जैसे ही दिलीप बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट मैनेजर हरिहर सिंह को हुई तो हरिहर सिंह व एसएन सिंह तथा स्थानीय पुलिस पहुंचकर किसानों को लिखित आश्वासन से किसानों को शान्त कराए।

आजमगढ़ बरदह दामाद ने रेता ससुर का गला 4 साथियों के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम खून के छींटे पड़ने पर खुली नाती की नींद, शोर मचाते हुए घर में भागा


 आजमगढ़ बरदह दामाद ने रेता ससुर का गला


4 साथियों के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम


खून के छींटे पड़ने पर खुली नाती की नींद, शोर मचाते हुए घर में भागा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के उदियावां गांव में एक दामाद ने अपने साथियों के साथ मिलकर ससुर की गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद वह मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 उदियावां गांव निवासी उदयराज राजभर (55) बीती रात में अपने नाती के साथ सो रहे थे। रात लगभग 11.30 बजे उनका दामाद महेंद्र राजभर भुईली की तरफ से आया। उसने अपने चार साथियों के साथ मिलकर पहले उनका मुंह दबाया फिर गला रेत दिया। बगल में सो रहे नाती पर जब खून के छींटे पड़े तो उसकी नींद खुल गई और वह शोर मचाते हुए घर के अंदर भागा। उसने कहा कि मौसा ने नाना को मार दिया। तभी हत्यारे भुईली गांव की तरफ भाग लिए। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और रात में ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुबह उदयराज के भाई धर्मराज ने दामाद महेंद्र ग्राम कोहडे़ थाना पवई जनपद आजमगढ़ के खिलाफ तहरीर बरदह थाना में दिया। खबर लिखे जाने तक गिरफ्तारी नहीं हुई थी। पुलिस छानबीन में लगी थी।

मिर्जापुर पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले 30 बीमार, 7 की मौत मृतकों में 5 होमगार्ड, मचा हड़कंप


 मिर्जापुर पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले 30 बीमार, 7 की मौत



मृतकों में 5 होमगार्ड, मचा हड़कंप




उत्तर प्रदेश मिर्जापुर पड़ रही भीषण गर्मी और तपिश के बीच शुक्रवार को चुनावी ड्यूटी में जा रहे जवानों व अन्य कर्मचारियों पर कहर बरपाया। पालीटेक्निक से रवाना होने के दौरान मतदान स्थल पर पहुंचते-पहुंचते कई लोग बीमार हो गये। जिनको उपचार के लिए अस्पताल लेकर आया गया। इसमें उपचार के दौरान पांच होमगार्ड, सीएमओ कार्यालय के एक लिपिक और एक सफाईकर्मी की मौत हो गई। 21 सुरक्षाकर्मी समेत अन्य कर्मचारी को मिलाकर 30 से अधिक लोगों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया।अचानक हुईं मौतो से हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, प्राचार्य मौके पर पहुंचे। बीमार लोगों का उपचार कराया गया। बता दें कि पिछले चार-पांच दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के चलते हर कोई परेशान हैं। 


शुक्रवार को पालीटेक्निक से रवाना हो रही पोलिंग पार्टियां भी गर्मी के कारण परेशान रहीं। पसीने से तरबतर लोग रवाना हुए। इस दौरान कई लोग गर्मी के चलते बीमार हुए, जिनको उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। सुबह से बीमार लोग अस्पताल पहुंचना शुरू हो गए थे। दोपहर होते-होते पोलिंग पार्टिंयां मतदान स्थल पर पहुंचने लगीं तो बीमार होने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी। अस्पताल पहुंचने पर होमगार्ड रामजियावन, सत्य प्रकाश, त्रिभुवन, रामकरन, बच्चाराम, लिपिक शिवपुजन श्रीवास्तव, सफाईकर्मी रवि प्रकाश की मौत हो गई।

Thursday 30 May 2024

आजमगढ़ मेंहनगर ननिहाल में रह रहे युवक की हत्या का खुलासा पुलिस ने हत्यारोपी दंपती को किया गिरफ्तार, भेजे गए जेल


 आजमगढ़ मेंहनगर ननिहाल में रह रहे युवक की हत्या का खुलासा



पुलिस ने हत्यारोपी दंपती को किया गिरफ्तार, भेजे गए जेल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर पुलिस ने गुरुवार को हत्या के मामले में पूछताछ के लिए थाने पर बुलाए गए दंपती से की गई पूछताछ के दौरान जुर्म की तस्दीक होने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मेंहनगर थाना क्षेत्र के नागमलपुर स्थित अपने ननिहाल में रहने वाले 20 वर्षीय अभिषेक चौहान का शव बीते 20 मई की शाम घर से कुछ दूरी पर स्थित लोनी नदी के किनारे खेत से बरामद किया गया। मृतक के गले में कसे गमछे को देख घटनास्थल पर पहुंचे उसके मामा उमेश चौहान ने भांजे की हत्या की आशंका जताते हुए अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।


 पुलिस विवेचना में नागमलपुर ग्राम निवासी हरिवंश चौहान व उसकी पत्नी रानी के नाम प्रकाश में आए। मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सोनपार ग्राम निवासी मृतक अभिषेक बचपन से ही अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करता था। ननिहाल में उसका हरिवंश चौहान के घर आना-जाना था। इसी वजह से पुलिस को हरिवंश चौहान पर संदेह हुआ और गुरुवार को पुलिस ने हरिवंश और उसकी पत्नी रानी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया। थाने में सख्ती से की गई पूछताछ में अभिषेक की हत्या का राज खुल जाने पर पुलिस ने हत्यारोपी दंपती को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त मोबाइल फोन जिसकी मदद से मृतक को ननिहाल से बुलाया गया था उसे महिला के कब्जे से बरामद कर लिया गया है।

उत्तर प्रदेश में जानलेवा हुई गर्मी ने ली 51 लोगों की जान प्रदेश में पारा पहुंचा 49 के करीब


 उत्तर प्रदेश में जानलेवा हुई गर्मी ने ली 51 लोगों की जान



प्रदेश में पारा पहुंचा 49 के करीब



उत्तर प्रदेश लखनऊ पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। बुंदेलखंड में प्रचंड गर्मी और लू की चपेट में आने से बुधवार को 31 लोगों की जान चली गई। इसमें महोबा में आठ, हमीरपुर में सात, चित्रकूट में छह, फतेहपुर में पांच, बांदा में तीन और जालौन में दो व्यक्ति की मौत हो गई। इनमें से ज्यादातर लोग किसी काम से बाहर निकले थे और रास्ते में ही अचेत होकर गिर गए। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। 


बहराइच में लू की चपेट में आने से नानपारा व कैसरगंज तहसील क्षेत्र में दो लोगों की मौत हो गई। इसी तरह प्रयागराज में एक दरोगा समेत चार लोगों की जान चली गई। ग्रेटर नोएडा में मेरठ निवासी एक बुजुर्ग की लू लगने से मौत हो गई। बलिया में एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा वाराणसी में छह, मिर्जापुर में तीन, आजमगढ़, जौनपुर और सोनभद्र में एक-एक की मौत हुई है। आशंका जताई जा रही है कि इन सभी लोगों की लू लगने से मौत हुई है, हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा की मौत की असल वजह क्या है।

आजमगढ़ बिलरियागंज दादी की बगल से गायब हो गया मासूम नींद खुली तो हुई जानकारी, खोजबीन में जुटे परिजन डाग स्क्वायड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची


 आजमगढ़ बिलरियागंज दादी की बगल से गायब हो गया मासूम

नींद खुली तो हुई जानकारी, खोजबीन में जुटे परिजन


डाग स्क्वायड के साथ पुलिस टीम मौके पर पहुंची



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सरैया बाजार में बीती रात एक 9 माह के मासूम के गायब होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है मासूम अपनी दादी और बुआ के साथ सोया हुआ था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। विदित हो कि इस समय गर्मी अपने चरम पर है। बीती रात थाना क्षेत्र के आनंद गुप्ता पुत्र जनार्दन गुप्ता निवासी चांदपुर सरैया बाजार बीती रात बेहद गर्मी की वजह से अपने घर के सामने सोए हुए थे। आनंद का 9 माह का बच्चा युग अपनी दादी क्रांति देवी तथा बुआ अनीता गुप्ता के साथ बीच में फर्श पर सोया हुआ था, बगल में ही दादा जनार्दन गुप्ता तथा बच्चे के पिता आनंद भी चौकी पर सोए हुए थे।


 रात में करीब 2 बजे जब दादी की नींद खुली तो बच्चा गायब मिला। दादी और बुआ सोये हुए लोगों से बच्चे के बावत पूछताछ की तो बच्चे के बारे में कोई सूचना नहीं मिली। बच्चे के खोने की सूचना मिलने पर पास पड़ोस के लोगों ने खोजबीन शुरू कर दी लेकिन बच्चे का कोई पता नहीं चल पाया। परिजनों ने डायल 112 से पुलिस को घटना के बावत सूचना दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष बिलरियागंज विनय कुमार सिंह तथा एसआई योगेंद्र प्रसाद ने अपने हमराहियों के साथ जांच पड़ताल शुरू कर दी।


 आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल पाई। थानाध्यक्ष द्वारा मौके पर डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया और पास पड़ोस के घरों की भी जांच पड़ताल की गई लेकिन कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई। बच्चा अपने माता-पिता की पहली संतान है आनंद की शादी अभी 3 साल पहले हुई थी। बच्चे के गायब होने से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

आजमगढ़ फूलपुर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत फूलपुर के बनबीरपुर के पास मिठाई की दुकान करता था मृतक


 आजमगढ़ फूलपुर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत


फूलपुर के बनबीरपुर के पास मिठाई की दुकान करता था मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बनबीरपुर के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में इलाज के लिए उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 सुजीत यादव उम्र 28 वर्ष पुत्र राधेश्याम यादव निवासी ग्राम कोल थाना फूलपुर कोतवाली जनपद आजमगढ़ की चेतरा बाजार में मिठाई की दुकान है। रोज की भांति बुधवार की रात वह दुकान बंद कर अपने घर जा रहा था। बनबीरपुर गांव के पास अज्ञात वाहन ने उसे धक्का मार दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए फूलपुर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की खबर मिलने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

बिजनौर अस्पताल के बाहर खड़े प्रॉपर्टी डीलर की हत्या बदमाशों ने कनपटी पर सटाकर मारी गोली


 बिजनौर अस्पताल के बाहर खड़े प्रॉपर्टी डीलर की हत्या


बदमाशों ने कनपटी पर सटाकर मारी गोली



उत्तर प्रदेश बिजनौर में मेरठ-पौड़ी हाईवे स्थित एक अस्पताल के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने प्रॉपटी डीलर की कनपटी पर सटाकर गोली मारकर हत्या कर दी। प्रॉपटी डीलर की हत्या से पुलिस महकमे और क्षेत्र में हड़कंप मच गया। प्रॉपटी डीलर की हत्या से परिजनों में कोहराम मच गया। एसपी समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान परिजनों की पुलिस से नोकझोंक भी हुई। वहीं एसपी ने खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया है।


 बिजनौर कोतवाली नगर के गांव डेहरा, हाल निवासी मुन्नूपुरम कॉलोनी के रहने वाले 45 वर्षीय सुशील कुमार पुत्र रामदिया बुधवार रात नजीबाबाद मार्ग स्थित श्री हॉस्पिटल के बाहर खड़े थे। इसी दौरान बाइक पर सवार होकर दो बदमाश वहां पहुंचे और सुशील की कनपटी पर सटाकर गोली मार दी। इसी दौरान चक्कर चौराहा सेंट मैरी पर चेकिंग कर रहे टीएसआई बलराम सिंह को घटना की जानकारी लगी तो वह तुरंत मौके पर पहुंचे। परिजनों के साथ घायल सुशील को अपनी गाड़ी में बैठाकर जिला अस्पताल लाए। जिला अस्पताल में चिकित्सकों ने सुशील को मृत घोषित कर दिया।


 एसपी नीरज कुमार जादौन, सीओ क्राइम राजेश सोलंकी और प्रभारी निरीक्षक सुशील सैनी जिला अस्पताल पहुंचे और जानकारी ली। एसपी बिजनौर, नीरज कुमार जादौन ने कहा कि एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना के खुलासे को चार टीमों का गठन किया गया है। मृतक के परिजनों से भी वार्ता की जा रही है। हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस किसी पुरानी रंजिश में हत्या होने की बात कह रही है। बिजनौर पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए है। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच में जुटी है। एसपी ने घटना के  खुलासे के लिए चार टीमों का गठन किया है।

Wednesday 29 May 2024

प्रयागराज कचहरी में गश खाकर गिरे दरोगा की हुई मौत हीट स्ट्रोक से मौत की आशंका

प्रयागराज कचहरी में गश खाकर गिरे दरोगा की हुई मौत


हीट स्ट्रोक से मौत की आशंका





उत्तर प्रदेश प्रयागराज कचहरी में ड्यूटी पर आए दरोगा रणकेंद्र सिंह (56) की मौत हो गई। वह धूमनगंज थाने में तैनात थे। बुधवार को वह ड्यूटी पर कचहरी आए थे। यहां अचानक गश खाकर गिर गए। आनन-फानन उन्हें बेली अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। मूलरूप से झांसी के उल्दन थाना क्षेत्र के उल्दन गांव के रहने वाले रणकेंद्र सिंह 1987 में पुलिस विभाग में भर्ती हुए थे। कुछ समय पहले उनका प्रमोशन उप निरीक्षक पद पर हो गया था। वह 19 जनवरी 2023 से धूमनगंज थाने में तैनात थे। इन दिनों उनकी ड्यूटी न्यायालय सुरक्षा में चल रही थी। बुधवार को थाने से कचहरी में ड्यूटी पर पहुंचे दरोगा सुबह करीब नौ बजे अचानक गश खाकर गिर गए। आनन-फानन उन्हें बेली अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वह झूंसी में परिवार के साथ रहते थे।


 घटना की सूचना पाकर परिवार के लोग पहुंच गए। हीट स्ट्रोक से उनकी मौत होने की आशंका जाहिर की जा रही है। फिलहाल मौत के सही कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही चल सकेगा।

 

मथुरा दबंग ने पकड़ा दरोगा का गिरेबान, वर्दी फाड़ी विवाद की सूचना पर पहुंची थी पुलिस


 मथुरा दबंग ने पकड़ा दरोगा का गिरेबान, वर्दी फाड़ी


विवाद की सूचना पर पहुंची थी पुलिस



 उत्तर प्रदेश के मथुरा में मंगलवार देर रात दो पक्षों में गाड़ी टकराने को लेकर विवाद हो गया। विवाद की सूचना पर पहुंची पुलिस को रोक-टोक करना भारी पड़ गया। एक युवक ने दरोगा का गिरेबान पकड़ लिया। वर्दी फाड़ दी। दरोगा के साथ हाथापाई भी की। दरोगा के साथ महज एक सिपाही था। हालांकि दरोगा और सिपाही ने हिम्मत नहीं हारी। वह आरोपी को दबोचे रहे। थाने से फोर्स आने पर चार लोगों को हिरासत में लिया गया। इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


 दरोगा के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला हाईवे थाना क्षेत्र के बालाजीपुरम का है। थाना हाईवे इलाके के बालाजीपुरम चौराहे का वाकया है। रात 11 बजे के करीब यहां झगड़े की सूचना पर एक दरोगा और सिपाही पहुंचा थे। मौके पर जाकर देखा तो बालाजीपुरम के पार्षद दिनेश की स्कूटी में नीरज की गाड़ी ने टक्कर मार दी। इसके बाद जमकर हंगामा हो गया। दोनों पक्षों में पुरानी राजनीतिक अदावत चली आ रही है। इसके बाद जमकर पथराव हुआ। पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची। एक युवक दरोगा से भिड़ गया। उसने दारोगा की कॉलर पकड़ ली और हाथापाई करने लगा।


 सिपाही उक्त युवक को घसीटकर गाड़ी में बैठाने का प्रयास करने लगा। काफी देर तक हुज्जत चलती रही। मौके पर देर रात को ही एसपी सिटी डा. अरविंद कुमार सहित कई थानों की फोर्स पहुंच गई। मौके पर शांति व्यवस्था बहाल की गई। चार लोगों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने अपनी ओर से चार लोगों पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया है। एसपी सिटी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

रामपुर महिला सिपाही ने थानेदार की आंखों में झोंका मिर्ची पाउडर, फिर लाठी से की धुनाई महिला सिपाही ने पैर दबवाने के लिए परेशान करने सहित लगाये अन्य गंभीर आरोप


 रामपुर महिला सिपाही ने थानेदार की आंखों में झोंका मिर्ची पाउडर, फिर लाठी से की धुनाई


महिला सिपाही ने पैर दबवाने के लिए परेशान करने सहित लगाये अन्य गंभीर आरोप



उत्तर प्रदेश रामपुर दो महिला पुलिस की आपस में लड़ाई के मामले में नया मोड़ आ गया। सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार रामपुर से ऐसी खबर आई है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। यहां एक महिला सिपाही ने थानेदार यानी एसओ का ऐसा हाल कर दिया जिसे देख हर कोई हैरान है। साथी सिपाही से स्कूटी को लेकर हुए विवाद में खुद को प्रताड़ित महसूस कर रही खजुरिया थाने में तैनात महिला सिपाही ने थाना प्रभारी की आंख में मिर्ची पाउडर डाला। उसके बाद उन पर लाठी से हमला कर दिया। महिला सिपाही ने पैर दबवाने के लिए परेशान करने समेत अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं।


 सूचना पर पहुंचे सीओ बिलासपुर ने मामले की जांच करने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में ले लिया। उधर, शुरुआती जांच के आधार पर एसपी राजेश द्विवेदी ने आरोपी सिपाही को निलंबित करके पुलिस लाइन से संबद्ध कर दिया है। महिला सिपाही आरजू काफी समय से खजुरिया थाने में तैनात हैं। यहां पर एक अन्य महिला सिपाही अमृता भी तैनात हैं। वह पांच दिन पहले आरजू की नई स्कूटी मांगकर ले गई थी। स्कूटी कहीं दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इससे नाराज आरजू ने नई स्कूटी लेकर देने को कहा। इसे लेकर दोनों में विवाद हो गया। आरजू ने थानाध्यक्ष राजीव कुमार से शिकायत करते हुए अमृता के खिलाफ एफआईआर लिखने को तहरीर दी। थानाध्यक्ष ने उसे समझाने की कोशिश की और रिपोर्ट दर्ज करने से इंकार कर दिया। आरोप है कि थाना प्रभारी ने सिपाही आरजू को धमकाया।


 इससे गुस्साई आरजू मंगलवार सवेरे लाल मिर्च की थैली और लाठी लेकर थाने पहुंची। उसने एक बार फिर एसओ से कार्रवाई की मांग की लेकिन जब थानाध्यक्ष ने कार्रवाई से इंकार किया तो आरजू ने उनकी आंख में मिर्च पाउडर झोंक दिया और उन पर लाठी से हमला भी कर दिया। उस समय एसओ राजीव जनसुनवाई कर रहे थे। आसपास भी लोग मौजूद थे। पूरी घटना थाने के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। महिला सिपाही ने एसओ को पीटने की बात को स्वीकार करते हुए डीजीपी को व्हाट्सएप पर मैसेज भी कर दिया और खुद के लिए जान का खतरा जताते हुए कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उन पर पैर दबवाने समेत कई अन्य आरोप लगाए।


 उधर, खजुरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि दोनों महिला सिपाहियों में स्कूटी के एक्सिडेंट को लेकर विवाद हुआ था। दोनों में मारपीट होने पर उन्होंने बीच बचाव करवाया। इसमें वह मामूली रूप से चोटिल हो गए। सीओ रवि खोखर ने कहा कि खजुरिया थाने में तैनात महिला सिपाही आरजू ने मंगलवार सुबह थाने पर आकर जनसुवाई कर रहे थाना प्रभारी राजीव कुमार के साथ में अभद्र व्यवहार किया। जिसके बाद महिला आरक्षी द्वारा की गई अभद्रता की जानकारी पुलिस अधीक्षक को दी गई। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने महिला सिपाही को निलंबित करके उसे पुलिस लाइन में सम्बद्ध कर दिया है।

आगरा हॉस्पिटल के ऊपर हो रहा था खेला 5 युवतियों समेत 8 गिरफ्तार, व्हाट्सएप पर पसंद होती थीं लड़कियां


 आगरा हॉस्पिटल के ऊपर हो रहा था खेला



5 युवतियों समेत 8 गिरफ्तार, व्हाट्सएप पर पसंद होती थीं लड़कियां



उत्तर प्रदेश आगरा में पुलिस ने हाईटेक सेक्स रैकेट का खुलासा किया है। बोदला-बिचपुरी मार्ग स्थित एक इमारत में नीचे हॉस्पिटल और दूसरी मंजिल पर देह व्यापार का अड्डा चल रहा था। मंगलवार की दोपहर जगदीशपुरा पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने दबिश दी। मौके से संचालिका सहित पांच युवतियां और तीन युवक पकड़े गए। आरोपियों में बिल्डिंग का मालिक भी शामिल है। पुलिस का दावा है कि उसे हर बात की जानकारी थी। मौके पर तलाश में शक्तिवर्धक दवाएं सहित कई आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं।


 एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी ने बताया कि बोदला-बिचपुरी मार्ग पर अमर पैलेस नाम से दो मंजिला इमारत है। इमारत का मालिक बोदला निवासी अमर सिंह है। इमारत में नीचे मृत्युंजय हॉस्पिटल चलता है। दूसरी मंजिल पर मुस्कान नाम की महिला किराए पर रहती है। वह देह व्यापार का अड्डा चला रही थी। कई महिलाएं और युवतियां उसके संपर्क में थी। वह ग्राहकों को पहले व्हाट्स एप पर उनके फोटो भेजा करती थी। ग्राहक जिस युवती को पसंद करते थे वह उस युवती को अपने अड्डे पर बुला लेती थी। कमरों में अय्याशी कराई जाती थी। वहां शराब, बीयर, शक्तिवर्धक दवाएं, शक्तिवर्धक स्प्रे आदि सामान भी मुहैया कराए जाते थे। पुलिस के मौके पर पहुंचते ही खलबली मच गई। दो ग्राहक मौके पर मौजूद थे। उन्हें महिलाओं के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया। पुलिस ने अड्डा संचालिका से पूछा कि भवन स्वामी को इस बात की जानकारी है या नहीं। उसने कहा कि उनका कार्यालय तो इसी तल पर है। उन्हें सब पता है। इस जानकारी के बाद पुलिस ने भवन स्वामी अमर सिंह को भी पकड़ लिया। एसीपी ने बताया कि पकड़ी गई सभी महिलाएं लोकल हैं।


 मौके से मनोज कुमार जैन और सतीश कुमार भी पकड़ा गया था। दोनों ग्राहक थे। पुलिस इस मामले में मुस्कान के पति की तलाश कर रही है। वह भी इस अवैध धंधे में शामिल है। पुलिस ने बताया कि अमर पैलेस में नीचे हॉस्पिटल है। ऊपर देह व्यापार का अड्डा चल रहा था। हॉस्पिटल के बाहर चहल-पहल रहती है। तीमारदार बाहर बैठे रहते हैं। उनके वाहन भी आते हैं। इसलिए कोई यह शक नहीं करता है कि यहां रोज नए-नए लोग आते हैं। आरोपित इसी बात का फायदा उठा रहे थे। ऊपर देह व्यापार का अड्डा चल रहा था। किसी अनजान के आने पर आस-पास वालों को शक नहीं होता था।

Tuesday 28 May 2024

रामपुर थाने में 2 महिला सिपाहियों के बीच जमकर विवाद बीच में आए थानेदार को भी खाना पड़ा डंडा, देखती रही पब्लिक


 रामपुर थाने में 2 महिला सिपाहियों के बीच जमकर विवाद


बीच में आए थानेदार को भी खाना पड़ा डंडा, देखती रही पब्लिक



उत्तर प्रदेश रामपुर बिलासपुर तहसील क्षेत्र के खजुरिया थाने में मंगलवार को महिला कांस्टेबल ने थानेदार के हाथ में डंडा मार दिया। जिससे थानेदार का हाथ जख्मी हो गया। मामले में सीओ बिलासपुर रवि खोखर मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिसकर्मियों के अनुसार थाने में तैनात महिला कांस्टेबल आरजू से सोमवार शाम साथी सिपाही अमृता भूषण किसी काम के लिए एक्टिवा मांगकर ले गई थी। इस दौरान एक्टिवा की एक वाहन से टक्कर हो गई, जिससे आरजू की एक्टिवा में नुकसान हो गया। जिसको लेकर दोनों महिला कांस्टेबल मे विवाद हो गया।


 पुलिसकर्मियों ने बताया कि एक्टिवा लेकर गई अमृता ने कहा कि वो एजेंसी में एक्टिवा ठीक कराकर देगी, जिस पर आरजू नहीं मानी। दोनों के विवाद में खजूरिया थानेदार राजीव कुमार को दखल देना पड़ा। थानेदार ने पुरानी एक्टिवा अमृता भूषण को रखने को कहा, जबकि नई एक्टिवा लेकर आरजू को देने को कहा। जिस पर अमृता राजी भी हो गई। आरजू मामले में मुकदमा दर्ज कराने पर अड़ गई। आरोप है कि मामले में थानेदार ने रिपोर्ट लिखने से इनकार किया, तो आरजू आग बबूला हो गई और डंडा उठाकर थानेदार के हाथ में दे मारा। जिससे उनका हाथ जख्मी हो गया।


 मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो सीओ बिलासपुर रवि खोखर थाने पहुंचे। मामले में सीओ जांच कर रहे हैं। थाना प्रभारी राजीव कुमार ने बताया है कि मामले में मेरा तो कोई रोल ही नहीं है। विवाद दो महिला कांस्टेबल के बीच हुआ।

आजमगढ़ अनुशासित और उच्च चरित्र से युक्त राष्ट्र सेवा को समर्पित मानव संसाधन का निर्माण ही एन सी सी का उद्देश्य-कैम्प कमांडेंट


 आजमगढ़ अनुशासित और उच्च चरित्र से युक्त राष्ट्र सेवा को समर्पित मानव संसाधन का निर्माण ही एन सी सी का उद्देश्य-कैम्प कमांडेंट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 99 यू0पी0 बटालियन एन सी सी के तत्वावधान में एन सी सी कैडेट्स का दस दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर, सीएटी सी-312 जो 27 मई से 5 जून तक संचालित होना है, मंगलवार को सर्वाेदय पब्लिक स्कूल, घोरठ में अपने ओपनिंग एड्रेस में कैम्प कमांडेंट ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत की दूसरी रक्षा पंक्ति के नाम से विख्यात एन सी सी संगठन के अधीन यह कैम्प को दो मुख्य बिंदुओं पर केंद्रित होगा एक तो आगामी थल सैनिक कैम्प के लिए योग्य कैडेटों का चयन, दूसरा कैडेटों को रेजिमेंटल वे ऑफ लाइफ का प्रशिक्षण प्रदान करना। एनसीसी संगठन का उद्देश्य ही है अनुशासित और उच्च चरित्र के ऐसे युवाओं का निर्माण करना जो न केवल भारतीय सेना अपितु समाज मे अपनी सेवाओं के माध्यम से उच्च गुणवत्तापूर्ण मानव संसाधन के रूप में राष्ट्र की सेवा कर राष्ट्रीय ध्वजा का परचम लहरा सकें। 


कैम्प कमांडेंट ने गर्मी के मौसम के सभी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने हेतु आवश्यक सावधानियों का पालन करने का निर्देश दिया एवं किसी भी समस्या पर उचित माध्यम से रिपोर्ट करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने सभी को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि कैम्प की विविध गतिविधियों द्वारा सभी कैडेट्स अंतिम दिन तक अच्छे प्रशिक्षण और अनुभव से संचित होकर एक नए व्यक्तित्व से सम्पन्न होकर अपने घरों को लौटेंगे। ओपनिंग एड्रेस के अवसर पर विभिन्न कॉलेजों से सहयुक्त एन सी सी अधिकारीगण,सूबेदार मेजर,पी आई स्टॉफ और 500 कि संख्या में विभिन्न कॉलेजों के कैडेट्स उपस्थित रहे। उक्त जानकारी ले0 डॉ0 पंकज सिंह ने दी।

आजमगढ़/वाराणसी 30 सवारियों से भरी बस हाईवे पर पलटी, एक की मौत, कई लोग घायल


 आजमगढ़/वाराणसी 30 सवारियों से भरी बस हाईवे पर पलटी, एक की मौत, कई लोग घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़/वाराणसी, वाराणसी जिले के चौबेपुर क्षेत्र के उगापुर गांव के समीप मंगलवार की दोपहर गाजीपुर से वाराणसी की तरफ आ रही एक प्राइवेट बस अचानक हाईवे पर पलट गई। हादसे में एक यात्री की मौत हो गई। जबकि कई लोग घायल हो गए। आनन-फानन सभी घायलों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया।


 जानकारी के मुताबिक, गाजीपुर से सवारी लेकर वाराणसी जा रही एक प्राइवेट बस मंगलवार की दोपहर अचानक हाईवे पर पलट गई। बस में करीब 30 लोग सवार थे। बस पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। सभी घायलों को आनन- फानन सीएचसी नरपतपुर व आसपास के अस्पतालों में भेजा गया। इस दौरान एक की मौत हो गई। वहीं एक की हालत गंभीर थी, उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया।


 हादसे के शिकार हुए ये लोग-मृतक की पहचान चंद्रदेव चौहान (25) पुत्र नरोत्तम चौहान सिंहपुर सरैया तरवां आजमगढ़ के रूप में हुई। घायलों में श्याम बिहारी (60) सिंहपुर आजमगढ़, छम्मी लाल (45) जलेसर आजमगढ़, राबि (05) जलेसर आजमगढ़, श्यामलाल यादव (35) परसीपुर गाजीपुर, लक्ष्मी देवी (60) तरवां आजमगढ़, मनीष यादव (22) चंडेसर आजमगढ़, बदामी देवी (60) तरवां आजमगढ़, अशोक यादव (25) मेहनाजपुर आजमगढ़, रेखा देवी (42) सैदपुर सहित कई लोग शामिल हैं। एक गंभीर रूप से घायल अवधेश कुमार को वाराणसी रेफर किया गया है, जिसकी हालत गंभीर बताई गई है।

जौनपुर 50 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज ईवीएम का वाहन रोकने पर हुई कार्रवाई


 जौनपुर 50 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज


ईवीएम का वाहन रोकने पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश जौनपुर लोकसभा क्षेत्र जौनपुर व मछलीशहर में बीते 25 मई 2024 को मतदान खत्म होने के बाद मतगणना स्थल पर पहुंची ईवीएम लदी डीसीएम को रोककर शनिवार को सपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया था। जिसको लेकर पुलिस ने दो नामजद व 50 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर कार्रवाई की गई है। पहले से धारा 144 लागू होने के कारण इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने सचेत किया था।


 वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने मतगणना स्थल पर शनिवार की शाम जौनपुर व मछलीशहर लोकसभा का मतदान खत्म होने के बाद रिजर्व ईवीएम लदी डीसीएम मतगणना स्थल पर पहुंच गई थी। इसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने डीसीएम को रोककर हंगामा शुरू कर दिया। उस समय जिलाधिकारी ने मीडिया में बयान दिया था कि उन ईवीएम को निजी वाहन से कलेक्ट्रेट पहुंचाया जाना था। संबंधित अधिकारी की ड्यूटी में लापरवाही के चलते ईवीएम कलेक्ट्रेट के बजाय पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने मतगणना स्थल पर पहुंच गई थी। मतगणना स्थल के बाहर ही सपा कार्यकर्ताओं ने गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया था।


 सपा कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ईवीएम में गड़बड़ी करने को लेकर इस प्रकार का कृत्य किया गया है। जानकारी के तुरंत बाद जिलाधिकारी व एसपी समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचकर सपा कार्यकर्ताओं को समझाने में जुट गए। सपा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने अपने कार्यकर्ताओं को समझाया और हंगामा न करने का आग्रह किया था। पुलिस के मुताबिक जिले में धारा 144 लागू होने के कारण शांति व्यवस्था व सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर सभासद जगदीश मौर्य उर्फ गप्पू निवासी कोतवाली, रमेश मौर्य निवासी सरायख्वाजा व 50 अज्ञात पर सरायख्वाजा में मुकदमा दर्ज किया गया।

बदायूं थाने में महिला इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार दुष्कर्म पीड़िता से लिए थे 50 हजार रुपये


 बदायूं थाने में महिला इंस्पेक्टर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार


दुष्कर्म पीड़िता से लिए थे 50 हजार रुपये



उत्तर प्रदेश बदायूं में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने मंगलवार दोपहर इस्लामनगर थाने में महिला इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इंस्पेक्टर ने दुष्कर्म के आरोपियों पर कार्रवाई के एवज में पीड़ित महिला से 50 हजार रुपये लिए थे। एंटी करप्शन टीम आरोपी इंस्पेक्टर को पकड़कर अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि उघैती थाना क्षेत्र की महिला ने रुदायन निवासी एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। उसकी विवेचना महिला इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर कर रही थी। आरोप है कि वह पीड़ित महिला से कार्रवाई से नाम पर 50 हजार रुपये मांग रही थी। पीड़ित महिला ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में कर दी। 


मंगलवार दोपहर पीड़ित महिला इस्लामनगर थाने पहुंची और उसने जैसे ही इंस्पेक्टर को रुपये दिए, तभी पहले से वहां मौजूद एंटी करप्शन की ट्रैप टीम आ गई और महिला इंस्पेक्टर को रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम की कार्रवाई से थाने में खलबली मच गई। टीम आरोपी महिला इंस्पेक्टर को पकड़कर अपने साथ ले गई है। बताया जा रहा है कि महिला इंस्पेक्टर सिमरनजीत कौर नोएडा के चर्चित निठारी कांड में भी रुपये लेते पकड़ी गई थी। बाद में कोर्ट के आदेश पर नौकरी पर आ गई। अब फिर से उसे गिरफ्तार किया गया है।

Monday 27 May 2024

आजमगढ़ मुबारकपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के अण्डरपास के नीचे मिली लाश मौके पर पहुंची पुलिस, जांच पड़ताल में जुटी


 आजमगढ़ मुबारकपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के अण्डरपास के नीचे मिली लाश


मौके पर पहुंची पुलिस, जांच पड़ताल में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अंडर पास के नीचे सोमवार को करीब साढ़े चार बजे एक अज्ञात व्यक्ति की शव मिलने से सनसनी फैल गई। राहगीरों ने जिसकी सूचना मुबारकपुर थाने पर दी। शव मिलने की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर थाना प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ पहुंच गए। शव को अपने कब्जे मे लेकर पहचान हेतु जुट गये। देर शाम तक शव की पहचान नही हो सकी। पुलिस ने शव को पहचान हेतु जिला अस्पताल में भेज दिया। 


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के आजमगढ़ मऊ मार्ग पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के नीचे सोमवार को समय करीब साढ़े चार बजे एक 48 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुबारकपुर थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नंदन कुमार अपने हमराहियों के साथ पहुंच गये। शव को अपने कब्जे में लेकर पहचान करने के प्रयास में जुट गये। इस संबध में थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नन्दन कुमार ने बताया कि मृतक हाफ जींस पैंट, आसमानी टीशर्ट पहना हुआ है। शव की पहचान के लिए प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही शिनाख्त हो जाएगी।

लखनऊ एडीएम और सीओ पर गिरी चुनाव आयोग की गाज शिकायत मिलने पर किया गया तबादला


 लखनऊ एडीएम और सीओ पर गिरी चुनाव आयोग की गाज


शिकायत मिलने पर किया गया तबादला



लखनऊ। चुनाव आयोग ने प्रदेश के दो अधिकारियों को उनकी वर्तमानी तैनाती से हटा दिया है। इसमें से एक फिरोजाबाद के एडीएम अभिषेक सिंह हैं। 


ऐसी खबरें हैं कि उनके खिलाफ शिकायत के बाद आयोग की तरफ से यह कार्रवाई हुई है। 7 मई को फिरोजाबाद में चुनाव हुए थे। उनसे जुड़ी शिकायतें चुनाव के दौरान की ही हैं। अभिषेक सिंह के अलावा फिरोजाबाद में तैनात एक सीओ का तबादला भी किया गया है। अभिषेक सिंह को हटाने का आदेश नियुक्ति विभाग को प्राप्त हो गया है। यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि शीघ्र ही इन दोनों पदों पर नए अधिकारियों की तैनाती कर दी जाएगी। मालूम हो कि आचार संहिता के दौरान तबादलों का अधिकार सिर्फ चुनाव आयोग को है। यूपी सहित पूरे देश में चुनाव हो रहा है। एक जून 2024 को अंतिम चरण का मतदान होना है। वोटों की गिनती चार जून 2024 को होगी।

आजमगढ़ निजामाबाद पत्नी और बेटे ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट पत्नी पर अवैध सम्बन्ध का लगाया था आरोप हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा, पुलिस पर लीपापोती का आरोप


 आजमगढ़ निजामाबाद पत्नी और बेटे ने पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट


पत्नी पर अवैध सम्बन्ध का लगाया था आरोप


हत्या को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा, पुलिस पर लीपापोती का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाना क्षेत्र में बीती रात एक भट्ठा मजदूर की हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। हत्या को लेकर मृतक की पत्नी और उसके बेटे पर आरोप लगाया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


 निजामाबाद तहसील क्षेत्र के सराय भाऊ गांव में भठ्ठे पर मजदूरी करने वाले मजदूर श्रीराम पुत्र गंगा राम निवासी कोरबा छत्तीसगढ़ अपनी पत्नी और बच्चे के साथ गुड्डू यादव के भठ्ठे पर काम मजदूरी करता था। बीती रात उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। उसके शरीर पर काफ़ी चोट के निशान थे। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी निजामाबाद सच्चिदानंद यादव ने बताया कि मृतक अपनी पत्नी पर शंका करता था कि उसका किसी से अवैध संबंध है। इसी बात को लेकर रात में पत्नी धनश्वरी और बेटा राजा राम ने लाठी डंडे से पीटकर कर उसे मार डाला।


 पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं क्षेत्र में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि हत्या संदिग्ध परिस्थितियों में की गयी है। पुलिस मामले में लीपापोती कर रही है।

आजमगढ़ फूलपुर प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार 21 रेल टिकट, लैपटाप, प्रिंटर, प्रतिबंधित साफ्टवेयर सहित अन्य सामान बरामद


 आजमगढ़ फूलपुर प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार


21 रेल टिकट, लैपटाप, प्रिंटर, प्रतिबंधित साफ्टवेयर सहित अन्य सामान बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे सुरक्षा बल आजमगढ ने रविवार को फूलपुर क्षेत्र में छापा मारकर प्रतिबंधित साफ्टवेयर से रेल ई-टिकट बना रहे जन सेवा केंद्र के संचालक को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक मोबाइल, एक लैप्टाप, एक प्रिंटर व 33 हजार 524 रुपये के रेलवे के 21 टिकट बरामद हुए। 


वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एस.रामकृष्णन के निर्देश पर निरीक्षक अभय कुमार राय को जानकारी मिली थी कि फूलपुर क्षेत्र के सहजेरपुर में प्रतिबंधित साफ्टवेयर से रेल टिकट बनाए जा रहे हैं। रविवार को आरपीएफ निरीक्षक अभय कुमार राय के नेतृत्व में उपनिरीक्षक संजय शुक्ला के साथ स्टाफ द्वारा एक प्रतिबंधित साफ्टवेयर से टिकट बनाने में सहजेरपुर स्थित एक सहज जन सेवा केंद्र संचालक की दुकान पर छापा मारा। संचालक अंकित यादव पुत्र श्रीराम यादव निवासी लोनियाडीह, थाना फूलपुर को पकड़ा गया। वह 03 व्यक्तिगत आईडी से प्रतिबंधित साफ्टवेयर का प्रयोग कर ई-टिकट बना रहा था। सौ से पांच रुपये अतिरिक्त लेकर टिकट बेच रहा था। उसके पास से कुल 21 रेल टिकट बरामद हुए। टिकट का 33 हजार 524 रुपये है।


 संचालक के पास से टिकट बनाने में प्रयुक्त की गई एक मोबाइल, एक लैपटाप, एक प्रिंटर, प्रतिबंधित साफ्टवेयर सहित अन्य सामान बरामद हुए। रेलवे आरक्षित ई टिकटो का अवैध कारोबार करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया।

उन्नाव महिलाओं के सामने कुर्सी पर अंडरवियर में बैठ गया दारोगा इस शर्मनाक हरकत का वीडियो हुआ वायरल, दरोगा लाइन हाजिर


 उन्नाव महिलाओं के सामने कुर्सी पर अंडरवियर में बैठ गया दारोगा


इस शर्मनाक हरकत का वीडियो हुआ वायरल, दरोगा लाइन हाजिर



उत्तर प्रदेश उन्नाव में यूपी पुलिस के दरोगा की शर्मनाक हरकत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो थाना क्षेत्र के कोलुहागाड़ा गांव स्थित मंदिर का बताया जा रहा है। मंदिर में भागवत कथा का आयोजन हो रहा है। कथा के लिए पंडाल लगा है, जिसमें महिलाएं मौजूद हैं। वहीं पर चौकी दरोगा कुर्सी पर अंडरवियर पहनकर बैठे नजर आ रहे हैं। आयोजक ने दरोगा से गमछा लपेट कर बैठने को कहा, मगर दारोगा ने एक न सुनी। दरोगा की हरकत को लेकर कथा में मौजूद महिलाएं शर्मसार होती रहीं। इसी दौरान किसी ने दारोगा का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


 हालांकि NEWS9UP ऐसे किसी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। मामला संज्ञान में आने पर एसपी ने आपत्तिजनक स्थिति में कुर्सी पर बैठे दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। अचलगंज थाना क्षेत्र के कोलुहागाड़ा गांव में चंद्रिका माता का पौराणिक मंदिर स्थित है। आसपास गांवों के नागरिकों के श्रद्धा विश्वास का केंद्र है। मंदिर परिसर में भागवत चल रही थी। रविवार सुबह कथा दौरान चौकी में तैनात दरोगा राम निवास यादव अंडरवियर पहनकर कुर्सी पर बैठकर मोबाइल चलाता रहा। इस हरकत को देख कथा में मौजूद महिलाएं शर्मसार होती रहीं और मुंह को घुमा लिया। महिलाओं की चक चक सुन कर आयोजक दरोगा जी के पास जाकर गमछा लपेट लेने की बात कही। मगर उन्होंने ग्रामीणों की बात अनसुनी कर दी। 


इस दौरान किसी ने पूरे घटनाक्रम का 29 सेकेंड का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। दरोगा का वीडियो वायरल होते ही एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बीघापुर सीओ माया राम को मामले की जांच सौपी। रिपोर्ट मिलने पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने रविवार शाम चौकी दरोगा राम निवास को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी के आदेश पर थाना प्रभारी संजीव कुशवाहा ने दरोगा राम निवास को वहां से हटाकर लाइन भेज दिया है।

Sunday 26 May 2024

आजमगढ़ सराहनीय कार्य करने वाले 04 पुलिस कर्मियों को किया गया सम्मानित पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सौंपा प्रशस्ति पत्र


 आजमगढ़ सराहनीय कार्य करने वाले 04 पुलिस कर्मियों को किया गया सम्मानित


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सौंपा प्रशस्ति पत्र



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा पूर्ण मनोयोग व कार्य कुशलता से सराहनीय कार्य करने वाले 4 पुलिस कर्मियों को कैम्प कार्यालय पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जिसमें कम्प्यूटर आपरेटर मेहताब आलम थाना मुबारकपुर द्वारा पीड़िता के बैंक खाते से फ्राड किये गये 35,000/- रुपये को अथक प्रयास कर पीड़िता को वापस कराया गया। वहीं कम्प्यूटर आपरेटर विद्या सागर वर्मा थाना बरदह द्वारा माह जनवरी 2024 में सीसीटीएनएस से सम्बन्धित समस्त कार्यों का विशेष रूचि लेकर समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया गया, जिससे थाना बरदह प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था। 


कम्प्यूटर आपरेटर नवीन कुमार वर्मा थाना देवगांव द्वारा पीड़ित के बैंक खाते से फ्राड किये गये 32,328/- रुपये को अथक प्रयास कर पीड़ित को वापस कराया गया। कम्प्यूटर आपरेटर पंकज यादव थाना रौनापार द्वारा पीड़ित के बैंक खाते से फ्राड किये गये 30,000/- रुपये को अथक प्रयास कर पीड़ित को वापस कराया गया। इन लोगों को पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

लखनऊ रिटायर्ड आईएएस की पत्नी का कत्ल कहीं 90 लाख तो नहीं हत्या की वजह..... किसी को भी यह रकम देना नहीं चाहती थीं मोहिनी


 लखनऊ रिटायर्ड आईएएस की पत्नी का कत्ल


कहीं 90 लाख तो नहीं हत्या की वजह.....


किसी को भी यह रकम देना नहीं चाहती थीं मोहिनी

 


लखनऊ के इंदिरानगर के सेक्टर-20 में शनिवार सुबह बदमाशों ने दिनदहाड़े घर में घुसकर सेवानिवृत्त आईएएस देवेंद्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या कर लूटपाट की। देवेंद्र गोल्फ खेलकर घर पहुंचे तो पहली मंजिल पर पत्नी का शव पड़ा देखा। दुपट्टे से गला कसा था और सिर पर भारी चीज से वार किया गया था। पुलिस, डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम ने छानबीन की। सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं। वारदात के खुलासे के लिए पांच टीमों को लगाया गया है।


 सेवानिवृत्त आईएएस देवेंद्र दुबे की पहली पत्नी मीना का निधन हो चुका है। वे इंदिरानगर के सेक्टर-20 में मकान नंबर 20/31 में दूसरी पत्नी मोहिनी दुबे (58) के साथ रहते थे। देवेंद्र प्रयागराज के मंडलायुक्त के साथ रायबरेली व कई जिलों के डीएम रह चुके हैं। सुबह करीब सात बजे वह ड्राइवर रवि के साथ गोल्फ खेलने गए थे। सुबह 9.30 बजे घर लौटे तो देखा कि सारे दरवाजे खुले हैं। वह पहली मंजिल पर गए तो किचन के पास ड्रेसिंग रूम में मोहिनी मृत पड़ी दिखीं। कमरे की अलमारी खुली थी और जेवरात आदि गायब थे। देवेंद्र ने पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस कमिश्नर, एसबी शिरडकर, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अपराध आकाश कुलहरि समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश शुरू की गई।


 बदमाशों ने मोहिनी को बेरहमी से मारा। दुपट्टे से उनका गला कसा और सिर पर भारी चीज से वार किया। अंदेशा है कि पहले सिर पर वार किया। बचने की गुंजाइश न रहे, इसलिए फिर दुपट्टे से गला कस दिया। चेहरे पर भी चोट के निशान हैं। संघर्ष के कोई निशान नहीं मिले हैं। पुलिस के मुताबिक जांच में स्पष्ट हुआ है कि कोई जबरन इंट्री नहीं है। मतलब वारदात को अंजाम देने वाला आसानी से मुख्य गेट से लेकर पहली मंजिल तक गया। ऐसे में अंदेशा है कि घटना में कोई करीबी शख्स है, जिसे मोहिनी जानती थीं। इसके अलावा जिस अलमारी से गहने गायब मिले, उसका लॉक चाबी से खोला गया। यह भी इशारा करता है कि घटना में कोई करीबी शामिल है।


 घटना में सिर्फ एक अलमारी खुली मिली। इसी में लॉकर था। मतलब बदमाशों को पता था कि जेवरात कहां हैं। अन्य किसी कमरे में किसी अलमारी आदि को छुआ तक नहीं गया। इसके अलावा जहां घटना को अंजाम दिया गया, वहां देवेंद्र का पर्स रखा था। उसमें पैसे सुरक्षित मिले। मोहिनी ने जो जेवरात पहने, वे भी सुरक्षित मिले। ऐसे में पुलिस को आशंका है कि बदमाशों का मकसद सिर्फ मोहिनी की हत्या करना था। अलमारी से गहने गायब कर लूट का रूप देने की कोशिश की गई। इस पहलू पर तफ्तीश चल रही है। देवेंद्र दुबे का घर सीसीटीवी कैमरों से लैस है। बदमाशों को इसकी पूरी खबर थी। ऐसे में घटना को अंजाम देने के बाद वे डीवीआर ही लूट ले गए। पुलिस पड़ोसियों के घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। सूत्रों के मुताबिक फुटेज में दो संदिग्ध कैद हुए हैं। पुलिस ने इन्हें चिह्नित भी कर लिया है। पुख्ता सुराग के आधार पर इनकी तलाश की जा रही है। देवेंद्रनाथ  ने 15 दिन पहले गोमतीनगर का एक फ्लैट 90 लाख रुपये में बेचा था।


 सूत्रों के मुताबिक यह पूरी रकम मोहिनी ने अपने पास रखी थी। इसके बंटवारे और हिस्सेदारी को लेकर परिवार में विवाद हो रहा था। जानकारी के मुताबिक, देवेंद्र ने भी उन्हें समझाने का प्रयास किया था, लेकिन वह किसी को भी यह पैसा देना नहीं चाहती थी। आशंका है कि कहीं यही रकम तो उनकी हत्या की वजह नहीं बनी। पुलिस इस पहलू पर जांच कर रही है।

आजमगढ़ अहरौला अनियंत्रित बाइक पलटी, बहन की मौत, भाई गंभीर रूप से घायल वाहन को बचाने में हुआ दर्दनाक हादसा


 आजमगढ़ अहरौला अनियंत्रित बाइक पलटी, बहन की मौत, भाई गंभीर रूप से घायल



वाहन को बचाने में हुआ दर्दनाक हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना के पांती गांव स्थित नहर के पास रविवार की सुबह बाइक सवार को बचाने के चक्कर मे दूसरी बाइक अनियंत्रित हो गई। इस हादसे में दूसरी बाइक सवार भाई-बहन घायल हो गए। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने बहन को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


महराजगंज कोतवाली के नरोत्तमपुर निवासिनी कुसुम (35) इन दिनों अपने मायके अहरौला के टिकुरिया गांव आई थी। रविवार की सुबह वह अपने भाई विक्की (18) के साथ बाइक से ससुराल जाने के लिए निकली। बाइक सवार भाई-बहन पांती गांव के पास ही पहुंचे थे कि सामने से आ रहे बाइक सवार को बचाने में बाइक अनियंत्रित हो कर पलट गई। इस हादसे में दोनो गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सीएचसी अहरौला ले गई। जहां डॉक्टरों ने कुसुम को मृत घोषित कर दिया। वहीं, विक्की का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की सूचना घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

फिरोजाबाद दिनदहाड़े बीच सड़क हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कुल्हाड़ी से काटी गर्दन, वारदात से दहल गया क्षेत्र


 फिरोजाबाद दिनदहाड़े बीच सड़क हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या


कुल्हाड़ी से काटी गर्दन, वारदात से दहल गया क्षेत्र



उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में शनिवार को हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मारने के बाद कुल्हाड़ी से कई वार किए। दिनदहाड़े हुई वारदात से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। सूचना मिली तो पुलिस अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी जुटाई। पुरानी रंजिश में हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।


 घटना सिरसागंज थाना क्षेत्र के सोथरा रोड पर हुई। नगला खंगर थाना के नगला गुलाल गांव निवासी कमलेश (50) हिस्ट्रीशीटर बदमाश था। शनिवार की शाम करीब 3 बजे सोथरा रोड पर उसे गोली मार दी गई। बदमाशों ने उसे दो गोली मारी। वह जीवित न बचे इसके लिए गोली मारने के बाद कुल्हाड़ी से गर्दन पर कई वार किए। इससे कमलेश लहूलुहान होकर वहीं गिर गया। कुछ ही पलों में उसकी जान चली गई। आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। घटना से क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। सूचना पर एसपी देहात कुंवर रणविजय सिंह, सीओ प्रवीन कुमार और थाना प्रभारी वैद्यनाथ सिंह पुलिस टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी ली। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Saturday 25 May 2024

आजमगढ़ मतदान को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु एसपी आजमगढ़ व डीएम आजमगढ़ ने बूथों का किया भ्रमण।


 


आजमगढ़ मतदान को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु एसपी आजमगढ़ व डीएम आजमगढ़ ने बूथों का किया भ्रमण।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़, लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के क्रम में आज दिनांक 25.05.2024 को छठवे चरण के मतदान को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु एसपी आजमगढ़ व डीएम आजमगढ़ ने बूथों का किया भ्रमण।

आजमगढ, 03 बजे तक आजमगढ़ 45.33 प्रतिशत, लालगंज में 44.57 प्रतिशत पड़े मतदान


 

उत्तर प्रदेश आजमगढ़, लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024

25 मई 2024, 3.00 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत

68- लालगंज - 44.57 प्रतिशत

69- आजमगढ़ - 45.33 प्रतिशत

आजमगढ़ में 11 बूथों पर कैप्चरिंग करने का आरोप सपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की शिकायत


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में 11 बूथों पर कैप्चरिंग करने का आरोप


सपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर की शिकायत

आजमगढ, 01 बजे तक आजमगढ़ 38.37 प्रतिशत, लालगंज में 38.13 प्रतिशत पड़े मतदान


 

उत्तर प्रदेश आजमगढ़, लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024

25 मई 2024, 01.00 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत

68- लालगंज - 38.13 प्रतिशत

69- आजमगढ़ - 38.37 प्रति

लखनऊ में बड़ी वारदात, पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी की लूट के बाद निर्ममता से हत्या


 लखनऊ में बड़ी वारदात, पूर्व आईएएस अधिकारी की पत्नी की लूट के बाद निर्ममता से हत्या



उत्तर प्रदेश लखनऊ राजधानी लखनऊ में एक बड़ी वारदात हुई है। पूर्व आईएएस अधिकारी देवेंद्रनाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की लूट के बाद हत्या कर दी गई।


मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ के इंदिरानगर निवासी डीएन दुबे (71) सुबह गोल्फ खेल कर लौटे तो पाया कि घर खुला था। घर की आलमारियां खुली थीं और पत्नी मोहिनी के गले पर फंदा लगा था। दुबे रायबरेली के जिलाधिकारी और इलाहाबाद के मंडलायुक्त रह चुके हैं। घटना से हड़कंप मच गया है। मामले की जांच की जा रही है।

आजमगढ़ 11 बजे तक आजमगढ़ 28.63 प्रतिशत, लालगंज में 28.4 प्रतिशत पड़े मतदान


 

उत्तर प्रदेश आजमगढ़, सबसे ज्यादा गोपालपुर विधानसभा में 29.61, दूसरे नम्बर सगड़ी में 28.82 प्रतिशत पड़े मतदान


लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 

25 मई 2024, 11.00 बजे तक का वोटिंग प्रतिशत  

68- लालगंज -  28.4 प्रतिशत 

69- आजमगढ़ - 28.63 प्रतिशत

Friday 24 May 2024

आजमगढ़ 5 स्थानों से रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां मौके पर जमे रहे अधिकारी


 आजमगढ़ 5 स्थानों से रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां


मौके पर जमे रहे अधिकारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की दो लोकसभा सीट आजमगढ़ व लालगंज सुरक्षित में मतदान के लिए जनपद में 5 स्थानों से पोलिंग पार्टियां शुक्रवार को रवाना हुईं। जीडी ग्लोबल स्कूल, एचएमपीएस स्कूल, कृषि विद्यालय कोटवां, डेंटल कॉलेज इटौरा, दुर्गा पीजी कॉलेज चण्डेश्वर से आजमगढ़ और लालगंज के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में रवाना हुईं।


 जनपद में कुल 3801 मतदान टोलियों का गठन हुआ है। सभी टोलियों में कम से कम एक महिला कार्मिक को रखा गया है। कुल 16 हजार 736 कर्मचारी लगाए गए हैं, जिसमें 1532 कर्मचारी रिजर्व रहेंगे। एक पोलिंग पार्टी में एक पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी, प्रथम, द्वितीय और तृतीय हैं। आजमगढ़ की दोनों सीटों के लिए 25 मई को छठवें चरण में मतदान होंगे।


 आजमगढ़ में होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल संपन्न कराने के लिए जनपद को 10 सुपर जोन, 29 जोन व 261 सेक्टर में बांटा गया है। अलग-अलग राज्यों से पुलिस फोर्स के साथ ही यूपी पुलिस की फोर्स, सीएपीएफ, एसएपी, पीएसी की तैनाती की गई है।


 जिनमें फ्लाइंग स्क्वाड, स्टैटिक सर्विलांस, वीडियो सर्विलांस, वीडियो अवलोकन, सहायक व्यय प्रेक्षक, एमसीएमसी टीम के साथ ही आदर्श आचार संहिता के अनुपालन को गठित टीमें रहेंगी।


 आज़मगढ़ लोकसभा सीट के लिए 2915 मतदेय स्थल पर 18 लाख 68 हज़ार 165 वोटर हैं जिनमे 9 लाख 88 हज़ार 858 पुरुष व 8 लाख 79 हज़ार 264 महिलायें हैं और अन्य 43 हैं।


 लालगंज सुरक्षित लोकसभा सीट के लिए 18 लाख 38 हज़ार 882 वोटर हैं। जिसमें 9 लाख 61 हज़ार 857 पुरुष व 8 लाख 77 हज़ार महिला व 25 अन्य वोटर हैं। लालगंज में कुल मतदान केंद्र 1193 हैं। जिसमें बूथ 1886 बने हैं।

कानपुर इश्कबाज दरोगा के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज शादी का झांसा देकर महिला से किया था दुष्कर्म


 कानपुर इश्कबाज दरोगा के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज



शादी का झांसा देकर महिला से किया था दुष्कर्म



उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक दरोगा की अनोखी प्रेम कहानी सामने आई जिसमें दरोगा को एक लड़की से इश्क हुआ। प्यार में तमाम वादे भी हुए और इसी सबके साथ दरोगा अपनी रंगीन मिजाज को भी अंजाम देता चला गया। दरोगा शादी के झांसे के साथ युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। कई महीनों तक शारीरिक शोषण और फिर इश्क से इंकार कर दिया। फिर क्या खाकीधारी अधिकारियों के सामने इश्क की कहानी पहुंच गई। वहीं आरोपी दरोगा के ऊपर बलात्कार के मुकदमे में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।


दरअसल यह पूरा मामला कानपुर के हरवंश माहौल थाने का है जहां अक्सर थाने में संगीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पुलिस दर्ज करती है। लेकिन इस थाने में एक ऐसा मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमे आरोप इसी थाने में तैनात दरोगा पर है। इसी थाने में तैनात दरोगा सचिन मोरल को एक साल पहले एक लड़की से प्यार हुआ था और इसी के चलते वो लड़की दरोगा जी के साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगी। मोहबब्त में कई वादों ने इश्क के पारे को बढ़ा दिया और जब इश्क अपनी दहलीज लांघ कर शादी की चौखट पर कदम रखने के लिए आगे बढ़ा तो दरोगा ने अपनी प्रेमिका से पल्ला झाड़ लिया।


 एडिशनल सीपी लॉ एंड ऑर्डर हरिश्चंद्र ने बताया की ये मामला लगभग एक साल पुराना है और मेरठ के रहने वाले दरोगा सचिन ने कानपुर में तैनाती के दौरान एक महिला से संपर्क साधा था और उनके साथ रिश्ते में आ गए थे और फिर जब शादी की बात कही तो दरोगा सचिन ने शादी से मना कर दिया। पुलिस अधिकारी की माने तो पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि दरोगा पहले से शादीशुदा भी है और उसने शादी के नाम आप उसके साथ शारीरिक शोषण भी किया है, जिसे गंभीरता से लेते हुए इसमें दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के बाद विधिक कार्यवाही की जाएगी

Thursday 23 May 2024

आजमगढ़ में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश में गुंडे बदमाशों के हौसले पूरी तरह पस्त


 आजमगढ़ में बोले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह



उत्तर प्रदेश में गुंडे बदमाशों के हौसले पूरी तरह पस्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मैं पूरे देश में भ्रमण करने के बाद और सार्वजनिक जनसभाओं को संबोधित करने के बाद इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि मोदी की 400 पार की सरकार बनानी है। जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है तो उत्तर प्रदेश अब उत्सव प्रदेश बन गया है। योगी आदित्यनाथ ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश की सरकार चलाई है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। यहां पर गुंडे बदमाशों के हौसले पूरी तरह से पस्त हो चुके हैं। किसी गुंडे बदमाश की हिम्मत नहीं है कि अपने सीने की बटन खोलकर उत्तर प्रदेश की सड़कों पर चल सके। उक्त बातें गुरुवार को केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लालगंज लोकसभा क्षेत्र के मेहियापार में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।


 उन्होंने कहा कि यदि हम भारत की अर्थव्यवस्था वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना चाहते हैं तो उसमें सबसे अधिक योगदान उत्तर प्रदेश का होने जा रहा है। पूरे उत्तर प्रदेश में मैं जो माहौल देख रहा हूं, उससे मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि पंजा आपका साथ छोड़ चुका है, साइकिल की चैन उतर चुकी है और हाथी पस्त हो चुका है। 80 की 80 सीटों पर भाजपा उत्तर प्रदेश में अपनी विजय पताका फहरा रही है।


रक्षमंत्री ने कहा कि देश में हर दो साल पर चुनाव होते रहते हैं, जिससे काफी आर्थिक क्षति होती है, जिसे देखते हुए हमारी पार्टी ने फैसला किया है कि अब यह बार-बार चुनाव होने का फैसला बंद होना चाहिए। वन नेशन वन इलेक्शन होना चाहिए। यह फैसला हम लोगों ने किया है। मैं आज से नहीं लगभग 26 से 27 सालों से दुनिया के दूसरे देशों में जाता हूं। अंतरराष्ट्रीय मंचों से मुझे बोलने का अवसर प्राप्त हुआ है। पहले हम लोग दुनिया के मंचों पर कुछ बोलते थे तो हमारी बातों को जितनी गंभीरता से लेना चाहिए, दुनिया के अन्य देश नहीं लेते थे। सोचते थे भारत तो गरीबों का देश है, भारत कमजोर देश है। भारत का कोई प्रतिनिधि बोल रहा है तो सुने ना सुने कोई फर्क नहीं पड़ता है।


 मैंने देखा है कि भारत का कोई प्रतिनिधि पहले जब अंतरराष्ट्रीय मंच पर बोलने के लिए खड़ा होता था तो 100 में से 30 40 बाहर चले जाते थे, चलो चाय पी कर आते हैं। लेकिन आज अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत बोलता है तो सारी दुनिया कान खोल कर सुनती है। रक्षामंत्री ने कहा कि 140 करोड़ की जनसंख्या हमारी हो चुकी है। 2004 में हमारी जनसंख्या कुछ कम थी फिर भी सवा सौ करोड़ की जनसंख्या थी। उसके बाद भी हमारा देश धन दौलत के मामले में 11वें स्थान पर खड़ा था। आज सात से आठ वर्ष बीतने के बाद यह दुनिया के पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। यह मैं नहीं कह रहा हूं दुनिया की सारी वित्तीय संस्थाएं, दुनिया की सारी फाइनेंशियल फर्म्स, दुनिया के बड़े-बड़े अर्थशास्त्री दावा कर रहे हैं। सारी दुनिया का यह विश्वास पक्का हो गया है कि आज के ढाई तीन साल बाद यानी 2027 आते-आते अर्थव्यवस्था के मामले में टॉप थ्री कंट्रीज में खड़ा हो जाएगा। जिसमें एक अमेरिका होगा, दूसरा चीन होगा और तीसरा यदि कोई होगा तो भारत होगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि 25 करोड़ लोगों को आठ वर्ष के अंदर गरीबी रेखा से बाहर करने में हमने कामयाबी हासिल की है। यह हमारा नीति आयोग नहीं कर रहा है अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थाएं, फाइनेंशियल फर्म्स यह दावा कर रही हैं। उनका तो यह मानना है कि भारत की अर्थव्यवस्था जितनी तेजी से आगे बढ़ रही है कि आज के 10 से 15 वर्षों के बाद भारत में गरीबी नाम की कोई चीज शेष नहीं बचेगी।

आजमगढ़ सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव का निकला रोड शो, देखें तस्वीरें


 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सपा प्रत्याशी धर्मेन्द्र यादव का निकला रोड शो, देखें तस्वीरें

आजमगढ़ तस्वीरों में देखें भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ का रोड शो


 

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तस्वीरों में देखें भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ का रोड शो

आजमगढ़ अहरौला 50 हजार का इनामियां हिस्ट्रीशीटर मुठभेड़ में घायल दोनों पैरों में लगी गोली, तमंचा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ अहरौला 50 हजार का इनामियां हिस्ट्रीशीटर मुठभेड़ में घायल


दोनों पैरों में लगी गोली, तमंचा व कारतूस बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की अहरौला पुलिस द्वारा मुठभेड़ के दौरान 50 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने का दावा किया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दोनों पैरों में गोली लगी है। उपचार के लिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके पास से एक तमंचा, 2 खोखा कारतूस व 2 जिन्दा कारतूस और 600 रूपये नकद बरामद किये गये है। 


06 फरवरी 2024 को संजय पुत्र स्व0 ओम प्रकाश ग्राम खजुरी धनेज पट्टी थाना अहरौला द्वारा थाने में लिखित तहरीर दी गयी कि अभियुक्तगण  सलमान पुत्र फिरोज, तालिब पुत्र फिरोज समस्त निवासी पीठापुर थाना अहरौला द्वारा उसकी माता व दादी के नाम की जमीन को जबरदस्ती धोखे से लिखवा कर मकान बना लिये हैं। जब मेरे द्वारा अपनी जमीन के लिए पूछताछ की गयी गाली गलौज व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। जिसकी विवेचना क्षेत्राधिकारी बूढ़नपुर द्वारा की जा रही है।


 पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र आजमगढ़ अखिलेश कुमार द्वारा उसकी गिरफ्तारी हेतु परिक्षेत्र स्तर पर 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार घोषित किया गया था। थानाध्यक्ष अहरौला सुनील कुमार दूबे को मुखबीर से सूचना मिली कि उपरोक्त मुकदमे का अभियुक्त शाहपुर से बरईपुर पुलिया होते हुये गौरीपुर पुलिया की तरफ आ रहा है जिसके पास असलहा-कारतूस है। थानाध्यक्ष अहरौला, स्वाट व सर्विलांस मय टीम द्वारा बरईपुर पुलिया पर चेकिंग प्रारम्भ कर दी गयी। कुछ समय बाद 1 व्यक्ति आता दिखाई दिया, जिसे रोकने का प्रयास किया गया। अपने आप को घिरता देखकर पुलिस बल को लक्ष्य बनाकर जान से मारने की नियत से फायरिंग करने लगा, पुलिस द्वारा की जवाबी कार्यवाही में अभियुक्त के दोनो पैरों में गोली लगी जिसे समय करीब 23.50 बजे हिरासत में लिया गया तथा उपचार हेतु सीएचसी अहरौला ले जाया गया है। घायल बदमाश की पहचान हिस्ट्रीशीटर (नं0- 49ए) व डी-218 गैंग के लिडर सलमान पुत्र फिरोज के रुप में हुयी।